ममता ने माओवादियों से की भाजपा नेताओं की तुलना

पुरुलिया। मंगलवार को पुरुलिया में जनसभा करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी की तुलना माओवादियों से की है। जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि भाजपा माओवादियों से भी ज्यादा खतरनाक है। यह विषैले सांप की तरह है। इसे खत्म करना होगा।

भगवान बिरसा मुंडा का करते हैं अपमान
उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आदिवासी और दलित परिवार के घर भोजन करने को लेकर तंज कसा। ममता ने कहा कि वे दलित के घर जाकर खाना खाने का स्वांग रचते हैं। सच्चाई यह है कि वे पांच सितारा होटल से खाना लेकर आते हैं। वे लोग आदिवासियों के भगवान बिरसा मुंडा का अपमान करते हैं। ममता ने कहा कि दिल्ली वाले लोग जो यहां आ रहे हैं वे केवल चुनाव के लिए आते हैं। चुनाव बीतने के बाद यहां से फरार हो जाएंगे। एक बार फिर भाजपा नेताओं को बाहरी करार देते हुए उन्होंने कहा वह कभी भी उन लोगों के सामने अपना माथा नहीं झुकाएंगी।

भाजपा-माकपा-कांग्रेस को बताया भाई भाई
ममता बनर्जी ने एक सुर में माकपा-कांग्रेस और भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये तीनों भाई हैं। जगाई मधाई, गदाई। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल झूठ बोलती है। युवाओं को भाजपा से दूर रहने का आह्वान करते हुए ममता ने कहा कि बंगाल के गौरव को बचाकर रखना है, यहां की सभ्यता और संस्कृति को बचाकर रखना है तो भाजपा से दूर रखना होगा। उन्होंने कहा कि जो लोग ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ते हैं, कभी गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की मूर्ति तोड़ते हैं, वे बंगाल के मनीषियों का सम्मान करने की बात कर रहे हैं।