काबुल एयपोर्ट के बाहर बम धमाके, 4 अमेरिकी सैनिकों समेत 13 लोगों की मौत

काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो बम धमाके हुए हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 13 लोगों की मौत की की सूचना है।
 
Bomb blast outside Kabul airport 2.jpg
काबुल एयपोर्ट के बाहर बम धमाके

काबुल। आखिरकार अमेरिका की आशंका सच साबित हो ही गई। गुरुवार शाम  काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो बम धमाके हुए हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 13 लोगों की मौत की की सूचना है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यहां इस्लामिक स्टेट के हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। मरने वालों में 4 अमेरिकी सैनिक भी बताए जा रहे हैं। 

धमाके के बाद एयरपोर्ट पर अफरातरफी का माहौल है। काबुल से आईं तस्वीरों में लोगों को लहूलुहान और जान बचाकर भागते हुए देखा जा सकता है। पहला धमाका एयरपोर्ट के अब्बे गेट पर हुआ है तो दूसरा धमाका बरून होटल के पास हुआ है। इस होटल में ब्रिटेन के सैनिक ठहरे हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। सीएनएन के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को हमले की जानकारी दे दी गई है। अब तक तीन अमेरिकी सैनिकों के जख्मी होने की खबर है। एयरपोर्ट पर लगातार फायरिंग की भी सूचना मिल रही है। एक अधिकारी ने कहा कि इस घटना में कई अफगानी मारे गए हैं। कई घायल भी हैं। पेंटागन ने भी फिदायीन हमले की पुष्टि की है।

अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने आज ही आतंकी हमले की आशंका जताई थी
काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। इस बीच अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने आज ही काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले का बड़ा खतरा बताते हुए अपने नागरिकों से कहा है कि फिलहाल काबुल एयरपोर्ट पर नहीं जाएं और जो लोग एयरपोर्ट के बाहर मौजूद हैं वहां से तुरंत हट जाएं।