Connect with us

राज्य

जाति, पंथ, मजहब से परे होगी नागरिक एकता पार्टी : मो. शमीम

Published

on

नवगठित नागरिक एकता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया पार्टी का एजेंडा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी सपा-बसपा को लिया आड़े हाथों

लखनऊ। देश-प्रदेश में हो रही धर्म और जाति की राजनीति को जड़ से खत्म करना पार्टी का मुख्य उद्देश्य है। सपा और बसपा का सपोर्ट करने वालों का हाल बेहाल है। लोकसभा चुनाव में सभी 80 सीटों पर चुनाव लडऩे की तैयारी की जा रही है। यह बातें नागरिक एकता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मो. शमीम खान ने बुधवार को गोमती नगर स्थित एक होटल में कही। उन्होंने कहा कि 2022 तक हमारी पार्टी और भी मजबूत स्थिति में होगी। कहा कि बिना हमारी पार्टी के सपोर्ट के देश अथवा प्रदेश में किसी की सरकार नहीं बन सकती।

युवाओं को मिले 18,000 प्रतिमाह

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हर सरकार रोजगार देने का दावा करती है। हमारी पार्टी का मुख्य मुद्दा भी रोजगार को लेकर है। हमारी पार्टी रोजगार के लिए बड़ा आंदोलन छेड़ेगी। आज का युवा 6000 और 8000 की नौकरी कर रहा है। जबकि युवाओं को कम से कम 18000 रुपए प्रतिमाह किया जाना चाहिए। पिछली सरकार सिर्फ दावा करती है, हमारी सरकार आने पर काम करेगी। युवा वर्ग देश का भविष्य है। इसकी उपेक्षा हमारी पार्टी कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

तीन बीघे से कम खेती वाले किसानों का बिल माफ

बसपा, सपा या भाजपा सभी पार्टियों ने किसानों का शोषण किया है। उनके हित में कोई ठोस कदम नहीं उठाया। हमारी पार्टी यदि सत्ता में आई तो तीन बीघे से कम खेती वाले किसानों का बिजली बिल माफ करेंगे। यही नहीं किसानों को मिलने वाले डीजल के दाम भी अलग से निर्धारित किया जाएगा। किसानों के लिए बिजली माफ होनी चाहिए। किसानों से ही हमें अनाज मिलता है उनकी उपेक्षा हर पार्टी ने की है। नागरिक एकता पार्टी किसानों के लिए बेहतर काम करेगी।

पार्टी में दागियों को जगह नहीं

जाति व्यवस्था और बंटवारे के विरोध के लिए ही इस पार्टी का उदय हुआ है। पार्टी में दागी नेताओं की कोई भी जगह नहीं है। दागी नेता अपने साथ ही पार्टी की छवि भी धूमिल करते हैं। पार्टी में युवा वर्ग के लोगों को जगह दी गई है। युवा वर्ग पार्टी और देश को एक नई दिशा प्रदान करेंगे।

ताकि ना लेना पड़े किसानों को कर्ज

सपा से दूरी बनाकर नागरिक एकता पार्टी में शामिल हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएन दीक्षित ने कहा कि सपा और बसपा सरकार मेंं पीडि़त हुए किसानों का दर्द जानने सर्वे किया गया है। हमने पाया है कि किसानों का कर्ज माफ होना ही नहीं चाहिए। क्योंकि उन्हें इसकी आदत पड़ जाएगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि क्या कर्ज माफ कर देने से किसान आत्महत्या नहीं करेंगे। जबकि ऐसा होना चाहिए कि किसानों को कर्ज लेने की जरूरत ही ना पड़े। हमारी पार्टी किसानों के हित के बारे में जानती है।

महागठबंधन से कोई मतलब नहीं

सपा और बसपा के बीच फिलहाल गठबंधन को लेकर रुख साफ नहीं है, लेकिन नागरिक एकता पार्टी किसी के साथ हाथ नहीं मिलाएगी। वहीं सपा और बसपा की बात की जाए तो दोनों पार्टियों के बीच सीटों को लेकर खींचतान मची है। अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी चुनाव अपने दम पर लड़ेगी और जीत हासिल करेगी।

गड्ढा मुक्त सड़क का दावा करने वाली सरकार खुद गड्ढे में

प्रदेश अध्यक्ष कमर रजा ने कहा कि भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार का गड्ढा मुक्त का दावा हर तरफ से फेल नजर आ रहा है, बल्कि यह कहा जाए कि गड्ढा मुक्त सड़क का दावा करने वाली सरकार खुद गड्ढे में है। इस सरकार ने सिर्फ दावे ही किए हकीकत तो कुछ और ही बयां कर रही है। प्रदेश की जनता इस बार होने वाले चुनाव में भाजपा को सबक सिखाकर ही रहेगी। तेल की बढ़ती कीमतों ने जो आग लगाई है उससे परेशान जनता भाजपा को औंधे मुहं गिराने वाली है

ये थे मौजूद

रानी सिंह, सुनीता शर्मा, सुशील एवं श्याम किशोर शुक्ला (यूनियन लीडर उन्नाव) आदि ने भाजपा छोड़कर तथा शकील अहमद (राजू), सुमित अग्रिहोत्री, नजमी किदवई, पी.एन. दिक्षित ने सपा छोड़कर नागरिक एकता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसके साथ ही सैकड़ों कार्यकताओं ने पार्टी की सदस्ता ग्रहण की। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्य

बलरामपुर में बड़ा हादसा, मार्शल चालक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार तीन की मौत

Published

on

राधेश्याम मिश्र

बलरामपुर । जिला के मध्वाजोत बलरामपुर में एक अनियंत्रित मार्शल चालक ने मोटरसाइकिल चालक को टक्कर मार दी। जिससे तीन की मौत हो गई। मार्शल चालक मौके से फरार हो गया है। पुलिस ने बताया कि एक्सीडेंट के आज शाम  6:30 बजे शायं मधवाजोत थाना कोतवाली नगर जनपद बलरामपुर में एक मार्शल चालक द्वारा लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए तीन मोटरसाइकिल को टक्कर मार दिया।

जिसमें छंगी पासवान पुत्र त्रिभुवन,मनीष तिवारी पुत्र सुरेश तिवारी निवासी गण भगवतपुर थाना कोतवाली नगर जनपद बलरामपुर की मौत हो गई ।जबकि एक का अभी पता नही चल सका है |इसके अलावा जनकराम पुत्र रामलगन,गोमती प्रसाद पुत्र राजकुमार निवासी झुनझुनीया थाना कोतवाली नगर जनपद बलरामपुर,पेशकार पुत्र सत्यराम निवासी बभूनि थाना कोतवाली नगर बलरामपुर घायल है । मौके पर पुलिस बल द्वारा घायलों को उपचार के लिेए पास के अस्पताल भेजा गया तथा मृतकों के संबंध में पंचायतनामा की कार्यवाही की जा रही है हालांकि शांति व्यवस्था शान्ति व्यवस्था कायम बताई  जा रही है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

उर्स के मौके पर नजर आएगा आला हजरत का इल्मी खजाना

Published

on

संजीव गंभीर

बरेली। आला हज़रत फाज़िले बरेलवी की पहचान पूरी दुनिया में इल्म की बुनियाद पर है। आप ने अपनी 65 साल की अपनी ज़िन्दगी में सैकड़ों किताबें लिखकर ऐसा मुकाम हासिल किया है जिसे शायद ही कोई हासिल कर पाए। इसी वजह से दुनिया आपको इल्म (ज्ञान) का समन्दर कहती है। आला हज़रत ने अरबी-उर्दू ही नही बल्कि विज्ञान, गणित, अर्थशास्त्र, कॉमर्स आदि जैसे विषयों पर भी अपनी कलम चलाई है। वहीं आपकी नातिया शायरी आज भी पूरी दुनिया में पढ़ी और सुनी जा रही है।

400 किताबों की ज़ायरीन को ज़ियारत कराई जाएगी

दरगाह से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि इस बार 100 साला उर्स को लेकर बरेली (स्वाले नगर) की इमाम अहमद रज़ा की जानिब से दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की सरपररस्ती में उर्स स्थल इसलामिया मैदान में आला हज़रत के हाथों लिखी लगभग 400 किताबों की ज़ायरीन को ज़ियारत कराई जाएगी।

हिंदुस्तान का सबसे बड़ा मज़हबी पुस्तकों का मेला भी लगेगा

इमाम अहमद रज़ा एकडेमी के चेयरमैन मुफ़्ती हनीफ रज़वी साहब ने बताया कि नुमाइश में आला हज़रत के हाथों लिखी ( मूल प्रति,छाया प्रति व जो प्रकाशित हो चुकी की है) किताबों की प्रदर्शनी होगी। इसमे खुसूसी तौर से फतावा रज़विया (आला हज़रत के फतवों का मजमुआ), अल दौलत उल मककिया (जिसे आला हज़रत ने मक्का शरीफ में बुखार की हालत में 8 घंटे में लिख दिया था), रसाइले रज़विया की 50 जिल्दें, तमहीदे ईमान, फौज़ ए मोबीन (विज्ञान), इल्मे जफर, जीज सुल्तानी, कंजुल ईमान, नातिया दीवान हदाइख ए बख्शिश जो चार रंगों में शाया की गयी है, नुमाइश की खास ज़ीनत होगी।

इसके अलावा आला हज़रत की सीरत पर मुफ़्ती हनीफ रज़वी द्वारा अब तक कि लिखी सबसे बड़ी किताब “जहाने आला हज़रत” 20 जिल्दों में है इसको भी दिखाया जाएगा। नुमाइश 1 नवम्बर से 5 नवम्बर तक पांच दिन चलेगी। इसके अलावा उर्स स्थल पर हिंदुस्तान का सबसे बड़ा मज़हबी पुस्तकों का मेला भी लगेगा। जिसमे 6 दर्जन स्टाल लगाए जाएंगे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

मंडी में चल रहे घटिया निर्माण को देख भड़के विधायक पप्पू भरतौल

Published

on

संजीव गंभीर

बरेली। बिथरी के पास क्षेत्रीय मंडी में चल रहे निर्माण कार्यों को देखने विधायक पप्पू भरतौल पहुंचे। निर्माण में घटिया मैटीरियल की जानकारी होने पर विधायक पप्पू भरतौल भड़क गए और निर्माण कार्य में लगे स्टाफ को जमकर कसा और चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर समय रहते निर्माण कार्य में कमियां दुरुस्त नहीं हुईं तो वो शासन में शिकायत करेंगे।

विधायक भरतौल ने घटिया निर्माण तुरंत रुकवा दिया। बाद में उन्होंने किशनपुर के मुख्य रोड के निकट नाले निर्माण चल रहा था, उसका भी निरीक्षण किया । https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
हेल्थ6 hours ago

डॉक्टरों का हैरतअंगेज कारनामा : देश में पहली बार मां के गर्भाशय से बेटी ने दिया बच्चे को जन्म

राज्य6 hours ago

बलरामपुर में बड़ा हादसा, मार्शल चालक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार तीन की मौत

दुनिया6 hours ago

अफगानिस्तान में बड़ा आतंकी हमला : गवर्नर, पुलिस चीफ और इंटेलिजेंस चीफ की गोलियों से भूनकर हत्या

राज्य7 hours ago

उर्स के मौके पर नजर आएगा आला हजरत का इल्मी खजाना

राज्य7 hours ago

मंडी में चल रहे घटिया निर्माण को देख भड़के विधायक पप्पू भरतौल

राज्य7 hours ago

रज़ा के मेहमानों की मेहमान नवाज़ी को पूरा बरेली तैयार

राज्य7 hours ago

बहराइच : हाट बाज़ारों के रूप में विकसित होंगे ग्रामीण क्षेत्र के प्रमुख बाज़ार : डीएम माला श्रीवास्तव

हेल्थ10 hours ago

जो नहीं करते हैं सुबह का नाश्ता, उनके लिए है ये खबर, जानें फायदे और नुकसान

देश11 hours ago

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी का निधन, जन्मदिन के दिन ही ली अंतिम सांस

टेक्नोलॉजी11 hours ago

जज ने पानी में डुबोया वॉटर प्रूफ मोबाइल फोन, खराब हुआ तो लगाया जुर्माना

देश11 hours ago

कांग्रेस की नीतीश पर जादू की झप्पी, राजद के लगाए गए सीएम के खिलाफ पोस्टर पर हुई आगबबूला

राज्य12 hours ago

जोगी नवादा के दंगल में मंत्री पति ने निसार पहलवान को किया सम्मानित, बढ़ाया टीम का उत्साह

मनोरंजन12 hours ago

अभिनेत्री राधिका बोलीं, मैं ‘मीटू’ मूवमेंट का पूर्ण समर्थन करती हूं, मंत्री के इस्तीफे पर कही एेसी बात

खेल12 hours ago

एक ऐसा रन आउट जिसने उड़ा दिए होश, देखें वीडियो में कैसे कंगारुओं ने पाक खिलाड़ी को किया आउट

दुनिया13 hours ago

पाकिस्तान सरकार की बड़ी कार्रवाई, 2014 की इस घटना को लेकर 116 पुलिसकर्मी किए निलंबित

राज्य13 hours ago

यूपी : नशे में सीओ से बदसलूकी कर जबरन कार छुड़ा ले गए जज साहब, मीडियाकर्मियों के तोड़े कैमरे

देश13 hours ago

पुलिस रिमांड में भेजा गया बसपा के पूर्व सांसद का बेटा, वीडियो जारी कर बताया क्या हुआ था उस रात

बिज़नेस14 hours ago

14 दिनों तक बढ़ोतरी के बाद घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अब क्या है कीमत

देश6 days ago

VIDEO : मोदी के मंत्री ने एक्टिंग कर चौंकाया, लंबी मूंछें और राजशाही लिबास में आए नजर

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड : अब इंस्पेक्टर ने लिखा फेसबुक पर पोस्ट, ‘मैं पुलिस में हूं जिसे जानकारी नहीं वो समझ ले’…

देश3 days ago

दोस्त सईद ने घर बुलाकर किया 20 साल की मॉडल मानसी का मर्डर, सूटकेस में ले गया बॉडी

देश7 days ago

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम, सियासी हलचल तेज

देश3 weeks ago

लखनऊ गोलीकांड : योगी बोले कराएंगे सीबीआई जांच, DGP बोले, बर्खास्त होंगे दोनों आरोपी सिपाही

देश5 days ago

वीडियो : पुलिसवाले ने सरेराह न्यायाधीश की पत्नी और बेटे को मारी गोली, बोला-ये शैतान हैं

राज्य4 weeks ago

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में शोहदों का आतंक, गोरखपुर का इंटर कॉलेज बंद

देश3 weeks ago

यूपी : SDM ने गोली मारकर तो महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप

देश1 week ago

गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना रही थी पत्नी, अचानक आया पति और फिर…

देश4 days ago

अखिलेश को झटका देने की तैयारी में योगी सरकार, शिवपाल के बाद अब राजा भैया पर हुई मेहरबान

दुनिया2 weeks ago

बेहोश होने तक ISIS के आतंकी करते थे रेप, पढ़ें, 2018 की नोबेल विजेता नादिया की दर्दभरी कहानी

देश3 weeks ago

लखनऊ शूटआउट : पत्नी बोली-अपना जुर्म छिपाने के लिए पति को चरित्रहीन साबित करने में जुटी पुलिस

राज्य3 weeks ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

राज्य3 weeks ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

राज्य2 weeks ago

विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही प्रशांत के रोम-रोम में भरी है दबंगई, लोग बुलाते हैं ‘छोटा डॉन’

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड के आरोपी सिपाही के समर्थन में उतरी लखनऊ पुलिस, देखें तस्वीरें

देश2 weeks ago

विवेक हत्याकांड : आरोपी के समर्थन में बगावत पर उतरे पुलिसकर्मी, एक सस्पेंड, लीडर हिरासत में

राज्य4 days ago

मुज़फ्फरपुर अब सिंघम के हवाले, अपराधियों की उड़ी नींद, पूरी रात सड़कों पर पुलिस

Trending