मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार तय

मध्यप्रदेश की तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनावों को लेकर सभी पार्टियां सक्रिय हो गयी हैं। पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार देर रात भाजपा ने भी उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है।
 
मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार तय 

भोपाल। मध्यप्रदेश की तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनावों को लेकर सभी पार्टियां सक्रिय हो गयी हैं। पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार देर रात भाजपा ने भी उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है। गुरुवार को प्रदेश भाजपा की ओर से औपचारिक एलान किया जाएगा। 

खंडवा लोकसभा सीट से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल, जोबट से सुलोचना रावत, पृथ्वीपुर से शिशुपाल यादव और रैगांव से प्रमिमा बागरी के नामों को फाइनल किया गया है। भाजपा सांसद और नंदकुमार पटेल के निधन के बाद सीट खाली हुई है। इससे पहले कांग्रेस ने खंडवा लोकसभा सीट से राज नारायण सिंह, रैगांव से कल्पना वर्मा, जोबट से महेश पटेल और पृथ्वीपुर से नितेंद्र सिंह राठौर को उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। 

एक लोकसभा और तीन विधानसभा उपचुनावों को लेकर प्रदेश संगठन ने चार नामों का पैनल दिल्ली भेजा था। इस सूची में सांसद नंदकुमार सिंह के बेटे हर्षवर्धन सिंह का नाम पहले नंबर पर था, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बात कहकर रोक लगा दी थी कि भाजपा में परिवार या वंशवाद नहीं चलता, यह सब कांग्रेस की परंपरा  है। इसके बाद संगठन ने इस सीट पर ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) के उम्मीदवार को मैदान में उतारना चाहती है। ऐसे में ज्ञानेश्वर पाटिल का नाम फाइनल किया गया।