Connect with us

राज्य

योगी आदित्‍यनाथ आतंकियों के निशाने पर, खुफिया विभाग की इस रिपोर्ट से मचा हड़कंप, बढ़ाई गई सुरक्षा

Published

on

नयी दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आंतकियों के निशाने पर है। खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आतंकी योगी पर उत्तर प्रदेश और दिल्ली में निशाना बना सकते हैं। यह खुलासा मध्‍य प्रदेश पुलिस के खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट में किया है। खुफिया विभाग ने इसे लेकर यूपी पुलिस और दिल्‍ली पुलिस को सुरक्षा अलर्ट भेजा है।

कम उम्र के आतंकी दे सकते हैं अंजाम

मध्‍य प्रदेश पुलिस के खुफिया विभाग की ओर से दिल्‍ली और यूपी पुलिस को भेजे गए अलर्ट में कहा गया है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर यह आतंकी हमला यूपी के अलावा दिल्‍ली में भी हो सकता है। सुरक्षा अलर्ट में कहा गया है कि मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को उत्‍तर प्रदेश के अलावा दिल्‍ली प्रवास के दौरान भी चाकचौबंद करने को कहा गया है। अलर्ट में भी आशंका जताई गई है कि आतंकी उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली और राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भी कोई बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसमें कहा गया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍नाथ पर आतंकी हमले की साजिश भी यहीं कहीं रची जा रही है। यूपी, एनसीआर और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर हमले की जिम्‍मेदारी कम उम्र के आतंकियों को सौंपी जा चुकी है। ये आतंकी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के अलावा यूपी के प्रमुख धार्मिक स्‍थानों को भी अपना निशाना बना सकते हैं। इस अलर्ट के जारी होते ही लखनऊ स्थित मुख्‍यमंत्री आवास और कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी प्रवेश के गेटों पर मेटल डिटेक्‍टर लगाए गए हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्य

फैजाबाद : पुलिस ने चन्द घंटे में लूटकांड का किया पर्दाफाश

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

फैजाबाद। बीती शनिवार शाम को बस्ती जिले को जा रहे एक यात्री से सवा चार हज़ार रुपये की लूट का खुलासा करते हुए एसपी सिटी अनिल कुमार सिंह सिसौदिया ने रविवार की शाम मीडिया कर्मियों से प्रेस वार्ता की। लूट के इस मामले को 24 घंटे के अंदर ही सुलझा लिया गया। पुलिस ने अभूतपूर्व तत्परता दिखाते हुए लूट का खुलासा कर अनिल पाठक नामक एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। इस लूट काण्ड में एक अन्य अपराधी का भी नाम सामने आया है।

एक अभी भी फरार

लूट का दूसरा लुटेरा राघवेंद्र सिंह अभी फ़रार है। पुलिस ने लूट में प्रयुक्त बोलेरो गाड़ी भी बरामद कर लिया है।बता दें कि कल शनिवार की शाम फैजाबाद कोतवाली नगर के साईं दाता कुटिया के पास हाईवे पर बस्ती जाने वाले यात्री से  बदमाशों ने अपनी बोलेरो गाड़ी में बैठाकर 4200 रुपये लूट लिये थे। पुलिस ने फैजाबाद से बस्ती जा रहे यात्री से लूटपाट करने वाले लुटेरे के पास से तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक नगर अनिल कुमार सिंह सिसोदिया ने लूटकांड का पर्दाफाश करने वाली टीम की प्रशंसा की। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

कन्नौज न्यूज : गंगा-जमुनी तहजीब को कायम रखकर शांति व सौहार्द से मनाएं त्यौहार : सीेओ

Published

on

रंजीत पाल

कन्नौज। आगामी त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए जिले के सभी थानों में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभ्रान्तजनों, ग्राम प्रधानों, पालिका एवं पंचायत अध्यक्षों, सभासदों, व्यापारियों के साथ आलाधिकारियों ने त्यौहारों के मद्देनजर आपसी भाईचारा तथा शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। जिला मुख्यालय स्थित सदर कोतवाली में क्षेत्राधिकारी सदर की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक आयोजित हुई। बैठक में नगरपालिका कन्नौज के अध्यक्ष शैलेन्द्र अग्निहोत्री के अलावा शहर के गणमान्यजन व सभासद समेत पुलिस के अफसर मौजूद रहे।

प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न दी जाए

सदर कोतवाली परिसर मे पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए क्षेत्राधिकारी सदर श्रीकान्त प्रजापति ने कहा कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न दी जाए यदि ऐसा करते हुए कोई व्यक्ति पाया जाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होने प्रतिबंधित पशुओं को बकरीद के मौके पर कुर्बानी देने के अफवाह से भी सावधान रहने की हिदायत दी और कहा की पशु कुर्बानी खुले स्थान में नही होनी चाहिए। उन्होने कहा कि यदि कोई समस्या दिखाई देती है तो आप तत्काल हमें सूचित करें। कोई भी व्हाट्सएप्प पर धर्म समुदाय के खिलाफ कोई किसी तरह की पोस्ट नहीं करे। शांतिपूर्वक त्यौहार का आनन्द ले प्रसासन आपके साथ है।

समाज में भाईचारा बनाये रखना आवश्यक

नगर पालिका परिषद कन्नौज के अध्यक्ष शैलेन्द्र अग्निहोत्री ने जनता से अपील करते हुए कहा कि आगामी त्यौहार ईद-उल-जुहा, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी को देखते हुए समाज में भाईचारा बनाये रखना आवश्यक है। आगामी बकरीद का त्यौहार हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाना चाहिए जिससे प्रेम व भाईचारे का संदेश समाज में फैले। लेकिन इस बात का ध्यान रखना अत्यन्त आवश्यक है कि आपके हर्षोल्लास से किसी दूसरे व्यक्ति की भावना को ठेस न पहुंचे।
सदर कोतवाल एके सिंह ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले व सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले दंगाइयों से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। झूठी अफवाह को रोकने के लिए समाज के सभी लोगों की जिम्मेदारी होती हैं। उन्होने लोगों से अपील की कि आप लोग शांति व शौहार्द बनाए रखें आवश्यकता पडने पर पुलिस का सहयोग लें। उन्होने कहा कि दोनों समुदाय के लोग भाई – चारे के साथ त्यौहार मनाये अफवाहों पर ध्यान न दे अफवाह फैलाने वालो पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।  बैठक में पेयजल सफाई एवं बिजली व्यवस्था दुरुस्त कराए जाने के निर्देष भी दिए गए। बैठक में प्रमुख रुप से सभासद नावेद, सभासद प्रतिनिधि पवन अवस्थी, अनिल कुमार उर्फ डब्बू, सभासद प्रतिनिधि दीपू यादव, सभासद प्रतिनिधि नाजिम सिद्दकी, शकील अहमद, राजेन्द्र कुमार प्रजापति, मोहसिन अन्सारी, मुस्तेहसन, हसीम वारसी, शाहबुद्दीन, अनवर सहित शहर के सभ्रान्तजन मौजूद रहे।

आटो में छूटा जेवरात से भरा बैग पुलिस ने षिक्षिका को सौंपा

तिर्वा/कन्नौज। पुलिस की सक्रियता से आटो मे छूटा बैग शिक्षका को सही सलामत मिल गया। शिक्षिका ने आभार व्यक्त करते हुये पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा की।
रविवार को नगर की एक शिक्षिका को बैग ऑटो मे छूट गया था। वह बिना देर किये कोतवाली पहुुची और एसएचओ आमोद कुमार सिंह को मामले की जानकारी देते हुये बताया कि बैग मे जेवरात, मोबाइल एंव 40 हजार रुपया मौजूद है। श्री सिंह ने कस्बा मोबाइल एचसी अशोक दुबे को मामले से अवगत कराया। श्री दुबे ने सक्रियता दिखाते हुये ऑटो से बैग बरामद कर लिया और कोतवाली आकर शिक्षिका को बैग सौपा दिया। बैग मे सबकुछ सही सलामत देख शिक्षिका ने पुलिस का आभार व्यक्त करते हुये पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा की।

सभी त्यौहार सामाजिक समरसता, एकता और भाईचारा का देते हैं संदेश-मोनिका यादव

तिर्वा/कन्नौज। बकरीद व रक्षाबंधन पर्व पर शांत व्यवस्था के मद्देनजर रविवार को उपजिलाधिकारी की मौजूदगी मे शांत कमेटी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक मे नगरवासियो से दोनो पर्वो पर सौहार्दपूर्ण वातावरण व भाईचारा कायम रखने की अपील की गई।  हमारे धर्म एंव संस्कृति मे जितने भी त्योहार है वे सामाजिक समरसता, एकता एंव भाईचारा का संदेश देते है। हमारी गंगा जमुनी तहजीब यह सिखाती है कि सभी धर्मो का सम्मान करना चाहिये और त्योहारो को आपस मे मिलजुल कर मनाना चाहिये। रविवार को कोतवाली परिसर मे बकरीद व रक्षाबंधन पर्व को लेकर उपजिलाधिकारी पीसी श्रीवास्तव एंव सीओ मोनिका यादव की अध्यक्षता मे नगर के संभ्रात लोगो की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुये एसडीएम ने कहा कि सभी त्योहार वैसे भी प्रेम और बंधुत्व को बढ़ाने का संदेश देता है।

व्यक्ति को सभी धर्मो का सम्मान करना चाहिये

जिससे एकता एंव आपसी भाईचारा कायम होता है। क्षेत्राधिकारी मोनिका यादव ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को सभी धर्मो का सम्मान करना चाहिये। हमारी संस्कृति यही सिखाती। अधिकारियो ने मौजूद लोगो से महत्वपूर्ण पर्व पर शांति व्यवस्था कायम रखने मे प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। इससे पूर्व परिसर मे ही मे आयोजित श्रृद्धाजंली सभा मे अधिकारियो एंव अन्य लोगो ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एंव भारत रत्न से सम्मानित अटल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे भावभीनी श्रृद्धाजंली दी और उनकी स्मृतियो को साझा करते हुये उनके नाम पर परिसर मे पौधारोपण किया। इस दौरान नगर से तमाम संभ्रात लोग मौजूद रहे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

कन्नौज : भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष व पालिका सभासद के बीच मारपीट, कई घायल

Published

on

रंजीत पाल

कन्नौज। छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में कार व मोटरसाईकिल की टक्कर लगने से सभासद व भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष के परिजनों के बीच कहासुनी हो गई। मामला इतना बढ़ा कि दोनो पक्षों में मारपीट होने लगी। घटना से इलाके में हड़कम्प मच गया।

कार व मोटरसाईकिल में मामूली सी टक्कर पर मारपीट

बजरिया मोहल्ले के सभासद अपने साथी के साथ मोटरसाईकिल से तालग्राम तिराहे की ओर गए थे। यहां पर तालग्राम के पूर्व चेयरमेन की दुकान के सामने उनकी कार व सभासद की मोटरसाईकिल में मामूली सी टक्कर हो गई जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया। सभासद को अकेला पाकर वहां पर मौजूद लोगों ने उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी। कुछ ही देर में सभासद के समर्थक भी वहां आ गए। घर में मौजूद भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अरूणा कुमारी भी बाहर आ गईं। इसके बाद वहां पर दोनो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

तरहरीर दी

घटना के बाद पूर्व चेयरमेन तालग्राम देशराज शाक्य अपनी पत्नी अरूण कुमारी को लेकर कोतवाली पहुंचे। उन्होने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा कि सुबह करीब 9 बजे लवकुश दुबे, राहुल दुबे, अजय, व पांच छः अज्ञात लोग गाली गलौज करते हुए दुकान में घुस आये और यहां तोड़फोड़ करने लगे। वहां पर मौजूद उनके पति देशराज शाक्य ने बीच बचाव की कोशिश की। जिसमें उनके पति को भी काफी चोटे आईं। अरूण कमारी ने कहा कि उनकी सोने की चैन तथा नकदी व कागजात भी निकाल लिये गए। जैसे तैसे लोगों ने बचाया जान माल की धमकी देकर फरार हो गए। वहीं सभासद का कहना था कि उक्त लोगों ने अपने परिजनों व नौकरों के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की। बीच बचाव करने आये लोगों को वह लोग मेरा साथी बता रहे है। वहीं क्षेत्राधिकारी लक्ष्मीकान्त गौतम का कहना है कि मामला केवल मारपीट का है लूट का आरोप निराधार है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य2 hours ago

फैजाबाद : पुलिस ने चन्द घंटे में लूटकांड का किया पर्दाफाश

देश2 hours ago

अपराध जगत की लेडी डॉन ‘मम्मी’ गिरफ्तार, 8 बेटों को भी बनाया है अपराधी

राज्य2 hours ago

कन्नौज न्यूज : गंगा-जमुनी तहजीब को कायम रखकर शांति व सौहार्द से मनाएं त्यौहार : सीेओ

राज्य2 hours ago

कन्नौज : भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष व पालिका सभासद के बीच मारपीट, कई घायल

राज्य3 hours ago

इंजीनियर से 10 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राज्य3 hours ago

बहराइच : पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

राज्य3 hours ago

गोरखपुर में देवरिया मार्ग पर आठ घंटे तक थमे रहे वाहनों के पहिए 

राज्य3 hours ago

गोरखपुर : बिजली विभाग की लापरवाही ने उजाड़ा महिला का सुहाग

राज्य3 hours ago

बसपा विधायक की फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

राज्य3 hours ago

लखीमपुर : ईनामी बदमाश ने पहले पुलिस पर किया फायर, फिर अपने को घिरता देख किया सरेंडर

राज्य5 hours ago

पुलिस मुठभेड नहीं हुई, रंगदारी माँगने गया था, ग्रामीणों ने पीटकर मार डाला

देश7 hours ago

वायुसेना के देखें ये दो वीडियो, जानपर खेलकर बचाई बाढ़ पीड़ितों की जान, अदम्य साहस की हो रही तारीफ

देश7 hours ago

रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए प्रेमी ने किया एेसा अजीबोगरीब कारनामा, पुलिस पड़ गई पीछे

मनोरंजन8 hours ago

बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए आगे आए फिल्म निर्माता व अक्षय कुमार, दिया दान

राज्य8 hours ago

सीवान : उत्पाद न्यायालय के वारंटी को पुलिस ने भेजा जेल

राज्य8 hours ago

एक दोस्ती: ‘अटल’ भरोसे की, दोस्ती की मिशाल थे, पूर्व प्रधानमंत्री अटल

राज्य8 hours ago

गन्ना किसानों को तोहफा : 21 साल बाद बिहार सरकार ले रही ये निर्णय

देश8 hours ago

बालिका गृहकाण्ड में कई IAS और नेता सीबीआई के रडार पर

राज्य2 days ago

सीवान : इलाज कराने गई युवती से डॉक्टर ने की अभद्रता, पुलिस कर रही मामले की जांच

राज्य2 weeks ago

पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के शिक्षण संस्थान के गर्ल्स हॉस्टल पर छापा, चप्पे-चप्पे को खंगाला

राज्य2 weeks ago

देवरिया कांड पर सख्त हुए योगी, हटाए गए डीएम, जांच के लिए विशेष विमान से भेजे गए अधिकारी

राज्य1 week ago

यूपी : हनी ट्रैप से अमीरों को फंसाती थीं खूबसूरत युवतियां, फिर वसूलती थी मोटी रकम, गिरफ्तार

देश4 weeks ago

‘जलेबी’ बाबा का 120 महिलाओं से बलात्कार का वीडियो वायरल, पहुंचा जेल

देश5 days ago

हो चुका है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विवाह, खुद किया खुलासा, जानें कौन है वो

दुनिया1 week ago

न सोने दिया जाता और ना खाना, एक हजार लोगों ने बनाया शिकार

देश2 weeks ago

मछली ने बदल दी दो भाइयों की किस्मत, 20 मिनट में बना दिया लखपति

राज्य1 week ago

यूपी : दाऊद ने बसपा विधायक को दी धमकी, कहा-एक गोली काफी है…..मांगा 1 करोड़, पढ़ें बातचीत

मनोरंजन2 weeks ago

फोटोज : करिश्मा ने फोटोशूट में ढाया कहर, बोल्डनेस की सारी हदें की पार, फैन बोले, आग लगा दी

देश6 days ago

अब पटना में भी ‘मुजफ्फरपुर कांड’, 2 लड़कियों की मौत, JDU नेता के साथ दिखी आरोपी मनीषा दयाल

देश3 days ago

नहीं रहेे भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

राज्य1 week ago

लखीमपुर-खीरी : हर अभिभावक अपने बच्चों को खिलाएं एल्बेंडाजॉल : सीएमओ

राज्य1 week ago

अंबेडकरनगर : दुकान में सो रहे किराना व्यवसाई की हत्या, नकब लगाकर दिया घटना को अंजाम

राज्य4 days ago

मुज़फ्फरपुर : जिला पार्षद सुजाता किंकर ने किया ध्वजारोहण, तीन सडकों का हुआ उद्घाटन

देश2 weeks ago

नहीं रहें दक्षिण की राजनीति के पितामह एम करुणानिधि, 94 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

राज्य2 days ago

अनंत में विलीन हुए ‘अटल’, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम सस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

देश2 weeks ago

मुजफ्फरपुर कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के मुंह पर पोती गई कालिख, चुनाव वाले बयान पर कांग्रेस ने दी सफाई

Trending