भोपाल-इंदौर में होगी सख्ती, दो दिन बाद सीएम फिर करेंगे समीक्षा: सारंग

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू की संभावना से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में क्राइसिस मैनेंजमेंट की बैठक बुलाई गई है, वहीं भोपाल और इंदौर में एक बार फिर से सख्ती करने जा रहे हैं। मास्क को लेकर अभियान शुरू करेंगे और लोगों को रोको टोको अभियान के साथ जागरुक भी करेंगे।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मंगलवार को कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है, इसलिए ऐहतियात बरतना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक आयोजनों को लेकर नए सिरे से गाइडलाइन बनाई जाएगी। हमने अस्पतालों में कोविड वार्ड, बिस्तर, वैक्सीन और वेंटिलेटर की समीक्षा की है। सभी तरह की तैयारी पूरी हैं। मुख्यमंत्री अब दो दिन बाद फिर समीक्षा कर आगे के निर्णय लेंगे।

मंत्री सारंग ने कहा कि मास्क न लगाने पर जुर्माना नहीं बढ़ाया जाएगा। नाईट कर्फ्यू और लॉक डाउन जैसी कोई स्थिति नहीं है। हम सिर्फ वही कदम उठाएंगे जिससे कोरोना को रोका जा सके और लोगों को असुविधा भी ना हो। सारंग ने कहा कि वैक्सिनेशन का प्रोग्राम अच्छे से चल रहा है, प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन हैं। पहले चरण में हम नंबर वन पर थे, दूसरे चरण में नंबर 2 पर हैं।