कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर CM शिवराज ने PM मोदी और रक्षा मंत्री से की फोन पर चर्चा

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर CM शिवराज ने PM मोदी और रक्षा मंत्री से की फोन पर चर्चा
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर CM शिवराज ने PM मोदी और रक्षा मंत्री से की फोन पर चर्चा

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। संक्रमितों के साथ मृतकों की संख्या में भी भयावह बढ़ोत्तरी हुई है। इस बीच मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के संबंध में फोन पर चर्चा की।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री से प्रदेश में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर जानकारी दी और आपूर्ति की मांग की। जिस पर प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश को ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर आश्वासन दिया। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार मध्यप्रदेश का पूरा सहयोग करेगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज ने रक्षा मंत्री से आर्मी अस्पतालों के सामान्य प्रयोग को लेकर चर्चा की। इस पर रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि मध्यप्रदेश स्थित आर्मी अस्पतालों की सेवाएं संक्रमण काल के दौरान मध्यप्रदेश की जनता के लिए खोली जाएगी। आज आर्मी के बड़े अधिकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिल कर चर्चा करेंगे। इसके अलावा दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर को संबोधित करेंगे और आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

इसके तहत प्रदेश के सभी बड़े महानगरों में सरकार, स्वयं सेवी संस्थाओं की मदद से 2000 बिस्तर के अस्पताल खोलेगी। इंदौर के राधा स्वामी सत्संग न्यास के 2000 बिस्तरों जैसा प्रयोग भोपाल, गवालियर, जबलपुर सहित अन्य महानगरों में होगा। इंदौर में राधा स्वामी सत्संग न्यास के 2000 बिस्तरों को बढ़ाकर 6000 करने की दिशा में निर्देश देंगे।

इस बीच, कोरोना संकट गहराने के साथ-साथ रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी भी जारी है। एक दिन पहले पुलिस ने ऐसे ही मामले में एक नर्स, डॉक्टर और एमआर को गिरफ्तार किया था। कनाड़िया क्षेत्र में सोमवार को पकड़ा गया लैब टेक्नीशियन 52 हजार रुपये में रेमेडेसिविर के दो इंजेक्शन बेच रहा था।

https://kanvkanv.com/state-news/madhya-pradesh/coronas-havoc-weekend-lockdown-in-all-cities-by-madhya-pradesh-all-will-be-closed-from-6-pm-friday-to-6-am-monday/

Previous articleकोरोना संक्रमण से ठीक होते ही मालदीव वेकेशन पर निकले रणबीर और आलिया
Next articleइंदौर: ब्लैक में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते लैब टेक्नीशियन गिरफ्तार