मध्य प्रदेश में कोरोना विस्फोट, चार दिन बाद फिर मिले कोरोना के 42 नए केस

देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के बीच मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेज़ी से बढ़ोतरी हुई है। चार दिन बाद फिर 42 नए संक्रमित मिले हैं। इंदौर में सबसे अधिक 27 और भोपाल में 8 नए केस मिले हैं। भोपाल में एक मौत भी दर्ज हुई है।
 
मध्य प्रदेश में कोरोना विस्फोट, चार दिन बाद फिर मिले कोरोना के 42 नए केस

भोपाल। देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के बीच मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेज़ी से बढ़ोतरी हुई है। चार दिन बाद फिर 42 नए संक्रमित मिले हैं। इंदौर में सबसे अधिक 27 और भोपाल में 8 नए केस मिले हैं। भोपाल में एक मौत भी दर्ज हुई है। कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के अब तक नौ केस प्रदेश में मिले हैं। सिर्फ दो मरीजों की इलाज चल रही है। बाकी मरीज कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 285 हो गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के कोरोना बुलेटिन के मुताबिक भोपाल में सोमवार को 62 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। इस महीने में अब तक 583 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इंदौर में 247 और भोपाल में 205 केस शामिल हैं। इंदौर में 143, भोपाल में 75 और उज्जैन में 20 एक्टिव केस हैं। सोमवार को शहडोल में 2 केस सामने आए, जबकि अलीराजपुर, बैतूल, ग्वालियर, बालाघाट और रतलाम में 1-1 केस सामने आए हैं। इस तरह सोमवार को 8 जिलों में पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। 30 जिलों में अब भी कोई एक्टिव केस नहीं है। 

मध्य प्रदेश में सोमवार को 55 हजार 270 सैम्पल्स की जांच हुई। इसमें 42 नए पॉजिटिव केस सामने आए। पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.08% हो गया है। पांच दिन पहले तक यह 0.02% के आसपास बना हुआ था। प्रदेश में 24 घंटे में 19 लोग ठीक हुए हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव केस में से 64% मरीज होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे हैं। वहीं, 36% लोगों को हॉस्पिटलाइज किया गया है।