Connect with us

राज्य

लखनऊ से आए एक वीआईपी फोन से बदली बरेली नगर निगम की तस्वीर

Published

on

बरेली में नगर आयुक्त आईएएस सैमुअल पॉल और मेयर डॉ उमेश गौतम ने संयुक्त रूप से किया पौधारोपण, नगर निगम के पार्क में सपा और भाजपा पार्षदों ने भी अपने हाथों से रोपे पौधे

संजीव गंभीर

बरेली। बरेली नगर निगम में नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन और महापौर डॉक्टर उमेश गौतम के बीच लंबे अरसे से चला आ रहा विवाद अब थमता नजर आ रहा था । मेयर और नगर आयुक्त ने पार्षदों के साथ पौधरोपण करके शायद यही संकेत दिया है। इसके पीछे लखनऊ से आया एक वीआईपी फोन वजह बताया जा रहा है।

बीते दिनों नगर आयुक्त के खिलाफ चला था चौदह दिन धरना

महापौर डॉक्टर उमेश गौतम पार्षदों समेत नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन के खिलाफ धरने पर भी बैठे थे। नगर आयुक्त के खिलाफ और निगम के दूसरे अधिकारियों पर कल तक भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप भी लग रहे थे। उधर नगर आयुक्त सैमुअल पॉल ने भी अपने ऊपर लगे तमाम गंभीर आरोपों और अपने विरोध को नजरअंदाज करते हुए आखिरकार आज नगर निगम में अपने हाथों से मेयर और विरोध करने वाले पार्षदों के बीच पौधारोपण भी किया।

गाय छुड़वाने के मामले में महापौर ने किया था हंगामा

सूत्र बताते हैं कि 2 दिन पहले बरेली के महापौर डॉ उमेश गौतम ने गाय छुड़वाने के मामले में नगर आयुक्त सैमुअल पॉल के कमरे के भीतर जाकर जबरदस्त हंगामा काटा था । मौके पर मौजूद नगर स्वास्थ्य अधिकारी व पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान का हाथ पकड़कर खींचा था।

वहां पर मौजूद कुछ और पार्षदों ने भी अधिकारियों की कार्यशैली पर टीका टिप्पणी की थी। मामला सुर्खियों में आने और सोशल मीडिया पर मेयर का वीडियो वायरल होने के बाद यह खबर ना केवल बरेली बल्कि लखनऊ में बैठे बीजेपी के बड़े नेताओं और शासन के अधिकारियों के बीच काफी चर्चा का विषय बनी रही। बाद में संजीव प्रधान की तहरीर पर बरेली कोतवाली में मेयर समेत कुछ पार्षदों पर रिपोर्ट दर्ज होने की बातें स्थानीय अखबारों में प्रमुखता से छपी ।

शासन तक पहुंचाया था मामला

बरेली में भी महापौर की कार्यशैली को लेकर तरह-तरह की खूब चर्चाएं हुई । बताते हैं यह पूरा मामला नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन और महापौर डॉ उमेश गौतम ने शासन और मुख्यमंत्री तक अपने-अपने तरह से पहुंचाया था। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री ने एक पक्ष को काफी कड़े लहजे में हिदायत देते हुए समझा दिया है कि वह अब मिलकर काम करें ।

शहर की तरक्की के लिए और स्मार्ट सिटी की दिशा में तालमेल से काम किया जाए अन्यथा लखनऊ स्तर से कड़े कदम भी उठाए जा सकते हैं । सूत्र यहां तक बताते हैं कि नगर निगम के पार्क में हुआ पौधारोपण मुख्यमंत्री की इसी हिदायत का नतीजा है । मेयर और नगर आयुक्त के अलावा तमाम पार्षद और कुछ पत्रकारों के पौधारोपण को इसी नजरिए से देखा जा रहा है ।

क्या वापस होगी एफआईआर?

उधर देखना यह है कि बीते दिनों इंदिरा मार्केट में टीन के खोखे लगवाने और तमाम घपलेबाज के आरोपी एक पार्षद और व्यापारी नेता पर दर्ज कराई गई एफआईआर का अब क्या होगा ? इसके अलावा अवैध यूनीपोल समेत तमाम मामलों पर लीपापोती होगी या और दर्ज कराई एफआईआर वापस ली जाएंगी या नहीं।

फिलहाल नगर निगम में इस बदले समीकरण को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। अब देखना है नगर आयुक्त सैमुअल पॉल और बीजेपी के मेयर डॉ उमेश गौतम के बीच यह तालमेल कितने दिन बना रहेगा, विश्वास का रिश्ता कायम हो पाएगा या फिर चंद दिनों के बाद फिर शुरू हो जाएगी तू तू मैं मैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उत्तर प्रदेश

सोमवार को 11 बजे CM योगी के ये विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, इन मंत्रियों का होगा प्रमोशन

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का पहला मंत्रिपरिषद विस्तार सोमवार को होगा। इस विस्तार में आधा दर्जन से अधिक नए चेहरे योगी मंत्रिपरिषद में शामिल हो सकते हैं। राजभवन के प्रवक्ता ने रविवार देर शाम बताया कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल राजभवन के गांधी सभागार में पूर्वाह्न 11 बजे नए मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां शाम से प्रारम्भ हो गयी हैं और शपथ ग्रहण करने वाले विधायकों को फोन से सूचित भी किया जा रहा है।

ये बनेंगे मंत्री

भाजपा सूत्रों के अनुसार योगी मंत्रिपरिषद के पहले विस्तार में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, अशोक कटारिया, दल बहादुर कोरी, सतीश द्विवेदी, ओम कुमार, आगरा से विधायक उदय भान सिंह और अपना दल के एमएलसी आशीष पटेल समेत आधा दर्जन से अधिक लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है।

इनका होगा प्रमोशन

इस विस्तार में स्वतंत्र प्रभार के कुछ मंत्रियों को प्रोन्नति भी मिल सकती है। इनमें डॉ. महेंद्र सिंह और अनिल राजभर का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। वहीं कुछ ऐसे भी मंत्री हैं जिनके अब तक के कामकाज से मुख्यमंत्री और पार्टी नेतृत्व असंतुष्ट है, उसे मंत्रिपरिषद से बाहर कर संगठन का काम सौंपा जा सकता है। अपेक्षित परिणाम न दे सकने वाले मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल की संभावना है।

17 मंत्री बनाये जाने की संभावना

प्रदेश की योगी सरकार ने करीब ढाई साल पहले जब शपथ ली थी, उस समय कुल 47 मंत्री थे। लोकसभा चुनाव के दौरान तीन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, डॉ. एसपी सिंह बघेल और सत्यदेव पचैरी सांसद निर्वाचित हो गये। इसलिए इन लोगों ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी योगी मंत्रिपरिषद से बाहर किए जा चुके हैं। ऐसे में वर्तमान में योगी सरकार में 43 मंत्री हैं, जबकि विधानसभा की संख्या के हिसाब से प्रदेश में 60 मंत्री बन सकते हैं। इसको देखते हुए योगी सरकार में इस समय 17 मंत्री और बनाए जाने की गुंजाइश है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

उत्तर प्रदेश

ये क्या? 71 भेड़ लेकर प्रेमी को सौंप दी पत्नी, जानिये क्या था मामला

Published

on

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक महिला की कीमत 71 भेड़ें लगाई गई। दरअसल एक व्यक्ति द्वारा अपनी शादीशुदा प्रेमिका को भगा ले जाने के मुआवजे के तौर पर प्रेमिका के पति को 71 भेड़ देने को कहा गया। रिपोर्टो के अनुसार, पीपराइच में एक पंचायत ने व्यक्ति को अपनी प्रेमिका के पति को ‘मुआवजे’ के तौर पर 71 भेड़ें देने का फरमान सुनाया।

यह मामला 22 जुलाई से तब शुरू हुआ, जब एक विवाहित महिला अपने प्रेमी के साथ भाग गई। जब मामले में हस्तक्षेप किया गया, तो उसने अपने पति को छोड़ने की ईच्छा जाहिर की। हालांकि, मामले को निपटाना इतना आसान नहीं था और कुछ दिन बाद ही दोनों व्यक्तियों में झगड़ा शुरू हो गया।

फैसले पर राजी हुआ पति

ऐसे में पंचायत बुलाई गई और प्रेमी से कहा गया कि वह या तो प्रेमिका के पति को मुआवजा देकर विवाहेत्तर संबंध को जारी रखे, या इस संबंध को खत्म कर दे। इस पर प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को साथ रखने का चुनाव किया। पंचायत ने प्रेमी को अपने 142 भेड़ों के झुंड में से 71 भेड़ देने के लिए कहा और तीनों इस बात पर सहमत भी हुए।

प्रेमी का पिता बोला-भेड़ वापस कर पत्नी ले जाएं

इसी बीच मामले ने तब फिर तूल पकड़ लिया, जब प्रेमी के पिता ने पंचायत के फैसले पर आपत्ति जताते हुए भेड़ों का झुंड वापस मांगा। प्रेमी के पिता ने भेड़ों की वापसी के लिए महिला को लौटाने की बात कही। यहां तक कि उन्होंने पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज की और बिना शर्त अपने भेड़ें वापस मांगी। यहां तक कि प्रेमी के पिता ने महिला के पति पर उसकी भेड़ें चुराने का आरोप भी लगाया।

खोराबार की एसएचओ बोले

हालांकि, महिला ने अपना फैसला नहीं बदला। अब यह मामला पुलिस में है। खोराबार की एसएचओ अंबिका भारद्वाज ने कहा कि, हम शिकायतकर्ता पक्ष के संपर्क में हैं और पुलिस सभी पक्षों से बात करके मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

अयोध्या : तारून थानाक्षेत्र में सड़क पर गिरे पेड़ में घुसी बाइक, दो युवकों की दर्दनाक मौत

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

अयोध्या। जनपद के तारून थानाक्षेत्र में सड़क पर गिरे पेड़ से टकराकर हुई भीषण दुर्घटना में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि अयोध्या नगरी में सरयू पुल पर एक चलती मिनी ट्रक में आग लग जाने से वह राख में तब्दील हो गयी।इसमें सवार ड्राइवर ने किसी तरह अपनी जान बचाई।

गोसाईंगंज बाजार जा रहे थे युवक

ज्ञात हुआ है कि अयोध्या जिले के तारुन थाना अंतर्गत आगागंज बाजार के पास सड़क पर गिरे बबूल के पेड़ से एक तेज रफ्तार बाइक टकरा गयी।जिसमेँ दो नवयुवकों की दर्दनाक मौत हो गयी।तारून पुलिस के अनुसार प्रदीप कुमार पुत्र राम मधु आयु 22 वर्ष और सुखबीर उर्फ करिया पुत्र राम लौट आयु 23 वर्ष, निवासी ग्राम सराय सागर घर से गोसाईंगंज बाजार जा रहे थे।थाना तारुन की पुलिस ने घायल युवकों जिला चिकित्सालय में भर्ती के लिये लाया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉ ए के सिन्हा ने दोनों युवकों को मृतक घोषित करते हुए शव को मोर्चरी में रखवा दिया।पोस्टमार्टम के बाद उनकी लाश परिजनों को दे दी गयी। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

दुनिया12 hours ago

OMG : गूगल में भिखारी सर्च करने पर दिख रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

उत्तर प्रदेश13 hours ago

सोमवार को 11 बजे CM योगी के ये विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, इन मंत्रियों का होगा प्रमोशन

उत्तर प्रदेश13 hours ago

ये क्या? 71 भेड़ लेकर प्रेमी को सौंप दी पत्नी, जानिये क्या था मामला

उत्तर प्रदेश14 hours ago

अयोध्या : तारून थानाक्षेत्र में सड़क पर गिरे पेड़ में घुसी बाइक, दो युवकों की दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश14 hours ago

श्रावस्ती : प्रधानमंत्री की अदूरदर्शी नीति प्रथम प्रधानमंत्रित्व काल में ही होनी चाहिए

उत्तर प्रदेश14 hours ago

श्रावस्ती : पत्रकारिता को स्वयेतता और संविधान की अनुच्छेद 19 का खतरा

उत्तर प्रदेश17 hours ago

यूपी में दिनदहाड़े पत्रकार व उसके भाई की की हत्या, गुस्साई भीड़ का फूटा गुस्सा, CM योगी ने दी 5-5 लाख की सहायता राशि

देश18 hours ago

अरुण जेटली की हालत नाजुक, एम्स में एक-एक कर मिलने पहुंच रहे दिग्गज नेता

बिज़नेस18 hours ago

शेयर बाजार : मिडकैप कंपनियों को भारी नुकसान, आईटी सेक्टर भी 2.67 प्रतिशत हुआ कमजोर

टेक्नोलॉजी18 hours ago

ट्विटर यूजर के लिए खुशखबरी, आया ये नया फीचर, मिलेगी इस तरह की सुविधा

वीडियो19 hours ago

300 लोगों की भीड़ लगा रही थी भारत व मोदी विरोधी नारे, भिड़ गईं BJP नेता शाजिया इल्मी, देखें वीडियो

खेल19 hours ago

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ 2-2 से ड्रा खेला, चीन से होगा अगला मैच

मनोरंजन19 hours ago

OMG : जब टाइगर श्रॉफ ने उठा लिया 200 किलो वजन, आप भी देखें वर्कआउट का ये धांसू वीडियो

उत्तराखंड19 hours ago

उत्तराखंड में बाढ़ ने मचाई तबाही, चार लोग मलबे में दबे, मौसम विभाग ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश20 hours ago

दो साल तक अपनी ही बेटी से करता रहा बलात्कार, विरोध किया तो धड़ से अलग कर दिया सिर

देश20 hours ago

भूटान में बोले पीएम मोदी, दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक-सांस्कृतिक व आध्यात्मिक संबंध, पढ़ें बड़ी बातें

हेल्थ20 hours ago

पेट से लेकर चर्म तक हर रोग की दवा है ये पौधा, खेती से भी होगा दोगुना लाभ

देश20 hours ago

भारत ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, अब कोई वार्ता नहीं, केवल पीओके पर होगी बात

वीडियो3 weeks ago

फिर चर्चा में पीली साड़ी वाली अफसर, सपना के गाने पर नीली साड़ी पहन किया धमाकेदार डांस, देखें वीडियो

दुनिया3 weeks ago

‘प्रेमी को बांध देती थी हथकड़ी से फिर करती थी मारपीट, वियाग्रा खिला कर बनाती थी जबरन संबंध’

वीडियो3 weeks ago

साक्षी की तरह कृति ने भी भागकर रचाई दूसरी जाति में शादी, सियासी खानदान की है बेटी, देखें वीडियो

वीडियो4 weeks ago

थाने में महिला पुलिसकर्मी को चढ़ा टिक-टॉक का खुमार, वीडियो बनाकर लगाए ठुमके, देखें वीडियो

देश4 weeks ago

स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं थीं BJP सांसद, आजम बोले-…आपकी आंखों में देखता रहूं, अखिलेश बचाव में उतरे

टेक्नोलॉजी3 weeks ago

भारत में लांच हुआ धमाकेदार स्मार्टफोन, फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान, कीमत सिर्फ इतनी

मनोरंजन3 weeks ago

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने शेयर की हनीमून की फोटो, फिर कैैप्शन में लिख दी ये बात

देश4 weeks ago

इस वरिष्ठ आईएएस पर आरोप, नशे में कर संबंध बनाए फिर धमकी देकर की दूसरी शादी, जानें पूरा मामला

राज्य4 weeks ago

यूपी : होटल मालिक से था छात्रा को प्यार, मिलने पहुंची, हुआ कुछ ऐसा कि युवक ने मार दी गोली, मौत

देश4 weeks ago

आठ माह की गर्भवती के साथ 4 दरिंदों ने किया सामूहिक बलात्कार, फिर वीडियो बनाकर पति को भेज दिया

मनोरंजन2 weeks ago

जेल जा सकते हैं पवन सिंह, अक्षरा ने दर्ज कराई FIR, लगाए सनसनीखेज आरोप, सुनाई ब्रेकअप स्टोरी

मनोरंजन3 weeks ago

बिकनी पहनकर निक जोनास के पैरों पर लेटी प्रियंका चोपड़ा, पी सिगरेट, लोगों ने किये ऐसे कमेंट

वीडियो1 week ago

नहीं बन सका पायलट तो अपनी नैनो कार को ही बना दिया हेलिकॉप्टर, देखें हैरान करने वाला वीडियो

राज्य1 week ago

अम्बेडकर नगर में चार युवकों ने शिवलिंग पर पैर रखकर खिंचवाई फोटो, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

देश2 weeks ago

एक और न‍िर्भया कांड, युवती के साथ गैंगरेप के बाद काट डाले स्तन, चीर दी छाती

देश4 weeks ago

6 राज्यों के राज्यपाल बदले गए, यूपी में राम नाईक की जगह लेंगी आनंदी बेन पटेल  

देश1 week ago

बड़ी कंपनी में नौकरी करती थी महिला, GB रोड में बेच दिया, रोज 20 आदमी करते थे बलात्कार

देश1 week ago

पत्नी की बेवफाई, पति नहीं रहता था घर पर बुला लेती थी प्रेमी को, फिर ऐसी खुल गई सारी पोल

Trending