Connect with us

राज्य

झाँसी : पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह 28 अगस्त को एक हजार से अधिक ‌बहनों से बंधवाएंगे राखी

Published

on

अरविन्द दुबे

मोंठ, झाँसी। गरौठा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह 28 अगस्त को मध्य प्रदेश के निवाड़ी तिगैला की नवीन गल्ला मण्डी परिसर में अपनी एक हजार से अधिकबहिनों से राखी बंधवाऐंगे। आयोजन को भव्य बनाने के लिये व्यापक तैयारियां की जा रही है। उत्तर प्रदेश एवं मध्यप्रदेश के दूर दराज के स्थलों पर रहने वाली पूर्व विधायक की धर्म बहिनों को बुलावा पत्र भेजे गये है। रक्षाबंधन महोत्सव में बीस हजार से अधिक व्यक्तियों के भोज की व्यवस्था की जा रही है। पूर्व विधायक के साथ उनकी पत्नी मध्यप्रदेश निवाड़ी की पूर्व विधायिका श्रीमती मीरा यादव द्वारा भी धर्म बहिनों का सम्मान किया जायेगा।

कन्याओं का विवाह एवं निकाह करवाया था

कस्बा मोंठ में पत्रकारों से चर्चा करते हुये दीपनारायण सिंह ने कहा कि वर्ष 2004 से मोंठ महोत्सव से उन्होंने 101 सर्व जातीय परिवार की कन्याओं का विवाह एवं निकाह करवाया था। सर्व जातीय विवाह समारोह में प्रत्येक वर्ष मोंठ, गुरसरायं, निवाड़ी महोत्सव के माध्यम से हिन्दूमुस्लिम बहिनों का कन्या दान उनके द्वारा किया गया। वर्ष 2004 से 2017 तक एक हजार एक से अधिक बहिनों के हाथ पीले करने का अवसर उन्हें मिला है। जिन धर्म बहिनों का उन्होंने विवाह किया है, उनको प्रति वर्ष रक्षाबंधन के दिन भी बुलाते है और रक्षा सूत्र बंधवाते है। इस वर्ष निवाड़ी की गल्ला मण्डी में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। भारतीय संस्कृति अनेकता में एकता की मिसाल रक्षाबंधन में आपसी भाईचारा एवं सौहार्द कायम रहे, इसके लिये उनके द्वारा सतत प्रयास किये जा रहे है।

सभी धर्म बहनें आतीहैं

गरीब, मजदूर, परिवारों की कन्याओं के विवाह का संकल्प उनके द्वारा वर्ष 2004 में ले लिया गया था। यह श्रृंखला अनवरत रुप से जारी रहेगी। पूर्व विधायक ने कहा कि ऐसे परिवारों को वह चिन्ह्ति करते है, जो आर्थिक तंगी के कारण अपनी बहिनबेटियों की शादी सुगमता से नहीं कर पाते है। उन परिवारों की बहिनबेटियों की शादी करने का जिम्मा वह उठाते है। अभी तक एक हजार एक से अधिक बहिनों के भाई होने का सौभाग्य उन्हें प्राप्त हुआ है। पूर्व विधायक ने कहा कि रक्षाबंधन महोत्सव के दिन उनकी सभी धर्म बहिनें आती है। उन्हें बुलाने के लिये बुलावा पत्र भेज दिये गये है। महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये विभिन्न कमेटियां भी गठित की जा रही है। लोगों को अलगअलग जिम्मेदारियां सौंपी गयी है। पत्रकार वार्ता में प्रो. अशोक यादव, डॉ . राजेन्द्र खरे सहित तमाम लोग मौजूद रहे। https://www.kanvkanv.com

राज्य

बहराइच : चोरी की 4 बाइक व अवैध तमंचा-कारतूस के साथ 2 गिरफ्तार, टीम को किया पुरस्कृत

Published

on

राधेश्याम मिश्र

बहराइच। अपराधियों की धरपकड़ अभियान में  पयागपुर प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र पांडेय व उनकी टीम द्वारा 02 शातिर वाहन चोरो को चोरी की 04 मोटरसाइकिल व अवैध तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया था,जिसके सम्बन्ध में थाना स्थानीय संबंधित धारा 3/25 आर्म्स एक्ट व अभियोग की धारा 411, 413, 414, 419, 420 का अभियोग पंजीकृत किया गया था । प्रकरण का संज्ञान लेकर  अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर द्वारा उचित पुरस्कार हेतु जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया गया था।पुलिस अधीक्षक एसपी द्वारा उक्त बरामदगी के लिए प्रभारी निरीक्षक पयागपुर व टीम को 5000 के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।
इसी क्रम में इसी पयागपुर थाने के पैरोकार  हनुमान प्रसाद को किया गया एस पी ने पुरस्कृत किया है। जानकारी के अनुसार थाना पयागपुर के पैरोकार  हनुमान प्रसाद द्वारा थाना स्थानीय पर पंजीकृत गम्भीर अभियोग 524/15 एसटीएन व 370/15 आईपीसी की धारा 498A/304 बी,201  व 3/4 डी0पी0 एक्ट में पैरवी कर साक्षियों का समन तामिला कराकर नियत समय पर न्यायालय के समक्ष परीक्षण कराकर मुकदमे से सम्बंधित आरोपियों को न्यायालय द्वारा दण्डित कराया गया।  उक्त कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ0 गौरव ग्रोवर  द्वारा उक्त हेड कास्टेबल हनुमान प्रसाद को 1000 से पुरस्कृत किया गया है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

बहराइच : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से सभी पात्र कृषकों को आच्छादित कराएं : जिलाधिकारी

Published

on

राधेश्याम मिश्र

बहराइच । प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने सभी जिम्मेदारान को निर्देश दिया कि जनपद का कोई भी पात्र किसान योजना के लाभ से वंचित न रहने पाये साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों की यह भी जिम्मेदारी होगी किसी अपात्र की झोली में भी लाभ न जाने पाये। योजना को धरातल पर लागू करने में तहसीलों की अत्यन्त महत्वपूर्ण भूमिका को मद्देनज़र रखते हुए श्री कुमार ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि राजस्व ग्रामवार/लेखपालवार समीक्षा कर यह सुनिश्चित करायें कि सभी पात्र किसानों का पंजीकरण हो जाये।

नोटिस जारी की जाये

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत जनपद की प्रगति से असंतुष्ट दिखे जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि उप जिलाधिकारी महसी, मिहींपुरवा (मोतीपुर) तथा तहसील कैसरगंज के उप जिलाधिकारी, तहसीलदार व खण्ड विकास अधिकारी को नोटिस जारी की जाय।
तहसील नानपारा की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने एडीएम को नायब तहसीलदार नानपारा को नोटिस जारी करने तथा लिपिक सलीम का वेतन बाधित करने के साथ ही मुख्य राजस्व अधिकारी को नानपारा भेजकर फीडिंग कार्य की समीक्षा कराये जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने उपायुक्त मनरेगा व जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि योजना के प्रति उदासीनता बरतने वाले ग्राम प्रधानों, रोज़गार सेवकों व सफाईकर्मी को चिन्हित कर उन्हें नोटिस जारी करें।

लक्ष्य निर्धारित करने का भी निर्देश

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि उप जिलाधिकारी, तहसीलदार व खण्ड विकास अधिकारी समन्वय स्थापित कर पात्र किसानों के सभी अपेक्षित अभिलेख प्राप्त करते हुए डाटा उपलब्ध करायें। योजना को धरातल पर कार्यान्वित कराये जाने हेतु ग्राम प्रधान व कोटेदारों से अपेक्षित सहयोग प्राप्त किया जाय और योजना के प्रति सभी लोगों की जिम्मेदारी भी तय की जाय। उन्होंने ग्राम स्तर पर योजना की समीक्षा करने तथा उदासीनता बरतने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया। योजना से कोई पात्र छूटने न पाये इसके दृष्टिगत जिलाधिकारी ने ग्रामवार संतृप्त करने की कार्ययोजना तैयार करने तथा साथ-ही-साथ डाटा फीडिंग कार्य न पिछड़े इसके लिए प्रत्येक आपरेटरवार लक्ष्य निर्धारित करने का भी निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने सभी तहसीलों को निर्देश दिया कि ग्रामवार भू-अभिलेख का डाटा खण्ड विकास अधिकारियों को उपलब्ध करा दें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात पात्र पाये गये लाभार्थियों की अन्तिम सूची का सत्यापन कराया जायेगा तथा सूची को ग्राम पंचायतों में प्रदर्शित भी किया जायेगा।

किश्त बैंक खातों में स्थानान्तरित किया जाना है

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार द्वारा 01 फरवरी 2019 को पेश किये गये बजट में किसान सम्मान निधि की स्थापना की गयी है। जिसके अन्तर्गत लघु एवं सीमान्त कृषकों के परिवारों को प्रति वर्ष रू. 6 हज़ार डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डी.बी.टी.) के माध्यम से प्रदान किया जायेगा। यह धनराशि 4-4 महीने के अन्तराल में रू. 2 हज़ार की तीन समान किश्तों में प्रदान की जायेगी। यह योजना 01 दिसम्बर 2018 से लागू की गयी है। योजनान्तर्गत 01 दिसम्बर से 31 मार्च 2019 की समयावधि के लिए देय रू. 2 हज़ार की किश्त को लघु सीमान्त कृषक परिवारों के बैंक खातों में स्थानान्तरित किया जाना है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राहुल पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी राम सुरेश वर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी प्रदीप कुमार यादव, उप जिलाधिकारी सदर ज़ुबेर बेग, कैसरगंज राजेश कुमार श्रीवास्तव, महसी के सिद्धार्थ यादव, पयागपुर के डा. संतोष उपाध्याय, उप निदेशक कृषि डा. आर.के. सिंह, उपायुक्त मनरेगा शेषमणि सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी के.बी. वर्मा, तहसीलदार व खण्ड विकास अधिकारी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में आयोजित हुआ किसान दिवस

बहराइच । विकास भवन सभागार में आयोजित किसान दिवस तथा शून्य लागत पर प्राकृतिक कृषि विषयक कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने केन्द्र व प्रदेश सरकार तथा जिला प्रशासन की प्राथमिकता किसान हैं। केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के अनेकों योजनाएं संचालित की जा रही है। जनपद में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ सभी पात्र लघु एवं सीमान्त कृषकों को दिलाये जाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है तथा उच्च स्तर के अधिकारी लगातार वीडियो कांफ्रेन्सिग के ज़रीये समीक्षा भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की हर जायज़ समस्या का समाधान कराये जाने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है।
जिलाधिकारी ने किसान दिवस में मौजूद किसानों का आहवान्ह किया कि शून्य लागत पर प्राकृतिक कृषि विषय पर पदमश्री सुभाष पालेकर के शिष्य गोपाल जी व उनके सहयोगियों द्वारा जो भी जानकारी दी जाये उससे स्वयं तो लाभान्वित हो साथ ही ऐसे कृषक जो किन्ही कारणों से यहाॅ मौजूद नहीं उनसे भी कार्यशाला की जानकारी को अवश्य साझा करें ताकि वह लोग भी शून्य बजट की प्राकृतिक खेती कर सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कृषक हित में संचालित केन्द्र व राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ शासन की मंशानुसार किसानों तक पहुॅचे।

जीवामृत तैयार किये जाने की विधि भी बतायी

शून्य लागत पर प्राकृतिक कृषि विषय विशेषज्ञ गोपाल ने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज कर्नाटक, छत्तीसगढ़ एवं आंध्रप्रदेश के किसान बड़ी संख्या में प्राकृतिक खेती अपना रहे हैं। शून्य बजट पर प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने में जिला प्रशासन द्वारा दिये जा रहे सहयोग की सराहना करते हुए उन्होंने जनपद के किसानों से अपील की प्राकृतिक खेती को अपनायें ताकि प्राकृतिक सम्पदा से भरपूर यह जनपद प्राकृतिक जिला बन सके।
किसान दिवस में मौजूद प्रगतिशील कृषक जयंकर सिंह, रामकेवल गुप्ता, शिवशंकर व अन्य ने गोपाल जी को जानकारी दी कि उनके साथ-साथ अन्य किसानों द्वारा जनपद के सभी ब्लाकों में किसानों द्वारा प्राकृतिक खेती की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा 2022 तक जनपद बहराइच एवं श्रावस्ती के सभी किसान प्राकृतिक खेती को अपना लें। कार्यशाला के दौरान उन्होंने यूरिया उर्वरक के विकल्प के तौर पर गाय का गोबर, गुड़, गौमूत्र इत्यादि के मिश्रण से जीवामृत तैयार किये जाने की विधि भी बतायी।

ज़ीरो बजट कह प्राकृतिक खेती कर रहे

इससे पूर्व प्रगतिशील कृषक जयंकर सिंह ने किसान दिवस में जिलाधिकारी शम्भु कुमार, शून्य बजट पर प्राकृतिक खेती के विषय विशेषज्ञों तथा मौजूद कृषकों का स्वागत किया। कृषक अनिरूद्ध यादव ने सरकार द्वारा जैविक खेती की ध्यान दिये जाने से भूमि की उर्वरा शक्ति को बढ़ाने में मदद मिलेगी। सोहरवा से आये हुए किसान मौर्या जी ने प्राकृतिक खेती के माध्यम से उत्पादित आलू, गोभी इत्यादि सब्जियों की टोकरी गोपाल जी को सप्रेम भेंट करते हुए बताया कि वह काफी समय से ज़ीरो बजट कह प्राकृतिक खेती कर रहे हैं।
किसान दिवस के अवसर पर प्रगतिशील कृषक पं. हनुमान प्रसाद शर्मा, भूपेन्द्र, गोपाल मोहन उपाध्याय, अमित मिश्रा, आर.पी. सिंह, कृषि वैज्ञानिक भूपेन्द्र मौर्या, श्रावस्ती जनपद से आये कृषक जितेन्द्र प्रताप वर्मा, श्यामता प्रसाद चैधरी इत्यादि किसानों ने भी अपने सम्बोधन में जीरो बजट की प्राकृतिक खेती के सम्बन्ध में अपने विचार व्यक्त किये।
किसान दिवस का संचालन उप निदेशक कृषि डा. आर.के. सिंह ने किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राहुल पाण्डेय, जिला उद्यान अधिकारी पारसनाथ, अधि.अभि. स.न.ख. प्रथम अशोक कुमार, अधि.अभि. स.न.ख. नानपारा विनय कुमार, जिला प्रबन्धक पीसीएफ विजय कुशवाहा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी तथा बड़ी संख्या में कृषक मौजूद रहे। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

राम मंदिर का रास्ता जरूर निकेलगा, नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का नाम ही नरेंद्र मोदी : योगी 

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राजधानी के इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) के राम प्रसाद बिस्मिल में भारत के मन की बात के अंतर्गत युवाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। दो तरफा संवाद कार्यक्रम का सभी 80 लोकसभा क्षेत्र में सीधा प्रसारण किया गया।

राममंदिर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में योगी ने कहा, “अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण देश की आस्था से जुड़ा बड़ा सवाल है। इसका रास्ता जरूर निकेलगा। जब प्रयागराज में 450 वर्ष बाद सभी लोगों के लिए अक्षयवट का दर्शन संभव हो सकता है तो राम मंदिर का निर्माण भी अवश्य संभव होगा। आप मानकर चलिए नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का नाम ही नरेंद्र मोदी है।

छात्रा आयुषी के जवाब पर बोले सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा, “मोदी जी ही देश के युवाओं को नेतृत्व दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक आदमी के जीवन में क्या परिवर्तन ला सकते हैं इसके बारे में सबको सोचना चाहिए। छात्रा आयुषी ने पूछा, “सरकार महिला व छात्राओं के लिए क्या कर रही है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार का फोकस ही इस वर्ग पर है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में अलग से बालिकाओं को रिजर्वेशन की व्यवस्था की गई है। बालक और बालिकाओं में किसी प्रकार का भेद नहीं होना चाहिए।

प्रयागराज में गुरुवार तक इक्कीस करोड़ श्रद्धालुओं ने स्नान किया

इंजीनियरों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “वे अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दें। उन्होंने कहा कि आज का युवा समाज के लिए काम करना चाहता है। इस दौरान जीवन स्तर को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं ने अपनी बात रखी। योगी ने कहा, “मुख्यमंत्री बनने के बाद जब काम करने के लिए आगे बढ़ा तो प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण क्षेत्रों में यूपी 17वें नंबर पर था। अब इसमें सुधार हुआ है। कुंभ की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रयागराज में गुरुवार तक इक्कीस करोड़ श्रद्धालुओं ने स्नान किया।

राजनीति में आने के इच्छुक युवा योगी ने विशिष्ट टिप्स दी

राजनीति में आने के इच्छुक युवा को भी योगी आदित्यनाथ ने विशिष्ट टिप्स दी। उन्होंने कहा कि जिसमें भारत के राष्ट्रवाद को आगे बढ़ाने की क्षमता हो तो वह राजनीति में आगे बढ़ेगा। भारत के युवाओं को मोदी जी से प्रेरणा लेनी चाहिए। यह संवाद, मेरठ, आगरा, गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी के युवाओं से हुआ। कार्यक्रम के जरिए दो लाख से अधिक युवाओं ने मुख्यमंत्री से बात की। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
वीडियो7 hours ago

शहीद मेजर विभूति की शादी का वीडियो हुआ वायरल, पत्नी के साथ ऐसे मनाई थी खुशियां, आप भी देखें

राज्य8 hours ago

बहराइच : चोरी की 4 बाइक व अवैध तमंचा-कारतूस के साथ 2 गिरफ्तार, टीम को किया पुरस्कृत

राज्य8 hours ago

बहराइच : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से सभी पात्र कृषकों को आच्छादित कराएं : जिलाधिकारी

राज्य8 hours ago

राम मंदिर का रास्ता जरूर निकेलगा, नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का नाम ही नरेंद्र मोदी : योगी 

राज्य8 hours ago

श्रावस्ती : सीएचसी गिलौला में फैली गंदगी दे रही संक्रामक रोगों को न्यौता

राज्य8 hours ago

गोंडा में मामूली विवाद पर दो युवकों की धारदार हथियार से हत्या, आक्रोश

राज्य8 hours ago

अयोध्या : आईजी डॉ. संजीव गुप्ता ने संभाला कार्यभार, कहा- कानून व्यवस्था बनाए रखना पहली प्राथमिकता

राज्य8 hours ago

कन्नौज : दो अरब 26 करोड़ की जिला योजना को प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता वाली समिति ने दी मंजूरी

राज्य9 hours ago

कन्नौज : मित्रसेनपुर में लगा विधिक साक्षरता शिविर, योजनाओं के बारे में दी गयी जानकारी 

राज्य9 hours ago

सुल्तानपुर : सात साल की बच्ची का अपहरण, पुलिस ने 12 घंटे में किया बरामद

देश9 hours ago

सोपोर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो कमांडर ढेर, हिंसक झड़प

राज्य9 hours ago

अयोध्या : पुलवामा हमले के विरोध में मुस्लिम समुदाय में उबाल, जुमे की नमाज के बाद निकाला विरोध मार्च

राज्य9 hours ago

अयोध्या : सात फेरे लेने के बाद फरार हुई दुल्हन, छोटी बहन ने शादी कर बचाई लाज

दुनिया11 hours ago

पुलवामा पर संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव, चीन ने भी नहीं दिया पाकिस्तान का साथ, पढ़ें बड़ी बातें

खेल11 hours ago

पाकिस्तान को अब मिलेगा किक्रेट में बड़ा झटका, BCCI ने ICC को लिखा खत, कही ये बातें

राज्य11 hours ago

कम करना है वजन तो बस 2 मिनट में करें ये वर्कआउट, जिम से ज्यादा है फायदेमंद 

दुनिया12 hours ago

पाक को एक और झटका, 200 दिनों में नहीं की कार्रवाई तो ‘ब्लैक लिस्ट’ में डाल देगा FATF, जानें क्या है ये

राज्य12 hours ago

देवीपाटन मंडल :  सेवा करने का मौका तो श्रावस्ती को बनाएंगे देश का मॉडल : निखिल चंद शुक्ल

खेल1 week ago

ICC के कहने पर जोंटी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप 5 फील्डर्स, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया नंबर वन

राज्य7 days ago

यूपी में 64 IAS और 11 IPS व 58 PPS अफसरों के तबादले, 22 जिलों में नए डीएम, देखें पूरी लिस्ट

मनोरंजन4 weeks ago

रवि किशन की बेटी और पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे की जोड़ी फिल्मी परदे पर मचाएगी धमाल

देश1 week ago

पुलवामा में उरी से भी बड़ा आतंकी हमला, 20 जवानों के दूर तक बिखरे थे शव, देखें 20 भयावह तस्वीरें और वीडियो

देश1 week ago

पुलवामा आतंकी हमला : CRPF के 44 जवान शहीद, मोदी बोले-व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान, देखें वीडियो

राज्य2 weeks ago

सीतापुर : पीड़ित गिड़गिड़ाते रहे और रसूखदारों को रेवड़ी की तरह बांट दिए शस्त्र लाइसेंस

राज्य3 weeks ago

अय्याश दरोगा ने खाकी को किया शर्मसार, युवती के साथ रंगरेलिया मनाते वायरल हुआ वीडियो

मनोरंजन3 weeks ago

43 साल की कुंवारी एकता कपूर सरोगेसी से बनी मां, बेटे का हुआ जन्म, सोशल मीडिया पर ऐसे आए रिएक्शन

राज्य1 week ago

योगी आदित्यनाथ सरकार को बड़ा झटका, ओम प्रकाश राजभर ने छोड़ा मंत्री पद, CM को लिखा लेटर

देश4 weeks ago

भाजपा को झटका : प्रियंका गांधी की पहल पर कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी!, मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

देश1 week ago

जम्मू-कश्मीर में CRPF के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, IED ब्लास्ट में 20 जवान शहीद, 45 घायल

देश1 week ago

शहादत को सलाम : 22 दिन पहले ही पिता बने थे तिलक राज, खबर मिलते ही शोक में डूबा गांव

राज्य2 weeks ago

ESMA के बावजूद 20 लाख कर्मचारी ‘महाहड़ताल’ पर, काटा जाएगा वेतन

राज्य3 weeks ago

योगी के हेलिकॉप्टर को ममता सरकार ने उतरने के नहीं दी इजाजत, लखनऊ से फोन पर गरजे मुख्यमंत्री

देश6 days ago

एलओसी पर आईईडी ब्लास्ट में मेजर शहीद, 19 दिन बाद होनी थी शादी

राज्य5 days ago

यूपी में चली ‘तबादला एक्सप्रेस’, योगी सरकार ने 109 वरिष्ठ PCS अधिकारियों के किए तबादले, देखें लिस्ट

राज्य4 weeks ago

अखिलेश यादव ने संगम में लगाई डुबकी, खाई गंगा मइया की कसम, कहा-सरकार बनने पर…

दुनिया2 weeks ago

शादी को हुए थे सिर्फ 3 मिनट, फिर दूल्हे ने किया ऐसा काम कि दुल्हन ने वहीं दे दिया तलाक

Trending