ओमिक्रॉन की दहशत: लौटने लगा प्रतिबंधों का दौर, गुजरात ने 8 प्रमुख शहरों में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू

दुनियाभर के लिए दहशत का पर्याय बने कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते देश में एक बार फिर से प्रतिबंधों का दौर लौटने लगा है। 
 
night curfew
ओमिक्रॉन  की दहशत:  गुजरात ने 8 प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली। दुनियाभर के लिए दहशत का पर्याय बने कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते देश में एक बार फिर से प्रतिबंधों का दौर लौटने लगा है। 

गुजरात ने ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को राज्य के 8 प्रमुख शहरों में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू फिर से लगा दिया। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ में साल के अंत तक यानी 31 दिसंबर 2021 की रात तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगी। 

 वहीं,राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज चार और नए संक्रमितों के मिलने से मरीज की कुल संख्या 26 हो गई, तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14, गुजरात में 9, केरल में 15, उत्तर प्रदेश में दो, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन मिला है। देश में अब ओमिक्रॉन के कुल मामले 161 हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने संसद को बताया कि सरकार विशेषज्ञों के साथ रोजाना स्थिति पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा, “अगर वायरस फैलता है तो सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए कदम उठाए हैं।