Connect with us

राज्य

बरेली : आला हजरत के सौ साला उर्स में बरेली में उमड़ा अकीदतमंदों का सैलाब

Published

on

लाखों अकीदतमंदों ने अपने सुन्नियों के सरताज को पेश किया खिराज, 2.38 मिनट पर कुल शरीफ की रस्म के साथ 3 रोज़ा उर्स का समापन, सौ साला उर्से रजवी में देश-विदेश से हजारों जायरीन बरेली पहुंचे

संजीव गंभीर

बरेली। सौवे उर्स ए रज़वी के तीसरे और आखिरी दिन का आगाज़ बाद नमाज़ ए फज़र कुरआन ख्वानी से हुआ। सुबह 7 बजे महफिल का आगाज़ कारी रिज़वान रज़ा ने तिलावत ए कुरान से किया। फिज़ाओ में आला हज़रत की लिखी नात ओ मनकबत गूंजने लगी। हाजी गुलाम सुब्हानी ने नात ए पाक का नज़राना पेश किया। पूरा शहर रज़ा के रंग में नज़र आया।

कलाम पेश करने शुरू किया

दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) व सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) की सदारत और उर्स प्रभारी सय्यद आसिफ मियां की देखरेख में दुनिया भर से आये मशहूर उलेमा, मुस्लिम स्कालर, शोहरा ने अपने अपने कलाम पेश करने शुरू किया। मेहमान ए खुसूसी मेहमान मारहरा शरीफ के सज्जादगान हज़रत अल्लामा सय्यद अमीन मियां, अल्लामा नजीब मियां, हज़रत आमान मियां रहे। दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मियां ने आला हज़रत के लिए जिन उलेमा ने बड़े काम को अंजाम दिया उनमे 100 उलेमा को इनामात से नवाजा। मुफ़्ती हनीफ खान रज़वी को उमरा और मुफ़्ती सलीम नूरी को बगदाद का टिकट दिया।

जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे

दरगाह से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि मारहरा शरीफ के सज्जादानशींन हज़रत अल्लामा अमीन मिया ने कहा कि सभी को सदसाला उर्स की मुबारकबाद दी। हमे फक्र है कि हम गौस ए आजम के गुलाम है। कुछ लोगो ने मौला अली रज़ि0 अन्हा का ठेका लिया है। जबकि मौला अली सबके है। 1307 हिजरी में आला हज़रत ने मारहरा का शजरा लिखा। हज़रत अमीर माविया अल्लाह के रसूल के सहाबा है। दुनिया मे सबसे ज्यादा मुरीद मुफ़्ती ए आज़म हिन्द के थे। मसलक आला हजरत पर कायम रहे। सऊदी और यहूदी हुक़ूमत इस्लाम के खिलाफ काम कर रहे हैं । हम लोग तौसीफ मियां के मामले में जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

आज खानकाहे और सज्जादागान सलामत हैं

अल्लामा नज़ीब मियां ने कहा कि मेरे बुजुर्गो ने कहा कि जब मेरा रब मुझसे पूछेगा की ए आले रसूल तू दुनिया से क्या लाये मैं अहमद रजा को पेश कर दूंगा। आला हज़रत का सदका ही है कि आज खानकाहे और सज्जादागान सलामत हैं। सभी को आज फतावा रज़विया की ज़रूरत है। आला हज़रत का मसलक ही जन्नत का रास्ता है।अमेरिका से मशहूर उलेमा मौलाना गुलाम ज़रकानी ने कहा कि आला हज़रत किसी एक ज़ात का नाम नही बल्कि वो एक ही वक़्त में एक नज़रिया था, आप एक आलिम नहीं बल्कि इल्म का मौजें मारता हुआ समन्दर था। आला हज़रत ने आज से 100 साल पहले दहशतगर्दी का रद्द अपने कलम से किया।

सामाजिक रहनुमाई फरमाई

मारीशस ने आये मौलाना फैसल रज़ा ने कहा कि बरेली के इमाम ने करोड़ों मुसलमानों के ईमान और अक़ीदे की हिफाज़त फरमाई। जामिया हमदर्द से आये मुस्लिम स्कालर प्रो सय्यद फज़रुल्लाह चिश्ती ने कहा कि आला हज़रत किसी एक मज़हब की रहनुमाई नहीं फरमाई बल्कि पूरे पूरी दुनिया को अपने इल्म (ज्ञान) से नई सोच दी। सन 1912 में इस्लामिक बैंकिंग का फार्मूला दिया। जहाँ फतावा रज़विया, कंजुल ईमान दिया वहीं अर्थशास्त्र, विज्ञान, कॉमर्स आदि 54 विषयों पर किताबें दी। सामाजिक रहनुमाई फरमाई।

ईमान की हिफाज़त हो सके

दिल्ली से मौलाना सुहैल रज़ा ने कहा कि मुसलमान अपने बच्चों को टेलीविजन और मोबाइल की जगह उनके हाथों में बहारे शरीयत, कानून ए शरीयत, कंजुल ईमान दे। ताकि उनके ईमान की हिफाज़त हो सके।
रेहान ए मिल्लत के नवासे सय्यद सैफ मियां ने खिराज पेश करते हुए कहा कि आला हज़रत अपने दौर के बड़े आलिम ही नही थे, बल्कि बड़े अल्लाह के वली है। यही वजह है कि आज मेरे नाना आला हज़रत पर दुनिया की सभी मशहूर यूनिवर्सिटी में शोध जारी है।

फिक़ही अदब को लोग याद करते रहेंगे

इंग्लैड के अल्लामा फरोग उल क़ादरी ने कहा कि दुनिया मे सूफ़ीज़म की पहचान कराने वाली ज़ात का नाम आला हज़रत है। आला हज़रत की सबसे बड़ी खिदमत तहरीक ए इश्क़ ए रिसालत है। आज ही कि नस्लें नहीं बल्कि आने वाली नस्लें आला हजरत पर तहक़ीक़ करेगी। खानकाहों का वकार आज आला हज़रत ही कि वजह से कायम है। आज के दौर के बड़े बड़े स्कॉलर आला हज़रत के साहित्य देखकर हैरतजदा है। उनका फिक़ही अदब को लोग याद करते रहेंगे।

नींद की दवाई तो एक बहाना था

नबीरे आला हज़रत मौलाना तौसीफ रज़ा खान ने कहा कि मुझे आला हज़रत का पोता होने के नाते मुझ पर दुबई हुक़ूमत ने जुल्म ओर सितम ढाये गए। नींद की दवाई तो एक बहाना था। अल्लाह इन लोगो को हिदायत अता फरमाए। निज़ामत (संचालन) कारी यूसुफ रज़ा संभली ने किया। मुफ़्ती कफ़ील हाशमी व मुफ़्ती रिज़वान नूरी ने अपनी तक़रीर में कहा कि आला हज़रत ने अपने आखिरी वक्त तक नमाज़ और रोज़े की पाबंदी रखी आज हम सब भी उनके उर्स में अहद करें कि हम सब नमाज़ और रोज़ा की पाबंदी रखे।

मोहब्बत पर विस्तार से रोशनी डाली

मुफ़्ती अय्यूब खान व कारी इकबाल ने कहा कि आला हज़रत ने कोई नया मसलक नहीं बनाया बल्कि जो ख्वाजा गरीब का मसलक और मिशन था उसको परवान चढ़ाया। मौलाना ताहिर रज़ा व कारी अब्दुर्रहमान क़ादरी ने कहा कि बरेली रूहानी मरकज़ के साथ इल्म का भी मरकज़ है। मौलाना मुख्तार बहेडवी ने आला हजरत के इश्के रसूल व अहले बैत से मोहब्बत पर विस्तार से रोशनी डाली। मौलाना बशीर उल क़ादरी व मौलाना बिलाल नूरी ने कहा कि आपने नातिया शायरी क़ुरान और हदीस से की। आपकी शायरी इबादत से लबरेज़ है।

आक़ा के रास्ते पर चलने की ताईद की

नबीरे आला हज़रत मौलाना अरसलान रज़ा खान ने अपनी तक़रीर में कहा कि ईमान के चार हिस्से है। अल्लाह की इबादत ही सबसे बड़ा ईमान का हिस्सा है। मसलक ए आला हज़रत ही अल्लाह और उसके रसूल के बताये रास्ते का नाम ही मसलक ए आला हज़रत है। ताजुशशरिया व रेहान ए मिल्लत ने मगरिबी तहज़ीब (पशिचम सभ्यता) का रद्द कर मदीने वाले आक़ा के रास्ते पर चलने की ताईद की। दोनों ने ही मगरिबी तहज़ीब को इस्लामी रंग में रंगा। यही वजह है कि यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका समेत दुनिया भर में आला हज़रत का डंका बज रहा है। हमारा कोई ताल्लुक नहीं ।

बहाबी हुक़ूमत दुबई से जबाब तलब किया जाए

मुफ़्ती सलीम नूरी ने कहा कि दुबई में रोके अल्लामा तौसीफ रज़ा को भारत में प्रसार किया गया कि नींद की गोलियों की वजह से रोका गया। बल्कि ये दुरुस्त बात नही बरेलवी मसलक के प्रचार प्रसार के लिए दुबई की हुक़ूमत ने उन पर अत्याचार किये। हम हिन्द की हुक़ूमत से मांग करते है कि कोई उन्होंने अपने नागरिक पर हुए जुल्म पर किस तरह विरोध किया गया। हमारी मांग है कि हिंदुस्तान की हुक़ूमत आतंक को फरोग देने वाली बहाबी हुक़ूमत दुबई से जबाब तलब किया जाए। दुनिया की वहावी हुक़ूमत की मज़म्मत की गई।

खिराज पेश किया

दिल्ली के मुफ़्ती गुलाम मुस्तफ़ा गरीबो की मदद करने का आव्हान किया।  मारीशस् से मौलाना कमर रज़वी व मौलाना ज़ीशान मंजरी ने भी खिराज पेश किया।
ख़ानक़ाह ए बिलग्राम शरीफ के सज्जादानशींन हज़रत सय्यद सुहैल मियां, ख़ानक़ाह ए तहसिनिया के सज्जादानशीन हज़रत हस्सान रज़ा खान, सय्यद आसिफ मियां, सय्यद सैफ मियां, फ़ैज़ रज़ा खान, शीरान रज़ा खान, सूफी रिज़वान नूरी,दरगाह वली के सज्जादानशींन शेख अनवर मियां , दरगाह शाहदाना वली के मुतवल्ली अब्दुल वाजिद खान आदि मौजूद रहे।

मौलाना शाहबुद्दीन की किताब का भी विमोचन हुआ

इस्लामिया कालेज के मैदान में मौलाना शाहाबुद्दीन रजवी द्वारा लिखी गई किताब “सऊदी हुकूमत के जुल्म की कहानी ताजुशारिया की जुबानी” का विमोचन ओमान से आये हुए मौलाना सलमान फारिदी ने किया,1886 में मक्का शारिफ में हजरत को गिरफ्तार किया गया था और ग्यारह दिन जेल में रहे थे, इस घटना पर किताब आधारित है , इस मौके पर मौलाना अब्दुल मुबिननुमानी, मौलाना हनीफ खां रजवी, मौलाना साईद नूरी, डॉ रईस अहमद, सलीम शहजाद आदि उपस्थित थे।
नूरी मेहमानखाना स्थीत दरगाह आला हजरत में भी कुल शारिफ की रस्म अदा की गई जिसमें मुफ्ती महमूद अख्तर, मौलाना सईद नूरी, मौलाना इंसाफ रज़ा, मौलाना अमानुल्लाह ने तकरीर की । संचालन कारी अब्दुल रहमान ने किया, फिर लंगर तक्सीम किया गया।

दो किताबों का हुआ विमोचन

नबीरे आला हज़रत मौलाना फ़ैज़ रज़ा की 2 किताबों का विमोचन किया गया। हज़रत मौलाना सुब्हानी मियां ने फ़ैज़ मियां को फ़ख्र ए शहादत की सनद सौपी गयी।  टीटीएस की युवा इकाई के आलेनबी व मुजाहिद बेग ने हज़रत अमीन मियां साहब को शील्ड देकर सम्मानित किया।

इनामात से नवाज़ा गया

फातिहा कारी अमीर हमज़ा, कारी अमानत रसूल और शज़रा मौलाना शीरान रज़ा खान ने और खुसूसी दुआ हज़रत मौलाना तौसीफ रज़ा खान (तौसीफ मियां) व अल्लामा अमीन मियां ने सभी के लिए खुशहाली मुल्क़ में अमन व सलामती के लिए की। स्टेज पर मौजूद उलेमा को हज़रत सुब्हानी मियां की तरफ से इनामात से नवाज़ा गया।

उर्स की व्यवस्था में ये रहे मौजूद

उर्स की व्यवस्था में राशिद अली खान, आबिद खान, हाजी जावेद खान, परवेज़ खान नूरी, शाहिद नूरी, नासिर कुरैशी, अज़मल नूरी, औरंगज़ेब नूरी, ताहिर अल्वी, शारिक उल्लाह, आलेनबी, मंज़ूर खान, मुजाहिद बेग, एडवोकेट नावेद रज़ा, तारिक सईद, शान रज़ा, कामरान खान, अशमीर रज़ा, कामरान खान, हाजी अब्बास नूरी, इशरत नूरी, ज़ोहेब रज़ा, मोहसिन रज़ा,आसिम नूरी, डॉक्टर तसव्वर, डॉक्टर नाज़िम, एडवोकेट काशिफ खान,आरिफ रज़ा, अदनान रज़ा, अब्दुल वाजिद खान, हाजी शारिक, अल्लाह बख्श, यामीन नूरी, नईम नूरी, जावेद खान, अहमद उल्लाह वारसी, आसिफ रज़ा, शारिक बरकाती, यूनुस साबरी, आसिफ नूरी, सय्यद साजिद, सय्यद एजाज़, यूनुस गद्दी, सय्यद फ़रहत, नफीस खान, ज़ीशान कुरैशी, वसीम अकरम, तहसीन रज़ा, अराफात रज़ा क़ादरी, सय्यद मुदस्सिर अली, जुनैद खान, बिलाल कुरैशी आदि मौजूद रहे। https://www.kanvkanv.com

राज्य

यूपी : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या, घर से 100 मीटर दूर बदमाशों ने गोलियों से भूना

Published

on

गाजियाबाद। लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र की उत्तरांचल विहार कॉलोनी में बदमाशों ने सोमवार सुबह मॉर्निंग वॉक करने जा रहे बसपा नेता शब्बर जैदी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। बदमाशों ने घर से महज 100 मीटर की दूरी पर इस वारदात को अंजाम दिया। शब्बर जैदी यूपी पुलिस में दारोगा पद से रिटायर्ड थे । उन्होंने पुलिस विभाग से वीआरएस लेकर अपना कारोबार शुरू किया था । पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज कर बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

घटना से शिया समाज के लोगों में रोष

बसपा नेता शब्बर जैदी (55) बेहटा हाजीपुर गांव में रहते थे। सोमवार को सुबह करीब छह बजे वह मॉर्निंग वॉक के लिए घर से बाहर निकले थे। वह सहज भाव से मॉर्निंग वॉक कर रहे थे, तभी घर से महज 100 मीटर दूर पहले से घात लगाए बैठे बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। बताया जा रहा है कि गोलियां लगने से उनकी मौके पर मौत हो गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। बॉर्डर थाना प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। घटना से शिया समाज के लोगों में रोष है।

पहले घसीटा फिर सीने पर दागी 6 गोलियां

जानकारी मिलने पर समाज के सैकड़ों लोग मौके पर एकत्र हुए और घटना पर विरोध प्रकट किया। शब्बर जैदी 2007 में लोनी नगर पालिका का चेयरमैन का चुनाव भी लड़ चुके थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हत्या की यह वारदात सोमवार सुबह 6:20 बजे की है, जब शब्बर जैदी मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे।

घर से महज 100 मीटर दूरी पर एक बदमाश बाइक पर सवार होकर खड़ा था। कुछ बदमाश पास ही खड़ी स्विफ्ट कार में सवार थे। इस बीच बाइक और कार में सवार बदमाशों ने शब्बर को घेर लिया। बदमाश उन्हें 20 मीटर तक घसीट कर ले गए, फिर गोली मार दी। छह गोलियां सीने के ऊपर मारी गईं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि बसपा नेता शब्बर की पत्नी का नाम शहनाज है, जबकि तीनों बेटियों के नाम शदब, निगार और फराह हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

दर्दनाक हादसा : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराई बस, 4 यात्री जिंदा जले

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर एक बस डिवाइडर से टकरा गयी। जिस कारण उसमें आग लग गयी जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गये हैं। घायलों को सैफई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ओवरटेक में हुआ हादसा, बस भी हुई खाक

मैनपुरी जिला के करहल थाना प्रभारी राजेश पाल ने बताया, “दिल्ली से लखनऊ जा रही एक बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दूसरी गाड़ी को ओवरटेक करने के चक्कर में माइलस्टोन 77 के पास डिवाइडर से टकरा गई। जिससे उसमें आग लग गयी। आग लगने से बस पूरी तरह जलकर राख हो गई। जिससे बस में सवार चार लोगों की मौत हो गयी और तीन लोग घायल हो गए है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया, “जानकारी मिलने पर अग्निशमन विभाग की दो गाड़ी और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे गये थे। आग पर लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। सभी मृतक अलग-अलग स्थानों से हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

नहीं हो सकी मृतकों की पहचान

मृतकों में महिला , एक बच्ची और दो युवक शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक मृतकों में चालक व परिचालक लखनऊ के रहने वाले बताये जा रहे हैं जबकि महिला और बच्ची की पहचान नहीं हो सकी है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

बहराइच : आपराधिक प्रवृत्ति वाले अभ्यर्थियों के सम्बन्ध में अपनी वेबसाइट पर सूचना अपलोड करेंगे राजनैतिक दल

Published

on

राधेश्याम मिश्र

बहराइच । उच्चतम न्यायालय द्वारा आपराधिक प्रवृत्ति के निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के सम्बन्ध में रिट याचिका संख्या 536 आॅफ 2011 में 25 सितम्बर 2018 को पारित आदेश के अनुपालन में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से राजनैतिक दलों तथा अभ्यर्थियों के सम्बन्ध में दिशा निर्देश जारी किये गये हैं। आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार लोकसभा/राज्यसभा/विधानसभा या विधान परिषद के निर्वाचन में ऐसे अभ्यर्थी जिनके विरूद्ध आपराधिक मामले या तो लम्बित हैं, या जिनमें दोष सिद्ध हो गये हैं, ऐसे मामलों को निर्वाचन क्षेत्र में व्यापक रूप से प्रचलन वाले समाचार पत्रों में प्रारूप-सी-1 में अभ्यर्थितायें वापस लेने की अन्तिम दिनांक से लेकर मतदान होने की दिनांक के 02 दिन पहले कम से कम 03 अलग-अलग दिनों में प्रकाशित करायेंगे।
आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार मान्यता/अमान्यता प्राप्त राजनैतिक दल भी अपनी वेबसाइट के साथ-साथ टी.वी. चैनलों तथा राज्य में व्यापक सर्कुलेशन वाले समाचार पत्रों में प्रारूप-सी-2 में प्रकाशित करेंगे। अभ्यर्थियों को रिटर्निंग आॅफिसर के समक्ष यह घोषित करना होगा कि उन्होंने अपनी पार्टी को अपने आपराधिक मामलों के बारे में सूचित कर दिया है। रिटर्निंग आॅफिसर ऐसे अभ्यर्थियों को समाचार-पत्रों व टी.वी. चैनलों में व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए प्रारूप-सी-3 पर लिखित अनुस्मारक देंगे। ऐसे अभ्यर्थी जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्वाचन व्यय लेखा के साथ उन समाचार पत्रों की प्रतियाॅ भी जमा करेंगे, जिनमें घोषणा प्रकाशित की गयी है। घोषणा को प्रकाशित कराये जाने के सम्बन्ध में जनपद/निर्वाचन क्षेत्रों में सर्वाधिक प्रचार-प्रसार वाले समाचार पत्रों की सूची निदेशक, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा उपलब्ध करा दी गयी है।
उल्लेखनीय है कि मा. उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित आदेश के अनुसार निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप-26 तथा उक्त प्रारूप में अपेक्षित सम्पूर्ण विवरण भरना होगा, अभ्यर्थी के विरूद्ध लम्बित आपराधिक मामलों के सम्बन्ध में सूचना बड़े अक्षरों में दिया जायेगा साथ ही अभ्यर्थी को अपने विरूद्ध लम्बित आपराधिक मामलों के सम्बन्ध में सूचना अपने दल को देना अपेक्षित है। सम्बन्धित राजनैतिक दल आपराधिक प्रवृत्ति वाले अभ्यर्थियों के सम्बन्ध में सूचना अपनी वेबसाइट पर अपलोड करने हेतु बाध्य होंगे। मा. सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के अनुसार अभ्यर्थी और सम्बन्धित राजनैतिक दल अपने विरूद्ध लम्बित तथा प्रचलित आपराधिक मामलों को व्यापक रूप से प्रचलित समाचार पत्रों में प्रकाशित करेंगे तथा उक्त का इलेक्ट्रानिक मीडिया में भी कम से कम 03 बार व्यापक प्रचार-प्रसार करेंगे।
इसके अलावा निर्वाचन की शुचिता को बनाये रखने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा न्याय एवं विधि मंत्रालय, भारत सरकार की अधिसूचना के क्रम में निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों को नामांकन पत्र के साथ दिये जाने वाले शपथ-पत्र (प्रारूप-26) में भी परिवर्तन किया गया है। अब उम्मीदवारों को अपने परिवार एवं आश्रित व्यक्तियों की पिछले 05 वित्तीय वर्षों के आयकर विवरण तथा विदेशों में अवस्थित सम्पत्तियों का ब्यौरा भी देना होगा। शपथ-पत्र प्रारूप-26 मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डाट सीईओयूटीटीएआरपीआरएडीईएसएच डाट एनआईसी डाट इन पर डालनलोड फार्म-26 के नाम से उपलब्ध है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
देश1 min ago

मुलायम व अखिलेश की बढ़ीं मुश्किलें, आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई को नोटिस

राज्य32 mins ago

यूपी : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या, घर से 100 मीटर दूर बदमाशों ने गोलियों से भूना

राज्य41 mins ago

दर्दनाक हादसा : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराई बस, 4 यात्री जिंदा जले

देश15 hours ago

भाजपा ने 9 तो कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों के नाम का किया एलान, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

राज्य16 hours ago

बहराइच : आपराधिक प्रवृत्ति वाले अभ्यर्थियों के सम्बन्ध में अपनी वेबसाइट पर सूचना अपलोड करेंगे राजनैतिक दल

राज्य16 hours ago

श्रावस्ती : पड़ोसी की हरकत से परेशान महिला ने बच्चों संग लगाई नदी में छलांग, एक की मौत 

राज्य16 hours ago

गायत्री परिवार ने बलरामपुर में निकाली भव्य शक्ति कलश यात्रा

राज्य16 hours ago

पीलीभीत में वन विभाग की लापरवाही से लाखों रुपये की गेहूं की 7 एकड़ फसल जलकर राख

राज्य16 hours ago

अयोध्या : चाणक्य परिषद ने दर्शन नगर सूर्य मंदिर पर किया काव्य गोष्ठी व होली मिलन

राज्य16 hours ago

श्रावस्ती : तमंचे के साथ 1 व 155 लीटर कच्ची शराब के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार

राज्य16 hours ago

अयोध्या : विधानसभा और महापौर का चुनाव लड़ चुकी किन्नर सपा नेता गुलशन बिंदू ने थामा कांग्रेस का हाथ

राज्य16 hours ago

कन्नौज : डीईओ ने अफसरों को व्हाट्सप्प ग्रुप बनाने के दिए निर्देश

राज्य16 hours ago

लखीमपुर : देश में जनता अगर सीधे प्रधानमंत्री चुनती तो राहुल की जमानत जब्त हो जाती : केशव प्रसाद

राज्य16 hours ago

कन्नौज : सपाइयों ने धूम धाम से मनाई डॉ. लोहिया की जयंती, नवाब बोले, अखिलेश ने पूरे किए सपने

राज्य16 hours ago

अयोध्या : ट्रेन से कटकर ग्रामीण और आग में झुलसकर अबोध बालक की दर्दनाक मौत

राज्य16 hours ago

कन्नौज : 26 को आएंगे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, अफसरों ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

राज्य16 hours ago

अयोध्या : मऊ शिवाला बाजार में पुलिस और होरियारों के संघर्ष में एक दारोगा और सिपाही सस्पेंड

राज्य16 hours ago

अयोध्या : चैत्र राम नवमी का मेला नजदीक, प्रशासन ने कसी कमर, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

हेल्थ3 weeks ago

मर्दों के लिए खास : स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये असरदार चीजें

देश3 weeks ago

जानिए कौन है ये महिला, जो जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई?

देश4 weeks ago

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान : इमरान खान

देश3 weeks ago

अपने ही पायलट की मौत को छिपा रही पाक सेना, भारतीय समझ पाकिस्तानियों ने मार डाला था

हेल्थ4 weeks ago

सुबह खाली पेट लहसुन खाने के होते हैं ये जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

देश1 day ago

सपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम सिंह का नाम नहीं, देखें कौन-कौन हैं शामिल

देश4 weeks ago

PCS परीक्षा-2016 का रिजल्ट घोषित, कानपुर की जयजीत कौर फर्स्ट, टॉपर्स में ये 10 नाम

देश4 weeks ago

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय विमानों ने जैश के ठिकानों पर की भारी बमबारी, 300 आतंकी मारे गए

राज्य4 weeks ago

यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के लड़ने की तैयारी से सपा परेशान, रामगोपाल यादव ने दी धमकी

देश3 weeks ago

अपनी ही नाबालिग बेटी से देह व्यापार कराती थी मां, अलग-अलग तस्वीरें भेज बुलाए जाते थे ग्राहक

देश1 week ago

पिता ने जबरन करा दी नाबालिग लड़की की अधेड़ से शादी, सुहागरात पर हुआ बड़ा खुलासा

राज्य2 weeks ago

आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस करेगी समर्थन!, जानिए इस सीट का जातीय समीकरण

देश2 weeks ago

इस लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, लेंगे इन दो पार्टियों का सहयोग! 

देश1 week ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानिए किस सीट से किसको मिला टिकट

देश4 weeks ago

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में, जारी किया वीडियो

देश3 weeks ago

वतन वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, अटारी-वाघा बॉर्डर पर गूंजा-हे शूर वीर तुम्हारा अभिनंदन…महाअभिनंदन

देश3 weeks ago

यूपी की 11 व गुजरात की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

देश3 weeks ago

Breaking news : मीडिया रिपोर्ट्स में दावा, भारत की एयर स्ट्राइक में मारा गया जैश सरगना मसूद अजहर

Trending