निषाद समाज की सभी समस्याओं का समाधान होगा: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री रमा बाई अंबेडकर मैदान लखनऊ में भाजपा और सुभासपा की संयुक्त रैली को संबोधित किया। शाह के निशाने पर विपक्षी पार्टियां रहीं। उन्होंने निषाद समाज की सभी समस्याओं को हल करने की बात कही। 
 
amit shah in uttarakhand
अमित शाह की लखनऊ में रैली

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि बुआ-बबुआ की सरकारें माफियाओं को संरक्षण देती थीं। वर्ष 2017 में यूपी में योगी सरकार ने आते ही माफियाओं को उखाड़ फेंका। इसी के साथ माफियाओं की कब्जाई जमीनों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी भाजपा की जो सरकार उत्तर प्रदेश में बनने वाली है, निषाद समाज के सारे बाकी के समस्याओं को पूरा करने का काम करेगी। 

यह बातें उन्होंने शुक्रवार को रमा बाई अंबेडकर मैदान लखनऊ में भाजपा और सुभासपा की संयुक्त रैली में कहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने शासन तो किया, लेकिन गरीबों और पिछड़ों के घर गैस, पांच लाख का स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय, पेंशन, फ्री राशन देने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया। सपा और बसपा को कटघरे में खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि इनकी सरकारों ने समाज को बांटकर केवल अपनी जातियों का ही काम किया। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने सभी जातियों और निषाद समाज के लिए काम किया। निषाद समाज की आरक्षण से संबंधित अन्य समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निषाद समाज समेत सभी पिछड़ी जातियों के लिए पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम किया। अब इसी आयोग के जरिए मोदी सरकार ने लगभग 20 हजार करोड़ की योजनाओं को लोगों तक पहुंचा रही है। 


गृहमंत्री ने कहा कि मोदी जी ने 2015 से 2019 तक पांच हजार करोड़ से नीली क्रांति योजना, सात हजार 522 करोड़ का जलीय कृषि बुनियादी ढांचा बनाने और देश भर में तीन करोड़ से अधिक मछुआरों को लिए नए मत्स्य विभाग का गठन किया। इसके साथ ही इनके इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी सात हजार करोड़ रुपये निवेश करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश में 1151 करोड़ रुपये से ज्यादा मत्स्य विभाग में निवेश करने का काम किया है। यूपी के अन्दर ज्यादातर मछुआरों को क्रेडिट कार्ड मिल गया है, जिनको नहीं मिला है उन्हें भी जल्द मिल जाएगा।
गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बुआ-बबुआ की सरकारों ने माफियाओं का संरक्षण किया। वहीं योगी सरकार ने माफियाओं और गुंडों को उखाड़ फेंकने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में गुंडा और माफिया राज करेंगे, वहां विकास असंभव है। योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया। आज माफियाओं द्वारा अवैध रूप से कब्जाए मकानों पर योगी सरकार का बुलडोजर चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ केन्द्र की मोदी सरकार यूपी के विकास के लिए लाखों-करोड़ों रुपया दिया है। यूपी में विकास की झलक दिख रही है। वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम बनाने का काम पीएम मोदी ने किया। अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है। 
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में यूपी के गरीब का हाल जानने के लिए सभी देख रहे थे। लेकिन योगी जी ने जिस तरह से कोरोना प्रबंधन किया वह काबिलेतारीफ है प्रदेश एक बार फिर विकास के रास्ते पर चल निकला है। उन्होंने लोगों से कहा कि इस बार फिर 300 पार की लड़ाई लड़नी है। सपा-बसपा का सूपड़ा साफ करना, यूपी में कांग्रेस का खाता नहीं खुलने देना है।