ओमिक्रॉन ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली के बाद केरल में भी चार नए मामले, देश में कुल 161 मरीज

देश में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट  (Omicron Variant) के संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है।  अब तक यह कुल 12 राज्यों में फैल चुका है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 54 संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही देश में अब ओमिक्रॉन के कुल मामले 161 हो गए हैं।
 
Omicron Variants in india.jpg
ओमिक्रॉन वैरिएंट  (Omicron Variant)

नई दिल्ली। देश में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट  (Omicron Variant) के संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है।  अब तक यह कुल 12 राज्यों में फैल चुका है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 54 संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही देश में अब ओमिक्रॉन के कुल मामले 161 हो गए हैं।

किस राज्य में कितने केस 
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज चार और नए संक्रमितों के मिलने से मरीज की कुल संख्या 26 हो गई, तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14, गुजरात में 9, केरल में 15, उत्तर प्रदेश में दो, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन मिला है। 

एम्स के डायरेक्टर ने दी चेतावनी
एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि हमें तैयारी के साथ उम्मीद करनी चाहिए कि स्थिति ब्रिटेन की तरह खराब न हो। हमें और डाटा की जरूरत होगी। जब भी दुनिया के अन्य हिस्सों में मामलों में बढ़ोतरी होती है, तो हमें करीब से नजर रखनी चाहिए। 

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन में 7 की मौत 

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। ब्रिटेन में तीन गुना वृद्धि के साथ ओमिक्रॉन संक्रमितों का दैनिक आंकड़ा 10 हजार पार कर गया। ओमिक्रोन संक्रमितों में यह वृद्धि महज एक दिन में हुई है। स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने मीडिया से लाकडाउन लगाने संबंधी सवाल पर कहा कि हम आंकड़ों का विश्लेषण कर रहे हैं। विज्ञानियों से विमर्श जारी है और स्थितियों पर नजर रख रहे हैं। जाविद ने कहा कि ओमिक्रोन से मरने वालों की संख्या एक से बढ़कर सात हो गई है।