Connect with us

राज्य

लविवि बवाल : हाईकोर्ट ने कुलपति-डीजीपी और एसएसपी को किया तलब, सीओ को हटाया गया, चौकी प्रभारी सस्पेंड

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में 12 शिक्षकों को सरेआम उपद्रवी छात्रों द्वारा पीटने के मामले को लखनऊ हाईकोर्ट द्वारा संज्ञान लेने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कार्रवाई की है। उन्होंने महानगर क्षेत्राधिकारी को हटाते हुए विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी को निलंबित किया है। इसके साथ ही पूरे प्रकरण की जांच लखनऊ आईजी सुजीत पाण्डेय को सौंपी है। वहीं पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चार छात्रों को गिर तार किया है। लखनऊ विश्वविद्यालय में बुधवार को हुए बवाल के बाद विवि के कुलपति एसपी सिंह के नेतृत्व में विश्वविद्यालय प्रशासन का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को डीजीपी ओपी सिंह से मिलने उनके कार्यालय पहुंचा। यहां कुलपति ने स्थानीय पुलिस की लापरवाही की शिकायत करते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने सीओ महानगर अनुराग सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया।

वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय चौकी इंचार्ज पंकज मिश्रा को भी निलंबित कर दिया। डीजीपी ने पूरे मामले की जांच लखनऊ आईजी रेंज सुजीत पाण्डेय को सौंपी है। डीजीपी के एक्शन के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फु टेज के आधार पर चार छात्रों को गिरफ्तार किया है। इनमें आकाश लाला, विनय यादव, हिमांशु और आशीष मिश्र बॉक्सर हैं। इनके साथ 20-25 लोग और थे। जिनकी पहचान नहीं हो सकी है। निष्कासित छात्र आशीष मिश्र को गुड बा पुलिस थाने ले गई। कुछ छात्रों को भी हसनगंज थाने में बैठाया गया है।

जबकि अन्य लोगों की गिर तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है। गौरतलब है कि लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने कुछ पूर्व छात्रों को नए शैक्षिक सत्र में दाखिला देने पर रोक लगाई है। इसके विरोध मे छात्र पिछले सोमवार से विश्वविद्यालय में भूख हड़ताल और विरोध प्रदर्शन कर रहे है। छात्रों का आरोप है कि वे लोग 14 दिन से धरने पर बैठे हैं। लेकिन वीसी एसपी सिंह ने छात्रों से बात तक नहीं की। दो ह ते से लखनऊ विवि में माहौल खराब था। वीसी एसपी सिंह के अडिय़ल रवैए के चलते हालात इतने बिगड़े गए और बुधवार को इसका खामियाजा शिक्षकों को भुगतना पड़ा।

कुलपति के दबाव पर सीओ हटे

वीसी एसपी सिंह की हठधर्मिता के चलते छात्रों को सजा मिल ही रही है। जबकि उनकी गलती की सजा पुलिस वाले भी भुगत रहे हैं। वीसी के दबाव में आकर डीजीपी ओपी सिंह ने महानगर सीओ को हटाया है तो वहीं चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है। वीसी की हठधर्मिता पर राजभवन क्या एक्शन लेगा यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

कुलपति और डीजीपी तलब

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में बुधवार को हुए बवाल के मामले का इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ बेंच ने खुद संज्ञान लिया है। न्यायालय ने विवि के कुलपति रजिस्ट्रार के साथ पुलिस महानिदेशक और लखनऊ के एसएसपी को तलब किया है। न्यायालय ने कहा है कि ऐसी घटनाओं को लेकर पुलिस को हमेश चौकन्ना रहने की जरूरत है। उच्च न्यायालय ने घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसका संज्ञान लेकर पीआईएल पंजीकरण किया है। सभी को शुक्रवार 10.15 बजे तक बुलाया गया है। शुक्रवार को न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और राजेश सिंह चौहान पूरे मामले की सुनवाई करेंगे।

गौरतलब है कि लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रॉक्टोरियल टीम के सदस्यों को बुधवार को परिसर में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। उन पर पथराव भी हुआ जिससे 12 से ज्यादा शिक्षक चोटिल हो गए। उपद्रवियों ने कुलपति प्रो. एसपी सिंह को भी नहीं ब शा और उनके साथ भी बदसलूकी की गई। घटना के विरोध में विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया है। लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से ट्वीट कर मु यमंत्री और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को इस हमले की जानकारी दी गई। उधर मामले में मु य नियंता की तहरीर पर तीन लोगों को नामजद किया गया है। जबकि दर्जनों अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें सरकारी काम में बाधा,मारपीट, बलवा और 07 क्रिमिनल लॉ एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने दो लोगों को मौके से गिर तार किया है। वहीं देर शाम एक अन्य आरोपी को गिर तार किया गया है।

यह था मामला

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने कुछ पूर्व छात्रों को नए शैक्षिक सत्र में दाखिला देने पर रोक लगाई है। इसके विरोध में सोमवार से विश्वविद्यालय में भूख हड़ताल और विरोध प्रदर्शन चल रहा था। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्य

अयोध्या के गौशाला में गायों के साथ दरिंदगी, युवक ने सात गायों से किया दुष्कर्म

Published

on

अयोध्या। एक आश्चर्यजनक घटना में, एक व्यक्ति को यहां एक गौशाला में कथित रूप से गायों के साथ दुष्कर्म करने के लिए गिरफ्तार किया गया। आरोपी राजकुमार को गौशाला के कर्मियों ने मंगलवार को ऐसा करते हुए रंगे हाथों पकड़ा। यह गौशाला करतालिया बाबा आश्रम द्वारा संचालित है। यहां कर्मियों को निगरानी पर रखा गया था, क्योंकि सीसीटीवी फुटेज से पता चला था कि इस व्यक्ति ने कई गायों के साथ दुष्कर्म किया है।

आरोपी को तब पकड़ा गया जब वह गौशाला आया और फिर से गायों के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। राजकुमार को कथित रूप से वहां उसे पकड़ने वाले लोगों ने पीटा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया।

एसएसपी बोले

अयोध्या के एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कहा कि व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ जानवरों से क्रूर व्यवहार करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुजारी रामदास बोले

करतालिया बाबा आश्रम के पुजारी रामदास ने पत्रकारों से कहा, “सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि व्यक्ति ने एक-एक करके सात गायों के साथ घिनौना अपराध किया। हमने उन्हें पकड़ लिया और उसे पुलिस स्टेशन ले गए। इस कार्य ने हमें हक्का-बक्का कर दिया, हम इसे समझ नहीं पा रहे हैं। आरोपी गोंडा जिले का रहने वाला है और उसने पुलिस को कहा कि वह शराब के नशे में था।

आरोपी बोला

राजकुमार ने मीडिया से कहा, “मैं शराब के नशे में था। मैं नहीं जानता मैंने क्या किया। मुझे केवल इतना याद है मुझे पकड़ने वाले दो लोगों और पुलिस ने पीटा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

श्रावस्ती : पुलिस ने बिना रिपोर्ट दर्ज किए ही दुर्घटना करने वाली बस को छोड़ा

Published

on

आशुतोष मिश्र

श्रावस्ती | यूपी पुलिस अपने कार्य गुजारियों के लिए पहले से काफी  फेमस रही है इसी कड़ी में श्रावस्ती जिले की थाना सोनवा पुलिस ने एक दुर्घटना के मामले पर लीपापोती करते हुए दुर्घटना ग्रस्त( मृत) के पुत्र दीनानाथ पुत्र रामपति राम ( शिकायतकर्ता) का अब तक रिपोर्ट तो दर्ज ही नही किया ,बल्कि पकड़ में आई  दुर्घटना करने वाली खटारा बस को भी  को बिना पूँछताछ किये छोड़ दिया| |इस संबंध में लोक जनशक्ति पार्टी प्रदेश लेबर सेल के अध्यक्ष मनोज पाठक ने मानवता बस दुर्घटना में घायल परिजन का हाल चाल पूंछने जब उसके घर पहुंचे तो, वह दुर्घटना में घायल परिजन की बात सुनकर आवाक रह गये|
दुर्घटनाग्रस्त के पुत्र दीनाऩाथ व परिजन के लोगों ने बताया कि उसके पिता की इलाज के दौरान बहराइच में मौत हो चुकी है और इस संबंध में उसने दुर्घटना करने वाले बस के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की थाना सोनवा पुलिस को तहरीर दी ,किंतु थाना पुलिस ने तहरीर दर्ज करने के बजाय  दुर्घटना करने वाली मानक विहीन चल रही प्राइवेट बस को ही छोड़ दिया और दुर्घटना का जिम्मेदार मृत व्यक्ति को ही बता परिजनों को थाने से खदेड दिया| जब प्रदेश लोक जनशक्ति पार्टी लेवरसेल के अध्यक्ष मनोज.पांडेय ने इस संबंध में  थाना सोनवा प्रभारी मनोज पांडेय से जानकारी  चाही, तो उन्होंने कहा दुर्घटना ग्रस्त व्यक्ति के परिजन थाने में तहरीर लिखाने ही नही आए ,तो तहरीर किसके नाम लिखते |इसी कारण थाना सोनवा पुलिस ने बस को भी छोड़ दिया |

बस की ठोकर से वृद्ध सड़क पर गिर गया

बता दें कि विगत 17 मई को  भिनगा बहराइच फोरलेन पर दिन  में दोपहर 3:30 बजे के आसपास  यात्रियों से भरी एक  प्राइवेट  बस  फराटे भरते हुए बहराइच से  भिनगा की तरफ  आ रही थी इसी दौरान  रत्नापुर पैटृोल पम्प से   100 मीटर दूरी पर बरावां हरगून मोड़ ग्राम बरावॉ हरगून निवासी रांम पतिराम पुत्र सूर्यलाल 60 का रतनापुर बाजार से साईकिल से अपने घर की ओर जा रहे थे ,तभी तेज रफ्तार बस ने उसको  ठोकर मार दी और सड़क पर बनी दीवार से टकरा गई थी,बस की ठोकर से वृद्ध सड़क पर गिर गया उसकी साइकिल टूट गई |
लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज पाठक ने दौड़कर वृद्ध को उठाया था और पुलिस को सूचना दी थी,पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उसकी हालत ज्यादा गंभीर होने के कारण  जिला अस्पताल बहराइच के लिए रेफर कर दिया गया था जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी| मालूम हो कि एक्सीडेंट करने वाली बस में लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी सफर कर रहे थे जिसमें उन्हें भी मामूली चोट आई थी| https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

कन्नौज : पूरी तरह सतर्क रहकर करें मतगणना, पार्टियों के एजेंट को करें सन्तुष्ट

Published

on

विभिन्न एजेंटों से लेना होगा संतुष्टि प्रमाणपत्र, चूक हुई तो होंगे दंडित, मतगणना कार्मिकों के अंतिम प्रशिक्षण सत्र को जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया संबोधित

बृजेश चतुर्वेदी

कन्नौज। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना का कार्य निष्पक्ष एंव सतर्कता पूर्ण ढंग से सम्पन्न किया जाये। अंकन की कार्यवाही में त्रुटियां किसी भी दशा में न की जाये। त्रुटि पाये जाने पर संबंधित अधिकारी/कर्मचारी की जिम्मेदारी ठहराते हुये उसके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी, जो कि किसी भी दशा में क्षम्य नही होगी।

उक्त निर्देश आज जिला निर्वाचन अधिकारी रवीन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना हेतु लगाये गये अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशिक्षण के दौरान दिये। उन्होनें निर्देशित करते हुये कहा कि सभी मतगणना से जुड़े अधिकारी एंव कर्मचारी कल 23 मई को प्रातः 06ः00 नवीन मण्डी समिति कन्नौज मतगणना स्थल पर हर संभव उपस्थित होगे। तद्नुसार विधानसभावार मतगणना टेबुल के संबध में सभी को अवगत कराया जायेगा। उन्होनें सभी से नियुक्त पत्र के संबंध में भी चर्चा करते हुये आवश्यक निर्देश दिये।

समस्या का समाधान किया जाये

उन्होनें स्टाफ के वाहनों के पार्किंग के संबंध में निर्देशित करते हुये कहा कि सरकारी वाहन हेतु विजय मैरिज हाल में गाडियां खडी करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है। उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि गणना करने वाले सभी अधिकारी/कर्मचारी अपनी-अपनी टेबुल पर पहुचने के उपरान्त गणना से संबंधित पूर्ण  सामग्री की उपलब्धता भी सुनिश्चित करेंगे।
उन्होनें बताया कि फार्म 17 सी पार्ट 2 एंव गणना से संबंधित सभी प्रपत्रों का एक पैड बनाया गया है जिससे कार्बन कापी करने में किसी भी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े। उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि ईवीएम मशीनों के मतों की गिनती के उपरान्त प्रत्याशीवार प्राप्त मतों के अंकन की कार्यवाही संबंधित प्रपत्रों पर स्पष्ट रूप से की जाये। अंक लिखने में किसी भी प्रकार की त्रुटि नही होनी चाहिए। यदि ईवीएम मशीन के अतिरिक्त कोई समस्या आती है तो तत्काल सहायक रिर्टनिंग आफीसर से सम्पर्क कर समस्या का समाधान किया जाये।

पारदर्शिता व निष्पक्षता की कमी किसी भी प्रकार से नही होनी चाहिए

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना प्रक्रिया के संबंध में राजनैतिक दलों के एजेन्टों को भी पूर्ण रूप से संतुष्ट करने के निर्देश देते हुये कहा कि इस संबध में एजेंन्टों से संतुष्टिकरण का प्रमाण पत्र भी लेना होगा। उन्होनें यह भी बताया कि कन्नौज संसदीय क्षेत्र की गणना का कार्य अत्यन्त ही महत्वपूर्ण कार्य है। अतः गणना कार्य में पारदर्शिता व निष्पक्षता की कमी किसी भी प्रकार से नही होनी चाहिए।
उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि गणना का कार्य समाप्त होने के उपरान्त ही सभी अधिकारी/कर्मचारी मतगणना पाण्डाल में उपस्थित रहेगें, जब तक कि सहायक रिर्टनिंग आफीसर द्वारा जाने की अनुमति नही दी जायेगी। उन्होनें यह भी कहा कि इस मतगणना कार्य में शिफ्टवार ड्युटी नही लगायी गयी है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जो भी अधिकारी/कर्मचारी मतगणना का कार्य प्रारंभ करेगें वही अधिकारी /कर्मचारी अंतिम समय तक  मतगणना का कार्य सुनिश्चित करेंगे।

अपनी भावनाओं का प्रर्दशन किसी भी दशा में नहीं करेंगे

श्री कुमार ने यह भी कहा कि मतगणना के समय सभी अधिकारी/कर्मचारी भावुकता को छोड़कर हाल में अपनी भावनाओं का प्रर्दशन किसी भी दशा में नहीं करेंगे। उन्होंने मार्कपोल के संबंध में भी आवश्यक जानकारी दी। उन्होनें यह भी बताया कि सभी विधानसभा के परिणामों के संबंध में चक्रवार पूर्ण कार्यवाही के उपरान्त संबंधित प्रत्याशियों को भी सूचना उपलब्ध करायी जायेगी। अतः किसी भी प्रकार की गडबडी नही होनी चाहिए। प्रशिक्षण के दौरान एन0सी0 टण्डन ने मतगणना के संबंध में बिन्दुवार आवश्यक जानकारी दी। बैठक में जिला विकास अधिकारी, सहित मतगणना पर्यवेक्षक, सहायक उपस्थित थे। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
राज्य11 hours ago

अयोध्या के गौशाला में गायों के साथ दरिंदगी, युवक ने सात गायों से किया दुष्कर्म

दुनिया11 hours ago

बिल्कुल घोड़े की तरह दौड़ती है ये महिला, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

राज्य11 hours ago

श्रावस्ती : पुलिस ने बिना रिपोर्ट दर्ज किए ही दुर्घटना करने वाली बस को छोड़ा

देश12 hours ago

योगी मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल की तैयारी, BJP प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की कुर्सी भी खतरे में

राज्य12 hours ago

कन्नौज : पूरी तरह सतर्क रहकर करें मतगणना, पार्टियों के एजेंट को करें सन्तुष्ट

राज्य12 hours ago

श्रावस्ती : कमिश्नर और डीआईजी ने लिया मतगणना स्थल का जायजा

राज्य12 hours ago

बहराइच : संस्तुत कृृषि रक्षा रसायनों तथा भूमिशोधन से लगेगा कीट रोगों पर अंकुश

देश12 hours ago

ज्योतिषों ने बताया किसकी बनेगी सरकार, ये राज्य बनेंगे किंगमेकर

राज्य12 hours ago

देवीपाटन मंडल : मंडलायुक्त और डीआईजी ने मतगणना स्थलों का किया निरीक्षण, दिया दिशा-निर्देश

राज्य12 hours ago

देवीपाटन मंडल : 60 फीसदी सटोरियों की नजर में दद्दन मिश्रा फिर बनेंगे सांसद

मनोरंजन15 hours ago

फिल्मों में आने से पहले कपड़ा मील में काम करता था साउथ का ये सुपरस्टार, फिर ऐसे बनाई पहचान

वीडियो15 hours ago

अभिनेत्री रकुल प्रीत बोलीं, होने वाले पति में हों ये 3 खूबियां, वीडियो में देखें बोल्ड अवतार

खेल15 hours ago

महिला हॉकी : भारत ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया, श्रृंखला में ली 2-0 की बढ़त

देश15 hours ago

EVM विवाद पर बोले अमित शाह, विपक्ष दे इन 6 सवालों का जवाब, पढ़ें क्या हैं शाह के प्रश्न

देश16 hours ago

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा- फर्जी एग्जिट पोल के भ्रम से बचें, अगले 24 घंटे सतर्क और चौकन्ना रहें

देश16 hours ago

कैलाश विजवर्गीय का ममता पर निशाना, कहा- हेलीकॉप्टर रोकने वाली ईवीएम पर रोती हैं… ‘वाह दीदी वाह’

मनोरंजन17 hours ago

चर्चा में है ये अभिनेत्री, लड़ रही है लोकसभा चुनाव, ‘बॉयफ्रेंड’ पर लगा था बलात्कार का आरोप

मनोरंजन17 hours ago

फैंस को प्रभास ने दिया नायाब तोहफा, ‘साहो’ का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, जानें कब रिलीज होगी फिल्म

देश1 week ago

जानिए कौन है नीली ड्रेस वाली खूबसूरत पोलिंग अफसर, खुद किया ये बड़ा खुलासा, देखें 13 तस्वीरें

राज्य3 weeks ago

फेसबुक पर इंस्पेक्टर से प्यार, फिर बने संबंध, होने वाली थी शादी, लड़की ने ये सुसाइड नोट लिख चुन ली मौत

राज्य4 weeks ago

अम्बेडकर नगर : कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सांसद फूलन देवी के पति उम्मेद निषाद का पर्चा खारिज

राज्य3 weeks ago

यूपी की इस सीट पर यदुवंशी शिफ्ट हो रहे भाजपा में, लगा रहे ये नारे, गठबंधन के चेहरे पर चिंता की लकीरें

देश2 weeks ago

BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर बोले, 50 करोड़ रुपए दो तो कर दूंगा पीएम मोदी की हत्या, देखें वीडियो

राज्य4 weeks ago

योगी सरकार के मंत्री पर महिला ने लगाये रेप के आरोप, मंत्री बोले-दोषी साबित हुआ तो कुत्ते से नुचवा लेना मांस

देश4 weeks ago

अखिलेश यादव का गंभीर आरोप, ईवीएम या तो खराब या फिर भाजपा के लिए कर रही वोट

देश2 weeks ago

जानिए कौन है पीली साड़ी पहनी खूबसूरत पोलिंग ऑफिसर? जिसे ढूंढ रही पूरी दुनिया, देखें फोटो

राज्य3 weeks ago

रमजान शरीफ के चांद की शहादत को लेकर दरगाह आला हजरत से जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

देश4 weeks ago

देखें वीडियो : जब डिंपल यादव ने मंच पर छुए मायावती के पैर, बसपा सुप्रीमो यह कहकर दिया आशीर्वाद

वीडियो3 weeks ago

तेज रफ्तार बाइक की टंकी पर बैठ कर लड़की ने लड़के को किया किस, IPS अफसर ने शेयर किया वीडियो

देश3 weeks ago

पिता और पुत्र ने मां-बेटी से किया बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाकर करने लगे ये काम, जानें पूरा मामला

देश2 weeks ago

सट्टा बाजार में भाजपा को बढ़त, बना रहे मोदी सरकार, जानिए महागठबंधन का क्या है हाल

राज्य4 weeks ago

बरेली : मुक़द्दस रमज़ान 6 या 7 जून से, बरेलवी हाफिजों की दुनिया भर में मांग

देश3 weeks ago

दोबारा सत्ता में लौटी मोदी सरकार तो इन पांच राज्यों की सरकारों पर मंडराने लगेंगे खतरे का बादल

देश2 weeks ago

पहली बार जंगल में उतरीं महिला कमांडो, 2 वर्दीधारी नक्सलियों को किया ढेर

देश4 weeks ago

रोहित शेखर तिवारी की हत्या के आरोप में पत्नी अपूर्वा शुक्ला गिरफ्तार, कबूला गुनाह

देश18 hours ago

कांग्रेस ने जारी किया अपना एग्जिट पोल, खुद को दिखाईं इतनी सीटें, भाजपा को बताया सत्ता से दूर

Trending