कोरोना का कहर: मध्य प्रदेश ने सभी शहरों में Weekend Lockdown, शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक सब बंद रहेगा

भोपाल। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए मध्य प्रदेश के सभी शहरों में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का ऐलान कर दिया गया है। यह लॉकडाउन  (Lockdown)शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। यह फैसला केवल शहरी क्षेत्रों में लागू रहेगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शुक्रवार को शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक प्रदेश के सभी शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) लागू रहेगा। इसके अलावा भविष्य में कुछ और सख्तियां भी लागू की जा सकती हैं। सीएम ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग के बाद उन शहरों को लेकर फैसले लिए जाएंगे, जहां केसों की रफ्तार अन्य क्षेत्रों के मुकाबले अधिक है। बता दें कि एक दिन पहले ही प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था।

तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,043 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 3,18,014 तक पहुंच गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में इस महामारी से प्रदेश में 13 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इससे मरने वालों की संख्या 4,086 हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बुधवार को कोविड-19 के 866 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 618 नये मामले सामने आए।