स्वामी और धर्म सिंह सैनी अखिलेश की साइकिल पर सवार, भाजपा छोड़ने वाले 8 विधायकों ने थामा सपा का दामन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ने वाले   स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी सहित 8 विधायकों ने सपा का दामन थाम लिया है। दारा सिंह चौहान अभी तक वहां नहीं पहुंचे हैं। अखिलेश यादव ने मंच पर पहुंचकर सबको पार्टी की सदस्यता दिलाई है।
 
8 MLAs who left BJP including Swamy and Saini join SP.jpg
स्वामी और सैनी समेत भाजपा छोड़ने वाले 8 विधायक सपा में शामिल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ने वाले   स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी सहित 8 विधायकों ने सपा का दामन थाम लिया है। दारा सिंह चौहान अभी तक वहां नहीं पहुंचे हैं। अखिलेश यादव ने मंच पर पहुंचकर सबको पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

स्वामी प्रसाद मौर्य का योगी पर निशाना
समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। मौर्या ने कहा कि भाजपा ने केशव मौर्य और स्वामी मौर्य का नाम उछाल कर सरकार बनाई थी। चर्चा थी कि सीएम होंगे केशव या स्वामी पर हुआ क्या। पहले गाजीपुर से स्काईलैंप उतारने की कोशिश की गई. फिर स्काईलैंप आते-आते बीच में ही ब्लास्ट हो गया। दूसरा स्काईलैंप गोरखपुर से लाकर पिछड़े की आंखों में धूल झोंकी गई। मौर्य ने कहा कि अब लड़ाई 80 और 20 की नहीं है। अब लड़ाई 85 और 15 की है। जो 15% अगड़े हैं उसमें भी हमारी हिस्सेदारी है। क्योंकि उन 15 प्रतिशत में भी कई समाजवादी और अंबेडकरवादी भी हैं। 

लड़ाई 80 बनाम 20 की नहीं, 85 बनाम 15 की है 

स्वामी ने कहा कि लड़ाई 80 बनाम 20 की नहीं है बल्कि 85 बनाम 15 की है। हम तो कहते हैं कि 85 तो हमारा है, 15 में भी बंटवारा है। यदि आप हिंदुओं के हमदर्द हैं तो फिर पिछड़ों, अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण पर क्यों डाका डालते हो। अभी-अभी 69 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई। इनमें से 19 हजार ओबीसी और दलित सीटों पर सामान्य वर्ग के लोगों को ही नियुक्ति पत्र दे दिया।