अवैध धर्मान्तरण कराने के आरोप में मौलाना कलीम सिद्दीकी गिरफ्तार, एक्ट्रेस सना खान का कराया था निकाह

पूरे देश में अवैध धर्मांतरण का रैकेट चलाने के आरोप में यूपी एटीएस ने इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया है।
 
Maulana Kaleem Siddiqui arrested
मौलाना कलीम सिद्दीकी गिरफ्तार

लखनऊ। पूरे देश में अवैध धर्मांतरण का रैकेट चलाने के आरोप में यूपी एटीएस ने इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस के अनुसार, उसे हवाला के जरिए विदेशों से फंडिंग की जाती थी।

मौलाना कलीम सिद्दीकी 7 सितंबर को मुंबई में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा आयोजित राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में भी मौलाना कलीम शामिल हुए थे। कुछ समय पहले वे एक्ट्रेस सना खान का निकाह कराने को लेकर भी चर्चा में रहे थे। 


मौलाना कलीम सिद्दीकी लोगों को प्रभावित कर शरीयत व्यवस्था लागू करने और जनसंख्या अनुपात बदलने के लिए बड़े स्तर पर धर्मांतरण करवा रहा था। वह वह फुलत के मदरसा जामिया इमाम वलीउल्लाह इस्लामिया के डायरेक्टर भी हैं।

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि मौलाना की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए उन पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी। फिलहाल मौलाना कलीम से जांच एजेंसी पूछताछ कर रही है। 

एडीजी बोले- तीन करोड़ की हुई फंडिंग
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि धर्मांतरण मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। साक्ष्य जुटाने के लिए एटीएस की 6 टीमें लगाई गई हैं। मौलाना कलीम ने एक ट्रस्ट बना रखा है। ट्रस्ट की आड़ में वह धर्म परिवर्तन करा रहा था। ट्रस्ट में विदेशों से फंडिंग की जाती है। मौलाना 15 सालों से धर्म परिवर्तन करा रहा है। ट्रस्ट में बहरीन से 1.5 करोड़ रुपए आए हैं। तीन करोड़ कुल फंडिंग के साक्ष्य मिले हैं।