Connect with us

राज्य

स्मृति ईरानी के करीबी कार्यकर्ता की हत्या पर एक्शन शुरू, 7 हिरासत में, मंत्रियों के साथ स्मृति अमेठी रवाना

Published

on

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी रहे पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा,  बरौलिया के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में हमको कुछ अहम सुबूत मिल गए हैं। 7 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हमें विश्वास है कि अगले 12 घंटे में केस की गुत्थी सुलझा ली जाएगी। उन्होंने कहा कि वहां पर कानून-व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए तीन कंपनी पीएसी तैनात की गई है।

केशव के साथ स्मृति अमेठी रवाना

वहीं अमेठी से भाजपा सांसद स्मृति ईरानी अपने करीबी सुरेंद्र सिंह की हत्या की सूचना से काफी द्रवित हैं। दिल्ली से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर उतरने के बाद स्मृति ईरानी सड़क मार्ग से अमेठी रवाना हो गई हैं। वह अमेठी में सुरेंद्र सिंह की अंत्येष्टि में शामिल होंगी। लखनऊ से स्मृति ईरानी से साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी अमेठी गए हैं। इनके साथ समथर्क तथा भाजपा नेताओं का काफिला भी गया है।

अमेठी से निर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के अलावा प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह उर्फ मोती सिंह, राज्यमंत्री सुरेश पासी, प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल, क्षेत्रीय मंत्री काशी तिवारी के भी पहुंचने की संभावना है। गृह विभाग से इस घटना की गहनता से जांच का निर्देश मिला है।

राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या : भाई

वहीं सुरेंद्र सिंह की हत्या को उनके चचरे भाई राजेंद्र सिंह ने राजनीतिक रंजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि इलाके में प्रभाव रखने वाले सुरेंद्र बहुत मिलन सार थे। लोग उनसे प्रेम करते थे, जमीन पर उनकी पकड़ थी और इस वजह से उनकी हत्या की गई। सुरेंद्र सिंह के करीबी मुन्ना सिंह ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव के बाद राजनीतिक रूप से उनका कद काफी बढ़ गया था। कुछ लोगों को उनकी तरक्की पसंद नहीं आ रही थी। उन्होंने आशंका जताई कि बढ़ती लोकप्रियता के कारण उनकी हत्या की गई।

बेटे को कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर शक

सुरेंद्र सिंह के बेटे अभय ने आरोप लगाया है कि इलाके के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसके पिता की हत्या कराई है। अभय ने कहा कि ‘मेरे पिता स्मृति ईरानी के प्रचार में चौबीसों घंटे लगे रहते थे। मेरे पिताजी ने काफी सक्रियता से स्मृति ईरानी के लिए प्रचार किया था और इस बूथ से बीजेपी को अच्छे वोट भी मिले थे। स्मृति ईरानी की जीत के बाद उन्होंने विजय यात्रा भी निकाली थी। मुझे लगता है कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यह बात पसंद नहीं आई। हमें कुछ लोगों पर संदेह है।

शनिवार रात को हुई थी हत्या

आपको बता दें कि बता दें कि उत्तर प्रदेश के अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की शनिवार देर रात गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।  सुरेंद्र सिंह रात को अपने घर के बाहर सो रहे थे, इसी बीच अज्ञात बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। सुरेंद्र को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रैफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

स्मृति ईरानी के करीबी थे सुरेंद्र सिंह, कई गांवों में था प्रभाव

लोकसभा चुनाव के दौरान जूता वितरण प्रकरण में सुरेंद्र सिंह काफी चर्चा में रहे थे। उन्हें स्मृति ईरानी का करीबी माना जाता था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने स्मृति ईरानी पर बरौलिया गांव के लोगों को जूते बांटने का आरोप लगाते हुए इसे अमेठी के लोगों का अपमान बताया था।

बरौलिया गांव को पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया था। स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अहम भूमिका थी। बताया जा रहा है कि सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांवों में था। इसी कारण स्मृति ईरानी के सुरेंद्र सिंह के गांव के आसपास के इलाकों में अच्छा खासा वोट मिला। https://www.kanvkanv.com

राज्य

‘एक देश-एक चुनाव’ पर भड़कीं BSP सुप्रीमो मायावती, कहा- ये सिर्फ एक छलावा है

Published

on

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने ‘एक देश-एक चुनाव’ मुद्दे पर अपना विरोध जताया है। उन्होंने बुधवार को ट्वीट करके कहा कि ‘एक देश-एक चुनाव’ की बात छलावा है। ईवीएम को देश के लिए खतरा है। मायावती ने कहा कि देश में एक चुनाव की बहस वास्तव में गरीबी, महंगाई, बेरोजबारी, बढ़ती हिंसा जैसी ज्वलंत राष्ट्रीय समस्याओं से ध्यान बांटने का प्रयास व छलावा मात्र है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी लोकतांत्रिक देश में चुनाव कभी कोई समस्या नहीं हो सकती है। न ही चुनाव को कभी धन के व्यय-अपव्यय से तौलना उचित है।

लोकतंत्र और संविधान को असली खतरा

मायावती ने ईवीएम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बैलेट पेपर के बजाए ईवीएम के माध्यम से चुनाव की सरकारी जिद से देश के लोकतंत्र और संविधान को असली खतरा है। ईवीएम के प्रति जनता का विश्वास चिंताजनक स्तर तक घट गया है। ऐसे में इस घातक समस्या पर विचार करने के लिए अगर आज की बैठक बुलाई गई होती तो मैं अवश्य ही उसमें शामिल होती। उल्लेखनीय है कि देश में कई वर्षों से एक साथ विधानसभा और लोकसभा चुनाव कराने के मुद्दे पर बहस जारी है। इसी बहस को आगे बढ़ाने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है। बैठक में राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

पिकअप और डीसीएम की भीषण टक्कर में 8 लोगों की मौत, कई गंभीर, सीएम ने जताया शोक

Published

on

संभल। सम्भल जिले में मुरादाबाद-आगरा राजमार्ग पर मंगलवार देर रात डीसीएम और पिकअप की भीषण टक्कर में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए। घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायलों में मच गई चीख-पुकार

संभल जनपद के गांव लहरावन निवासी राम भरोसे अपनी लड़की का लग्न बदायूं जनपद के थाना उघेती के गांव चाचीपुर में चढ़ाने गए थे। मंगलवार देर रात वह डीसीएम टेंपो में सवार होकर अपने गांव वापस लौट रहे थे। मुरादाबाद-आगरा राजमार्ग पर लहरावन गांव के निकट डीसीएम की सामने से आ रही पिकअप गाड़ी से टक्कर हो गई। इस भीषण टक्कर से दोनों वाहन सड़क पर पलट गए और घायलों में चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को बाहर निकाला। इसके बाद सभी घायलों को बहजोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

इनकी हुयी मौत, ये हुए घायल

सीएचसी के डाॅक्टरों ने पवन पाल पुत्र रमेश पाल निवासी देवीपुरा थाना शाहाबाद, होरीलाल पुत्र नत्थू लाल निवासी लहरावन थाना बहजोई, राम कुमार पुत्र दाताराम निवासी गांव कोहरा थाना इस्लामनगर, हरिशंकर पुत्र सुखराम निवासी लहरावन, रामवीर पुत्र नत्थू सिंह निवासी लहरावन, दिनेश चंद्र शर्मा गेंदनलाल शर्मा निवासी लहरावन, बृजेश पुत्र चंद्रपाल निवासी लहरा वन को मृत घोषित कर दिया। जबकि शेर सिंह पुत्र बुद्धि निवासी मड़नपुर बहजोई ने सीएचसी के रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इसी तरह से रामकुमार और संजय की भी मौत हो गई।
जबकि अजय कुमार, अमन, प्रियांशु, जयप्रकाश सभी निवासी लहरावन, मुकेश पाल निवासी देवीपुरा शाहबाद, सोमेश निवासी मोहल्ला गढ़ चंदौसी, किशन वीर, अजय पाल, रिंकू आदि गंभीर रूप से घायल है। घायलों को सीएचसी से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। बहजोई सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. बीएल वेराटिया ने बताया कि कई घायलों की हालत बेहद गंभीर है।

मौत पर सीएम ने जताया शाेक

लखनऊ संभल में मंगलवार देर रात हुए सड़क हादसे में आठ से ज्यादा लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस हादसे में घायल हुए लोगों के समुचित उपचार के प्रबंध करने के निर्देश दिये हैं। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

कन्नौज : जनपद के सभी 52 पेट्रोल पम्पों पर शौचालय और शीतल पेयजल सुलभ कराने के निर्देश

Published

on

बिला हेलमेट दुपहिया वाहनों को पेट्रोल नही बेचने की डीएम ने दी सख्त हिदायत

बृजेश चतुर्वेदी

कन्नौज। जनपद के सभी पेट्रोल पम्पों पर महिला एंव पुरूष शौचालयों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। गर्मी को दृष्टिगत रखते हुये शीतल पेयजल की व्यवस्था मुहैया करायी जाये। बिना हेलमेट के किसी भी मोटर साइकिल वाहन चालक को पेट्रोल किसी भी दशा में न दिया जाये।

साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जाये

उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के पेट्रोल पम्पों पर मूलभूत सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुये पेट्रोल पम्पों के मालिकों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुये दिये। उन्होनें कहा कि छोटी-छोटी बातों को नजर अंदाज न कर उनकी महत्व को भी समझा जाये। उन्होने महिलाओ की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुये सभी पेट्रोल पम्पों पर शौचालयों के निर्माण हेतु आवश्यक निर्देश देते हुये कहा कि निर्मित शौचालयों के अतिरिक्त पेट्रोल पम्पों के आस-पास की साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जाये। इस महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये, यदि किसी भी प्रकार की उदासीनता अथवा लापरवाही की शिकायत प्राप्त होने की दशा में संबंधित पेट्रोल पम्प के मालिक के खिलाफ नियमानुसार दण्डात्मक कार्यवाही भी सुनिश्चित की जायेगी।

पेट्रोल पम्पों का एक एलबम भी तैयार किया जाये

उन्होनें जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि जनपद के समस्त 52 पेट्रोल पम्पों पर भ्रमण कर यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि सभी स्थलों पर शौचालयों, पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित की जा चुकी है कि नही तथा इस संबंध में फोटोग्राफी के माध्यम से जनपद के समस्त पेट्रोल पम्पों का एक एलबम भी तैयार किया जाये। उन्होनें यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत निर्देशित करते हुये कहा कि इस संबंध में जनता को जागरूक करते हुये यह सुनिश्चित किया जाये कि कोई भी व्यक्ति दो पहिया वाहन बिना हेलमेट के न चलाया जाये।

वाहन का नम्बर नोट किया जाये

यदि कोई बिना हेलमेट के किसी भी पेट्रोल पम्प पर अपने वाहन में पेट्रोल लेने जाता है तो किसी भी दशा में ऐसे व्यक्ति को पेट्रोल न दिया जाये तथा यदि संबंधित व्यक्ति द्वारा किसी भी प्रकार का दबाव बनाया जाता है तो उस संबंध में उसके वाहन का नम्बर नोट किया जाये। तद्नुसार पुलिस विभाग को  भी दूरभाष के माध्यम से अवगत कराया जाये जिससे संबंधित के खिलाफ कार्यवाही भी सुनिश्चित की जा सके। उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि अच्छा कार्य करने वाले पेट्रोल पम्प के मालिकों को प्रशासन द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, पेट्रोल पम्प एसोसिएन के अध्यक्ष  विजय द्विवेदी, जिला पूर्ति अधिकारी, सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Uncategorized7 mins ago

12 घण्टे में इंसेफेलाइटिस के 26 मरीज हुए भर्ती, 3 मरीजों की मौत, 11 की हालत गंभीर

मनोरंजन20 mins ago

पूर्व मिस इंडिया ने सुनाई बदसलूकी की डरावनी कहानी, बोलीं-‘मैं वीडियो बना रही थी और वो…’देखें वीडियो

देश31 mins ago

सिख ऑटो चालक से मारपीट में CBI जांच की मांग को लेकर आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाईकोर्ट

मनोरंजन53 mins ago

सलमान खान ने शेयर किया ये वीडियो, देखें कैसे जिम में बहा रहे पसीना, कैप्शन में लिखी ये बात

देश1 hour ago

राहुल गांधी की बड़ी कार्रवाई, कर्नाटक प्रदेश कमेटी को किया भंग, पढ़ें क्या बोले नेता

टेक्नोलॉजी2 hours ago

अब आपको शर्मिन्दा होने से बचाएगा WhatsApp, लॉन्च किया ये फीचर, ऐसे करेगा काम

हेल्थ2 hours ago

ज्यादा खुश और फिट रहने के लिए करें योग, और भी हैं फायदे

वीडियो2 hours ago

बिहार में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी, विपक्ष के नेता तेजस्वी देख रहे वर्ल्ड कप के मैच, देखें वीडियो

दुनिया2 hours ago

डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाउस की दूसरी पारी के लिए औरलैंडो में बजाया बिगुल, बनाई ये रणनीति

देश2 hours ago

नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष की गला काटकर की हत्या, मौत की वजह बना ये कारण

राज्य3 hours ago

‘एक देश-एक चुनाव’ पर भड़कीं BSP सुप्रीमो मायावती, कहा- ये सिर्फ एक छलावा है

खेल3 hours ago

सोनाली बेंद्रे और दिया मिर्जा के साथ अफेयर को लेकर शोएब अख्तर ने तोड़ी चुप्पी, बताई सच्चाई

देश3 hours ago

TMC की बढ़ी मुश्किलें, ममता बनर्जी की बैठक में नहीं पहुंचे कई नगर पालिकाओं के पदाधिकारी

बिज़नेस3 hours ago

बाजार में खरीदारी हावी, सेंसेक्स ने लगाई ट्रिपल सेंचुरी

लाइफ स्टाइल3 hours ago

कन्या राशि वालों को आज सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता, जानें अपना राशिफल

राज्य3 hours ago

पिकअप और डीसीएम की भीषण टक्कर में 8 लोगों की मौत, कई गंभीर, सीएम ने जताया शोक

देश4 hours ago

49 वर्ष के हुए राहुल, मोदी ने दी बधाई तो कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐसे दिया जवाब, कांग्रेस ने सुनाए 5 बेस्ट भाषण

देश4 hours ago

ओम बिड़ला बने लोकसभा स्पीकर, चेयर तक मोदी खुद उन्हें लेकर आए, जानें अपने नए स्पीकर के बारे में

राज्य3 weeks ago

बसपा की तरफ से सपा प्रत्याशियों को हराने वाला लेटर वायरल, लिखी है ये बातें, जानें क्या है पूरा मामला

राज्य3 weeks ago

स्मृति के करीबी सुरेन्द्र सिंह हत्याकांड : कांग्रेस नेता समेत हत्या के सभी नामजद आरोपी गिरफ्तार

वीडियो2 weeks ago

नन्हें फैंस को धक्का देने पर सलमान खान ने खोया आपा, सिक्योरिटी गार्ड को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

बिज़नेस2 weeks ago

लगातार पांचवें दिन कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

मनोरंजन3 days ago

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर स्वरा भास्कर ने लगाई ये शर्त, कहा- मुझे क्या मिलेगा…

बिज़नेस2 weeks ago

पाकिस्तान में महंगाई से जनता बेहाल, जानें प्याज और नींबू का दाम

देश4 weeks ago

एग्जिट पोल के बाद मायावती की बड़ी कार्रवाई, इस करीबी विधायक को दिखाया बाहर का रास्ता

देश4 weeks ago

कांग्रेस ने जारी किया अपना एग्जिट पोल, खुद को दिखाईं इतनी सीटें, भाजपा को बताया सत्ता से दूर

हेल्थ1 week ago

पनीर खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां, जानें पनीर से होते हैं और कौन-कौन से फायदे?

राज्य1 week ago

पांडेय की जगह कौन होगा यूपी भाजपा का नया अध्यक्ष? इन 8 नामों में लग सकती है किसी पर मोहर!

राज्य4 weeks ago

ढाई लाख से जीतकर भी हार गये सपा प्रमुख अखिलेश यादव, ये है मुख्य कारण

हेल्थ4 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

हेल्थ3 weeks ago

नए रिसर्च का दावा, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में मददगार है ये आसान सा नुस्खा

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

रेसिपी : नाश्ते में ऐसे बनाएं कच्चे केले के कटलेट, खाने में होते हैं बेहद स्वादिष्ट

लाइफ स्टाइल3 weeks ago

रेसिपी : इस वीकेंड घर में ऐसे बनायें मलाई कोफ्ता, जीत लेंगे सबका दिल

मनोरंजन2 weeks ago

फिल्म आर्टिकल 15 के खिलाफ लामबंद हुआ ब्राह्मण समुदाय, लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है विवाद

देश3 weeks ago

मोदी सरकार में मंत्री बनने के लिए स्मृति सहित इन सांसदों को आया फोन, देखें लिस्ट

हेल्थ4 weeks ago

मोटापा है सबसे बड़ी समस्या, हो सकती हैं गंभीर बीमारियां, जानें कारण, आजमाएं ये तरीका

Trending