Connect with us

राज्य

कन्नौज : दोस्तों के साथ कबाड़ बीनने गये चार किशोर नदी में डूबे, एक लापता

Published

on

रंजीत पाल

कन्नौज। कबाड़ बीनने के दौरान चार किशोर काली नदी के गहरे पानी में डूब गए, जिसमें तीन ने खुद के प्रयास से अपनी जान बचा ली, लेकिन गहरे पानी में चले जाने के कारण एक किशोर नदी में डूब गया, जिसकी देर रात तक तलाष होती रही। जल स्तर काफी अधिक तथा बहाव तेज होने के कारण गोताखोरों को भी काफी मुष्किलों का सामना करना पड़ा। हांलाकि गोताखोर किषोर के शव को तलाषने में देर शाम तक जुटे रहे। किन्तु उन्हें निराषा ही हांथ लगी।
घटनाक्रम के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत ग्राम चैराचांदपुर से होकर काली नदी गुजरती है, जो महादेवी घाट जाकर गंगा से मिल जाती है। लगातार हो रही बारिष और नरौरा बांध से पानी छोड़े जाने के बाद गंगा सहित काली व अन्य नदियांे का जलस्तर इन दिनों काफी बड़ा हुआ है। यहां तक कि पानी अधिक होने के कारण बाढ़ की संभावना बनी हुई है, जिस कारण जिला प्रषासन भी सजग है और उसके द्वारा स्नान आदि पर पूरी तरह से सक्रियता बरतने के निर्देष जारी किए जा चुके है। बावजूद इसके लोगों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, जिसका खामियाजा कभी-कभी उन्हें अपनी जान देकर भुगतना पड़ रहा है।

सागर गहरे पानी में चला गया

ताजा मामला शुक्रवार को उस समय प्रकाष में आया जब सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मौसमपुर अल्लहड़ निवासी 15 वर्षीय सागर पुत्र अल्ला अपने तीन अन्य साथियों 14 वर्षीय गोपाल पुत्र शक्ति, 14 वर्षीय छोटा पुत्र सुजीत और 12 वर्षीय षिवा पुत्र नेता के साथ कबाड़ बीनने के लिए चैराचांदपुर गांव पहुंचा। यहां गली कूंचों में कबाड़ बीनते-बीनते गांव के समीप बहने वाली कालीे नदी के पास ये सभी कब पहुंच गए किसी को पता ही नही चला। इस बीच जब कुछ ग्रामीणों ने इन किषोरों को उफान पर चल रही काली नदी के समीप कबाड़ बीनते देखा तो उनके द्वारा इनको मना किया गया, लेकिन ग्रामीणों के समझाने के बाद भी ये किषोर बाज नही आए और कबाड़ बीनना तो छोड़ दिया नदी में नहाने लगे और एक दूसरे पर मौजमस्ती में नदी का पानी उछालने लगे। इसी बीच सागर गहरे पानी में डूबने लगा। सागर को डूबता देख उसके अन्य साथी हरकत में आए और चीख पुकार मचाते हुए अपने को नदी से बाहर किया। किषोरों की चीख पुकार सुन आनन-फानन में मौके पर आए कुछ ग्रामीणों ने सागर को बचाने के लिए नदी में छलांग भी लगाई, किन्तु पानी का तेज बहाव और जलस्तर अधिक होने के कारण ग्रामीण उसे बचा नही सके और सागर गहरे पानी में चला गया।
इधर किषोर के डूबने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। उच्चाधिकारियों के निर्देष पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और गोताखोरों के सहयोग से बचाव कार्य तेज किया। लेकिन देर शाम तक गोताखोरों को कोई सफलता हाथ नही लगी। घटना की खबर मिलते ही मौसमपुर अल्हड़ से पीड़ित परिजनों समेत सभी मोहल्लेवासी घटना स्थल पर पहुंचकर रोते बिलखते रहे।

ग्रामीणों के समझाने पर भी नही माने किशोर

लगातार हो रही बारिष के कारण गंगा सहित जिले के आसपास बह रहीं सारी नदियों का जलस्तर काफी बड़ा हुआ है, जिस कारण प्रषासन द्वारा नदी किनारे निवास करने वाले लोगों को एलर्ट किया गया है कि वे खुद तो सावधान रहें हीें साथ ही दूसरों को भी चैकन्ना रखें ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। शुक्रवार को हुई घटना में चैराचांदपुर के ग्रामीणों ने पूरी तत्परता दिखाई लेकिन मौसमपुर अल्हड़ निवासी इन मासूम किषोरों ने ग्रामीणों की चेतावनी को दरकिनार कर दिया और अपनी मनमानी करते हुए मौत को गले लगा लिया। वो तो ईष्वर का करम रहा कि घटना में तीन किषोरों की जान बच गई, अन्यथा घटना और बड़ी हो जाती, जो निष्चित तौर पर इन चारों किषोरों के परिवारों के लिए कहर बनकर टूटती।

मजदूर पिता के साथ कबाड़ बीनकर घर का सहारा था सागर

सदर कोतवाली के अन्तर्गत मौसमपुर अल्हड़ जोकि काफी अतिपिछड़ा मोहल्ला कहा जाता है, यहां अधिकांष परिवार के मुखिया मेहनत-मजदूरी करके अपने परिवार का जीवन यापन कर रहे हैं। सागर के पिता अल्ला भी मेहनत-मजदूरी का काम करता है। वह स्थानीय मण्डी समिति कन्नौज मे पल्लेदारी का कार्य कर घर का जीवन यापन कर रहा है। चार संन्तानों के पिता अल्ला की कम आमदनी होने के कारण वह अपने बच्चों को पढ़ाई-लिखाई का भी अच्छा माहौल भी नही दे सका। यही कारण है कि उसकी सन्ताने भी ऐसे ही कार्य कर पिता का हाथ बटा रहे हैं। नदी में डूबने वाला सागर अल्ला की दूसरी सन्तान है। वह कबाड़ बीनकर अपने पिता का हाथ बटाता था। सागर के डूबने की घटना से पूरा परिवार सदमे में है। पिता अल्ला सहित सभी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना से दुखी सागर के मामा अजय ने तो उसकी तलाष के लिए खुद ही नदी में छलांग लगा दी, लेकिन परिजनों और ग्रामीणों उसे नदी से बाहर निकाल लिया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्य

फैजाबाद : प्रमुख सचिव ने सरयू तट पर दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

फैजाबाद। अयोध्या नरेश श्रीराम की अयोध्या नगरी के सरयू तट पर मुख्यमंत्री योगी द्वारा दीपोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने की बाबत तैयारियों के लिये प्रमुख सचिव, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, उ0प्र0 द्वारा राम की पैड़ी का निरीक्षण किया गया एवं विभाग के अधिकारियों को दीपोत्सव कार्यक्रम हेतु राम की पैड़ी के मुख्य चैनल की उच्च स्तर की साफ सफाई व्यवस्था बनाये रखने हेतु निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान राम की पैड़ी की सफाई का कार्य प्रगति पर पाया गया।
स्थल पर अधिकारियों को समय से पूर्व समस्त कार्य सम्पन्न कराने के निर्देश दिये गये। राम घाट पर घाटों की साफ सफाई तथा घाट की आवश्यकता तथा मरम्मत का कार्य भी समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी एवं निर्माण निगम के परियोजना प्रबन्धक भी उपस्थित रहे तथा विभागीय अधिकारियों को निर्माण निगम एवं पर्यटन अधिकारियों के साथ पूर्ण समन्वय बनाने के भी निर्देश दिये गये। विभागीय अधिकारी में मुख्य अभियन्ता(पूर्व), गोरखपुर, मुख्य अभियन्ता(सरयू परि0 प्रथम), फैजाबाद, मुख्य अभियन्ता(शारदा सहायक), गंगा सिंचाई भवन, तेलीबाग लखनऊ तथा मुख्य अभियन्ता(यांत्रिक) मुख्य रूप से उपस्थित रहे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

बहराइच : देश विरोधी नारे लगाने का विडियो वायरल, पुलिस प्रसाशन सख्त, मुकदमा दर्ज

Published

on

राधेश्याम मिश्र

बहराइच। श्री दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के उपरान्त थाना बौण्डी क्षेत्र खैराबाजार में हिन्दू व मुस्लिम समुदाय के मध्य विवाद के समय कुछ अराजक तत्वो द्वारा श्री दुर्गा माँ के प्रतिमा विसर्जन के उपरान्त दोनो वर्गो में शत्रुता फैलाने के उद्देश्य से जुलूस के माध्यम स आयुध के साथ राष्ट्रीय एकता व अखण्डता के विरुद्ध नारेबाजी की गई जिसका विडियो वायरल होने के बाद उक्त तथ्य की जानकारी संज्ञान में आयी है।

अभियोग पंजीकृत किया गया

वीडियो में दर्शित व्यक्तियों व उनके साथ मौजूद अन्य जो उक्त वीडियो में नही आ पाये है के विरुद्ध स्थानीय थाना बौण्डी में प्रभारी निरीक्षक बौण्डी के तरफ से आईपीसी की धारा 153-ए,153A(1)(ए) ,153-बी 66-सी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है ।
बता दे कि उक्त विवादित विडियो के संज्ञान में आने पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण  रवीन्द्र सिंह द्वारा पूर्व में ही बताया गया था कि प्रकरण के संबन्ध में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी जिसके बाद आज वायरल विडियो का संज्ञान लेकर स्थानीय थाने द्वारा अभियोग पंजीकृत कर उपद्रवियों चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है । https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

बलरामपुर : चेकिंग अभियान में शांति भंग के आरोप में 19 गिरफ्तार

Published

on

राधेश्याम मिश्र

बलरामपुर | कानून व्यवस्था, अपराध एवं अपराधियोँ पर प्रभावी नियंत्रण एवं यातायात व्यवस्था हेतु चलाए गए चेकिंग अभियान में शांति भंग की आशंका में 19 आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं |

गिरफ्तार किया गया

एस पी कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार थाना कोतवाली देहात द्वारा बीती रात को को शांति भंग की आशंका में अभियुक्तगण -प्रवीन पुत्र राम मनोरथ ,पिन्टू  पुत्र पेलई निवासी गण अर्जुनपुर भेटावरपुर ,-जोगिन्दर पुत्र रामलखन ,अंकित पुत्र जोगिन्दर ,कामता पुत्र रामपलटन निवासी गण पीलीभीत  थाना कोतवाली देहात जनपद बलरामपुर को गिरफ्तार किया गया ।इसी क्रम में थाना कोतवाली नगर द्वारा शांति भंग की आशंका में अभियुक्त इलियास पुत्र युनुस निवासी अलीजानपुरवा थाना कोतवाली नगर जनपद बलरामपुर को गिरफ्तार किया गया ।

ये भी हुए गिरफ्तार

थाना तुलसीपुर द्वारा  शांति भंग की आशंका में अभियुक्तगण आलम  पुत्र कल्लू म0श0 रतनपुर खैरा ,सोनू यादव   पुत्र मालिक राम-बिन्देश्वर यादव पुत्र भगवती ,जोखू पुत्र सोमन ,राजू यादव पुत्र ओमप्रकाश  नि0गण सोनपुर थाना तुलसीपुर जनपद बलरामपुर को गिरफ्तार किया गया ।थाना गैसड़ी द्वारा शांति भंग की आशंका में अभियुक्तगण जाकिर हुसैन  पुत्र कल्प हुसैन ,इम्तियाज पुत्र इकरार ,-राजेन्द्र वर्मा पुत्र रामलखन म0श0 सोमपुर पुरैना ,-कन्के पुत्र खुद्दूस ,मलखे पुत्र रियासत , वकील पुत्र खुद्दूस निवासी गण विभुनपुरकला थाना गैसड़ी जनपद बलरामपुर को गिरफ्तार किया गया ।थाना पचपेड़वा द्वारा शांति भंग की आशंका में अभियुक्त हीरालाल यादव पुत्र कागू यादव निवासी ललभरिया थाना पचपेड़वा जनपद बलरामपुर को गिरफ्तार किया गया ।
वही थाना साकिन नगर द्वारा शांति भंग की आशंका में अभियुक्त सुखराम पुत्र मंगल निवासी कंचनपुर थाना सा0नगर जनपद बलरामपुर को गिरफ्तार किया गया ।
इसी तरह से वांछित/वारण्टी 2अभियुक्त थाना उतरौला द्वारा बीती रात को अभियुक्तगण रज्जाकशाह पुत्र अकबरअली शाह म0श0 धनखरपुर भवानीगंज जनपद सिद्धार्थनगर-रामतीरथ पुत्र सदलू निवासी गण बयारा  थाना भवानीगंज सिद्धार्थनगर को गिरफ्तार किया गया , जो थाना स्थानीय आईपीसी की धारा-379/411/413 में वांछित थे ।


चोरी की मोटरसाइकिल के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

बलरामपुर |जिला की पुलिस को एक बड़ी कमी हाथ लगी है थाना कोतवाली उतरौला जनपद बलरामपुर मय हमराही के समय बीती रात  लगभग 16.00 बजे ग्राम वकसरिया थाना कोतवाली उतरौला जनपद बलरामपुर पेट्रोल पंप के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे कि चेकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार युवक को रोकने का प्रयास किया गया, तो पुलिस वालों को देखकर मोटरसाइकिल पीछे घुमा कर भागने लगा लेकिन सड़क के किनारे कच्ची मिट्टी होने के कारण फिसल कर गिर गया जिसको पुलिस कर्मियों द्वारा घेरकर कर पकड़ लिया गया तथा नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम रज्जाक शाह पुत्र अकबर अली निवासी ग्राम धनघरपुर थाना भवानीगंज जनपद सिद्धार्थनगर बताया तथा मोटरसाइकिल के बारे में कड़ाई से पूछने पर बताया कि मैं और मेरे दो साथी 15 सितम्बर को तहसील परिसर से चुराये थे। उसने बताया कि दोनों साथी चोरी की मोटरसाइकिल को बेचने हेतु बलरामपुर गए थे जहां बात नहीं बनी तो वापस घर जा रहे हैं। रज्जाक उपरोक्त ने बताया कि मेरे दोनों साथी फक्कड़ दास चौराहे पर रुक कर चाय पी रहे हैं।

मोटरसाइकिल को कब्जे में लिया

इसके बाद  पुलिस बल फक्कड़पुर चौराहे पर पहुंचकर राम तीरथ पुत्र सदलू प्रसाद निवासी ग्राम बयारा थाना भवानीगंज जनपद सिद्धार्थनगर  को एक अदद मोटरसाइकिल एचएफ डीलक्स के साथ गिरफ्तार किया तीसरे के बारे में पूछने पर राम तीरथ उपरोक्त ने बताया कि शक होने पर अभी अभी वह कहीं भाग गया।पुलिस ने दोनों मोटरसाइकिल को कब्जा पुलिस में लेकर तथा गिरफ्तार अभियुक्तों का चालान माननीय न्यायालय किया जा रहा है।
गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में रज्जाक शाह पुत्र अकबर अली निवासी ग्राम धनगरपुर थाना भवानीगंज जनपद सिद्धार्थनगर और राम तीरथ पुत्र सद्दू निवासी ग्राम बयारा थाना भवानीगंज जनपद सिद्धार्थनगर है |जबकि बरामदगी में पैशन प्रो मोटरसाइकिल एक अदद,एचएफ डीलक्स मोटरसाइकिल 1 अदद रहा है |
गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों में उप निरीक्षक शशि प्रताप सिंह चौकी प्रभारी कस्बा उतरौला,आरक्षी पवन कुमार और आरक्षी राजेश कुमार आदि शामिल थे |


तमंचे के साथ 1अभियुक्त गिरफ्तार

बलरामपुर |जिला के थाना गौरा चौराहा द्वारा आज को अभियुक्त सुरेश कुमार पुत्र रामप्रसाद  म0श0 हरहरा थाना गौरा चौराहा  जनपद बलरामपुर को 01 अदद चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया, जिनके विरुद्ध थाना स्थानीय धारा-4/25 आर्म्स एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया गया।वही नशीले पाउडर के साथ 02अभियुक्त थाना कोतवाली देहात द्वारा आज अभियुक्तगण -मन्साराम पुत्र स्व0 सिपाहीलाल निवासी विभुनपुर ,नन्के पुत्र स्वर्गीय साधू राम निवासी विभुनपुर पोखरा थाना को0देहात जनपद बलरामपुर को 145 ग्राम नशीले पदार्थ अलप्राजोलम के साथ गिरफ्तार किया गया, ज%

Continue Reading
राज्य11 hours ago

फैजाबाद : प्रमुख सचिव ने सरयू तट पर दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

राज्य11 hours ago

बहराइच : देश विरोधी नारे लगाने का विडियो वायरल, पुलिस प्रसाशन सख्त, मुकदमा दर्ज

राज्य12 hours ago

बलरामपुर : चेकिंग अभियान में शांति भंग के आरोप में 19 गिरफ्तार

राज्य12 hours ago

संतकबीरनगर की वृद्धा श्रावस्ती के धम्म मेले से लापता

राज्य12 hours ago

फैजाबाद : प्रशासन ने दी सफाई, किसी को अयोध्या आने और पूजन-अर्चन से नहीं रोका गया

देश12 hours ago

बिहार में भाजपा और जदयू के बीच सीटों का विवाद थमा, दोनों पार्टियां बराबर सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

राज्य12 hours ago

बरेली : सौ साला उर्स में रोडवेज चलाएगा अतिरिक्त बसें, फायर ब्रिग्रेड ने भी शुरू की तैयारी

राज्य12 hours ago

फैजाबाद : तोगड़िया के हाई वोल्टेज ड्रामे का सुखान्त, कहा- जनता की आस्था का दोहन कर रही है भाजपा

राज्य15 hours ago

बरेली : सपा की जिला इकाई भंग, शुभलेश को मंहगी पड़ी वीरपाल के खिलाफ बयानबाजी

दुनिया15 hours ago

वीडियो : सीसीटीवी फुटेज से खुला बड़ा राज, पत्रकार खशोगी की हत्या में बॉडी डबल का किया गया इस्तेमाल

राज्य16 hours ago

इश्क, शादी, बच्चा, धोखा और फिर किया ऐसा काम की महिला पहुंच गयी अस्पताल

राज्य16 hours ago

बरेली : राष्ट्रीय लोक दल के जिला अध्यक्ष बाकर अली के घर चोरी

लाइफ स्टाइल17 hours ago

बदलते मौसम के साथ लें साग का मजा, जानें इसके कई फायदे

राज्य17 hours ago

फैजाबाद : जिला अस्पताल में बच्चे की मौत, इलाज में लापरवाही का आरोप

राज्य17 hours ago

सुल्तानपुर के दोस्तपुर में पिकप की टक्कर से वृद्ध की मौत, बेटे की हालत गंभीर

राज्य17 hours ago

फैजाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं प्रवीण तोगड़िया, प्रधानमंत्री बनने का देख रहे ख्वाब

देश17 hours ago

पार्टी के रणनीतिकार की ही भूमिका में रहेंगे प्रशांत किशोर, नहीं लड़ेंगे चुनाव

देश17 hours ago

राहुल गांधी की यूथ ब्रिगेड गांव-गांव जाकर खोलेगी भ्रष्टाचार की पोल : मनोज केशान

देश2 weeks ago

VIDEO : मोदी के मंत्री ने एक्टिंग कर चौंकाया, लंबी मूंछें और राजशाही लिबास में आए नजर

देश1 week ago

दोस्त सईद ने घर बुलाकर किया 20 साल की मॉडल मानसी का मर्डर, सूटकेस में ले गया बॉडी

राज्य3 weeks ago

विवेक हत्याकांड : अब इंस्पेक्टर ने लिखा फेसबुक पर पोस्ट, ‘मैं पुलिस में हूं जिसे जानकारी नहीं वो समझ ले’…

देश2 weeks ago

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम, सियासी हलचल तेज

देश4 days ago

अमृतसर ट्रेन हादसा : जिसने निभाया था रावण का किरदार, उसे भी ‘मौत’ खींच ले गयी पटरी के पास

देश4 weeks ago

लखनऊ गोलीकांड : योगी बोले कराएंगे सीबीआई जांच, DGP बोले, बर्खास्त होंगे दोनों आरोपी सिपाही

देश2 days ago

विधान परिषद सभापति के बेटे की मौत पर बड़ा खुलासा, मां ने ही की थी हत्या, बताया-क्या हुआ था उस रात

देश1 week ago

वीडियो : पुलिसवाले ने सरेराह न्यायाधीश की पत्नी और बेटे को मारी गोली, बोला-ये शैतान हैं

देश3 weeks ago

यूपी : SDM ने गोली मारकर तो महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप

देश2 weeks ago

गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना रही थी पत्नी, अचानक आया पति और फिर…

देश1 week ago

अखिलेश को झटका देने की तैयारी में योगी सरकार, शिवपाल के बाद अब राजा भैया पर हुई मेहरबान

दुनिया2 weeks ago

बेहोश होने तक ISIS के आतंकी करते थे रेप, पढ़ें, 2018 की नोबेल विजेता नादिया की दर्दभरी कहानी

देश6 days ago

यूपी : कलयुगी भाइयों ने अपनी ही 15 साल की सगी बहन का 4 साल तक किया रेप

देश4 weeks ago

लखनऊ शूटआउट : पत्नी बोली-अपना जुर्म छिपाने के लिए पति को चरित्रहीन साबित करने में जुटी पुलिस

राज्य4 weeks ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

राज्य3 weeks ago

विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही प्रशांत के रोम-रोम में भरी है दबंगई, लोग बुलाते हैं ‘छोटा डॉन’

राज्य4 weeks ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

हेल्थ5 days ago

डॉक्टरों का हैरतअंगेज कारनामा : देश में पहली बार मां के गर्भाशय से बेटी ने दिया बच्चे को जन्म

Trending