भूपेंद्र रजनीकांत पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

विजय रुपाणी के इस्तीफे के 24 घंटे में ही गुजरात के नए मुख्यमंत्री पर फैसला हो गया है। विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को राज्य का अगला सीएम चुना गया है। बीजेपी ने एक बार फिर चौंकाते हुए भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को सीएम बनाकर चौंकाया है.
 
भूपेंद्र रजनीकांत पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

अहमदाबाद। विजय रुपाणी के इस्तीफे के 24 घंटे में ही गुजरात के नए मुख्यमंत्री पर फैसला हो गया है। विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को राज्य का अगला सीएम चुना गया है। बीजेपी ने एक बार फिर चौंकाते हुए भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को सीएम बनाकर चौंकाया है. इसलिए, क्योंकि मुख्यमंत्री पद की रेस में भूपेंद्र पटेल का नाम एक बार भी सामने नहीं आया था। 

नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि गांधीनगर में भाजपा विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी है। भूपेंद्र भाई जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, हालांकि उन्होंने शपथ ग्रहण का दिन नहीं बताया है। भूपेंद्र रजनीकान्त पटेल ने 2017 के विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट से कांग्रेस के शशिकांत वासुदेवभाई पटेल को हराया था।

सूत्रों के मुताबिक विजय रुपाणी गुजरात के लिए कभी भी स्थाई सीएम थे ही नहीं। उनका जाना तो तय था, बस तारीख तय नहीं थी। तारीख पर मुहर संघ प्रमुख के हाल ही में हुए गुप्त दौरे में मिले फीडबैक के बाद लगा दी गई। हालांकि उन्हें 2022 की जनवरी या फरवरी में इस्तीफा देना था, लेकिन भागवत के गुप्त दौरे ने रुपाणी के सीएम पद की उम्र थोड़ी कम कर दी।