Connect with us

राज्य

डॉ. अम्बेडकर को श्रद्धांजलि देकर बोलीं मायावती, अब देवी-देवताओं को भी बांट रही भाजपा

Published

on

लखनऊ। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को डॉ. भीमराव अम्बेडकर परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित कहने पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहले जाति के आधार पर लोगों को बांटा और अब देवी-देवताओं को भी बांट रही है।

संविधान को फेल कर देना चाहती है भाजपा सरकार

मायावती ने कहा कि बाबा साहेब ने भारत के संविधान में ‘एक वोट एक मूल्य’ की अवधारणा देकर एक समतामूलक समाज की कल्पना की थी लेकिन केंद्र में बैठी भाजपा सरकार इस संविधान को फेल कर देना चाहती है। देश का किसान भाजपा सरकार की नीतियों से परेशान है। यहां तक कि फसल बीमा योजना का असली लाभ गरीब किसानों को नहीं बल्कि कुछ अमीरों को हुआ है।

भाजपा पर निशाना साधा

मायावती ने कहा कि महिलायें सुरक्षा व सम्मान के लिये बेचैन हैं तथा करोड़ों बेरोजगार कालेधन की वापसी व रोजगार नहीं मिलने से आहत हैं, परन्तु भाजपा व आरएसएस एण्ड कम्पनी के लोग अपनी डफली बजा रहे हैं कि ‘मन्दिर ज़रूर बनायेंगे’। मायावती ने हनुमान मंदिरों में दलित पुजारियों की मांग को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान के संदर्भ में कही जिसमें उन्होंने भगवान हनुमान को दलित समाज का बताया था। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्य

जे.एन यादव ने श्रावस्ती उपायुक्त उद्योग पद का कार्यभार संभाला, ये है पहली प्राथमिकता

Published

on

राधेश्याम मिश्रा

श्रावस्ती| जिला फतेहपुर के सहायक आयुक्त जे एन यादव ने  श्रावस्ती उपायुक्त उद्योग पद का कार्यभार संभाल लिया है| श्री यादव ने बताया कि वह क्लास टू में 1 अप्रैल को पदोन्नत हुए हैं|
 श्रावस्ती के नवनियुक्त उपायुक्त उद्योग जे एन यादव  ने बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता सरकार योजनाओं को सौ प्रतिशत मानक पर पहुंचाना होगा| उन्होंने बताया अब तक ज्यादातर जिलों में जो उन्होंने देखा है और अनुभव किया है ,उसमें ऐसा देखा गया है कि देश के बेरोजगारों को उद्योग कार्यालयों से ज्यादातर सरकारी योजनाओं से बंचित रखा जाता है और छोटी मोटी कमी पर ही लाभार्थियों की छंटनी हो जाती है,जिस कारण से राज्य व  केंद्र सरकार की जो योजनाएं युवकों को रोजगार के लिए आते हैं वह ज्यादातर योजनाएं अपूर्ण रह जाती हैं और लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं का सौ फीसदी लाभ नहीं मिल पाता है| ऐसी स्थिति में उनका सौ फीसदी लक्ष्य होगा कि सरकारी योजनाओं का लाभार्थियों को सौ फीसदी पूर्ण  करना,फिर अगर अभ्यार्थी  में छोटी-मोटी कमियां रहती हैं तो उसको पूर्ण कराके उसकी जानकारी दी जायेगी,जिससे सरकारी योजनाओं का सौ फीसदी लाभ लाभार्थियों को मिल सकेगा | साथ ही सरकार के मानक की पूर्ति होगी | https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

अयोध्या : सपा नेता अखिलेश यादव की हत्या में चार के खिलाफ केस दर्ज, हंगामे के बाद हुआ अंतिम संस्कार

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

अयोध्या। कल रात हुए सपा नेता अखिलेश यादव हत्याकांड में आज फिर पूरे दिन जमकर हँगामा होता रहा।आज दोपहर से लेकर शाम तक फैजाबाद वाराणसी हाइवे जाम कर दिया गया। जिससे प्रशासन के हाथ पाँव फूल गये। देर शाम किसी तरह जाम खोलवा कर इस मार्ग पर यातायात सामान्य किया जा सका।

आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश जारी

उधर मृत सपा नेता अखिलेश यादव के मामा राम सागर यादव निवासी छतरा,  थानाक्षेत्र महराजगंज की लिखित तहरीर पर स्थानीय थाने में कनकपुर निवासी आदित्य सिंह और अभिषेक सिंह को नामजद करते हुए चार लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई।एसपी ग्रामीण शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि घटना दुस्साहिक है। जो डग्गामार बस संचालन के पुराने विवाद को लेकर हुई।इस मामले में कई पुलिस टीम बनाकर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये दबिश दी जा रही है।

जिम जाते समय मारी थी गोली

बता दें कि कल रात करीब आठ बजे कनकपुर मया स्थित रॉयल जिम सेंटर से एक्सरसाइज करके लौट रहे लोहिया वाहिनी के पदाधिकरी और युवा सपा नेता अखिलेश सिंह टिक्कु को पुरानी रंजिश में गोली मार दी गयी। जिसकी जिला अस्पताल ले जाने पर मौत हो गयी।

पूर्व मंत्री और सपा नेताओं ने किया हंगामा

इसके बाद आधी रात तक अस्पताल के सामने और रिकाबगंज चौराहे पर पूर्व मँत्री तेज नरायण पाण्डेय उर्फ पवन के नेतृत्व में जमकर बवाल किया। जो किसी तरह शाँत हो सका।इसके बाद आज शव आने के बाद उनके गृह क्षेत्र मया बाजार में सपा नेता अखिलेश यादव की हत्या पर आक्रोशित सपा कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों ने महाराजगंज थाने के पास शव रखकर अंबेडकरनगर वाराणसी और टांडा रोड को जाम कर दिया।जिसका नेतृत्व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे, पूर्व मंत्री आनंदसेन यादव,पूर्व विधायक अभय सिंह आदि ने किया।
प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजे के रूप में देने की मांग की।तथा आतताइयों से  परिवार की सुरक्षा और आरोपियों की जल्द से जल्द से गिरफ्तारी की मांग दोहराई गयी। काफी हील हुज्जत और मानमनौवल के बाद माँग पर सकारात्मक कार्यवाई का आश्वासन मिलने पर सपा नेताओं ने जाम खोलकर मृतक का दाह सँस्कार किया। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

लखनऊ से आए एक वीआईपी फोन से बदली बरेली नगर निगम की तस्वीर

Published

on

बरेली में नगर आयुक्त आईएएस सैमुअल पॉल और मेयर डॉ उमेश गौतम ने संयुक्त रूप से किया पौधारोपण, नगर निगम के पार्क में सपा और भाजपा पार्षदों ने भी अपने हाथों से रोपे पौधे

संजीव गंभीर

बरेली। बरेली नगर निगम में नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन और महापौर डॉक्टर उमेश गौतम के बीच लंबे अरसे से चला आ रहा विवाद अब थमता नजर आ रहा था । मेयर और नगर आयुक्त ने पार्षदों के साथ पौधरोपण करके शायद यही संकेत दिया है। इसके पीछे लखनऊ से आया एक वीआईपी फोन वजह बताया जा रहा है।

बीते दिनों नगर आयुक्त के खिलाफ चला था चौदह दिन धरना

महापौर डॉक्टर उमेश गौतम पार्षदों समेत नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन के खिलाफ धरने पर भी बैठे थे। नगर आयुक्त के खिलाफ और निगम के दूसरे अधिकारियों पर कल तक भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप भी लग रहे थे। उधर नगर आयुक्त सैमुअल पॉल ने भी अपने ऊपर लगे तमाम गंभीर आरोपों और अपने विरोध को नजरअंदाज करते हुए आखिरकार आज नगर निगम में अपने हाथों से मेयर और विरोध करने वाले पार्षदों के बीच पौधारोपण भी किया।

गाय छुड़वाने के मामले में महापौर ने किया था हंगामा

सूत्र बताते हैं कि 2 दिन पहले बरेली के महापौर डॉ उमेश गौतम ने गाय छुड़वाने के मामले में नगर आयुक्त सैमुअल पॉल के कमरे के भीतर जाकर जबरदस्त हंगामा काटा था । मौके पर मौजूद नगर स्वास्थ्य अधिकारी व पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान का हाथ पकड़कर खींचा था।

वहां पर मौजूद कुछ और पार्षदों ने भी अधिकारियों की कार्यशैली पर टीका टिप्पणी की थी। मामला सुर्खियों में आने और सोशल मीडिया पर मेयर का वीडियो वायरल होने के बाद यह खबर ना केवल बरेली बल्कि लखनऊ में बैठे बीजेपी के बड़े नेताओं और शासन के अधिकारियों के बीच काफी चर्चा का विषय बनी रही। बाद में संजीव प्रधान की तहरीर पर बरेली कोतवाली में मेयर समेत कुछ पार्षदों पर रिपोर्ट दर्ज होने की बातें स्थानीय अखबारों में प्रमुखता से छपी ।

शासन तक पहुंचाया था मामला

बरेली में भी महापौर की कार्यशैली को लेकर तरह-तरह की खूब चर्चाएं हुई । बताते हैं यह पूरा मामला नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन और महापौर डॉ उमेश गौतम ने शासन और मुख्यमंत्री तक अपने-अपने तरह से पहुंचाया था। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री ने एक पक्ष को काफी कड़े लहजे में हिदायत देते हुए समझा दिया है कि वह अब मिलकर काम करें ।

शहर की तरक्की के लिए और स्मार्ट सिटी की दिशा में तालमेल से काम किया जाए अन्यथा लखनऊ स्तर से कड़े कदम भी उठाए जा सकते हैं । सूत्र यहां तक बताते हैं कि नगर निगम के पार्क में हुआ पौधारोपण मुख्यमंत्री की इसी हिदायत का नतीजा है । मेयर और नगर आयुक्त के अलावा तमाम पार्षद और कुछ पत्रकारों के पौधारोपण को इसी नजरिए से देखा जा रहा है ।

क्या वापस होगी एफआईआर?

उधर देखना यह है कि बीते दिनों इंदिरा मार्केट में टीन के खोखे लगवाने और तमाम घपलेबाज के आरोपी एक पार्षद और व्यापारी नेता पर दर्ज कराई गई एफआईआर का अब क्या होगा ? इसके अलावा अवैध यूनीपोल समेत तमाम मामलों पर लीपापोती होगी या और दर्ज कराई एफआईआर वापस ली जाएंगी या नहीं।

फिलहाल नगर निगम में इस बदले समीकरण को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। अब देखना है नगर आयुक्त सैमुअल पॉल और बीजेपी के मेयर डॉ उमेश गौतम के बीच यह तालमेल कितने दिन बना रहेगा, विश्वास का रिश्ता कायम हो पाएगा या फिर चंद दिनों के बाद फिर शुरू हो जाएगी तू तू मैं मैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य38 mins ago

जे.एन यादव ने श्रावस्ती उपायुक्त उद्योग पद का कार्यभार संभाला, ये है पहली प्राथमिकता

राज्य43 mins ago

अयोध्या : सपा नेता अखिलेश यादव की हत्या में चार के खिलाफ केस दर्ज, हंगामे के बाद हुआ अंतिम संस्कार

टेक्नोलॉजी49 mins ago

भारत में लांच हुए दो नए Redmi K20 और K20 Pro स्मार्टफोन, जानें फोन की कीमत और इसके फीचर्स

राज्य57 mins ago

लखनऊ से आए एक वीआईपी फोन से बदली बरेली नगर निगम की तस्वीर

वीडियो1 hour ago

बाढ़ के पानी में सांपों ने किया खतरनाक डांस, वीडियो देख भूल जाएंगे नागिन फिल्म

मनोरंजन2 hours ago

सलमान खान ने कैटरीना कैफ को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई, लोग बोले-‘शादी कर लीजिए न सर…’

खेल2 hours ago

जेम्स एंडरसन का खुलासा, बेन स्टोक्स ने अंपायरों से कहा था मत दो ओवरथ्रो के रन, ये था पूरा मामला

हेल्थ2 hours ago

इन फलों का करें सेवन, सेहत में सुधार और वजन रहेगा नियंत्रित

खेल2 hours ago

मनीष पांडे के शतक और क्रुणाल पांड्या की फिरकी में फंसा वेस्टइंडीज-ए, भारत-ए ने लगाई जीत की हैट्रिक

बिज़नेस2 hours ago

आयकर रिटर्न फॉर्म में कोई बदलाव नहीं, सोशल मीडिया पर चल रही खबर अफवाह : सीबीडीटी 

देश3 hours ago

सीडी कांड : सीबीआई की जांच में खुलासा, वीडियो को एडिट कर लगाया था मंत्री का चेहरा, फिल्मकार गिरफ्तार

दुनिया3 hours ago

पाकिस्तान का ड्रामा या डर? : मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल

देश3 hours ago

एक गांव ऐसा, जहां के ग्वाले नहीं बेचते दूध, जिसने की कोशिश वह हो गया बर्बाद

देश4 hours ago

कर्नाटक सरकार को SC से झटका, बागी विधायकों को विश्वास मत में शामिल होने के लिए बाध्य नहीं कर सकते

देश4 hours ago

पहले दोस्ती, फिर प्यार उसके बाद शादी का झांसा देकर युवती के साथ किया बलात्कार, फिर उठाया घिनौना कदम

लाइफ स्टाइल4 hours ago

राशिफल 17 जुलाई : जानिए आपके लिए कैसा है सावन का पहला दिन, पढ़ें अपना भविष्यफल

राज्य4 hours ago

अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

राज्य4 hours ago

20 साल पुराने हत्या के मामले में CM योगी को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, केस खारिज, पढ़ें क्या था मामला

देश2 weeks ago

पत्नी एम्स में थी नर्स, पति को चरित्र पर था शक, बीवी व 3 बच्चों की हत्या कर किया सुसाइड

वीडियो6 days ago

भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी ने दलित युवक से की शादी, कहा-पिता से जान का खतरा, देखें वीडियो

देश2 weeks ago

नई नवेली दुल्हन ने वॉट्सएप पर लोकेशन भेज प्रेमी को बुलाया, पति देखता रहा और कर दिया ये बड़ा कांड

देश4 weeks ago

रात में टहल रही थीं दो सगी बहनें, 8 लड़कों ने किया रेप, वीडियो भी बनाया

राज्य3 days ago

नशेबाज व गुंडा प्रवृत्ति का है साक्षी मिश्रा का कथित पति अजितेश, लिखता है क्षत्रिय, कई युवतियों से हैं संबंध

देश4 weeks ago

बादल फटने से तीस्टा नदी की बाढ़ में बह गया NHPC का गेस्ट हाउस, 300 पर्यटकों को निकला बाहर

हेल्थ3 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

बिज़नेस4 weeks ago

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में मायूसी, 219 अंक फिसला सेंसेक्स

वीडियो3 weeks ago

देखें वीडियो : आमिर की बेटी इरा ने बॉयफ्रेंड संग किया रोमांटिक डांस, यूजर बोले-पिता का नाम बदनाम कर रही

हेल्थ4 weeks ago

इन चीजों का करेंगे सेवन तो तेज होगी याददाश्त, आप भी जानें

राज्य3 days ago

साक्षी मिश्रा के बाद इस लड़की ने भी की इंटरकास्ट शादी, पिता बोले-वापस आओ नहीं बन जाऊंगा मुसलमान

राज्य5 days ago

दलित से शादी करने वाली BJP विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा के पति की पहले हो चुकी है सगाई, देखें फोटो

दुनिया4 weeks ago

US के ड्रोन को मार गिराए जाने से अमेरिका और ईरान के बीच सैन्य टकराव की बढ़ी आशंका

मनोरंजन3 weeks ago

लखनऊ की मिजाजी शाम में महानायक अमिताभ ने की शूटिंग, भुट्टा खाते हुये आए नजर

राज्य2 weeks ago

पढ़ाई में बहन थी तेज, कमजोर करने के लिए भाई करने लगे गैंगरेप, इस तरह हुआ खुलासा

वीडियो2 weeks ago

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर गिरने लगे पत्थर तो चट्टान बनकर खड़े हो गए जवान, देखें सांसे थमा देने वाला वीडियो

देश3 weeks ago

हाई प्रोफाईल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, पांच महिलाओं सहित 9 गिरफ्तार, 7 मॉडलों को कराया मुक्त

राज्य4 weeks ago

दोस्ती की आड़ में दोस्त ही बनाते थे मां-बेटी से सम्बन्ध, बेटे को लगी भनक तो दे दी मौत

Trending