महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए संकेत

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि जैसे ही राज्य में 800 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की खपत होते ही, महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगा दिया जाएगा।
 
महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए संकेत

मुंबई। कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि जैसे ही राज्य में 800 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की खपत होते ही, महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। राजेश टोपे ने कहा कि अगर कोरोना व ओमिक्रॉन संक्रमितों का संसर्ग तेजी से बढ़ा तो यह निर्णय 500 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की खपत पर भी लिया जा सकता है।

राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना के मुकाबले ओमिक्रॉन के प्रसार की गति दोगुनी है। इस समय राज्य में हर दिन कोरोना के मरीज फिर से बढ़ने लगे हैं। साथ ही ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इसी वजह राज्य में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया है। कोरोना व ओमिक्रोम के मद्देनजर राज्य सरकार ने नई नियमावली जारी की है। नववर्ष की पार्टी पर प्रतिबंध रहेगा। इसका पालन करने वालों से 50 हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में ओमिक्रोन मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है। अब तक भर्ती 108 ओमिक्रोन मरीजों में से 54 स्वस्थ हो गए हैं। इसलिए ओमिक्रोन से घबराने की जरूरत नहीं है। लेकिन संसर्ग टालने के लिए लोगों को कोरोना नियमावली का कठोरता से पालन करना जरूरी है।