Connect with us

राज्य

यूपी के कन्नौज में भीषण सड़क हादसा, 8 श्रद्धालुओं की मौत

Published

on

बृजेश चतुर्वेदी

कन्नौज।जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर श्रद्धालुओ से भरी तेज रफ्तार बुलेरो गा़ड़ी कंटेनर में घुस गई। इससे आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों में 3 महिलाएं, 3 बच्चे और 2 पुरूषों बताए जा रहे हैं। घायलों को तिर्वा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। बुलेरो में सवार सभी श्रद्धालु राजस्थान से नीमसार (सीतापुर) तीर्थ दर्शन को जा रहे थे। बताया जाता है कि यूपी के कन्नौज जिले में लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर एक बड़े हादसे के दौरान एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है मरने वालों में 3 महिलाएं व 3 पुरुष और बच्चे शामिल हैं। हादसे में घायल दो लोगों को गंभीर चोटे आईं हैं। घायलों को राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है वहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

बताते हैं कि हादसा तालग्राम थाना के 188 नंबर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सुबह 4 बजे के करीब हुआ। ये सभी लोग श्रद्धालु थे और एक ही परिवार के सदस्य थे। सभी लोग राजस्थान के अलवर जिले से बुलेरो से सीतापुर जिले के नैमिसारण्य चक्र तीर्थ स्थान जा रहे थे। सुबह लगभग 4 बजे कंटेरनर ने बुलेरो में टक्कर मारी। इससे तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि पांच अन्य की मौत इलाज के दौरान हो गई। घटना की सूचना मिलते ही जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे में घायलों को उपचार एक लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया  गया है। https://www.kanvkanv.com

राज्य

रक्सौल : पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Published

on

पूजा कुमारी

इंडो-नेपाल बार्डर रक्सौल सीमावर्ती का पंचायत पनटोका रविवार को सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय प्रांगण में रविवार को पुलिस स्मृति दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यवाहक कमांडेंट प्रियव्रत शर्मा के नेतृत्व में जवानों ने शहीदों को पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

पुलिस स्मरणोत्सव के रूप में मनाया जाता

इस दौरान कमांडेंट श्री शर्मा ने उपस्थित लोगो  को बताया कि 20 अक्टूबर 1959 में लद्दाख के हॉट स्प्रिंग मी चीन सेना के हमले में 10 भारतीय बहादुर पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। जिनके याद में 15 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक पुलिस स्मरणोत्सव के रूप में मनाया जाता है।पिछले 1 वर्ष में 419 पुलिसकर्मियों में 6 एसएसबी के जवान हुए हैं ।जिनकी याद में श्रद्धांजलि सभा समारोह का आयोजन कर जवानों के आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रख प्रार्थना की जाती है।

जज्बे को सलाम

हमारे जवान सीमा की सुरक्षा करते करते देश की सेवा में जो बलिदान देते हैं। इस सप्ताह में हम उनको याद कर उनकी बहादुरी और देश की सुरक्षा व्यवस्था में उनके जज्बे को सलाम करते हैं।इस दौरान हमारे जवान उनके कार्य कुशलता और जज्बी से सीख लेते हैं। इस समारोह में उपस्थित जवानों के समक्ष उनकी वीरगथा का स्मरण किया गया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

बलरामपुर : पुलिस के विभिन्न कोर में तैनात पुलिसकर्मियों ने दी है अपने प्राणों की आहुति : एसपी

Published

on

राधेश्याम मिश्र

बलरामपुर | बलरामपुर जिला मुख्यालय के पुलिस लाइंस में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार तथा अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी ओपी सिंह एवं कोतवाली नगर व देहात के प्रभारी  निरीक्षक सहित बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों ने अमर शहीद वीर सपूतों को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया ।

 मनोयोग व निष्ठा पूर्वक निभाना चाहिए कर्तव्य

एसपी राजेश कुमार ने कहा कि हम अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे । कर्तव्य निभाने के लिए यदि हमें अपने प्राणों की आहुति भी देनी पड़े तो उससे पीछे नहीं हटेंगे । देश व समाज की रक्षा करना हमारा दायित्व है और अपना दायित्व निभाने के लिए हर पुलिसकर्मी को पूरे मनोयोग व निष्ठा पूर्वक कर्तव्य को निभाना चाहिए ।

उन्होंने आवाहन किया कि इस बदलते दौर में तमाम चुनौतियों के बीच पुलिसकर्मियों को अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करना है । इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमें समय-समय पर अग्नि परीक्षा भी देनी पड़ती है परंतु हमारे जांबाज सिपाही उन सभी अग्नि परीक्षाओं को पार कर अपने कर्तव्यों को निभा रहे हैं । हमें अपने उन सभी वीर सपूतों पर गर्व है जिन्होंने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया । उन सभी शहीद सिपाहियों  को नमन करते हुए उनके परिजनों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं ।


यूपी 100 निरीक्षक के परिजन को स्मृति चिन्ह भेंट किया

बलरामपुर | पुलिस सम्मान समारोह दिवस पर आज पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर जनपद बलरामपुर में डियूटी के दौरान मृत् हुए  स्वर्गीय निरीक्षक मनोज कुमार सिंह(प्रभारी निरीक्षक यूपी-100 बलरामपुर) को उनके वाराणसी में स्थित आवास पर जाकर यू0पी0-100 प्रभारी निरीक्षक वाराणसी ने स्मृति पत्र,  शाल व मिठाई आदि उनके पुत्र सोनु सिंह व उनकी माता को ससम्मान भेट किया । बलरामपुर पुलिस एंव सम्पुर्ण उत्तर प्रदेश पुलिस को  निरीक्षक स्वर्गीय मनोज कुमार सिंह पर नाज है और रहेगा । https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

श्रावस्ती : आदर्श पत्रकार वेलफेयर एसोसिएशन ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

Published

on

राधेश्याम मिश्र

श्रावस्ती | सम्मान समारोह.चौधरी राम विहारी बुद्ध इंटर कालेज मे दिल है हिन्दुस्तानी की सिंगर राधा श्रीवास्तव को शाल पहनाकर समाज सेवी डा. मीना श्रीवास्तव ने सम्मानित किया गया ।श्रावस्ती म्यांमार मोनेस्ट्री बौद्ध भीक्षु युओ वाया जी को प्रतीक चिन्ह जेतवन प्रिंसिपल पवन कुमार बौद्ध ने सम्मानित किया । वायुसेना सैनिक रिटायर्ड सुरेश तिवारी को गणेश जी की मूर्ति देकर सम्मानित किया गया । पू्र्व प्रिसिपल ओमप्रकाश दिवेदी को समाजसेवी ,प्रदीप बौद्ध ने सम्मानित किया गया ।

सम्मानित किया गया

पत्रकार आपवा के राष्टृीय अध्यक्ष सुमंगल दिवेदी ,प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष  योगेंद्र मिश्र को माला पहना कर सम्मानित किया गया । श्रावस्ती वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष माता प्रसाद ने राष्टृीय . अध्यक्ष सुमंगल दिवेदी को प्रतीक चिन्ह बुद्ध प्रतिमा देकर सम्मानित किया ।इस मौके पर बहराईच श्रावस्ती जनपद के भारी संख्या मे पत्रकार मौजूद रहे जिसमे ओम जी मिश्र, के पी सिह ,मिथिलेश पाठक ,राजकुमार  नागेन्द्र बहादुर अस्थाना, नावेद  अख्तर, के के यादव,नन्द कुमार अजयकांत , गुप्ता,दिनेश मिश्र,,रमेश मिश्र ,शिवम कश्यप,अभिषेक सिह ,शिवकुमार पाठक ,राजेश मिश्र ,राधेश्याम मिश्र ब्यूरो चीफ आदि पाँच दर्जन पत्रकार से अधिक काफी लोग मौजूद रहे| संचालन प्रदीप कुमार बौध ने किया गया ।

राधा श्रीवास्तव का किया सम्मान

इसी क्रम में  विकासखंड गिलौला के ग्राम  दंदौली ग्राम में  गिलौला प्रधान संघ अध्यक्ष मनोज पांडे के नेतृत्व में स्टार प्लस दिल है हिन्दुस्तानी की सिंगर राधा श्रीवास्तव का सम्मान किया गया |जिसमें मुख्य अतिथि श्रावस्ती के  सांसद दद्दन मिश्रा,   विधायक राम फेरन, भाजपा जिला अध्यक्ष  शंकर दयाल पांडेय,  जिला पंचायत सदस्य अकिला नंद आर्य, रामदेव आर्य, पूर्व जिला पंचायत सदस्य घनश्याम तिवारी, दिनेश चौधरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष यज्ञ राम मिश्रा ,मंडल उपाध्यक्ष पंकज मिश्रा,एडवोकेट प्रवीर अधिकारी,राधेश्याम मिश्र  प्रभारी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय परशुराम सेना  व भ्रष्टाचार निवारण दल ,पूर्व प्रवक्ता लाल जी पाठक, पूनम पाठक, अभिनव पाठक, नीलम पाठक व ग्राम पंचायत के सैकड़ो लोग मौजूद रहे हैं |इस   मौके पर आम लोगों द्वारा आवाज उठाई गई की देश के सबसे बड़े जिला की प्रतिभा राधा श्रीवास्तव ने स्टार प्लस पर श्रावस्ती की तरफ से जिले का नाम रोशन किया है इसलिए राज्य केे मुख्यमंत्री द्वारा राधा श्रीवास्तव को सम्मान समारोह किया जाना चाहिए था |इस संबंध में विधायक राम फेरन पांडेय  मुख्यमंत्री से इस संबंध में वार्ता करने की आश्वासन दिया। http://www.kanvkanv.co

Continue Reading
मनोरंजन58 mins ago

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल के दिल के सबसे करीब है ये फिल्म, जीते थे 10 फिल्म फेयर पुरस्कार

देश1 hour ago

पति की दरिंदगी, अवैध संबंधों के शक में पहले पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर रात भर लाश के साथ…

खेल2 hours ago

कोहली-रोहित के ‘विराट’ शतकों से विंडीज ध्वस्त, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

हेल्थ2 hours ago

स्तन कैंसर : 40 पार महिलाओं को करानी चाहिए मैमोग्राफी जांच

राज्य2 hours ago

रक्सौल : पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

राज्य2 hours ago

बलरामपुर : पुलिस के विभिन्न कोर में तैनात पुलिसकर्मियों ने दी है अपने प्राणों की आहुति : एसपी

राज्य2 hours ago

श्रावस्ती : आदर्श पत्रकार वेलफेयर एसोसिएशन ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

राज्य3 hours ago

मुज़फ्फरपुर : निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 80 मरीजों की जांच कर दी गई दवा

देश3 hours ago

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की हरी झंडी, महाराजगंज-मशरख रेलखंड पर परिचालन शुरू

राज्य3 hours ago

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. श्री कृष्ण सिंह ने बिहार के लिए किए कई ऐतिहासिक कार्य : अजित

खेल5 hours ago

गुवाहाटी वनडे : वेस्टइंडीज ने भारत के सामने रखा 323 रनों का विशाल लक्ष्य

राज्य6 hours ago

सुरक्षा बलों ने रक्सौल में 8 करोड़ 60 लाख के चरस के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

मनोरंजन6 hours ago

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने किया कंफर्म, इस दिन बंधेंगे शादी के बंधन में

देश6 hours ago

सवर्णों की नाराजगी का फायदा उठाने की कोशिश में हैं तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार पर साधा निशाना

राज्य7 hours ago

मोतिहारी : बेखौफ अपराधियों ने टेंट व्यवसाई को दिनदहाड़े मारी गोली, हालत गंभीर

राज्य7 hours ago

यूपी सभापति के बेटे की मौत का मामला, पत्नी ने पति पर लगाए संगीन आरोप, मांगी आधी प्रॉपर्टी

दुनिया7 hours ago

अफगानिस्तान में चुनाव के दिन हिंसा, 67 की मौत, 126 घायल

दुनिया8 hours ago

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को दी परमाणु संधि से अलग होने की धमकी

देश1 week ago

VIDEO : मोदी के मंत्री ने एक्टिंग कर चौंकाया, लंबी मूंछें और राजशाही लिबास में आए नजर

देश5 days ago

दोस्त सईद ने घर बुलाकर किया 20 साल की मॉडल मानसी का मर्डर, सूटकेस में ले गया बॉडी

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड : अब इंस्पेक्टर ने लिखा फेसबुक पर पोस्ट, ‘मैं पुलिस में हूं जिसे जानकारी नहीं वो समझ ले’…

देश1 week ago

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम, सियासी हलचल तेज

देश1 day ago

अमृतसर ट्रेन हादसा : जिसने निभाया था रावण का किरदार, उसे भी ‘मौत’ खींच ले गयी पटरी के पास

देश3 weeks ago

लखनऊ गोलीकांड : योगी बोले कराएंगे सीबीआई जांच, DGP बोले, बर्खास्त होंगे दोनों आरोपी सिपाही

देश1 week ago

वीडियो : पुलिसवाले ने सरेराह न्यायाधीश की पत्नी और बेटे को मारी गोली, बोला-ये शैतान हैं

राज्य4 weeks ago

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में शोहदों का आतंक, गोरखपुर का इंटर कॉलेज बंद

देश3 weeks ago

यूपी : SDM ने गोली मारकर तो महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप

देश1 week ago

गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना रही थी पत्नी, अचानक आया पति और फिर…

देश1 week ago

अखिलेश को झटका देने की तैयारी में योगी सरकार, शिवपाल के बाद अब राजा भैया पर हुई मेहरबान

दुनिया2 weeks ago

बेहोश होने तक ISIS के आतंकी करते थे रेप, पढ़ें, 2018 की नोबेल विजेता नादिया की दर्दभरी कहानी

देश3 weeks ago

लखनऊ शूटआउट : पत्नी बोली-अपना जुर्म छिपाने के लिए पति को चरित्रहीन साबित करने में जुटी पुलिस

राज्य4 weeks ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

राज्य3 weeks ago

विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही प्रशांत के रोम-रोम में भरी है दबंगई, लोग बुलाते हैं ‘छोटा डॉन’

राज्य4 weeks ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

राज्य1 week ago

मुज़फ्फरपुर अब सिंघम के हवाले, अपराधियों की उड़ी नींद, पूरी रात सड़कों पर पुलिस

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड के आरोपी सिपाही के समर्थन में उतरी लखनऊ पुलिस, देखें तस्वीरें

Trending