एमपी बोर्ड 10वीं व 12वीं का टाइम टेबल जारी : 6 सितंबर से शुरू होंगी विशेष परीक्षाएं

मध्य प्रदेश बोर्ड (माध्यमिक शिक्षा मंडल) ने 10वीं और 12वीं के पाठ्यक्रम की विशेष परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। इसमें 10वीं और 12वीं का परीक्षा प्राइवेट और रेगुलर छात्रों के लिए 6 सितंबर से शुरू होगी। 10वीं की परीक्षा 6 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक और 12वीं की परीक्षाएं 21 सितंबर तक चलेंगी।
 
एमपी बोर्ड 10वीं व 12वीं का टाइम टेबल जारी : 6 सितंबर से शुरू होंगी विशेष परीक्षाएं 

भोपाल। मध्य प्रदेश बोर्ड (माध्यमिक शिक्षा मंडल) ने 10वीं और 12वीं के पाठ्यक्रम की विशेष परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। इसमें 10वीं और 12वीं का परीक्षा प्राइवेट और रेगुलर छात्रों के लिए 6 सितंबर से शुरू होगी। 10वीं की परीक्षा 6 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक और 12वीं की परीक्षाएं 21 सितंबर तक चलेंगी।

मंडल के पीआरओ एसके चौरसिया ने बताया कि दोनों परीक्षाओं का समय सुबह 9 बजे से 12बजे तक रहेगा। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र एक सितंबर से एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर अपना प्रवेश पत्र ले सकेंगे। नियमित एवं प्राइवेट छात्रों की प्रयोगिक परीक्षाएं उन्हें आवंटित केंद्र पर परीक्षा अवधि के दौरान ही आयोजित की जाएंगी। प्रायोगिक परीक्षा की तिथि एवं समय की जानकारी के लिए छात्र संबंधित केंद्र के केंद्राध्यक्ष से संपर्क कर ले सकता है। मंडल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर भी जानकारी उपलब्ध है।

बता दें कि नई प्रणाली के तहत 10वीं कक्षा के नियमित स्टूडेंट्स के लिए अर्धवार्षिक और प्री-बोर्ड व यूनिट टेस्ट और आंतरिक मूल्यांकन के अंक के आधार पर रिजल्ट तैयार किया गया है। इन परीक्षाओं में उपस्थित ना रहने वाले स्टूडेंट्स को 33 प्रतिशत अंक देकर पास किया गया। वहीं, प्राइवेट स्टूडेंट्स को भी 33 प्रतिशत अंक देकर पास किया गया। इस रिजल्ट से नाखुश छात्रों को दोबारा परीक्षा देने के लिए विकल्प दिया गया था। इसलिए यह परीक्षा आयोजित की जा रही है।