'धनकुबेर' इत्र कारोबारी पीयूष जैन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ED जल्द दर्ज कर सकती है मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

कानपुर (Kanpur IT Raid) में इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) की गिरफ्तारी के बाद भी ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। पीयूष जैन के कन्नौज के पैतृक आवास समेत कुछ अन्य ठिकानों पर जीएसटी की रेड कर रही है।
 
'Dhankuber' perfume businessman Piyush Jain may face problems
'धनकुबेर' इत्र कारोबारी पीयूष जैन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

नई दिल्ली। कानपुर (Kanpur IT Raid) में इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) की गिरफ्तारी के बाद भी ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। पीयूष जैन के कन्नौज के पैतृक आवास समेत कुछ अन्य ठिकानों पर जीएसटी की रेड कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, पीयूष जैन के कन्नौज में 3 घर हैं वहां से करीब 107 करोड़ रुपये कैश और मिला है। अब तक कुल 284 करोड़ रुपये कैश बरामद होने की जानकारी है। इस बीच, कहा जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर सकती है।

बनायी गई सुरंगनुमा अलमारियां

छापेमारी के दौरान टीम को मकानों की दीवारों, फर्श, तहखाना व सुरंगनुमा अलमारियों की पैमाइश की है। कंक्रीट की दीवार के साथ खड़ी की गई प्लाई की दीवार तोड़ने पर नोटों का बंडल निकला है। सुरंगनुमा अलमारी में भी नोटों के बंडल प्लास्टिक की बोरियों में दिखे, जिन पर कागज के बाद उसके ऊपर से पीले रंग का टेप लगा हुआ हैं। जांच अफसरों को 500 चाबियां मिलीं, लेकिन ताले 109 हैं। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि घर में अभी भी गुप्त तिजोरियां बनी हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

बड़े व्यापारियों में शुमार पीयूष जैन

पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार हैं। 40 से अधिक कम्पनियों के मालिक हैं। मुम्बई में पीयूष का हेड ऑफिस के अलावा एक बंगला भी है। पीयूष जैन इत्र का सारा व्यापार मुंबई से करते हैं और यहीं से इनके इत्र विदेशों में भी सप्लाई किया जाता है।