Connect with us

राज्य

बरेली : आला हजरत के सौ साला उर्स में बरेली में उमड़ा अकीदतमंदों का सैलाब

Published

on

लाखों अकीदतमंदों ने अपने सुन्नियों के सरताज को पेश किया खिराज, 2.38 मिनट पर कुल शरीफ की रस्म के साथ 3 रोज़ा उर्स का समापन, सौ साला उर्से रजवी में देश-विदेश से हजारों जायरीन बरेली पहुंचे

संजीव गंभीर

बरेली। सौवे उर्स ए रज़वी के तीसरे और आखिरी दिन का आगाज़ बाद नमाज़ ए फज़र कुरआन ख्वानी से हुआ। सुबह 7 बजे महफिल का आगाज़ कारी रिज़वान रज़ा ने तिलावत ए कुरान से किया। फिज़ाओ में आला हज़रत की लिखी नात ओ मनकबत गूंजने लगी। हाजी गुलाम सुब्हानी ने नात ए पाक का नज़राना पेश किया। पूरा शहर रज़ा के रंग में नज़र आया।

कलाम पेश करने शुरू किया

दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) व सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) की सदारत और उर्स प्रभारी सय्यद आसिफ मियां की देखरेख में दुनिया भर से आये मशहूर उलेमा, मुस्लिम स्कालर, शोहरा ने अपने अपने कलाम पेश करने शुरू किया। मेहमान ए खुसूसी मेहमान मारहरा शरीफ के सज्जादगान हज़रत अल्लामा सय्यद अमीन मियां, अल्लामा नजीब मियां, हज़रत आमान मियां रहे। दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मियां ने आला हज़रत के लिए जिन उलेमा ने बड़े काम को अंजाम दिया उनमे 100 उलेमा को इनामात से नवाजा। मुफ़्ती हनीफ खान रज़वी को उमरा और मुफ़्ती सलीम नूरी को बगदाद का टिकट दिया।

जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे

दरगाह से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि मारहरा शरीफ के सज्जादानशींन हज़रत अल्लामा अमीन मिया ने कहा कि सभी को सदसाला उर्स की मुबारकबाद दी। हमे फक्र है कि हम गौस ए आजम के गुलाम है। कुछ लोगो ने मौला अली रज़ि0 अन्हा का ठेका लिया है। जबकि मौला अली सबके है। 1307 हिजरी में आला हज़रत ने मारहरा का शजरा लिखा। हज़रत अमीर माविया अल्लाह के रसूल के सहाबा है। दुनिया मे सबसे ज्यादा मुरीद मुफ़्ती ए आज़म हिन्द के थे। मसलक आला हजरत पर कायम रहे। सऊदी और यहूदी हुक़ूमत इस्लाम के खिलाफ काम कर रहे हैं । हम लोग तौसीफ मियां के मामले में जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।

आज खानकाहे और सज्जादागान सलामत हैं

अल्लामा नज़ीब मियां ने कहा कि मेरे बुजुर्गो ने कहा कि जब मेरा रब मुझसे पूछेगा की ए आले रसूल तू दुनिया से क्या लाये मैं अहमद रजा को पेश कर दूंगा। आला हज़रत का सदका ही है कि आज खानकाहे और सज्जादागान सलामत हैं। सभी को आज फतावा रज़विया की ज़रूरत है। आला हज़रत का मसलक ही जन्नत का रास्ता है।अमेरिका से मशहूर उलेमा मौलाना गुलाम ज़रकानी ने कहा कि आला हज़रत किसी एक ज़ात का नाम नही बल्कि वो एक ही वक़्त में एक नज़रिया था, आप एक आलिम नहीं बल्कि इल्म का मौजें मारता हुआ समन्दर था। आला हज़रत ने आज से 100 साल पहले दहशतगर्दी का रद्द अपने कलम से किया।

सामाजिक रहनुमाई फरमाई

मारीशस ने आये मौलाना फैसल रज़ा ने कहा कि बरेली के इमाम ने करोड़ों मुसलमानों के ईमान और अक़ीदे की हिफाज़त फरमाई। जामिया हमदर्द से आये मुस्लिम स्कालर प्रो सय्यद फज़रुल्लाह चिश्ती ने कहा कि आला हज़रत किसी एक मज़हब की रहनुमाई नहीं फरमाई बल्कि पूरे पूरी दुनिया को अपने इल्म (ज्ञान) से नई सोच दी। सन 1912 में इस्लामिक बैंकिंग का फार्मूला दिया। जहाँ फतावा रज़विया, कंजुल ईमान दिया वहीं अर्थशास्त्र, विज्ञान, कॉमर्स आदि 54 विषयों पर किताबें दी। सामाजिक रहनुमाई फरमाई।

ईमान की हिफाज़त हो सके

दिल्ली से मौलाना सुहैल रज़ा ने कहा कि मुसलमान अपने बच्चों को टेलीविजन और मोबाइल की जगह उनके हाथों में बहारे शरीयत, कानून ए शरीयत, कंजुल ईमान दे। ताकि उनके ईमान की हिफाज़त हो सके।
रेहान ए मिल्लत के नवासे सय्यद सैफ मियां ने खिराज पेश करते हुए कहा कि आला हज़रत अपने दौर के बड़े आलिम ही नही थे, बल्कि बड़े अल्लाह के वली है। यही वजह है कि आज मेरे नाना आला हज़रत पर दुनिया की सभी मशहूर यूनिवर्सिटी में शोध जारी है।

फिक़ही अदब को लोग याद करते रहेंगे

इंग्लैड के अल्लामा फरोग उल क़ादरी ने कहा कि दुनिया मे सूफ़ीज़म की पहचान कराने वाली ज़ात का नाम आला हज़रत है। आला हज़रत की सबसे बड़ी खिदमत तहरीक ए इश्क़ ए रिसालत है। आज ही कि नस्लें नहीं बल्कि आने वाली नस्लें आला हजरत पर तहक़ीक़ करेगी। खानकाहों का वकार आज आला हज़रत ही कि वजह से कायम है। आज के दौर के बड़े बड़े स्कॉलर आला हज़रत के साहित्य देखकर हैरतजदा है। उनका फिक़ही अदब को लोग याद करते रहेंगे।

नींद की दवाई तो एक बहाना था

नबीरे आला हज़रत मौलाना तौसीफ रज़ा खान ने कहा कि मुझे आला हज़रत का पोता होने के नाते मुझ पर दुबई हुक़ूमत ने जुल्म ओर सितम ढाये गए। नींद की दवाई तो एक बहाना था। अल्लाह इन लोगो को हिदायत अता फरमाए। निज़ामत (संचालन) कारी यूसुफ रज़ा संभली ने किया। मुफ़्ती कफ़ील हाशमी व मुफ़्ती रिज़वान नूरी ने अपनी तक़रीर में कहा कि आला हज़रत ने अपने आखिरी वक्त तक नमाज़ और रोज़े की पाबंदी रखी आज हम सब भी उनके उर्स में अहद करें कि हम सब नमाज़ और रोज़ा की पाबंदी रखे।

मोहब्बत पर विस्तार से रोशनी डाली

मुफ़्ती अय्यूब खान व कारी इकबाल ने कहा कि आला हज़रत ने कोई नया मसलक नहीं बनाया बल्कि जो ख्वाजा गरीब का मसलक और मिशन था उसको परवान चढ़ाया। मौलाना ताहिर रज़ा व कारी अब्दुर्रहमान क़ादरी ने कहा कि बरेली रूहानी मरकज़ के साथ इल्म का भी मरकज़ है। मौलाना मुख्तार बहेडवी ने आला हजरत के इश्के रसूल व अहले बैत से मोहब्बत पर विस्तार से रोशनी डाली। मौलाना बशीर उल क़ादरी व मौलाना बिलाल नूरी ने कहा कि आपने नातिया शायरी क़ुरान और हदीस से की। आपकी शायरी इबादत से लबरेज़ है।

आक़ा के रास्ते पर चलने की ताईद की

नबीरे आला हज़रत मौलाना अरसलान रज़ा खान ने अपनी तक़रीर में कहा कि ईमान के चार हिस्से है। अल्लाह की इबादत ही सबसे बड़ा ईमान का हिस्सा है। मसलक ए आला हज़रत ही अल्लाह और उसके रसूल के बताये रास्ते का नाम ही मसलक ए आला हज़रत है। ताजुशशरिया व रेहान ए मिल्लत ने मगरिबी तहज़ीब (पशिचम सभ्यता) का रद्द कर मदीने वाले आक़ा के रास्ते पर चलने की ताईद की। दोनों ने ही मगरिबी तहज़ीब को इस्लामी रंग में रंगा। यही वजह है कि यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका समेत दुनिया भर में आला हज़रत का डंका बज रहा है। हमारा कोई ताल्लुक नहीं ।

बहाबी हुक़ूमत दुबई से जबाब तलब किया जाए

मुफ़्ती सलीम नूरी ने कहा कि दुबई में रोके अल्लामा तौसीफ रज़ा को भारत में प्रसार किया गया कि नींद की गोलियों की वजह से रोका गया। बल्कि ये दुरुस्त बात नही बरेलवी मसलक के प्रचार प्रसार के लिए दुबई की हुक़ूमत ने उन पर अत्याचार किये। हम हिन्द की हुक़ूमत से मांग करते है कि कोई उन्होंने अपने नागरिक पर हुए जुल्म पर किस तरह विरोध किया गया। हमारी मांग है कि हिंदुस्तान की हुक़ूमत आतंक को फरोग देने वाली बहाबी हुक़ूमत दुबई से जबाब तलब किया जाए। दुनिया की वहावी हुक़ूमत की मज़म्मत की गई।

खिराज पेश किया

दिल्ली के मुफ़्ती गुलाम मुस्तफ़ा गरीबो की मदद करने का आव्हान किया।  मारीशस् से मौलाना कमर रज़वी व मौलाना ज़ीशान मंजरी ने भी खिराज पेश किया।
ख़ानक़ाह ए बिलग्राम शरीफ के सज्जादानशींन हज़रत सय्यद सुहैल मियां, ख़ानक़ाह ए तहसिनिया के सज्जादानशीन हज़रत हस्सान रज़ा खान, सय्यद आसिफ मियां, सय्यद सैफ मियां, फ़ैज़ रज़ा खान, शीरान रज़ा खान, सूफी रिज़वान नूरी,दरगाह वली के सज्जादानशींन शेख अनवर मियां , दरगाह शाहदाना वली के मुतवल्ली अब्दुल वाजिद खान आदि मौजूद रहे।

मौलाना शाहबुद्दीन की किताब का भी विमोचन हुआ

इस्लामिया कालेज के मैदान में मौलाना शाहाबुद्दीन रजवी द्वारा लिखी गई किताब “सऊदी हुकूमत के जुल्म की कहानी ताजुशारिया की जुबानी” का विमोचन ओमान से आये हुए मौलाना सलमान फारिदी ने किया,1886 में मक्का शारिफ में हजरत को गिरफ्तार किया गया था और ग्यारह दिन जेल में रहे थे, इस घटना पर किताब आधारित है , इस मौके पर मौलाना अब्दुल मुबिननुमानी, मौलाना हनीफ खां रजवी, मौलाना साईद नूरी, डॉ रईस अहमद, सलीम शहजाद आदि उपस्थित थे।
नूरी मेहमानखाना स्थीत दरगाह आला हजरत में भी कुल शारिफ की रस्म अदा की गई जिसमें मुफ्ती महमूद अख्तर, मौलाना सईद नूरी, मौलाना इंसाफ रज़ा, मौलाना अमानुल्लाह ने तकरीर की । संचालन कारी अब्दुल रहमान ने किया, फिर लंगर तक्सीम किया गया।

दो किताबों का हुआ विमोचन

नबीरे आला हज़रत मौलाना फ़ैज़ रज़ा की 2 किताबों का विमोचन किया गया। हज़रत मौलाना सुब्हानी मियां ने फ़ैज़ मियां को फ़ख्र ए शहादत की सनद सौपी गयी।  टीटीएस की युवा इकाई के आलेनबी व मुजाहिद बेग ने हज़रत अमीन मियां साहब को शील्ड देकर सम्मानित किया।

इनामात से नवाज़ा गया

फातिहा कारी अमीर हमज़ा, कारी अमानत रसूल और शज़रा मौलाना शीरान रज़ा खान ने और खुसूसी दुआ हज़रत मौलाना तौसीफ रज़ा खान (तौसीफ मियां) व अल्लामा अमीन मियां ने सभी के लिए खुशहाली मुल्क़ में अमन व सलामती के लिए की। स्टेज पर मौजूद उलेमा को हज़रत सुब्हानी मियां की तरफ से इनामात से नवाज़ा गया।

उर्स की व्यवस्था में ये रहे मौजूद

उर्स की व्यवस्था में राशिद अली खान, आबिद खान, हाजी जावेद खान, परवेज़ खान नूरी, शाहिद नूरी, नासिर कुरैशी, अज़मल नूरी, औरंगज़ेब नूरी, ताहिर अल्वी, शारिक उल्लाह, आलेनबी, मंज़ूर खान, मुजाहिद बेग, एडवोकेट नावेद रज़ा, तारिक सईद, शान रज़ा, कामरान खान, अशमीर रज़ा, कामरान खान, हाजी अब्बास नूरी, इशरत नूरी, ज़ोहेब रज़ा, मोहसिन रज़ा,आसिम नूरी, डॉक्टर तसव्वर, डॉक्टर नाज़िम, एडवोकेट काशिफ खान,आरिफ रज़ा, अदनान रज़ा, अब्दुल वाजिद खान, हाजी शारिक, अल्लाह बख्श, यामीन नूरी, नईम नूरी, जावेद खान, अहमद उल्लाह वारसी, आसिफ रज़ा, शारिक बरकाती, यूनुस साबरी, आसिफ नूरी, सय्यद साजिद, सय्यद एजाज़, यूनुस गद्दी, सय्यद फ़रहत, नफीस खान, ज़ीशान कुरैशी, वसीम अकरम, तहसीन रज़ा, अराफात रज़ा क़ादरी, सय्यद मुदस्सिर अली, जुनैद खान, बिलाल कुरैशी आदि मौजूद रहे। https://www.kanvkanv.com

राज्य

बलरामपुर : पैसा मांगने गए दूध वाले की दबंगों ने धारदार हथियार से की हत्या

Published

on

राधेश्याम मिश्र

बलरामपुर| जिला के तुलसीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत दूध का पैसा मांगने गए दुधिया को दबंगों ने धारदार हथियार से वार करके मौत के घाट उतार दिया है पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर दबंगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत  लिया है.

पकड़ने के लिए जगह जगह छापे डाले रहे

बता दे कि बीती रात बुधवार को तुलसी पर थाना क्षेत्र प्रेम नगर निवासी रामभवन पुत्र रामकिशन उम्र 40 साल ग्राम गदा खब्बा में अपने दूध का 20 हजार रूप़या उधार का पैसा मांगने गया था. दूध के पैसे को टालमटोल को लेकर दोनों पक्षों में वाद बढ़ गया और तभी दबंगों ने धारदार हथियार से राम भवन को कई वार किया | जानकारी पर लोगों ने मृतक को पास के अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया |

थानाध्यक्ष एसके त्रिपाठी के अनुसार दुधिया का दबंगों पर 20,000 बकाया था उसी को लेकर विवाद हो गया जिस पर विपक्षी ने दूधिया पर धारदार का हथियार से  हमला कर दिया और उसकी मौत हो गई है ,इस संबंध में मृतक के भाई विजय कुमार द्वारा थाना पर नामजद तहरीर दी गई है अपराधियों को पकड़ने के लिए जगह जगह छापे डाले जा रहे है| https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इक़बाल ने बताया जान का खतरा, डीजीपी ने दिया भरोसा, यूपी में सब सुरक्षित

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

अयोध्या। आगामी 25 नवम्बर को आयोजित होने जा रहे विहिप के धर्म सभा और शिवसेना के संत आशीर्वाद कार्यक्रम के मद्देनज़र श्रीराम नगरी में स्थित विवादित परिसर के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने 25 नवंबर से पहले अपने अयोध्या से पलायन की चेतावनी दी है।

अयोध्या से अपने पलायन की चेतावनी

रामजन्म भूमि विवाद में बाबरी मस्जिद पक्ष के मुद्दई इकबाल अंसारी ने अयोध्या में आ रही सम्भावित भारी भीड़ को देखते हुए, अपनी सुरक्षा ना बढ़ाए जाने से आक्रोशित होकर प्रशासन को अयोध्या से अपने पलायन की चेतावनी देकर सनसनी मचा दी।उन्होँने कहा कि वर्ष 1992 में भी इसी तरह योजनाबद्ध तरीके से भीड़ बढ़ी थी।जिसमेँ कथित  मस्जिद सहित देश में कई अन्य मस्जिदें तोडी गयी थी।अंसारी ने कहा कि अगर अयोध्या में भीड़ बढ़ रही है तो हमारी और मुसलमानों की सुरक्षा बढ़ाई जाए।
इकबाल अंसारी ने कहा कि अगर उनकी सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई तो वह 25 तारीख से पहले अयोध्या छोड़ देंगे।उधर  इकबाल अंसारी द्वारा प्रशासन से की गयी सुरक्षा की मांग पर सीधे पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह का बयान आया है।उन्होँने कहा कि किसी शख्स को सुरक्षा देना या हटाना एक निगरानी समिति के रिपोर्ट के आधार पर होती है। अयोध्या ही नहीं, पूरे भारत में मुसलमान सब जगह सुरक्षित हैं। अयोध्या मामले के किसी पक्षकार को सुरक्षा की आशंका नहीं होनी चाहिये।

Continue Reading

राज्य

यूपी में तीन आईएएस और चार पीसीएस अधिकारियों के तबादले

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गुरुवार की सुबह तीन आईएएस और चार पीसीएस अधिकारियों के तबादले किये गए। इस सूची में पीसीएस शिशिर कुमार सिंह को उप्र सूचना विभाग में निदेशक का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

इधर से उधर करते हुए नई तैनाती दी गई

आईएएस उज्जवल कुमार का सूचना निदेशक पद से नगर आयुक्त प्रयागराज तबादला कर दिया गया है। इसी तरह दो और आईएएस यशू रुस्तगी को अपर आयुक्त वाणिज्य कर लखनऊ और ज्ञानेश्वर त्रिपाठी को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। ज्ञानेश्वर अभी तक सूचना विभाग में अपर निदेशक पद पर तैनात थे।
चार पीसीएस अधिकारियों को इधर से उधर करते हुए नई तैनाती दी गई है। इसमें शिशिर कुमार को अतिरिक्त चार्ज सूचना निदेशक, मनोज राय को अपर आयुक्त प्रयागराज मंडल, अविनाथ सिंह को विशेष सचिव गृह विभाग और सतीश पाल को एडीएम वित्त वाराणसी बनाया गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश13 mins ago

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का हमला, बिना दूल्हे की बारात लेकर आगे बढ़ी है कांग्रेस

राज्य42 mins ago

बलरामपुर : पैसा मांगने गए दूध वाले की दबंगों ने धारदार हथियार से की हत्या

देश47 mins ago

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कैमरे से डरे लालू के लाल तेजस्वी यादव, लगाए गंभीर आरोप

राज्य52 mins ago

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इक़बाल ने बताया जान का खतरा, डीजीपी ने दिया भरोसा, यूपी में सब सुरक्षित

दुनिया1 hour ago

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से रुपया हुआ मजबूत, ऊर्जा क्षेत्र के निवेशक चिंतित

देश1 hour ago

खुफिया एजेंसियों का हाई अलर्ट, जैश के 7 आतंकी पंजाब में घुसे, दिल्ली में वारदात की साजिश

टेक्नोलॉजी2 hours ago

सैमसंग भारत में इस दिन लॉन्च करेगा 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें कीमत और खूबियां

देश2 hours ago

भारत-सिंगापुर हैकाथन से प्रौद्योगिकी, युवा शक्ति को मिलेगा बढ़ावा : पीएम मोदी

राज्य2 hours ago

यूपी में तीन आईएएस और चार पीसीएस अधिकारियों के तबादले

देश3 hours ago

फैशन डिजाइनर और नौकर की चाकुओं से गोदकर हत्या, थाने जाकर बोले आरोपी-हमने किया मर्डर

राज्य3 hours ago

डीआईजी ओंकार सिंह ने की अपराधों पर लगाम की समीक्षा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बिज़नेस3 hours ago

पेट्रोल और डीजल के दाम फिर घटे, जानिए क्या है आज की कीमत

राज्य3 hours ago

घर छोड़ने के बहाने छात्रा को खेत में ले गए युवक, फिर किया सामूहिक बलात्कार

हेल्थ4 hours ago

अगर आपके शरीर में हो रहे एेसे लक्षण तो जरूर कराएं जांच, नहीं तो हो सकती है मौत

राज्य18 hours ago

बहराइच : डीएम-एसपी ने त्यौहारों को लेकर कसे मातहतों के पेंच

राज्य18 hours ago

बलरामपुर : एसडीएम का बालू खनन माफियों पर चला चाबूक, मचा हड़कम्प

देश18 hours ago

राफेल पर फैैसला सुरक्षित, पढ़ें सरकार व वायुसेेना ने क्या-क्या दी दलीलें, जिस पर चीफ जस्टिस ने कहीं ये बातें

राज्य18 hours ago

अमेठी : अनियंत्रित ट्रक ने स्कूली छात्र को रौंदा, मौके पर ही मौत

राज्य3 weeks ago

सिपाही पिता आईपीएस बेटे का बना मातहत, ठोकेगा सैल्यूट, लखनऊ में दोनों की तैनाती

देश4 weeks ago

अमृतसर ट्रेन हादसा : जिसने निभाया था रावण का किरदार, उसे भी ‘मौत’ खींच ले गयी पटरी के पास

देश3 weeks ago

विधान परिषद सभापति के बेटे की मौत पर बड़ा खुलासा, मां ने ही की थी हत्या, बताया-क्या हुआ था उस रात

मनोरंजन2 weeks ago

अभिनेत्री बोली, कमरे में ले जाकर डायरेक्टर ने कहा-100 करोड़ दूंगा, कुत्ते के साथ शारीरिक संबंंध बनाओगी

देश2 weeks ago

लखनऊ में दिनदहाड़े कैशियर की गोली मारकर हत्या, 10 लाख रुपये लूटे, पुलिस महकमे में हड़कंप

देश6 days ago

दिन में भाजपा में शामिल हुई और रात में ही मिल गया इस मुस्लिम महिला को टिकट, लेंगी बदला

मनोरंजन3 days ago

देखें फोटो : पहलवान से भिड़ना राखी सावंत को पड़ा महंगा, उठाकर एेसा पटका कि पहुंच गईं अस्पताल

देश4 weeks ago

यूपी : कलयुगी भाइयों ने अपनी ही 15 साल की सगी बहन का 4 साल तक किया रेप

मनोरंजन3 weeks ago

‘मुझे धक्का देते हुए मेरे प्राइवेट पार्ट्स छूने लगा’, शूटिंग के दौरान डांसर से छेड़छाड़, अक्षय भी थे मौजूद

हेल्थ4 weeks ago

डॉक्टरों का हैरतअंगेज कारनामा : देश में पहली बार मां के गर्भाशय से बेटी ने दिया बच्चे को जन्म

देश4 weeks ago

वीडियो : अमृतसर में बड़ा हादसा, ट्रेन से कुचलकर 60 लोगों की मौत, रेलवे और ड्राइवर ने दी सफाई

राज्य4 weeks ago

यूपी : भाजपा पार्षद ने चांटे मार-मार कर दरोगा को पीटा, महिला वकील को भी नहीं बख्शा, देखें वीडियो

राज्य2 weeks ago

भाजपा के डिप्टी सीएम व कैबिनेट मंत्री के खिलाफ गैर जमानती वारंट, रीता को गिरफ्तार करने का आदेश

राज्य3 days ago

योगी सरकार की बड़ी तैयारी, इलाहाबाद-फैजाबाद के बाद अब बदले जाएंगे इन शहरों के नाम

देश2 weeks ago

पहले बने भाई और बहन फिर प्रेमी-प्रेमिका, शारीरिक संबंध के बाद शुरू हुआ विवाहिता दीदी का ‘गंदा खेल’

राज्य4 weeks ago

यूपी पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी : 1 नवंबर से शुरू होगी 56,808 सिपाहियों की भर्ती, जानें पूरी जानकारी

देश4 weeks ago

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी का निधन, जन्मदिन के दिन ही ली अंतिम सांस

देश2 weeks ago

वीडियो : सिगरेट को लेकर नशे में धुत मॉडल ने गार्ड को लात-घूसों से पीटा, पुलिस पहुंची तो कपड़े उतारे

Trending