घरों की रक्षा करने वाला अलीगढ़ अब करेगा सरहदों की रक्षा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर और राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया।
 
pm modi new pic somnath tampel.jpg
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलीगढ़ दौरा

अलीगढ़ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर और राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कल तक जो अलीगढ़ लोगों के घरों की सुरक्षा करता था, आज वही अलीगढ़ मेरे हिंदुस्तान की सरहदों की रक्षा करेगा। 

यहां रक्षा उत्पाद बनेंगे। अलीगढ़ नोड में छोटे हथियार, ड्रोन, एयरोस्पेस, मेटल कॉम्पोनेंट्स, डिफेंस पैकेजिंग जैसे उत्पाद बन सकेंगे। इसके लिए नए उद्योग लगाए जा रहे हैं। ये बदलाव अलीगढ़ और आस-पास के क्षेत्र को एक नई पहचान देगा। मोदी ने कहा, डिफेंस इंडस्ट्री के जरिए यहां के मौजूदा व्यापारियों और एमएसएमई सेक्टर को भी फायदा मिलेगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को भी याद किया। उन्होंने कहा कि - आज वो जहां कहीं भी होंगे बहुत खुश होंगे। 
मोदी ने समाजवादी और बहुजन समाज पार्टी पर भी निशाना साधा। बगैर नाम लिए कहा, एक दौर था जब उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन गुंडो और माफियाओं की मनमानी से चलता था। अब वसूली करने वाले, माफिया राज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं। मैं पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को विशेष तौर पर याद दिलाना चाहता हूं कि इसी क्षेत्र में चार-पांच साल पहले परिवार अपने ही घरों में डरकर जीते थे।

बहन बेटियों को घर से निकलने में, स्कूल-कॉलेज जाने में डर लगता था। जब तक बेटियां घर वापस नहीं आएं, माता-पिता की सांसे अटकी रहती थीं। कितने ही लोगों को अपना पुश्तैनी घर छोड़ना पड़ा। पलायन करना पड़ा। आज कोई भी अपराधी ऐसा करने से पहले 100 बार सोचता है। योगी जी की सरकार में गरीब की सुनवाई भी है और गरीब का सम्मान भी है।