रंजीत हत्या मामला : गुरमीत राम रहीम समेत पांच लोग दोषी करार, 12 को विशेष अदालत सुनाएगी सजा

रंजीत हत्या मामले में राम रहीम पर चल रहे केस पर सीबीआई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. सुनारिया जेल में बंद राम रहीम सहित पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है, जिसमें से एक आरोपी की पहले ही मौत हो चुकी है.
 
रंजीत हत्या मामला : गुरमीत राम रहीम समेत पांच लोग दोषी करार, 12 को विशेष अदालत सुनाएगी सजा 

नई दिल्ली। रंजीत हत्या मामले में राम रहीम पर चल रहे केस पर सीबीआई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. सुनारिया जेल में बंद राम रहीम सहित पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है, जिसमें से एक आरोपी की पहले ही मौत हो चुकी है. इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत 12 अक्टूबर को सभी दोषियों की सजा का ऐलान करेगी. राम रहीम के साथ कृष्णलाल, जसवीर, सबदील और अवतार भी आरोपी हैं.

बता दें कि रंजीत सिंह मर्डर केस में गुरमीत राम रहीम पर हत्या की साजिश रचने का आरोप है. पिछली सुनवाई के दौरान आरोपी अवतार, जसवीर और सबदिल कोर्ट में मौजूद थे और बचाव पक्ष के वकील ने फाइनल बहस के सभी दस्तावेज सीबीआई कोर्ट में जमा किए थे. कोर्ट ने सीबीआई से इस पर बहस करने के लिए पूछा, लेकिन जांच एजेंसी ने बहस नहीं की. सीबीआई कोर्ट ने 26 अगस्त तक मामला सुरक्षित रखा था. लेकिन पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने 27 अगस्त तक के लिए इस केस के फैसले पर रोक लगा दी थी. ये रोक अब तक जारी है.

क्या है पूरा मामला 

रंजीत मर्डर मामला 2002 का है और 2003 में ये मामला सीबीआई के पास आया था. इसमें कुल 6 आरोपी हैं जिसमें से एक आरोपी का नाम सबदिल है, दूसरे का नाम जसवीर है, तीसरे का नाम अवतार है, चौथे का नाम इंद्रसेन है. जिसकी उम्र करीब 87 साल है जोकि हाजिरी माफी पर है. वही पांचवे आरोपी का नाम कृष्णा है जो पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में सजा काट रहा है और छठा आरोपी गुरमीत राम रहीम है जो पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले और साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहा है.