Connect with us

राज्य

बरेली : आला हजरत के सौ साला उर्स में बरेली में उमड़ा अकीदतमंदों का सैलाब

Published

on

लाखों अकीदतमंदों ने अपने सुन्नियों के सरताज को पेश किया खिराज, 2.38 मिनट पर कुल शरीफ की रस्म के साथ 3 रोज़ा उर्स का समापन, सौ साला उर्से रजवी में देश-विदेश से हजारों जायरीन बरेली पहुंचे

संजीव गंभीर

बरेली। सौवे उर्स ए रज़वी के तीसरे और आखिरी दिन का आगाज़ बाद नमाज़ ए फज़र कुरआन ख्वानी से हुआ। सुबह 7 बजे महफिल का आगाज़ कारी रिज़वान रज़ा ने तिलावत ए कुरान से किया। फिज़ाओ में आला हज़रत की लिखी नात ओ मनकबत गूंजने लगी। हाजी गुलाम सुब्हानी ने नात ए पाक का नज़राना पेश किया। पूरा शहर रज़ा के रंग में नज़र आया।

कलाम पेश करने शुरू किया

दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) व सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) की सदारत और उर्स प्रभारी सय्यद आसिफ मियां की देखरेख में दुनिया भर से आये मशहूर उलेमा, मुस्लिम स्कालर, शोहरा ने अपने अपने कलाम पेश करने शुरू किया। मेहमान ए खुसूसी मेहमान मारहरा शरीफ के सज्जादगान हज़रत अल्लामा सय्यद अमीन मियां, अल्लामा नजीब मियां, हज़रत आमान मियां रहे। दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मियां ने आला हज़रत के लिए जिन उलेमा ने बड़े काम को अंजाम दिया उनमे 100 उलेमा को इनामात से नवाजा। मुफ़्ती हनीफ खान रज़वी को उमरा और मुफ़्ती सलीम नूरी को बगदाद का टिकट दिया।

जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे

दरगाह से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि मारहरा शरीफ के सज्जादानशींन हज़रत अल्लामा अमीन मिया ने कहा कि सभी को सदसाला उर्स की मुबारकबाद दी। हमे फक्र है कि हम गौस ए आजम के गुलाम है। कुछ लोगो ने मौला अली रज़ि0 अन्हा का ठेका लिया है। जबकि मौला अली सबके है। 1307 हिजरी में आला हज़रत ने मारहरा का शजरा लिखा। हज़रत अमीर माविया अल्लाह के रसूल के सहाबा है। दुनिया मे सबसे ज्यादा मुरीद मुफ़्ती ए आज़म हिन्द के थे। मसलक आला हजरत पर कायम रहे। सऊदी और यहूदी हुक़ूमत इस्लाम के खिलाफ काम कर रहे हैं । हम लोग तौसीफ मियां के मामले में जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

आज खानकाहे और सज्जादागान सलामत हैं

अल्लामा नज़ीब मियां ने कहा कि मेरे बुजुर्गो ने कहा कि जब मेरा रब मुझसे पूछेगा की ए आले रसूल तू दुनिया से क्या लाये मैं अहमद रजा को पेश कर दूंगा। आला हज़रत का सदका ही है कि आज खानकाहे और सज्जादागान सलामत हैं। सभी को आज फतावा रज़विया की ज़रूरत है। आला हज़रत का मसलक ही जन्नत का रास्ता है।अमेरिका से मशहूर उलेमा मौलाना गुलाम ज़रकानी ने कहा कि आला हज़रत किसी एक ज़ात का नाम नही बल्कि वो एक ही वक़्त में एक नज़रिया था, आप एक आलिम नहीं बल्कि इल्म का मौजें मारता हुआ समन्दर था। आला हज़रत ने आज से 100 साल पहले दहशतगर्दी का रद्द अपने कलम से किया।

सामाजिक रहनुमाई फरमाई

मारीशस ने आये मौलाना फैसल रज़ा ने कहा कि बरेली के इमाम ने करोड़ों मुसलमानों के ईमान और अक़ीदे की हिफाज़त फरमाई। जामिया हमदर्द से आये मुस्लिम स्कालर प्रो सय्यद फज़रुल्लाह चिश्ती ने कहा कि आला हज़रत किसी एक मज़हब की रहनुमाई नहीं फरमाई बल्कि पूरे पूरी दुनिया को अपने इल्म (ज्ञान) से नई सोच दी। सन 1912 में इस्लामिक बैंकिंग का फार्मूला दिया। जहाँ फतावा रज़विया, कंजुल ईमान दिया वहीं अर्थशास्त्र, विज्ञान, कॉमर्स आदि 54 विषयों पर किताबें दी। सामाजिक रहनुमाई फरमाई।

ईमान की हिफाज़त हो सके

दिल्ली से मौलाना सुहैल रज़ा ने कहा कि मुसलमान अपने बच्चों को टेलीविजन और मोबाइल की जगह उनके हाथों में बहारे शरीयत, कानून ए शरीयत, कंजुल ईमान दे। ताकि उनके ईमान की हिफाज़त हो सके।
रेहान ए मिल्लत के नवासे सय्यद सैफ मियां ने खिराज पेश करते हुए कहा कि आला हज़रत अपने दौर के बड़े आलिम ही नही थे, बल्कि बड़े अल्लाह के वली है। यही वजह है कि आज मेरे नाना आला हज़रत पर दुनिया की सभी मशहूर यूनिवर्सिटी में शोध जारी है।

फिक़ही अदब को लोग याद करते रहेंगे

इंग्लैड के अल्लामा फरोग उल क़ादरी ने कहा कि दुनिया मे सूफ़ीज़म की पहचान कराने वाली ज़ात का नाम आला हज़रत है। आला हज़रत की सबसे बड़ी खिदमत तहरीक ए इश्क़ ए रिसालत है। आज ही कि नस्लें नहीं बल्कि आने वाली नस्लें आला हजरत पर तहक़ीक़ करेगी। खानकाहों का वकार आज आला हज़रत ही कि वजह से कायम है। आज के दौर के बड़े बड़े स्कॉलर आला हज़रत के साहित्य देखकर हैरतजदा है। उनका फिक़ही अदब को लोग याद करते रहेंगे।

नींद की दवाई तो एक बहाना था

नबीरे आला हज़रत मौलाना तौसीफ रज़ा खान ने कहा कि मुझे आला हज़रत का पोता होने के नाते मुझ पर दुबई हुक़ूमत ने जुल्म ओर सितम ढाये गए। नींद की दवाई तो एक बहाना था। अल्लाह इन लोगो को हिदायत अता फरमाए। निज़ामत (संचालन) कारी यूसुफ रज़ा संभली ने किया। मुफ़्ती कफ़ील हाशमी व मुफ़्ती रिज़वान नूरी ने अपनी तक़रीर में कहा कि आला हज़रत ने अपने आखिरी वक्त तक नमाज़ और रोज़े की पाबंदी रखी आज हम सब भी उनके उर्स में अहद करें कि हम सब नमाज़ और रोज़ा की पाबंदी रखे।

मोहब्बत पर विस्तार से रोशनी डाली

मुफ़्ती अय्यूब खान व कारी इकबाल ने कहा कि आला हज़रत ने कोई नया मसलक नहीं बनाया बल्कि जो ख्वाजा गरीब का मसलक और मिशन था उसको परवान चढ़ाया। मौलाना ताहिर रज़ा व कारी अब्दुर्रहमान क़ादरी ने कहा कि बरेली रूहानी मरकज़ के साथ इल्म का भी मरकज़ है। मौलाना मुख्तार बहेडवी ने आला हजरत के इश्के रसूल व अहले बैत से मोहब्बत पर विस्तार से रोशनी डाली। मौलाना बशीर उल क़ादरी व मौलाना बिलाल नूरी ने कहा कि आपने नातिया शायरी क़ुरान और हदीस से की। आपकी शायरी इबादत से लबरेज़ है।

आक़ा के रास्ते पर चलने की ताईद की

नबीरे आला हज़रत मौलाना अरसलान रज़ा खान ने अपनी तक़रीर में कहा कि ईमान के चार हिस्से है। अल्लाह की इबादत ही सबसे बड़ा ईमान का हिस्सा है। मसलक ए आला हज़रत ही अल्लाह और उसके रसूल के बताये रास्ते का नाम ही मसलक ए आला हज़रत है। ताजुशशरिया व रेहान ए मिल्लत ने मगरिबी तहज़ीब (पशिचम सभ्यता) का रद्द कर मदीने वाले आक़ा के रास्ते पर चलने की ताईद की। दोनों ने ही मगरिबी तहज़ीब को इस्लामी रंग में रंगा। यही वजह है कि यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका समेत दुनिया भर में आला हज़रत का डंका बज रहा है। हमारा कोई ताल्लुक नहीं ।

बहाबी हुक़ूमत दुबई से जबाब तलब किया जाए

मुफ़्ती सलीम नूरी ने कहा कि दुबई में रोके अल्लामा तौसीफ रज़ा को भारत में प्रसार किया गया कि नींद की गोलियों की वजह से रोका गया। बल्कि ये दुरुस्त बात नही बरेलवी मसलक के प्रचार प्रसार के लिए दुबई की हुक़ूमत ने उन पर अत्याचार किये। हम हिन्द की हुक़ूमत से मांग करते है कि कोई उन्होंने अपने नागरिक पर हुए जुल्म पर किस तरह विरोध किया गया। हमारी मांग है कि हिंदुस्तान की हुक़ूमत आतंक को फरोग देने वाली बहाबी हुक़ूमत दुबई से जबाब तलब किया जाए। दुनिया की वहावी हुक़ूमत की मज़म्मत की गई।

खिराज पेश किया

दिल्ली के मुफ़्ती गुलाम मुस्तफ़ा गरीबो की मदद करने का आव्हान किया।  मारीशस् से मौलाना कमर रज़वी व मौलाना ज़ीशान मंजरी ने भी खिराज पेश किया।
ख़ानक़ाह ए बिलग्राम शरीफ के सज्जादानशींन हज़रत सय्यद सुहैल मियां, ख़ानक़ाह ए तहसिनिया के सज्जादानशीन हज़रत हस्सान रज़ा खान, सय्यद आसिफ मियां, सय्यद सैफ मियां, फ़ैज़ रज़ा खान, शीरान रज़ा खान, सूफी रिज़वान नूरी,दरगाह वली के सज्जादानशींन शेख अनवर मियां , दरगाह शाहदाना वली के मुतवल्ली अब्दुल वाजिद खान आदि मौजूद रहे।

मौलाना शाहबुद्दीन की किताब का भी विमोचन हुआ

इस्लामिया कालेज के मैदान में मौलाना शाहाबुद्दीन रजवी द्वारा लिखी गई किताब “सऊदी हुकूमत के जुल्म की कहानी ताजुशारिया की जुबानी” का विमोचन ओमान से आये हुए मौलाना सलमान फारिदी ने किया,1886 में मक्का शारिफ में हजरत को गिरफ्तार किया गया था और ग्यारह दिन जेल में रहे थे, इस घटना पर किताब आधारित है , इस मौके पर मौलाना अब्दुल मुबिननुमानी, मौलाना हनीफ खां रजवी, मौलाना साईद नूरी, डॉ रईस अहमद, सलीम शहजाद आदि उपस्थित थे।
नूरी मेहमानखाना स्थीत दरगाह आला हजरत में भी कुल शारिफ की रस्म अदा की गई जिसमें मुफ्ती महमूद अख्तर, मौलाना सईद नूरी, मौलाना इंसाफ रज़ा, मौलाना अमानुल्लाह ने तकरीर की । संचालन कारी अब्दुल रहमान ने किया, फिर लंगर तक्सीम किया गया।

दो किताबों का हुआ विमोचन

नबीरे आला हज़रत मौलाना फ़ैज़ रज़ा की 2 किताबों का विमोचन किया गया। हज़रत मौलाना सुब्हानी मियां ने फ़ैज़ मियां को फ़ख्र ए शहादत की सनद सौपी गयी।  टीटीएस की युवा इकाई के आलेनबी व मुजाहिद बेग ने हज़रत अमीन मियां साहब को शील्ड देकर सम्मानित किया।

इनामात से नवाज़ा गया

फातिहा कारी अमीर हमज़ा, कारी अमानत रसूल और शज़रा मौलाना शीरान रज़ा खान ने और खुसूसी दुआ हज़रत मौलाना तौसीफ रज़ा खान (तौसीफ मियां) व अल्लामा अमीन मियां ने सभी के लिए खुशहाली मुल्क़ में अमन व सलामती के लिए की। स्टेज पर मौजूद उलेमा को हज़रत सुब्हानी मियां की तरफ से इनामात से नवाज़ा गया।

उर्स की व्यवस्था में ये रहे मौजूद

उर्स की व्यवस्था में राशिद अली खान, आबिद खान, हाजी जावेद खान, परवेज़ खान नूरी, शाहिद नूरी, नासिर कुरैशी, अज़मल नूरी, औरंगज़ेब नूरी, ताहिर अल्वी, शारिक उल्लाह, आलेनबी, मंज़ूर खान, मुजाहिद बेग, एडवोकेट नावेद रज़ा, तारिक सईद, शान रज़ा, कामरान खान, अशमीर रज़ा, कामरान खान, हाजी अब्बास नूरी, इशरत नूरी, ज़ोहेब रज़ा, मोहसिन रज़ा,आसिम नूरी, डॉक्टर तसव्वर, डॉक्टर नाज़िम, एडवोकेट काशिफ खान,आरिफ रज़ा, अदनान रज़ा, अब्दुल वाजिद खान, हाजी शारिक, अल्लाह बख्श, यामीन नूरी, नईम नूरी, जावेद खान, अहमद उल्लाह वारसी, आसिफ रज़ा, शारिक बरकाती, यूनुस साबरी, आसिफ नूरी, सय्यद साजिद, सय्यद एजाज़, यूनुस गद्दी, सय्यद फ़रहत, नफीस खान, ज़ीशान कुरैशी, वसीम अकरम, तहसीन रज़ा, अराफात रज़ा क़ादरी, सय्यद मुदस्सिर अली, जुनैद खान, बिलाल कुरैशी आदि मौजूद रहे। https://www.kanvkanv.com

राज्य

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, यूपी में कम रखी जाए मेरी सुरक्षा, तारीफ भी की

Published

on

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में अपनी सुरक्षा व्यवस्था को कम करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि प्रदेश यात्रा के दौरान मेरी सुरक्षा व्यवस्था को यथासंभव कम रखा जाये जिससे आम जन को कोई कष्ट न हो।

सुरक्षा व्यवस्था की तारीफ भी की

वैसे प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पत्र में अपनी यात्रा के दौरान राज्य सरकार की ओर से मुहैया कराई जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था की तारीफ भी की है। लेकिन, उन्होंने यह भी लिखा है कि प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा किये जाने वाले वृहत् सुरक्षा इंतजाम से जनता को होने वाली परेशानी से वह बहुत ही व्यथित हैं। उन्होंने लिखा है कि जनता का सेवक होने के नाते उनके कारण जनता को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये।

और क्या लिखा पत्र में

इस संबंध में एक उद्धरण की चर्चा करते हुए प्रियंका गांधी ने अपने पत्र में लिखा है कि पिछले दिनों वह और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के रायबरेली यात्रा के दौरान स्थानीय प्रशासन और पुलिस के 22 वाहन काफिले में शामिल थे। इस कारण जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को काफी परेशानी हुई। उन्होंने आगे लिखा है कि दिल्ली और अन्य राज्यों में भी उनकी सुरक्षा का इंतजाम होता है, जिसमें मात्र एक सुरक्षा वाहन उनके साथ चलता है और इसमें किसी को कोई आपत्ति भी नहीं होती। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में उनके लिए ट्रैफिक को भी कभी रोका नहीं जाता है, जबकि उत्तर प्रदेश में हमेशा ट्रैफिक को रोक दिया जाता है। इससे जनता को बहुत अव्यवस्था होती है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

श्रावस्ती : फर्जी मास्टर रोल लगाकर गांव सभा का पैसा निकालने के मामले एफआईआर दर्ज करने की मांग

Published

on

राधेश्याम मिश्र

श्रावस्ती| उत्तर प्रदेश लोक जनशक्ति पार्टी लेबर सेल के मध्य जोन के अध्यक्ष पंडित मनोज पाठक अपने पैतृक गांव पटना खरगौरा के ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव ननकऊ प्रसाद वर्मा द्वारा फर्जी  मास्टर रोल लगाकर पैसा निकालने के मामले पर जिला मुख्य विकास अधिकारी अवनीष राय को पत्र लिखकर ग्राम पंचायत के  गबन  पैसे की पुष्टि होने पर मामले को रिकवरी कराने की मांग की है| साथ ही दोषी ग्राम प्रधान और सचिव पर फर्जीवाड़ा का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है|
पंडित मनोज पाठक ने सीडीओ को दिए गये प्रार्थना पत्र में स्पष्ट रूप से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है जिसमें कहा है कि दोषी 2015- 16 में लोहिया आवास के अंतर्गत 14 सौ रुपए मजदूरी के पैसे का लाभार्थियों को नियमानुसार मिलना था ,लेकिन लाभार्थियों को नाम का पैसा एक ही आईडी पर दूसरे मजदूरों का खाता नंबर फर्जी मास्टर रोल तैयार करके लाभार्थियों के साथ धोखाधड़ी किया गया जिसमें बुधराम पुत्र श्री बाबादीन लोहिया आवास निर्माण(3176005040/आईएफ/94518767997076)पर कुल 5313 रुपया दिया गया जो लाभार्थी को मिला ,लेकिन उसी आईडी पर गलत तरीके से बरसाती लाल को 4508 रुपया दिया गया, जो नियमानुसार गलत है उसी आईडी पर बारीलाल को भी 4508 रुपया दिया गया कुल मिलाकर 14,329 रुपए मजदूरी का पैसा  गलत और फर्जी मास्टर रोल पर बनाकर सरकारी धन का बंदरबांट किया गया ,ऐसे ही लोहिया आवास में प्रधान व सेक्रेटरी  विमला देवी पत्नी तीरथराम को फर्जीवाड़ा करके लोहिया आवास का लाभ दिया गया , जबकि विमला देवी की शादी राम तीरथ  पुत्र बाउर  निवासी भलुहिया  दाखिली जोगिया विकासखंड जमुनहा थाना मल्हीपुर में शादी हुई है ,पति के खिलाफ पारिवारिक न्यायालय भिनगा श्रावस्ती में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज है,मुकदमे के दौरान मायके में लड़की को सरकारी धन लाभ दिया जाना न्योचित नही है| जबकि  प्रधानमंत्री आवास के तहत पति और पत्नी दोनों को आवास का लाभ दिया जा चुका है ,जिसके अन्तर्गत पीएम आवास दिया गया है |
 इसी क्रम में प्रार्थी ने 2014 में अब तक किए गए कार्यपूर्ति  का  जन सूचना अधिकार के अंतर्गत प्रमाण पत्र रिपोर्ट मांगी थी किंन्तु मात्र 2015- 16 का ही  कार्य पूर्ति प्रमाण पत्र दिया गया  और  कार्य पूर्ति प्रमाण पत्र पर ग्राम प्रधान व सहायक विकास अधिकारी हरिहरपुररानी  का हस्ताक्षर भी प्रतीत नहीं हो रहा है,  जिससे साफ जाहिर होता है कि  कार्य पूर्ति प्रमाण पत्र फर्जी तौर पर धन का  आहरण करने के लिए  बनाया गया है | इसी तरह से पत्रांक संख्या 109 /147 /एसटी 18-19 में सौचालयों के जांच  में जांच में जो अनियमितता पाई गई उसमें भी अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है| मनोज पाठक का कहना है कि इस  पत्रांक में लगभग  16 लाख रुपए के घोटाले का तथ्य प्रमाणित हो चुके है ,बावजूद अभी प्रशासन द्वारा  ग्राम पंचायत का धन ग्राम प्रधान  से रिकवरी नहीं कराई गई है| जो कहीं ना कहीं सरकारी मशीनरी पर संदेह पैदा करता है|https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

श्रावस्ती : अधिवक्ता संघ भ्रष्टाचार के विरोध में शुक्रवार से कोर्ट का करेगा बहिष्कार

Published

on

आशुतोष मिश्र

श्रावस्ती । अधिवक्ता संघ इकौना अखंड भ्रष्टाचार में डूबे नायब तहसीलदार गिलौला मुकेश कुमार शर्मा के कोर्ट का अनिश्चित कालीन  आज शुक्रवार से  बहिष्कार करेगा| इस संबंध में आज अधिवक्ता संघ ने  एक आम सभा की बैठक की  जिसमें सर्वसम्मति से  यह निर्णय लिया गया  कि जब तक अखंड भ्रष्टाचार में डूबे हुए नायब तहसीलदार गिलौला मुकेश शर्मा को  नहीं हटाया जाता है  तथा जब तक उनके कार्यकाल में पत्रा वालियों पर जो आदेश दिया गया है उनके आदेश  की जांच नही होती है तब तक अधिवक्ता संघ  नायब तहसीलदार गिलौला के कोर्ट का बहिष्कार करेंगा |
 बता दें कि अधिवक्ता संजय सिंह ने  अधिवक्ता संघ को प्रार्थना पत्र दिया था कि नायब.तहसीलदार गिलौला उनकी पत्रावलियों का सही से निस्तारण करने की वजाय जब वह अपने पत्रावली की पैरवी में जाते हैं तो नायब तहसीलदार गिलौला मुकेश शर्मा उनके साथ बदतमीजी से पेश आते हैं और अपशब्दों का प्रयोग करते हैं ,यही नहीं इसी तरह से वह कई अधिवक्ताओं के साथ ऐसा व्यवहार करते आ रहे है और वह ऐसा कार्य पत्रावली ओं में धन कमाने के नियत से करते हैं ,पीडित अधिवक्ता संजय सिंह का आरोप है कि नायब तहसीलदार गिलौला प्रत्येक पत्रावली में ₹3,000 रूपये की  मांग करते हैं और मांग पूरी ना होने पर वह उस पत्रावली का निस्तारण नहीं करते हैं बल्कि जिन पत्रावली ओं में वह पैसा पा जाते हैं उन पत्रावलियों का निस्तारण बिना मेरिट के करते हैं और जिन पत्रावली में पैसा नहीं पाते हैं उन पत्रावलियों को दो-दो वर्ष तक लटकाए रखते हैं, ऐसी स्थिति में न्याय प्रक्रिया बाधित हो रही है और वह वादकारियों का न्याय व न्यायालय से तथा अधिवक्ताओं से विश्वास उठता जा रहा है|
 सैकड़ों की संख्या में उपस्थित अधिवक्ताओं ने आम सहमति से निर्णय लिया कि या तो प्रशासन ने नायब तहसील गिलौला मुकेश शर्मा को यहां से हटाता है या फिर उनके कार्यकाल में किए गए  पत्रावलियों का जांच कराकर निष्पक्ष न्याय प्रक्रिया पर अपना आदेश सुनिश्चित करेगा| वहीं पर एक अन्य मामले पर संघ ने बैठक में निर्णय लिया है कि दोनो तरफ के लोगों की जांच करके कठोर कार्यवाही की जायेगी|
इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष ए के सिंह ,उदय राज तिवारी, हुकुम सिंह त्रिपाठी ,पीपी मिश्रा ,पूर्व महामंत्री बंशराज शुक्ला, पवन मिश्रा ,सुरेंद्र कुमार मिश्रा ,बीरेन्द्र कुमार मिश्रा ,राम कुमार शुक्ला ,राधेश्याम मिश्रा ,राधेश्याम वर्मा ,सुधीर शुक्ला, संजय पटेल, प्रभाकर त्रिपाठी ,संजय सिंह, आर पी  सिंह ,ओम प्रकाश द्विवेदी,,फणिधर द्विवेदी  समेत सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे| बैठक की अध्यक्षता योग दर्शन के अध्यक्ष दिलीप शर्मा ने किया जबकि संचालन महामंत्री सुधीर दुबे ने किया| https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य5 hours ago

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, यूपी में कम रखी जाए मेरी सुरक्षा, तारीफ भी की

वीडियो5 hours ago

और जब ग्रीन सिग्नल होने के बावजूद ट्रेन रोककर पटरियों पर पेशाब करने लगा ड्राइवर, देखें वीडियो

देश6 hours ago

एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर की मौत मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, पत्नी अपूर्वा मुख्य आरोपी

राज्य6 hours ago

श्रावस्ती : फर्जी मास्टर रोल लगाकर गांव सभा का पैसा निकालने के मामले एफआईआर दर्ज करने की मांग

राज्य6 hours ago

श्रावस्ती : अधिवक्ता संघ भ्रष्टाचार के विरोध में शुक्रवार से कोर्ट का करेगा बहिष्कार

राज्य6 hours ago

कन्नौज : कलेक्ट्रेट कालोनी के जलभराव से निपटने की कार्ययोजना दो दिन में तलब

राज्य6 hours ago

कन्नौज: गोशालाओं में न होने पाए कीचड़, बीमारियों पर अंकुश के लिए उठाएं प्रभावी कदम: डीएम

राज्य6 hours ago

कन्नौज : पात्र किसान अपनी तहसील में जाकर कराएं पंजीकरण-डीएम

राज्य6 hours ago

कन्नौज : जिला अस्पताल के प्रसव वार्ड में सफाई-व्यवस्था को लेकर महिला आयोग ने जताई नाराज़गी

राज्य6 hours ago

सपा सांसद आजम खां भू-माफिया घोषित, मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित

राज्य7 hours ago

मानसून सत्र के दौरान बहराइच से समाजवादी पार्टी के एमएलसी इमलाक खां बेहोश, कार्यवाही स्थगित

राज्य7 hours ago

बलरामपुर : बाढ़ राहत को लेकर जिला प्रशासन ने मॉक ड्रिल का किया प्रशिक्षण 

राज्य10 hours ago

UP पुलिस का अमानवीय चेहरा, शहीद सिपाहियों के शव को लावारिस की तरह लोडर से पहुंचाया पोस्टमार्टम हाउस

हेल्थ10 hours ago

जवां दिखने के लिए इन आसनों को करना न भूलें, जानें इनके बारे में

दुनिया10 hours ago

भ्रष्टाचार में नवाज शरीफ के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व PM शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार, देखें वीडियो

वीडियो11 hours ago

शराब के नशे में धुत युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा, ट्रैफिक पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की, देखें वीडियो

वीडियो12 hours ago

देखें वीडियो : बस में लड़की ने सपना चौधरी के गाने पर किया हॉट डांस, नप गए कर्मचारी

हेल्थ12 hours ago

जमीन पर बैठकर भोजन करने पर मिलते हैं गजब के फायदे, सेहत के साथ दूर हो जाती हैं ये बीमारियां

देश2 weeks ago

पत्नी एम्स में थी नर्स, पति को चरित्र पर था शक, बीवी व 3 बच्चों की हत्या कर किया सुसाइड

वीडियो1 week ago

भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी ने दलित युवक से की शादी, कहा-पिता से जान का खतरा, देखें वीडियो

देश2 weeks ago

नई नवेली दुल्हन ने वॉट्सएप पर लोकेशन भेज प्रेमी को बुलाया, पति देखता रहा और कर दिया ये बड़ा कांड

राज्य5 days ago

नशेबाज व गुंडा प्रवृत्ति का है साक्षी मिश्रा का कथित पति अजितेश, लिखता है क्षत्रिय, कई युवतियों से हैं संबंध

देश4 weeks ago

रात में टहल रही थीं दो सगी बहनें, 8 लड़कों ने किया रेप, वीडियो भी बनाया

हेल्थ3 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

बिज़नेस4 weeks ago

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में मायूसी, 219 अंक फिसला सेंसेक्स

वीडियो3 weeks ago

देखें वीडियो : आमिर की बेटी इरा ने बॉयफ्रेंड संग किया रोमांटिक डांस, यूजर बोले-पिता का नाम बदनाम कर रही

राज्य5 days ago

साक्षी मिश्रा के बाद इस लड़की ने भी की इंटरकास्ट शादी, पिता बोले-वापस आओ नहीं बन जाऊंगा मुसलमान

राज्य6 days ago

दलित से शादी करने वाली BJP विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा के पति की पहले हो चुकी है सगाई, देखें फोटो

दुनिया4 weeks ago

US के ड्रोन को मार गिराए जाने से अमेरिका और ईरान के बीच सैन्य टकराव की बढ़ी आशंका

मनोरंजन3 weeks ago

लखनऊ की मिजाजी शाम में महानायक अमिताभ ने की शूटिंग, भुट्टा खाते हुये आए नजर

राज्य3 weeks ago

पढ़ाई में बहन थी तेज, कमजोर करने के लिए भाई करने लगे गैंगरेप, इस तरह हुआ खुलासा

देश3 weeks ago

हाई प्रोफाईल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, पांच महिलाओं सहित 9 गिरफ्तार, 7 मॉडलों को कराया मुक्त

वीडियो2 weeks ago

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर गिरने लगे पत्थर तो चट्टान बनकर खड़े हो गए जवान, देखें सांसे थमा देने वाला वीडियो

राज्य4 weeks ago

दोस्ती की आड़ में दोस्त ही बनाते थे मां-बेटी से सम्बन्ध, बेटे को लगी भनक तो दे दी मौत

राज्य4 weeks ago

बरेली : उर्स-ए-ताजुशारिया को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

देश3 days ago

पिता ने पैर छूने झुकी गर्भवती बेटी का काटा गला, सामने आई हत्या की ये बड़ी वजह

Trending