पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का किया शिलान्यास, योगी बोले- पिछली सरकारों ने युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मेरठ को 700 करोड़ की लागत से बनने वाले खेल विश्वविद्यालय की सौगात दी। यहां पर पीएम ने सबसे पहले भगवान औघड़नाथ का दर्शन किया। इसके बाद शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को नमन किया। इसके बाद वह सलावा के लिए रवाना हुए। 
 
पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का किया शिलान्यास, योगी बोले- पिछली सरकारों ने युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया 

मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मेरठ को 700 करोड़ की लागत से बनने वाले खेल विश्वविद्यालय की सौगात दी। यहां पर पीएम ने सबसे पहले भगवान औघड़नाथ का दर्शन किया। इसके बाद शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को नमन किया। इसके बाद वह सलावा के लिए रवाना हुए। यहां पीएम ने खेल विश्वविद्यालय की नींव रखने से पहले खिलाड़ियों से संवाद किया।

सीएम योगी के सम्बोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सरधना में मेजर ध्यान चंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने बटन दबाकर मेजर ध्यान चंद खेल विवि का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने खेल प्रर्दशनी का अवलोकन करने के साथ कुछ उपकरणों पर अपनाया हाथ भी आजमाया। करीब सात सौ करोड़ की लागत से तैयार होने वाले इस विश्वविद्यालय को ढाई वर्ष में तैयार करने का लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि महाभारत काल से लेकर जैन तीर्थंकरों से लेकर पंच पांडवों से लेकर देश की आस्था को उर्जावान किया है। कहा कि बाबा औघड़नाथ मंदिर से जो आजादी की ललकार उठी और दिल्ली कूच किया। आज उन्हीं की याद में आजादी का अमृत मोहत्सव मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां आने से पहले मुझे औघड़नाथ मंदिर जाने का अवसर मिला। शहीद स्मारक के स्वतंत्रता संग्राम संग्रालय में उस अनुभूति को महसूस किया। राष्ट्र रक्षा के लिए सीमा पर बलिदान हो या फिर खेल के मैदान में राष्ट्र के लिए सम्मान राष्ट्रभक्ति की लौ को सदा प्रज्जवलित किया है। 

प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने माइक संभाला और मेरठ की जनता को संबोधित किया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के अंदर उन सभी सभी खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार कार्य कर रही है। सीएम योगी ने कहा कि यहां के किसान और जवान ने देश के हर क्षेत्र में योगदान देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में यहां के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ, महिलाओं की, बेटियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हुआ, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राज्य में सुरक्षा का माहौल देने का काम हुआ है। 

खेल प्रदर्शनी का निरीक्षण करने के दौरान पीएम मोदी ने व्यायाम करने वाली मशीन पर भी हाथ आजमाया। उन्होंने मशीन के बारे में जानकारी ली और व्यायाम भी करके देखा। प्रधानमंत्री खेल उपकरणों का अवलोकन करने के बाद मंच पर पहुंचे। यहां जोरदार तालियों के साथ मेरठ की जनता ने पीएम मोदी का स्वागत किया।