Connect with us

राज्य

बरेली : आला हजरत के सौ साला उर्स में बरेली में उमड़ा अकीदतमंदों का सैलाब

Published

on

लाखों अकीदतमंदों ने अपने सुन्नियों के सरताज को पेश किया खिराज, 2.38 मिनट पर कुल शरीफ की रस्म के साथ 3 रोज़ा उर्स का समापन, सौ साला उर्से रजवी में देश-विदेश से हजारों जायरीन बरेली पहुंचे

संजीव गंभीर

बरेली। सौवे उर्स ए रज़वी के तीसरे और आखिरी दिन का आगाज़ बाद नमाज़ ए फज़र कुरआन ख्वानी से हुआ। सुबह 7 बजे महफिल का आगाज़ कारी रिज़वान रज़ा ने तिलावत ए कुरान से किया। फिज़ाओ में आला हज़रत की लिखी नात ओ मनकबत गूंजने लगी। हाजी गुलाम सुब्हानी ने नात ए पाक का नज़राना पेश किया। पूरा शहर रज़ा के रंग में नज़र आया।

कलाम पेश करने शुरू किया

दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) व सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) की सदारत और उर्स प्रभारी सय्यद आसिफ मियां की देखरेख में दुनिया भर से आये मशहूर उलेमा, मुस्लिम स्कालर, शोहरा ने अपने अपने कलाम पेश करने शुरू किया। मेहमान ए खुसूसी मेहमान मारहरा शरीफ के सज्जादगान हज़रत अल्लामा सय्यद अमीन मियां, अल्लामा नजीब मियां, हज़रत आमान मियां रहे। दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मियां ने आला हज़रत के लिए जिन उलेमा ने बड़े काम को अंजाम दिया उनमे 100 उलेमा को इनामात से नवाजा। मुफ़्ती हनीफ खान रज़वी को उमरा और मुफ़्ती सलीम नूरी को बगदाद का टिकट दिया।

जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे

दरगाह से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि मारहरा शरीफ के सज्जादानशींन हज़रत अल्लामा अमीन मिया ने कहा कि सभी को सदसाला उर्स की मुबारकबाद दी। हमे फक्र है कि हम गौस ए आजम के गुलाम है। कुछ लोगो ने मौला अली रज़ि0 अन्हा का ठेका लिया है। जबकि मौला अली सबके है। 1307 हिजरी में आला हज़रत ने मारहरा का शजरा लिखा। हज़रत अमीर माविया अल्लाह के रसूल के सहाबा है। दुनिया मे सबसे ज्यादा मुरीद मुफ़्ती ए आज़म हिन्द के थे। मसलक आला हजरत पर कायम रहे। सऊदी और यहूदी हुक़ूमत इस्लाम के खिलाफ काम कर रहे हैं । हम लोग तौसीफ मियां के मामले में जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

आज खानकाहे और सज्जादागान सलामत हैं

अल्लामा नज़ीब मियां ने कहा कि मेरे बुजुर्गो ने कहा कि जब मेरा रब मुझसे पूछेगा की ए आले रसूल तू दुनिया से क्या लाये मैं अहमद रजा को पेश कर दूंगा। आला हज़रत का सदका ही है कि आज खानकाहे और सज्जादागान सलामत हैं। सभी को आज फतावा रज़विया की ज़रूरत है। आला हज़रत का मसलक ही जन्नत का रास्ता है।अमेरिका से मशहूर उलेमा मौलाना गुलाम ज़रकानी ने कहा कि आला हज़रत किसी एक ज़ात का नाम नही बल्कि वो एक ही वक़्त में एक नज़रिया था, आप एक आलिम नहीं बल्कि इल्म का मौजें मारता हुआ समन्दर था। आला हज़रत ने आज से 100 साल पहले दहशतगर्दी का रद्द अपने कलम से किया।

सामाजिक रहनुमाई फरमाई

मारीशस ने आये मौलाना फैसल रज़ा ने कहा कि बरेली के इमाम ने करोड़ों मुसलमानों के ईमान और अक़ीदे की हिफाज़त फरमाई। जामिया हमदर्द से आये मुस्लिम स्कालर प्रो सय्यद फज़रुल्लाह चिश्ती ने कहा कि आला हज़रत किसी एक मज़हब की रहनुमाई नहीं फरमाई बल्कि पूरे पूरी दुनिया को अपने इल्म (ज्ञान) से नई सोच दी। सन 1912 में इस्लामिक बैंकिंग का फार्मूला दिया। जहाँ फतावा रज़विया, कंजुल ईमान दिया वहीं अर्थशास्त्र, विज्ञान, कॉमर्स आदि 54 विषयों पर किताबें दी। सामाजिक रहनुमाई फरमाई।

ईमान की हिफाज़त हो सके

दिल्ली से मौलाना सुहैल रज़ा ने कहा कि मुसलमान अपने बच्चों को टेलीविजन और मोबाइल की जगह उनके हाथों में बहारे शरीयत, कानून ए शरीयत, कंजुल ईमान दे। ताकि उनके ईमान की हिफाज़त हो सके।
रेहान ए मिल्लत के नवासे सय्यद सैफ मियां ने खिराज पेश करते हुए कहा कि आला हज़रत अपने दौर के बड़े आलिम ही नही थे, बल्कि बड़े अल्लाह के वली है। यही वजह है कि आज मेरे नाना आला हज़रत पर दुनिया की सभी मशहूर यूनिवर्सिटी में शोध जारी है।

फिक़ही अदब को लोग याद करते रहेंगे

इंग्लैड के अल्लामा फरोग उल क़ादरी ने कहा कि दुनिया मे सूफ़ीज़म की पहचान कराने वाली ज़ात का नाम आला हज़रत है। आला हज़रत की सबसे बड़ी खिदमत तहरीक ए इश्क़ ए रिसालत है। आज ही कि नस्लें नहीं बल्कि आने वाली नस्लें आला हजरत पर तहक़ीक़ करेगी। खानकाहों का वकार आज आला हज़रत ही कि वजह से कायम है। आज के दौर के बड़े बड़े स्कॉलर आला हज़रत के साहित्य देखकर हैरतजदा है। उनका फिक़ही अदब को लोग याद करते रहेंगे।

नींद की दवाई तो एक बहाना था

नबीरे आला हज़रत मौलाना तौसीफ रज़ा खान ने कहा कि मुझे आला हज़रत का पोता होने के नाते मुझ पर दुबई हुक़ूमत ने जुल्म ओर सितम ढाये गए। नींद की दवाई तो एक बहाना था। अल्लाह इन लोगो को हिदायत अता फरमाए। निज़ामत (संचालन) कारी यूसुफ रज़ा संभली ने किया। मुफ़्ती कफ़ील हाशमी व मुफ़्ती रिज़वान नूरी ने अपनी तक़रीर में कहा कि आला हज़रत ने अपने आखिरी वक्त तक नमाज़ और रोज़े की पाबंदी रखी आज हम सब भी उनके उर्स में अहद करें कि हम सब नमाज़ और रोज़ा की पाबंदी रखे।

मोहब्बत पर विस्तार से रोशनी डाली

मुफ़्ती अय्यूब खान व कारी इकबाल ने कहा कि आला हज़रत ने कोई नया मसलक नहीं बनाया बल्कि जो ख्वाजा गरीब का मसलक और मिशन था उसको परवान चढ़ाया। मौलाना ताहिर रज़ा व कारी अब्दुर्रहमान क़ादरी ने कहा कि बरेली रूहानी मरकज़ के साथ इल्म का भी मरकज़ है। मौलाना मुख्तार बहेडवी ने आला हजरत के इश्के रसूल व अहले बैत से मोहब्बत पर विस्तार से रोशनी डाली। मौलाना बशीर उल क़ादरी व मौलाना बिलाल नूरी ने कहा कि आपने नातिया शायरी क़ुरान और हदीस से की। आपकी शायरी इबादत से लबरेज़ है।

आक़ा के रास्ते पर चलने की ताईद की

नबीरे आला हज़रत मौलाना अरसलान रज़ा खान ने अपनी तक़रीर में कहा कि ईमान के चार हिस्से है। अल्लाह की इबादत ही सबसे बड़ा ईमान का हिस्सा है। मसलक ए आला हज़रत ही अल्लाह और उसके रसूल के बताये रास्ते का नाम ही मसलक ए आला हज़रत है। ताजुशशरिया व रेहान ए मिल्लत ने मगरिबी तहज़ीब (पशिचम सभ्यता) का रद्द कर मदीने वाले आक़ा के रास्ते पर चलने की ताईद की। दोनों ने ही मगरिबी तहज़ीब को इस्लामी रंग में रंगा। यही वजह है कि यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका समेत दुनिया भर में आला हज़रत का डंका बज रहा है। हमारा कोई ताल्लुक नहीं ।

बहाबी हुक़ूमत दुबई से जबाब तलब किया जाए

मुफ़्ती सलीम नूरी ने कहा कि दुबई में रोके अल्लामा तौसीफ रज़ा को भारत में प्रसार किया गया कि नींद की गोलियों की वजह से रोका गया। बल्कि ये दुरुस्त बात नही बरेलवी मसलक के प्रचार प्रसार के लिए दुबई की हुक़ूमत ने उन पर अत्याचार किये। हम हिन्द की हुक़ूमत से मांग करते है कि कोई उन्होंने अपने नागरिक पर हुए जुल्म पर किस तरह विरोध किया गया। हमारी मांग है कि हिंदुस्तान की हुक़ूमत आतंक को फरोग देने वाली बहाबी हुक़ूमत दुबई से जबाब तलब किया जाए। दुनिया की वहावी हुक़ूमत की मज़म्मत की गई।

खिराज पेश किया

दिल्ली के मुफ़्ती गुलाम मुस्तफ़ा गरीबो की मदद करने का आव्हान किया।  मारीशस् से मौलाना कमर रज़वी व मौलाना ज़ीशान मंजरी ने भी खिराज पेश किया।
ख़ानक़ाह ए बिलग्राम शरीफ के सज्जादानशींन हज़रत सय्यद सुहैल मियां, ख़ानक़ाह ए तहसिनिया के सज्जादानशीन हज़रत हस्सान रज़ा खान, सय्यद आसिफ मियां, सय्यद सैफ मियां, फ़ैज़ रज़ा खान, शीरान रज़ा खान, सूफी रिज़वान नूरी,दरगाह वली के सज्जादानशींन शेख अनवर मियां , दरगाह शाहदाना वली के मुतवल्ली अब्दुल वाजिद खान आदि मौजूद रहे।

मौलाना शाहबुद्दीन की किताब का भी विमोचन हुआ

इस्लामिया कालेज के मैदान में मौलाना शाहाबुद्दीन रजवी द्वारा लिखी गई किताब “सऊदी हुकूमत के जुल्म की कहानी ताजुशारिया की जुबानी” का विमोचन ओमान से आये हुए मौलाना सलमान फारिदी ने किया,1886 में मक्का शारिफ में हजरत को गिरफ्तार किया गया था और ग्यारह दिन जेल में रहे थे, इस घटना पर किताब आधारित है , इस मौके पर मौलाना अब्दुल मुबिननुमानी, मौलाना हनीफ खां रजवी, मौलाना साईद नूरी, डॉ रईस अहमद, सलीम शहजाद आदि उपस्थित थे।
नूरी मेहमानखाना स्थीत दरगाह आला हजरत में भी कुल शारिफ की रस्म अदा की गई जिसमें मुफ्ती महमूद अख्तर, मौलाना सईद नूरी, मौलाना इंसाफ रज़ा, मौलाना अमानुल्लाह ने तकरीर की । संचालन कारी अब्दुल रहमान ने किया, फिर लंगर तक्सीम किया गया।

दो किताबों का हुआ विमोचन

नबीरे आला हज़रत मौलाना फ़ैज़ रज़ा की 2 किताबों का विमोचन किया गया। हज़रत मौलाना सुब्हानी मियां ने फ़ैज़ मियां को फ़ख्र ए शहादत की सनद सौपी गयी।  टीटीएस की युवा इकाई के आलेनबी व मुजाहिद बेग ने हज़रत अमीन मियां साहब को शील्ड देकर सम्मानित किया।

इनामात से नवाज़ा गया

फातिहा कारी अमीर हमज़ा, कारी अमानत रसूल और शज़रा मौलाना शीरान रज़ा खान ने और खुसूसी दुआ हज़रत मौलाना तौसीफ रज़ा खान (तौसीफ मियां) व अल्लामा अमीन मियां ने सभी के लिए खुशहाली मुल्क़ में अमन व सलामती के लिए की। स्टेज पर मौजूद उलेमा को हज़रत सुब्हानी मियां की तरफ से इनामात से नवाज़ा गया।

उर्स की व्यवस्था में ये रहे मौजूद

उर्स की व्यवस्था में राशिद अली खान, आबिद खान, हाजी जावेद खान, परवेज़ खान नूरी, शाहिद नूरी, नासिर कुरैशी, अज़मल नूरी, औरंगज़ेब नूरी, ताहिर अल्वी, शारिक उल्लाह, आलेनबी, मंज़ूर खान, मुजाहिद बेग, एडवोकेट नावेद रज़ा, तारिक सईद, शान रज़ा, कामरान खान, अशमीर रज़ा, कामरान खान, हाजी अब्बास नूरी, इशरत नूरी, ज़ोहेब रज़ा, मोहसिन रज़ा,आसिम नूरी, डॉक्टर तसव्वर, डॉक्टर नाज़िम, एडवोकेट काशिफ खान,आरिफ रज़ा, अदनान रज़ा, अब्दुल वाजिद खान, हाजी शारिक, अल्लाह बख्श, यामीन नूरी, नईम नूरी, जावेद खान, अहमद उल्लाह वारसी, आसिफ रज़ा, शारिक बरकाती, यूनुस साबरी, आसिफ नूरी, सय्यद साजिद, सय्यद एजाज़, यूनुस गद्दी, सय्यद फ़रहत, नफीस खान, ज़ीशान कुरैशी, वसीम अकरम, तहसीन रज़ा, अराफात रज़ा क़ादरी, सय्यद मुदस्सिर अली, जुनैद खान, बिलाल कुरैशी आदि मौजूद रहे। https://www.kanvkanv.com

राज्य

कन्नौज : ज्यादा डिफाल्टर शिकायतों वाले विभागों को मिली तीन दिन में सुधार की अंतिम चेतावनी

Published

on

तेजी से निस्तारण नही करने वाले अफसर पाएंगे कठोर दण्ड:डीएम

बृजेश चतुर्वेदी

कन्नौज। आईजीआरएस के अन्तर्गत आने वाली शिकायतों का निस्तारण तीन दिन के अन्दर सुनिश्चित करें। डिफाल्टर की श्रेणी में आने पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी ठहराते हुये उनके विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में आईजीआरएस के अन्तर्गत आने वाली शिकायतों के निस्तारण के संबंध में गहन समीक्षा करते हुये संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होनें निर्देशित करते हुये कहा कि सभी अधिकारी निस्तारण की कार्यवाही निर्धारित बैठक की तिथि के एक दिन पहले सुनिश्चित करें। बैठक में यह किसी भी दशा में न बताया जाये कि आज ही निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित की गई है।
उन्होनें जिला पूर्ति अधिकारी की आईजीआरएस के अन्तर्गत 18, खण्ड विकास अधिकारी की 18 तथा परियोजना अधिकारी नेडा की 17 शिकायतों के अतिरिक्त सहायक विकास अधिकारी हसेरन 15 आदि कुल 227 शिकायते डिफाल्टर होने की दशा में असंतोष व्यक्त करते हुये कहा कि आईजीआरएस के नियुक्त नोडल अधिकारी श्री पी0सी0 लाल श्रीवास्तव अतिरिक्त मजिस्ट्रेट द्वारा बार-बार अवगत कराने के बावजूद भी शिकायतें डिफाल्टर हो जाती है। यह अत्यन्त ही दयनीय दशा है अधिकारी इस पर विशेष ध्यान देते हुये सुधार लाते हुये डिफाल्टर श्रेणी में आने वाली शिकायतों का निस्तारण तीन दिन के अन्दर सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि निस्तारण की कार्यवाही में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाये शिकायतों का फर्जी निस्तारण किसी भी दशा में न किया जाये। इसके अतिरिक्त शिकायतकर्ता से उसके मोबाइल पर निस्तारण संबंधित कार्यवाही को अवगत कराते हुये उसे संतुष्ट भी किया जाये, जिससे एक ही शिकायत की पुनरावृत्ति न हो सके। इस प्रक्रिया से भी आईजीआरएस तथा मुख्यमंत्री हेल्प लाइन के अन्तर्गत आने वाली शिकायतों में कमी इजाफा होगी।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0), अतिरिक्त मजिस्ट्रेट, समस्त उपजिलाधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, जिला सेवायोनज अधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी आदि संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

श्रावस्ती : पांच साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी मौके से गिरफ्तार

Published

on

अशुतोष मिश्र

श्रावस्ती। जिला के सोनो थाना अंतर्गत ग्राम काशीपुरवा के एक कुकर्मी युवक ने आज  दोपहर करीब 2.00 बजे  एक पांच वर्ष की  बच्ची के साथ मुह काला किया है| परिजनों के तहरीर पर थाना  सोनवा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके आवश्यक कार्यवाही कर रही है|
जानकारी के अनुसार थाना सोनवा क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम काशीपुरवा में एक 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है,जिसका तत्काल संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक सोनवा द्वारा नामित आरोपी पंचमलाल उम्र 30 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया गया है,
बताते हैं कि  उपरोक्त आरोपी ने पीड़ित बच्ची को टाफी देने के बहाने खेतों में ले गया और अबोध बच्ची के साथ अपना मुह काला किया|दर्द से कराह रही अबोध बच्ची ने घर पर आप बीती बताई|परिजनों ने आरोपी के खिलाफ थाना सोनवा में रिपोर्ट दर्ज कराई,पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर कर लिया है और आरोपी के खिलाफ  संबंधित  धाराओं में  मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया है और बच्ची को डॉक्टरी परीक्षण हेतु भेजा जा रहा है|https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

अयोध्या : विधायक की पैरोकारी और पीड़ित की गुहार के बावजूद सीमा गुप्ता की हत्या की रिपोर्ट दर्ज नहीं

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

अयोध्या। जनपद अयोध्या के तारून थानाक्षेत्र के रामपुर भगन बाजार की विवाहिता सीमा गुप्ता की हत्या की रिपोर्ट अबतक दर्ज नहीं हुई। इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करने के लिये मृतका का पति पिंटू गुप्ता विधायक राम चन्द्र यादव और वेद प्रकाश गुप्ता के साथ जाकर एसएसपी से भी फरियाद कर चुका है।जिसपर बड़े कप्तान जोगेंदर कुमार ने सीओ अयोध्या राजू कुमार साव को बुलाकर इस मामले में रिपोर्ट दर्जकर एक टीम जाँच करने को कहा था।लेकिन अबतक प्राथमिकी दर्ज हुई,ना जाँच में उल्लेखनीय प्रगति सामने आयी है।जबकि पीड़ित परिवार अयोध्या पुलिस को कई अहम सुराग सौंप चुका है। उधर सीओ अयोध्या ने शनिवार को कहा कि मामले की जाँच चल रही है।कई तथ्य खंगाले जा रहे हैं।अयोध्या कोतवाली पुलिस शिव दयालगंज कटरा और तारून पुलिस से सम्पर्क करके मामले की तह में जाने का प्रयास कर रही है।
गौरतलब है कि पच्चीस वर्षीय सीमा गुप्ता पत्नी पिंटू गुप्ता रामपुर भगन की अयोध्या कोतवाली क्षेत्र से हुई गुमशुदगी और शिव दयालगंज कटरा में हुई कथित हत्या का रहस्य गहराता जा रहा है।पंद्रह जनवरी को मृतका के पति के मोबाइल पर आयी एक अज्ञात महिला की कॉल ने मामले को और अधिक संदेहास्पद बना दिया है। रामपुर भगन निवासी मनीराम गुप्ता का छब्बीस वर्षीय पुत्र पिंटू गुप्ता यहीं पर  कैटरिंग का काम करता है,लेकिन पत्नी की जिद पर कई महीने से फटिक शिला अयोध्या मोहल्ले में कमरा लेकर रहता था। पिंटू गुप्ता के अनुसार बीते 24दिसम्बर को वह अपनी चार वर्षीय बेटी के साथ ससुराल नंसा बाजार तारून आया था। उसके वहाँ पहुँचने के तीन घंटे बाद उसकी पत्नी सीमा ने अपनी माँ को फोन करके बताया कि उसके बाद पैतालिस हज़ार रुपये है। जिसे वह नंसा बाजार आकर जमा करना चाहती है। उसने माँ से बताया था कि वह अयोध्या बाईपास पर खड़ी है। सवारी मिलने पर आ जायेगी। उधर वादे के अनुसार मायके ना पहुँचने पर उसकी माँ और पति अयोध्या पहुँची तो कमरा बंद मिला। पड़ोसियों की मदद से कमरे का ताला तोड़कर देखा तो वहाँ रखे जेवरात, नकदी और विवाहिता गायब थे।कई दिन खोजबीन के बाद एक जनवरी को पति पिंटू गुप्ता की तहरीर पर अयोध्या कोतवाली में उसकी गुमशुदगी दर्ज हो गयी।इसके बाद अयोध्या पुलिस भी कान में तेल डालकर बैठ गयी।
इधर बीते मंगलवार को पिंटू गुप्ता के मोबाइल पर एक अज्ञात महिला का फोन आया। जिसने बताया कि अयोध्या के रहने वाले तीन लोगों ने उसकी बीवी की हत्या कर लाश शिव दयालगंज कटरा के पास फेंक दिया गया है।लेकिन उसे पेशबंदी में दुर्घटना का भी रूप दिया गया।
बुधवार को अपनी पत्नी की खोजबीन कर रहा पिंटू अपनी सास को लेकर कटरा गोण्डा पहुँचा तो पुलिस ने क्षत विक्षत लाश मिलने की बात स्वीकार किया। जिसे फोटो खींचने के बाद लावारिस के रूप में जला देने की बात बतायी।लाश की फोटो देखकर मृतका की माँ और पति ने उसके सीमा गुप्ता होने की तस्दीक किया।
लूटे पिटे दोनों लोग अयोध्या कोतवाली आकर हत्या आरोप लगाकर रिपोर्ट दर्ज करने की बात की। मृतका के पति का आरोप है कि दोराही कुआँ, अयोध्या शहर निवासी और ब्याज पर पैसा देने वाले एक दबंग व्यक्ति ने दो लोगों के साथ मिलकर उसकी पत्नी को अपहर्त करके उसकी हत्या कर दी गयी। तथा बाद में लाश फेंककर उसे दुर्घटना का रूप दिया गया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
मनोरंजन27 mins ago

डायरेक्टर ने किया था मेरा यौन उत्पीड़न, समझने में लगे कई साल : एक्ट्रेस स्वरा भास्कर

देश39 mins ago

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पूर्व विधायक कांग्रेस से निष्कासित, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

देश45 mins ago

शिवराज ने कमलनाथ को लिखा पत्र, की ये मांग

दुनिया50 mins ago

मेक्सिको में फटी गैस लाइन से अब तक 73 तक की मौत, राष्ट्रपति ने कही ये बात, देखें वीडियो

बिज़नेस1 hour ago

पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी, लखनऊ में 1 रुपए प्रति लीटर हुआ सस्ता, जानें अन्य शहरों के दाम

देश1 hour ago

एम्स से डिस्चार्ज हुए BJP अध्यक्ष अमित शाह, स्वाइन फ्लू के बाद हुए थे भर्ती, ट्वीट कर लिखी ये बात

वीडियो2 hours ago

वीडियो : भाजपा विधायक ने मायावती पर की अमर्यादित टिप्पणी, कहा-वह तो किन्नर से भी ज्यादा बदतर

राज्य16 hours ago

कन्नौज : ज्यादा डिफाल्टर शिकायतों वाले विभागों को मिली तीन दिन में सुधार की अंतिम चेतावनी

राज्य16 hours ago

श्रावस्ती : पांच साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी मौके से गिरफ्तार

राज्य16 hours ago

अयोध्या : विधायक की पैरोकारी और पीड़ित की गुहार के बावजूद सीमा गुप्ता की हत्या की रिपोर्ट दर्ज नहीं

राज्य16 hours ago

सुल्तानपुर में बदमाशों ने पत्रकार को मारी गोली, हालत गम्भीर

राज्य16 hours ago

अयोध्या : इनायत नगर से भटककर महिला थाने पहुंची युवती को किया मां के हवाले

राज्य20 hours ago

नागरिकों को जल, पर्यावरण पर दी गई जानकारी

हेल्थ21 hours ago

ऐसा करने से दूर होगी गैस की समस्या, ये हैं उपाय

मनोरंजन22 hours ago

41 साल बाद बनने जा रही ‘पति पत्नी और वो’ की रीमेक फिल्म, ये बॉलीवुड एक्टर्स आएंगे नजर

दुनिया22 hours ago

दुनिया का दूसरा सबसे अमीर शख्स बर्गर लेने के लिए खड़ा हुआ लाइन में, तस्वीर हुई वायरल

देश22 hours ago

महारैली : मोदी के खिलाफ एक मंच पर आए 26 दल, पढ़ें किस नेता ने कैसे पीएम व भाजपा पर बोला हमला

वीडियो1 day ago

सलमान खान ने की हैरान कर देने वाली कसरत, बोले-‘रोज करते हो तो करो, मगर…’-देखें वीडियो

राज्य7 days ago

CM योगी बोलें, 10 सीटें भी मायावती देतीं तो नाक रगड़कर ले लेते अखिलेश, पढ़ें बड़ी बातें

देश4 weeks ago

आईपीएस अफसरों को नये साल का तोहफ़ा, 28 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन

राज्य4 weeks ago

युवक ने बड़ी बहन से बनाया अवैध संबंध फिर कर दी हत्या, छोटी बहन जागी तो उसे भी मार डाला

देश2 weeks ago

लखनऊ में IAS बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, हमीरपुुर-जालौन सहित 12 जगहों पर भी रेड

देश2 weeks ago

सियासी अटकलों पर विराम : शिवपाल नहीं सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे मुलायम, सीट की भी हुई घोषणा

देश2 days ago

शादी में चली गोली दुल्हन को लगी गोली, फिर भी लड़खड़ाते हुए लिए फेरे

देश4 days ago

IAS बी चंद्रकला ने ‘रंगरेज’ के बाद फिर दिखाया शायराना अंदाज, लिखा-‘जानेमन, तुम छिप-छिप कर आना’

देश1 week ago

मायावती ने ली शिवपाल पर चुटकी तो हंस पड़े अखिलेश, फिर शिवपाल ने भी कह दी ये बात

राज्य4 weeks ago

लव, सेक्स और धोखा : पढ़ें, इंटरनेशनल मर्डर मिस्ट्री की हैरान कर देने वाली घटना, ऐसे हुआ खुलासा

देश2 days ago

यूपी में लागू हुआ 10% सवर्ण आरक्षण, योगी सरकार ने दी मंजूरी, इन 14 बड़े फैसलों पर भी लगी मुहर

राज्य1 week ago

एसडीएम ने किया बीटीसी छात्रा के साथ बलात्कार, बोला था ये झूठ, बीवी के फोन से खुला राज

राज्य3 weeks ago

युवती ने एक बच्चे की मां संग रचाई शादी, अब कर रही ऐसी मांग

देश1 week ago

कांग्रेस की महिला नेता से भाजपा नेता के थे अवैध संबंध, फिल्म देख बेटों संग कर दी हत्या

राज्य2 weeks ago

यूपी में 64 IPS अधिकारियों के हुए तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती, देखें पूरी लिस्ट

वीडियो6 days ago

Video : ऑपरेशन थिएटर में डाक्टर की शर्मनाक हरकत, नर्स से किस करते वीडियो हुआ वायरल

टेक्नोलॉजी2 weeks ago

नोकिया 106 भारत में लांच, कीमत मात्र इतने रुपए, जानिए क्या है फीचर

मनोरंजन2 weeks ago

देखें वीडियो : फोटोशूट के दौरान नेहा कक्कड़ ने उतार दिया गाउन, साथ खड़े सोनू निगम रह गए हैरान

देश3 days ago

गठबंधन में RLD भी शामिल : पश्चिमी यूपी की 22 में से 11 सीटों पर लड़ेगी बसपा, सपा को 8, देखें लिस्ट

Trending