Connect with us

उत्तर प्रदेश

राफेल के भारत आगमन पर राष्ट्रीय कला मंच प्रमुख ने रंगोली बनाकर किया स्वागत

Published

on

झांसी । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की महानगर राष्ट्रीय कला मंच प्रमुख मिली अंजलि वैद्यराज ने विश्व में सर्वोत्तम लड़ाकू विमानों में से एक राफेल के भारत आगमन पर रंगोली बनाकर स्वागत किया। उनके द्वारा बनाई गई रंगोली का वीडियो सोशल मीडिया पर वाॅयरल हो गया है।
महानगर के बिपिन बिहारी डिग्री कॉलेज की एमएससी बॉटनी की छात्रा ने बताया कि राफेल विमान के आगमन से भारत की सामरिक शक्ति पूरे दक्षिण एशियाई क्षेत्र में बढ़ गई है। भारत के खिलाफ पड़ोसी देशों को किसी भी युद्धात्मक दुस्साहस का कदम उठाने से पहले अब चार बार सोचना पड़ेगा। राफेल विमान कई उच्च श्रेणी की मिसाइलों और आयुधों से सुसज्जित हैं। जो हवा से हवा में, हवा से जमीन पर मार करने में सक्षम हैं।
भारत सरकार द्वारा सुरक्षा कारणों से राफेल विमानों की पूर्ण क्षमताओं के बारे में उल्लेख नहीं किया गया है। अभाविप की प्रांत उपाध्यक्ष अंजू गुप्ता ने बताया कि संगठन का उद्देश्य ही है छात्रों में राष्ट्र के प्रति प्रेम, सजगता, जागरूकता, कर्तव्य बोध आदि भावनाओं को जागृत करना। महानगर मंत्री जया श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्र कोई भूमि का टुकड़ा नहीं है अपितु राष्ट्र एक आत्मा है जो जीवन के रूप में देश में रहने वाले प्रत्येक प्राणी के शरीर में निवास करती है। हमारा प्रत्येक कार्य राष्ट्र के उत्थान के प्रति समर्पित होना चाहिए। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं विभाग संगठन मंत्री अजय यादव ने छात्रा द्वारा किए गए इस कार्य पर छात्रा का उत्साह बढ़ाकर स्वागत किया।

Trending