बारिश से लखनऊ बेहाल, हर जगह बस "पानी ही पानी"

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पानी पानी हो गई है। बुधवार रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार शाम तक जारी है। यहां के कई इलाके भी डूब गए हैं। सबसे ज्यादा लखनऊ बारिश के पानी से प्रभावित हुआ है। 
 
lucknow rain
बारिश से लखनऊ बेहाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ "पानी पानी" हो गई है। बुधवार रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार शाम तक जारी है। यहां के कई इलाके भी डूब गए हैं। सबसे ज्यादा लखनऊ बारिश के पानी से प्रभावित हुआ है। 

लगातार हो रही बारिश से एयपोर्ट का रनवे, बस अड्डे समेत घरों तक में पानी भर गया है। लखनऊ, रायबरेली, गोरखपुर, सीतापुर समेत पूर्वांचल के कई जिलों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त हो रखा है। तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से कई शहरों में बिजली भी गुल रही। 

यहां सड़कों से लेकर घरों तक में पानी घुस गया है। इसको लेकर डीएम के आदेश के बाद पहली बार पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। लखनऊ कमिश्नरेट की ओर से जारी अलर्ट में लोगों को घरों से न निकलने की अपील की गई है। अलर्ट में कहा गया है कि यदि बेहद जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें अन्यथा घर पर ही रहें। बारिश के चलते बिजली के खंभों और तार से दूरी बनाएं। 

मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार लखनऊ और आसपास के जिलों में गुरुवार तड़के से तेज हवाओं के साथ शुरु हुई बारिश अभी जारी है। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक रायबरेली के फुर्सतगंज में सबसे अधिक 186.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा लखनऊ में 107.2 मिमी, सुलतानपुर में 118.4 मिमी, बांसगांव गोरखपुर में 112 मिमी, संतकबीरनगर जिले के घनघटा में 108 मिमी और अयोध्या में 104.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।