मध्यप्रदेश में कोरोना ने बधाई चिंता, मुख्यमंत्री शिवराज ने बुलाई आपात बैठक, हो सकते हैं बड़े फैसले

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक बुलाई है। बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए नई गाइडलाइन पर फैसला लिया जा सकता है। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसर मौजूद रहेंगे। राज्य के कई जिलों में कोरोना से हालात चिंताजनक हो गए हैं। 

 
मध्यप्रदेश में कोरोना ने बधाई चिंता, मुख्यमंत्री शिवराज ने बुलाई आपात बैठक, हो सकते हैं बड़े फैसले   

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक बुलाई है। बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए नई गाइडलाइन पर फैसला लिया जा सकता है। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसर मौजूद रहेंगे। राज्य के कई जिलों में कोरोना से हालात चिंताजनक हो गए हैं। 

प्रदेश में 24 घंटे में 594 कोरोना केस मिले हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1544 हो गए हैं। संक्रमण दर 1% पर आ गई। इंदौर में 1 मौत भी रिपोर्ट हुई है। जबलपुर में भी कोविड सस्पेक्टेड वार्ड में एडमिट दो मरीजों की मौत हुई है, लेकिन प्रशासन का दावा है कि दोनों की रिपोर्ट निगेटिव थी।

एसीएस पशुपालन जेएन कंसोटिया, पत्नी और बेटी समेत संक्रमित मिले हैं। वह मंगलवार को कैबिनेट बैठक में शामिल थे। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत फिर संक्रमित हो गए हैं। वह सागर में हैं। इससे पहले वह अप्रैल में भी संक्रमित हुए थे। इंदौर में 319 मरीज सामने आए हैं। भोपाल में 126 मरीज मिले हैं। प्रशासन ने 92 ही बताए हैं।दरअसल, बाकी पॉजिटिव मिले मरीज दूसरे शहरों से हैं।

ग्वालियर में 65 और जबलपुर 23 नए संक्रमित मिले हैं। मेडिकल कॉलेज के कोविड सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती 72 और 45 साल के दो मरीजों की मौत हुई है। इंदौर में एक और मरीज की मौत हुई है।15 दिन में कोरोना ने 4 की जान ले ली। एमजीएम के 3 रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित आए हैं। 820 एक्टिव मरीज हो गए हैं। संक्रमण दर 3.91 फीसदी पर पहुंच गई है। ओमिक्रॉन के 9 मरीज बताए जा रहे हैं। अरबिंदो के आईसीयू में भर्ती एक मरीज में डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि हुई है। कुछ और लोगों में भी इसके पाए जाने का संदेह जताया गया है, लेकिन उनकी रिपोर्ट अभी दिल्ली में पेंडिंग है। इसके पहले 1 जून 2021 को 338 मरीज मिले थे।

भोपाल की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में तय हुआ है कि बुधवार से बिना मास्क घूमने पर अब 200 रुपए फाइन लगेगा। नाइट कर्फ्यू चलता रहेगा। इंदौर में शादियों में 200 तो शवयात्रा में सिर्फ 50 लोग ही शामिल करने, कोचिंग इंस्टीट्यूट 50% क्षमता से खोलने और धरना-प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक लगाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस पर अब राज्य सरकार को फैसला लेना हैं। यहां अभी 820 एक्टिव केस हैं।