मध्य प्रदेश : 31 जनवरी तक स्कूल बंद, धार्मिक और राजनीतिक सभाओं पर रोक, गाइडलाइन जारी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के स्थिति पर समीक्षा के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की थी। बैठक में निर्णय लिया गया है कि प्रदेश में 15 से 31 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही धार्मिक और व्यावसायिक मेले नहीं लगेंगे। 
 
मध्य प्रदेश : 31 जनवरी तक स्कूल बंद, धार्मिक और राजनीतिक सभाओं पर रोक, गाइडलाइन जारी

भोपाल। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के स्थिति पर समीक्षा के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की थी। बैठक में निर्णय लिया गया है कि प्रदेश में 15 से 31 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही धार्मिक और व्यावसायिक मेले नहीं लगेंगे। 

गृह विभाग ने कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी कर दिया है। राज्य में समस्त राजनैतिक और धार्मिक रैलियों पर प्रतिबंधित रहेगा। हॉल में 50 फीसदी क्षमता के साथ कार्यक्रम हो सकेंगे। बड़ी सभाएं नहीं होंगी। खेल गतिविधियां भी 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगी। खेल आयोजनों के दौरान जनता की भागीदारी नहीं रहेगी। इसके साथ ही एमपी में 20 जनवरी से प्री बोर्ड की परीक्षाएं होनी थीं। प्री बोर्ड की परीक्षा टेक होम होंगे।

सीएम शिवराज ने साफ कर दिया है कि आर्थिक गतिविधियों पर प्रतिबंध नहीं लगेगा। पहले की तरह ही नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। छोटी सभाएं जो आयोजित होंगी, उसमें 250 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे। साथ ही लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बीते 24 घंटे के अंदर एमपी में 4755 कोरोना मरीज मिले हैं। भोपाल और इंदौर में आंकड़ा एक हजार के पार है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि अगर हालात में सुधार नहीं हुए तो सख्ती और बढ़ाई जाएगी।