Connect with us

राज्य

30 वर्षों की समस्या से गोसाईंगंज थानाध्यक्ष ने लोगों को दिलाई निजात, हुआ सम्मान

Published

on

इरफान अब्बासी

लखनऊ। राजधानी के नगर पंचायत गोसाई गंज मे लगभग 30 वर्षों से कस्बे में दबंग लोगों का अतिक्रमण था, जिसके चलते नाले व सड़कों के किनारे लोगों का अवैध कब्जा था। जिसके कारण स्थानीय लोगों का निकलना, गाडियों का फसना नाला चोक होने से बरसाती पानी का सडकों के ऊपर से बहना जैसी तमाम समस्याओं का स्थानीय लोगों को सामना करना पडता था। जिसकी शिकायत गोसाई गंज की जनता ने तमाम बार नगर पंचायत व गोसाई गंज पुलिस से की लेकिन मामला ठडे बस्ते में चला गया।

नेताओं ने किया सम्मानित

वहीं गोसाईगंज की जनता ने एक बार फिर गोसाईंगंज थानाध्यक्ष बलवतं शाही से की। जिसको संज्ञान में लेते हुये साथ ही प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन के तहत नाली व नालों पर अतिक्रमण हटाने का काम किया। पुलिस की इस पहल से लोगों मे काफी खुशी दिखी। जिसके चलते गोसाईगंज ब्लॉक प्रमुख नरेन्द्र रावत, नगर पंचायत अध्यक्ष गोसाई गंज निखिल मिश्रा,ग्राम प्रधान अध्यक्ष फूल चन्द्र यादव, भाजपा व्यपार मंडल के पदाधिकारी त्रृषि गुप्ता, प्रधान महेश वर्मा, उच्च न्यायालय अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी मे विनय वर्मा,व्यपारी संघ गोसाईं गंज के महामंत्री संजय गुप्ता सहित तमाम स्थानीय लोगों ने थानाध्यक्ष बलवतं शाही का फूल मालाओं से स्वागत किया है। लोगों ने कहा हम सब लोग ३० सालों से जिस समस्या से जूझ रहे थे वो बलवतं शाही ने कर दिखाया। लोगों ने कहा पुलिस विभाग मे अगर ऐसे लोग हैं तो पीड़तों को न्याय तो जरूर मिलेगा। https://www.kanvkanv.com

राज्य

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, पांच घायल

Published

on

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में सोमवार सुबह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुए सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। दिल्ली से आ रही इनोवा कार की एक ट्रक से भिड़ंत हो गई जिससे इनोवा कार के परखच्चे उड़ गए। कार में सवार नौ लोगों में से तीन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने इलाज के लिए जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि घायलों को उपचार के लिए आगरा और फिरोजाबाद अस्पताल में भेजा गया है। यह हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर फतेहाबाद थाना क्षेत्र के पास तड़के पांच बजे हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद घायलों को अस्तपाल में भर्ती कराने का इंतजाम किया गया। मरने वालों में एक ही परिवार के लोग शामिल हैं।  मृतक और घायल मूल रूप से इटावा के थाना पछाय के निवासी हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

सगाई में शामिल होने जा रहा था परिवार

मूल रूप से इटावा के गांव नाय का पुरा निवासी इच्छा कुमार गुप्ता अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं। वे वहां हलवाई का काम करते हैं। गांव में उनके भाई गोविंद राम के बेटे ईशू की सगाई है। इच्छा कुमार गुप्ता अपने परिवार के साथ इनोवा गाड़ी में सवार होकर भतीजे की सगाई में भाग लेने जा रहे थे।
कार में इच्छा कुमार की पत्नी रेखा, पुत्री प्रीति, भाई गोविंद राम, छोटा भतीजा निशू उर्फ बिपिन सहित नौ लोग सवार थे। फतेहाबाद क्षेत्र के गांव बाबरपुर के पास लखनऊ एक्सप्रेसवे पर उनकी कार एक ट्रक टकरा गई। इसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। मरने वाले कौन-कौन हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही इटावा से मृतकों के परिजन रवाना हो गए हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा अंबेडकर नगर, बसपा नेता व चालक की दिनदहाड़े घेरकर हत्या

Published

on

मनीष मिश्रा

अम्बेडकरनगर। जिले के हंसवर थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह हुई एक सनसनीखेज घटना में बसपा नेता जुगराम मेंहदी पर मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने घेर कर हमला किया। गंभीर रूप से घायल जुगराम मेहंदी को घायल चालक जिला अस्पताल लेकर भागा लेकिन कलेक्ट्रेट तक पहुंचते पहुंचते वह बेहोश हो गया और उसकी गाड़ी दीवाल से टकराकर खडी हो गई ।

जिला अस्पताल पहुंचने पर जुगराम मेंहदी को चिकित्सक डॉ आरके सिंह ने मृत घोषित कर दिया। जुगराम के चालक सुमित यादव को भी कुछ देर बाद मृत घोषित कर दिया गया। दो दो हत्याओ से जिला अस्पताल में भारी गहमागहमी हो गयी। थोड़ी ही देर में भारी संख्या में पुलिस बल जिला अस्पताल में तैनात कर दिया गया। इस घटना को जुगराम मेंहदी व् खान मुबारक के मध्य चल रहे विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। जुगराम मेंहदी को पूर्व मंत्री व् बसपा नेता लालजी वर्मा का बेहद नजदीकी माना जाता है।

गाड़ी को घेरकर ताबड़तोड़ गोली मारनी शुरू कर दी

जानकारी के अनुसार हंसवर थाना क्षेत्र के नसीराबाद गाँव निवासी जुगराम मेंहदी सोमवार की सुबह कहीं जाने के लिए निकले।उनकी गाड़ी को चालक सुभनीत यादव चला रहा था। गाडी में उनकी निजी सुरक्षा के लिए भी तीन लोग बैठे बताये जाते है।गाँव से कुछ दूर पहुंचते ही  मोटर साईकिल सवार तीन बदमाशो ने उनकी गाड़ी को घेरकर ताबड़तोड़ गोली मारनी शुरू कर दी।
गोली चलते ही गाड़ी में बैठे अन्य लोग भाग निकले। गोली लगने से जुगराम मेंहदी गम्भीर रूप से घायल हो गए। चालक सुभनीत की नाक के पास गोली लगी जो सिर के पीछे निकल गयी। गम्भीर रूप से घायल चालक जुगराम को लेकर जिला अस्पताल भागा लेकिन कलेक्ट्रेट तक पहुंचते पहुंचते वह बेहोश हो गया। वँहा से दोनों को निजी एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया जंहा दोनों की मौत हो गयी।

विधायक ने जताया दुख

बताया जाता है कि क्रॉस फायरिंग में दो राहगीर राम निवास व् संजय भी घायल हो गए जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य घायल के बारे में सटीक सूचना नही मिल पा रही है कि वह कौन है। जिला अस्पताल में भारी भीड़ जमा है। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि मृतक के विरुद्ध दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं। हत्यारों की तलाश के लिए पूरे जिले में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बताया जाता है कि हत्या की घटना को अंजाम देने  के बाद खान मुबारक जिंदाबाद व् जुगराम मेंहदी मुर्दाबाद के नारे भी लगाये गए ।  टांडा विधायक संजू देवी ने भी जिला अस्पताल पहुंचकर घटना पर दुःख व्यक्त किया और हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

यूपी : शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 2 की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूर

Published

on

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां दो मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई है जबिक दो से ज्यादा मजदूर अभी दबे हुए हैं। मजदूरों को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जानकारी के मुताबिक मलबे से 15 मजदूरों को बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।  यह हादसा रविवार दोपहर करीब 3.30 बजे हुआ था। इस हादसे के उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मरने वालों में चकभिठारा निवासी परमेश्वर व रामचंद्र मिशन क्षेत्र के गांव रौसरकोठी निवासी 30 वर्षीय मनोज शर्मा शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक जिस इमारत का लेंटर गिरा है वो एक निर्माणाधीन कॉलेज की थी। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने  बताया कि आरसी मिशन थाना क्षेत्र स्थित एक इंटर कॉलेज की बिल्डिंग में लेंटर डाला जा रहा था। इसी दौरान वह अचानक गिर गया, जिसके मलबे में कई मजदूर दब गये।

उप जिलाधिकारी सदर रामजी मिश्रा ने बताया कि आर सी मिशन थाना क्षेत्र स्थित एक इंटर कॉलेज की बिल्डिंग में लेंटर डाला जा रहा था। इसी दौरान वह अचानक गिर गया, जिसके मलबे में मजदूर दब गए। उन्होंने बताया कि सूचना पर जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक एस. चिनप्पा सहित प्रशासनिक अमला घटनास्थल पर पहुंचा और राहत तथा बचाव कार्य शुरू कराया। लखनऊ से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी रवाना हो गई है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य28 mins ago

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, पांच घायल

राज्य55 mins ago

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा अंबेडकर नगर, बसपा नेता व चालक की दिनदहाड़े घेरकर हत्या

बिज़नेस1 hour ago

10 दिन भी नहीं टिकी मोदी सरकार की राहत, डीजल के दाम हुए बराबर, जानें आज क्या हुई कीमत

देश2 hours ago

ड्रैगन का डबल अटैक, लद्दाख में घुसा हेलिकॉप्टर, अरुणाचल में भी सैनिकों ने की घुसैपठ

देश2 hours ago

जन्मदिन की पार्टी के बहाने युवती से गैंगरेप, जिससे मांगी मदद उसने भी किया सामूहिक बलात्‍कार

राज्य16 hours ago

यूपी : शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 2 की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूर

राज्य17 hours ago

बहराइच : स्वच्छता अभियान में SP ने पुलिस लाइन में किया श्रमदान

देश17 hours ago

सिद्धू का पाकिस्तानी प्रेम, बोले-दक्षिण भारत से अच्छा है पाकिस्तान, कहा-पाक आर्मी चीफ को चूम लूंगा

राज्य17 hours ago

नवरात्रि की पंचमी पर विशाल भंडारे का हुआ आयोजन

राज्य18 hours ago

फैजाबाद के नए पुलिस कप्तान जोगेंद्र कुमार ने ग्रहण किया अपना पदभार

राज्य18 hours ago

बलरामपुर : परिवार परामर्श केन्द्र में 4 मामलों का हुआ सफल निस्तारण

राज्य18 hours ago

बलरामपुर : अपराधियों की धर-पकड़ को लेकर शांति भंग में 10 गिरफ्तार

दुनिया18 hours ago

परमाणु समझौते से अलग होकर घाटे में है अमेरिका : रूहानी

Uncategorized19 hours ago

फैजाबाद : आठवीं की छात्रा का कथित प्रेमी ने किया अपहरण, पुलिस ने दर्ज नहीं किया मुक़दमा

राज्य19 hours ago

मुज़फ्फरपुर अब सिंघम के हवाले, अपराधियों की उड़ी नींद, पूरी रात सड़कों पर पुलिस

राज्य19 hours ago

दुर्गा पूजा के अवसर पर ग्लेज इंडिया ने किया डांडिया सह सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन

राज्य19 hours ago

लखीमपुर-खीरी : भारत-नेपाल के नागरिकों के बीच आपसी भाईचारे को बनाए रखने के लिए दो संस्थाओं ने की संधि

राज्य19 hours ago

लखीमपुर-खीरी : नेपाल सीमा पर पकड़े गए दो तस्कर, लाखों का सामान बरामद

देश2 days ago

VIDEO : मोदी के मंत्री ने एक्टिंग कर चौंकाया, लंबी मूंछें और राजशाही लिबास में आए नजर

राज्य1 week ago

विवेक हत्याकांड : अब इंस्पेक्टर ने लिखा फेसबुक पर पोस्ट, ‘मैं पुलिस में हूं जिसे जानकारी नहीं वो समझ ले’…

देश3 days ago

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम, सियासी हलचल तेज

देश2 weeks ago

लखनऊ गोलीकांड : योगी बोले कराएंगे सीबीआई जांच, DGP बोले, बर्खास्त होंगे दोनों आरोपी सिपाही

राज्य4 weeks ago

मेरा किसी से बुआ-भतीजे का रिश्ता नहीं, सम्मानजक सीटें मिलीं तभी गठबंधन : मायावती

देश2 days ago

वीडियो : पुलिसवाले ने सरेराह न्यायाधीश की पत्नी और बेटे को मारी गोली, बोला-ये शैतान हैं

देश2 weeks ago

यूपी : SDM ने गोली मारकर तो महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप

राज्य3 weeks ago

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में शोहदों का आतंक, गोरखपुर का इंटर कॉलेज बंद

देश4 days ago

गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना रही थी पत्नी, अचानक आया पति और फिर…

देश2 weeks ago

लखनऊ शूटआउट : पत्नी बोली-अपना जुर्म छिपाने के लिए पति को चरित्रहीन साबित करने में जुटी पुलिस

राज्य3 weeks ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

राज्य3 weeks ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

राज्य2 weeks ago

विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही प्रशांत के रोम-रोम में भरी है दबंगई, लोग बुलाते हैं ‘छोटा डॉन’

दुनिया1 week ago

बेहोश होने तक ISIS के आतंकी करते थे रेप, पढ़ें, 2018 की नोबेल विजेता नादिया की दर्दभरी कहानी

राज्य1 week ago

विवेक हत्याकांड के आरोपी सिपाही के समर्थन में उतरी लखनऊ पुलिस, देखें तस्वीरें

देश1 week ago

विवेक हत्याकांड : आरोपी के समर्थन में बगावत पर उतरे पुलिसकर्मी, एक सस्पेंड, लीडर हिरासत में

देश1 week ago

बच्ची से बलात्कार के बाद गुजरात में हिंसा, रोजी-रोटी छोड़ घर लौटने को मजबूर हुए UP-बिहार के लोग

देश1 week ago

यूपी पुलिस के ‘बगावती’ तेवर से योगी नाराज, पुलिसकर्मी अब नहीं कर सकेंगे आपत्तिजनक पोस्ट

Trending