छात्राओं को पोर्न दिखाने वाला शिक्षक गिरफ्तार, रिप्रोडक्शन वाला चैप्टर पढ़ाने के बहाने दिखाता था अश्लील वीडियो

मध्यप्रदेश के गुना में एक शर्मनाक करने वाला मामला सामने आया है। शहर के मॉडल स्कूल में बच्चियों से छेड़खानी करने वाले शिक्षक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बुधवार रात को छात्राओं ने कैंट थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया था।
 
छात्राओं को पोर्न दिखाने वाला शिक्षक गिरफ्तार, रिप्रोडक्शन वाला चैप्टर पढ़ाने के बहाने दिखाता था अश्लील वीडियो 

गुना। मध्यप्रदेश के गुना में एक शर्मनाक करने वाला मामला सामने आया है। शहर के मॉडल स्कूल में बच्चियों से छेड़खानी करने वाले शिक्षक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बुधवार रात को छात्राओं ने कैंट थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने शिक्षक प्रदीप सोलंकी पर छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की थी। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। उधर, डीईओ ने शिक्षक पर निलंबन की कार्यवाही के लिए कमिश्नर को पत्र लिखा है।

बता दें कि मॉडल स्कूल की छात्राओं ने वरदान को पत्र लिखकर शिकायत की थी। शिकायत में छात्राओं ने बायोलॉजी टीचर प्रदीप सोलंकी पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। छात्राओं का कहना है कि शिक्षक प्रदीप सोलंकी बायोलॉजी में बार-बार रिप्रोडक्शन वाला पाठ ही पढ़ाते हैं। यह पाठ पढ़ाते समय वह छात्राओं को अश्लील फोटो और वीडियो भी दिखाते हैं। छात्राओं द्वारा मना करने पर शिक्षक कहते हैं कि ये उन्हें आगे भविष्य में काम आएगा। 

एक छात्रा ने पत्र में लिखा था कि शिक्षक प्रदीप सोलंकी कभी भी क्लास में नहीं पढ़ाते। वह बायोलॉजी लैब में ही ज्यादा क्लास लेते हैं। एक दिन वह अपनी दोस्त के साथ प्रैक्टिकल की कॉपी लेने गयी तो शिक्षक प्रदीप सोलंकी ने उसे पकड़कर उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। छात्रा बमुश्किल उनके चंगुल से छूटकर भागकर आयी। छात्राओं द्वारा शिक्षक को कई बार कहा गया कि उनकी शिकायत की जाएगी। तो शिक्षक ने उनसे कहा कि वही स्कूल के प्रिंसिपल बनने वाले हैं। उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

कई छात्राओं ने अलग-अलग हॉस्टल वार्डन को पत्र लिखकर शिकायत की थी। वार्डन ने छात्राओं की शिकायत को जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा था। इस संबंध में डीईओ चंद्रशेखर सिसोदिया ने छात्राओं की शिकायत को लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर को भेज दिया है। पत्र में शिक्षक को निलंबित करने की कार्यवाही प्रस्तावित की गई है। बुधवार को छात्राएं कैंट थाने पहुंचीं और शिकायत की। छात्राओं की शिकायत पर कैंट थाने में शिक्षक प्रदीप सोलंकी पर छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया। एफआईआर होने के बाद शिक्षक सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया गया।