Connect with us

राज्य

श्रावस्ती : 55 लीटर अवैध कच्ची शराब व उपकरण के साथ 3 अभियुक्त गिरफ्तार

Published

on

राधेश्याम मिश्र

श्रावस्ती। जनपद में अपराधों की रोकथाम व मुकदमों में वांछित चल रहे अभियुक्तो/वारण्टियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक विजय ढुल द्वारा जनपद के एसपीज स्पेशल टीम/थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश में  थाना सिरसिया पुलिस द्वारा अभियुक्तगण शिवकुमार पुत्र महादेव व राणेश्याम पुत्र छेदीराम निवासीगण एकघरवा  थाना सिरसिया जनपद श्रावस्ती को 25-25 लीटर नाजायज कच्ची शराब मय शराब बनाने का उपकरण (भट्ठी) के साथ गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त के विरूद्ध थाना सिरसिया में धारा 60(2) आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर जेल रवाना किया गया।इसी क्रम में थाना मल्हीपुर पुलिस द्वारा अभियुक्त अतरु सिंह पुत्र सीताराम निवासी तेंदुवा बराव थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती को 05 लीटर नाजायज कच्ची शराब मय शराब बनाने का उपकरण (भट्ठी) के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को  धारा 60 (2) आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर जेल रवाना किया गया।

चेकिंग अभियान चलाया

इसी क्रम में थाना इकौना थाना पुलिस द्वारा जिलाबदर अभियुक्त मैकू पुत्र कोयले निवासी अन्धरपुरवा थाना इकौना जनपद श्रावस्ती को जिलाबदर होने के बावजूद घर पर निवास करते हुये गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को धारा 10 गुण्डा निवारण अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर जेल रवाना किया गया। वहीं पर विभिन्न थानों द्वारा शान्तिभंग करने के आरोप में कुल 04 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।जबकि यातायात पुलिस द्वारा जनपद में शातिर अपराधियो, संदिग्ध व्यक्तियों, संदिग्ध वाहनो के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके अन्तर्गत यातायात नियमो का उल्लंघन करने वाले 24 वाहनो का मोटर वाहन अधिनियम में चालान किया गया। जिसमें 4,200 रुपए शमन शुल्क वसूल किया गया। https://www.kanvkanv.com

राज्य

श्रावस्ती : भाजपा ने ‘कमल बाइक रैली’ के साथ किया शक्ति प्रदर्शन

Published

on

राधेश्याम मिश्र

श्रावस्ती| लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा अपनी शक्ति का एहसास कराने के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को विशाल कमल बाइक रैली निकाली। जिसमें हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया|रैली को श्रावस्ती विधा़यक रामफेरन पांडेय खरगौरा बस्ती पेट्रोल पम्प से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो जिला बलरामपुर के बड़ा परेड ग्राउंड में पहुंचकर ,छोटा परेड ग्राउड तक सफर करके अपने शक्ति का प्रदर्शन किया और कार्यकर्ताओं का उत्साह बर्धन किया|इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए अपने तथा सरकार की नीतियों एवं उपलब्धियों को गिनाया ग़या|

भाजपा की यह रैली सफल रही!

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने सूबे के  सभी लोकसभा क्षेत्र में अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए व पार्टी के कार्यकर्ताओ का उत्साह वर्धन के लिए आज कमल संदेश बाइक रैली का आयोजन किया था, जिसके तहत आज जिले के का खरगौरा पेट्रोल पंप बस्ती के पास जिला के हजारों बाइक सवार झंडे ,डंडे व टोपी के साथ  बाइक कार्यकर्ताओं का इकट्ठा करके अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया | यह कहा जा सकता है कि भाजपा की यह रैली सफल रही है.

ये दिग्गज रहे मौजूद

इस मौके पर भाजपा के श्रावस्ती विधायक राम फेरन पांडे ,जिलाध्यक्ष शंकर दयाल पांडे ,उपाध्यक्ष ओम प्रकाश द्विवेदी, बृजेश मिश्रा ,उमाशंकर सिंह, इंदु त्रिपाठी, संचित ,अनिल मिश्रा, हरिद्वार , गिलौला मंडल अध्यक्ष यज्ञ राम मिश्र  व समस्त जिला के वरिष्ठ कार्यकर्ता व बूथ अध्यक्ष सदस्य पदाधिकारी उपस्थित थे | बलरामपुर पहुंचकर लोगों ने जोरदार तरीके से रैली का स्वागत किया जहां पर श्रावस्ती लोक सभा सांसद दद्दन मिश्र,जिला बलरामपुर के अध्यक्ष राकेश सिंह, विधायक पलटू राम ,विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ,शैलेंद्र सिंह शैलू ,व तमाम वरिषठ नेता  मौजूद थे|

रैली को सफल बनाने के लिए जमकर पैसे बांटे

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन भजन एप शासकीय संसद व समस्त विधायकों व जिला अध्यक्षों ने संबोधित किया और सरकार की नीतियों का गुणगान किया। वहीं दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि इस रैली को सफल बनाने के लिए व शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए जमकर पैसे बांटे गए और यातायात नियमों का जमकर धज्जियां उड़ाई गई| बताया जाता है की शक्ति प्रदर्शन के लिए पदाधिकारियों व सक्रिय कार्यकर्ताओं को छोड़कर अन्य बाइक सवारों को पेट्रोल ,खाना दिया गया जिससे कि कहीं पर भी रैली फीकी ना हो सके|
इसके लिए पेट्रोल का कूपन भी बांटा गया। हद तब हो गई जब कुछ लोग पम्प पर पहुंच कर कूपन को आधे मूल्य पर कैश करने लगे। यह दृश्य देखकर अप्रत्याशित लगा| https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

बहराइच  : मां-बच्चे की खुशहाली के लिए 26 से लगवाएं मीजेल्स-रुबैला का टीका

Published

on

राधेश्याम मिश्र

बहराइच । जनपद में मीजेल्स-रुबैला टीकाकरण अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली है।  आगामी 26 नवम्बर से चलने वाले मीजेल्स-रुबैला टीकाकरण अभियान के प्रचार-प्रसार व जनसमुदाय में जागरुकता बढाने हेतु जनपद के सभी ब्लाकों में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा स्कूल के बच्चों का अभिमुखीकरण, रैली, धर्मगुरुओं, माताओं एवं अविभावकों के साथ बैठकों का आयोजन किया गया है।

तेरह लाख बच्चों को किया जायेगा आच्छादित

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके पाण्डेय ने बताया कि अभियान में अन्य विभागों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए जनपद में 9 माह से 15 वर्ष तक के तेरह लाख बच्चों को मिजिल्स-रुबैला टीकाकरण से आच्छादित किया जायेगा।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. अजीत चंद्रा ने बताया कि मीजेल्स यानी खसरा एक बेहद संक्रामक एवं जानलेवा बीमारी है। इसका वायरस इससे प्रभावित व्यक्ति के खांसने या छींकने से दूसरों में फैलता है। उन्होंने बताया कि 5 वर्ष से कम आयु के बच्चों और 20 वर्ष से अधिक आयु के वयस्कों के लिए खसरा जानलेवा सिद्ध हो सकता है क्योंकि इसके कारण होने वाली जन्मजात अपंगता, निमोनिया, दस्त और दिमागी संक्रमण की वजह से मृत्यु हो सकती है।

खसरा एक बेहद संक्रामक रोग

उन्होंने बताया कि खसरा एक बेहद संक्रामक रोग है। इससे प्रभावित व्यक्ति खांसने या छींकने से फैलता है, सामान्य तौर पर खसरे के लक्षण हैं। इसके अलावा कान के पीछे और गर्दन में सूजी हुई ग्रंथियां रुबैला के सबसे विशिष्ट चिकित्सीय लक्षण हो सकते हैं तथा चेहरे या शरीर पर गुलाबी लाल दाने या चक्कते व अत्याधिक तेज बुखार, खांसी, नाक बहना और आँखों का लाल हो जाना आदि लक्षण हैं।

 विकिसित हो सकता है जन्मजात रूबेला सिंड्रोम

उन्होंने बताया कि रूबेला एक वायरस है जो भु्रण और नवजात शिशुओं में जन्मजात दोष, आँखों में ग्लूकोमा या मोतियाबिंद, कान का बहरापन, मंदबुद्धि और दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ा देता है। रूबेला से गर्भवती महिलाओं में गर्भपात, समय से पहले प्रसव और मृत प्रसव की संभावनाएं बढ़ जाती हैं तथा रूबेला से संक्रमित माता से जन्मे बच्चों में जन्मजात रूबेला सिंड्रोम विकिसित हो सकता है। उन्होंने बताया कि भारत में प्रतिवर्ष लगभग 1 लाख मौतें मीजेल्स-रुबैला के कारण होती हैं। जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी सुनील सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा देश के 19 राज्यों में चरणबद्ध तरीके से सफलतापूर्वक संपन्न कराया जा चुका है एमआर टीकाकरण अभियान से अभी तक 14 करोंड़ लोगों को टीके से पूर्ण प्रतिरक्षित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि खसरा और रूबेला को देश से मुक्त करने के लिए टीकाकरण ही इसका एक मात्र उपाय है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

आंवला में निकली गई कमल संदेश बाइक रैली, जुटे भाजपा के दिग्गज नेता

Published

on

गौरव खंडूजा /शरद सक्सेना

आंवला। पार्टी के आह्वान पर प्रत्येक लोकसभा में निकाली जा रही कमल संदेश बाइक रैली के क्रम में सुबह से आंवला नगर के श्रीसुभाष इंटर कालेज के मैदान में भाजपाई जुटने लगे, भाजपा के दिग्गज नेताओं ने यहां मौजूद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया, तथा हजारों बाइकों पर सवार भाजपाईयों ने प्रमुख मार्गो से होते हुए रैली निकाली। तथा जनता में भाजपा की नीतियों का संदेश देने की कोशिश की। आगामी लोगसभा चुनावों की तैयारियों से इस रैली को जोडकर देखा जा रहा है।

सिंचाई मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रैली को सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, वाइकों पर सवार आंवला लोकसभा सांसद धर्मेन्द्र कश्यप, विधायक श्यामबिहारी लाल आर्य, राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल, धर्मेन्द्र शाक्य, तथा दातागंज विधायक बब्बू भईया ने भाजपाईयों का नेतृत्व किया। इससे पूर्व मंच से भाजपाईयों को सम्बोधित करते हुए जनप्रतिनिधियों ने कहा कि प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की बाइक रैलियांँ निकाली जा रही है, देश व विदेश में मोदी की जो छवि है उसके समकक्ष अब कोई नहीं है। आगामी लोकसभा चुनावों में हम प्रदेश में 73 प्लस व देश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगें।

लक्ष्य से आधी भी नहीं जुटी बाइकें

क्षेत्रीय सांसद ने बताया कि पांचों विधानसभाओं से कार्यकर्ता वाइकों के साथ रैली में सहभागिता करने आए है तथा 10 हजार वाइकों को लक्ष्य तय किया गया है परन्तु रैली में लक्ष्य से आधी बाइकें भी रैली में नजर नहीं आईं वहीं उन्होनें कहा कि प्रत्येक वूथ से 5 वाइकों का लक्ष्य निर्धारित किया गया, रैली में दातागंज विधानसभा का दमखम अन्य विधानसभाओं से ज्यादा दिखा।

भगवा टोपियों पर लिखा था संभल लोकसभा

अपनी अपनी ताकत व दमखम दिखाने के लिए सभी विधानसभा प्रतिनिधियों व सांसद द्वारा कार्यकर्ताओं को अपने क्षेत्र व नाम लिखी टोपियां दी गई, जिनमें क्षेत्रीय सांसद के नाम की टोपियों पर लोकसभा संभल लिखा हुआ था, जो लोगों में चर्चा व कौतूहल का विषय बना रहा है।

भारत स्वच्छता अभियान को भाजपाईयों ने लगाया पलीता

जहां एक ओर मोदी सरकार पूरे देश में भारत स्वच्छता अभियान चला रही है तथा नगरपालिका द्वारा भी सफाई के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं ऐसे में रैली स्थल पर स्वयं भाजपाईयों द्वारा इसका माखौल उडाया जा रहा था रैली ग्रांउड पर प्लास्टिक के ग्लास, व भोजन के डिब्बों से पाट दिया गया था, तथा गंदगी करने में भाजपाईयेां ने कोई कोर कसर नहीं छोडी जगह जगह भोजन फेंका गया था शायद भोजन कई दिन पहले का था और खराब हो गया होगा।

यह रहे मौजूद

रैली में चेयरमैन संजीव सक्सेना, वीरसिंह पाल, रामनिवास मौर्य, केपी सिंह, रोहित सिंह, नत्थू सिंह, कुलदीप सिंह, राकेश मोहन त्यागी, प्रमोद अनुरागी, सुभाष रस्तोगी, वीना रस्तोगी, रामवीर प्रजापति, इन्द्रभान सिंह, मित्रपाल, अनमोल गुप्ता, श्रीराम गौतम, दुर्गेश सक्सेना, उषा सतीजा, मीना मौर्य आदि मौजूद रहे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य7 hours ago

श्रावस्ती : भाजपा ने ‘कमल बाइक रैली’ के साथ किया शक्ति प्रदर्शन

हेल्थ7 hours ago

शोध में खुलासा, दिल को रखना चाहते हैं दुरुस्त तो करें ये काम, मिलेगा फायदा

वीडियो7 hours ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

राज्य7 hours ago

बहराइच  : मां-बच्चे की खुशहाली के लिए 26 से लगवाएं मीजेल्स-रुबैला का टीका

राज्य7 hours ago

आंवला में निकली गई कमल संदेश बाइक रैली, जुटे भाजपा के दिग्गज नेता

राज्य8 hours ago

अयोध्या को जोड़ते हुए जनकपुर को जाने वाली बस सेवा एक साल बाद फिर शुरू

राज्य8 hours ago

अयोध्या : घास काटने गयी महिला की करंट लगने से मौत, लोगों ने जमकर किया हंगामा

राज्य11 hours ago

बहराइच : तहसीलदार प्रकरण पर सुसंगत धाराओं में जल्द होगी कार्यवाही : एसपी

राज्य11 hours ago

बहराइच : 179 ओडीएफ ग्रामों में आयोजित हुई ‘गौरव यात्रा’

राज्य11 hours ago

बलरामपुर : इविन ऑर्डर प्रबंधन का जिला स्तरीय प्रशिक्षण संपन्न

राज्य11 hours ago

अयोध्या परिक्रमा से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी टैक्सी पलटी, चार की मौत, दो दर्जन लोग घायल

राज्य11 hours ago

सांसद और जिलाधिकारी ने अयोध्या में किया सरस मेले का उद्घाटन

लाइफ स्टाइल12 hours ago

रेसिपी : नाश्ते में ऐसे बनाएं कच्चे केले के कटलेट, खाने में होते हैं बेहद स्वादिष्ट

देश13 hours ago

वसुंधरा के खिलाफ कांग्रेस ने जसवंत सिंह के बेटे को उतारा, दूसरी लिस्ट में देखें कौन कहां से है उम्मीदवार

टेक्नोलॉजी13 hours ago

इस शानदार स्मार्टफोन ने दुनियाभर में मचाया धमाल, बिके 60 लाख से ज्यादा फोन, जानें कीमत

देश13 hours ago

विधानसभा चुनाव में आतंकी खतरा, पंजाब-दिल्ली में हाई अलर्ट देख राजस्थान में घुसा जाकिर मूसा

दुनिया14 hours ago

सीआईए के हवाले से दावा, प्रिंस सलमान के इशारे पर की गई पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या

खेल15 hours ago

भारतीय दिग्गज महिला मुक्केबाज एल सरिता प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, सांड्रा ब्रूगर को दी मात

राज्य3 weeks ago

सिपाही पिता आईपीएस बेटे का बना मातहत, ठोकेगा सैल्यूट, लखनऊ में दोनों की तैनाती

देश4 weeks ago

अमृतसर ट्रेन हादसा : जिसने निभाया था रावण का किरदार, उसे भी ‘मौत’ खींच ले गयी पटरी के पास

देश4 weeks ago

विधान परिषद सभापति के बेटे की मौत पर बड़ा खुलासा, मां ने ही की थी हत्या, बताया-क्या हुआ था उस रात

मनोरंजन2 weeks ago

अभिनेत्री बोली, कमरे में ले जाकर डायरेक्टर ने कहा-100 करोड़ दूंगा, कुत्ते के साथ शारीरिक संबंंध बनाओगी

देश3 weeks ago

लखनऊ में दिनदहाड़े कैशियर की गोली मारकर हत्या, 10 लाख रुपये लूटे, पुलिस महकमे में हड़कंप

देश1 week ago

दिन में भाजपा में शामिल हुई और रात में ही मिल गया इस मुस्लिम महिला को टिकट, लेंगी बदला

मनोरंजन6 days ago

देखें फोटो : पहलवान से भिड़ना राखी सावंत को पड़ा महंगा, उठाकर एेसा पटका कि पहुंच गईं अस्पताल

मनोरंजन3 weeks ago

‘मुझे धक्का देते हुए मेरे प्राइवेट पार्ट्स छूने लगा’, शूटिंग के दौरान डांसर से छेड़छाड़, अक्षय भी थे मौजूद

देश4 weeks ago

वीडियो : अमृतसर में बड़ा हादसा, ट्रेन से कुचलकर 60 लोगों की मौत, रेलवे और ड्राइवर ने दी सफाई

राज्य4 weeks ago

यूपी : भाजपा पार्षद ने चांटे मार-मार कर दरोगा को पीटा, महिला वकील को भी नहीं बख्शा, देखें वीडियो

राज्य5 days ago

योगी सरकार की बड़ी तैयारी, इलाहाबाद-फैजाबाद के बाद अब बदले जाएंगे इन शहरों के नाम

राज्य2 weeks ago

भाजपा के डिप्टी सीएम व कैबिनेट मंत्री के खिलाफ गैर जमानती वारंट, रीता को गिरफ्तार करने का आदेश

देश2 weeks ago

पहले बने भाई और बहन फिर प्रेमी-प्रेमिका, शारीरिक संबंध के बाद शुरू हुआ विवाहिता दीदी का ‘गंदा खेल’

देश3 weeks ago

वीडियो : सिगरेट को लेकर नशे में धुत मॉडल ने गार्ड को लात-घूसों से पीटा, पुलिस पहुंची तो कपड़े उतारे

खेल4 weeks ago

रांची से इस दिग्गज पार्टी की तरफ से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी

राज्य3 weeks ago

बरेली : नेताजी के मंच पर फिर चमके वीरपाल

देश4 weeks ago

विधान परिषद सभापति के बेटे की मौत का मामला, बयान से पलटी मां, कहा-मैंने नहीं मारा बल्कि…

राज्य3 weeks ago

बरेली : शुभलेश की कुर्सी जाते ही शुरू हुआ अटकलों का दौर, …तो क्या फिर मिलेगी वीरपाल को सपा की कमान!

Trending