Connect with us

खेल

इंग्लैंड व वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज पर रखेंगे नजर : टिम पेन

Published

on

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने बोला है कि वो अगले महीने से शुरू होने वाली इंग्लैंड व वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज पर नजर रखेंगे। इंग्लैंड व वेस्टइंडीज की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी

जिसकी शुरुआत 8 जुलाई से होने वाली है। कोरोना की वजह से क्रिकेट पर ब्रेक लगाने के बाद यह इंटरनेशनल क्रिकेट की पहली सीरीज होगी। पेन ने बोला कि इस सीरीज के दौरान कुछ नियमों का पालन करना होगा और इसलिए हर कोई इस सीरीज को काफी गौर से देखेगा कि कैसे चीजें होती हैं।

इस मैच का आयोजन बिना दर्शकों के होगा। साथ ही गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। टिम पेन के अनुसार, ‘मैं हर किसी की तरह दोबारा टेस्ट क्रिकेट देखने के लिए उतावला हूं। मुझे यह देखना है कि वेस्टइंडीज व इंग्लैंड के बीच की सीरीज किस तरह से होती है और इस सीरीज में वो चीजें कैसे होती हैं, जो अभी तक नहीं हुई हैं।’ पेन ने बोला, ‘मुझे लगता है कि ये काफी रोचक होगा, निश्चित ही मेरे व कोच जस्टिन लैंगर के साथ ऑस्ट्रेलियाई इंटरनेशनल प्लेयर्स के लिए भी, हम लोग इसे गौर से देखेंगे।

कोरोना के चलते मार्च के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं हुआ है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर पहुंच चुकी है। इस सीरीज को बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में कराया जा रहा है। इसके अलावा सीरीज के दौरान गेंदबाज गेंद पर सलाइवा नहीं लगा सकेंगे। इस सीरीज का क्रिकेट जगत बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

 

 

Trending