Connect with us

खेल

ट्रोलिंग पर भड़के विराट कोहली, कहा-नहीं पसंद है भारतीय खिलाड़ी तो छोड़ दो देश, फिर दी सफाई

Published

on

नई दिल्ली। देश छोड़ने वाले बयान को लेकर प्रशंसकों के निशाने पर आने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अब मुद्ये को शांत करने का प्रयास करते हुए कहा है कि सभी को अपने पसंद की आजादी है।  कोहली सोशल मीडिया पर उस समय प्रशंसकों के निशाने पर आ गए थे जब उन्होंने एक फैन से कहा था कि यदि वे भारतीय क्रिकेटरों को खेलते देखना पसंद नहीं करते हैं तो उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। लेकिन अब विवाद को बढ़ता देख उन्होंने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इस पर सफाई दी है।

‘मैं भी पसंद की आजादी के पक्ष में हूं’

कोहली ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, “मुझे लगता है कि ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं है दोस्तों, मैं खुद ट्रोल होने से ही संतुष्ट हूं। मैंने सिर्फ ये बताने की कोशिश की थी कि कैसे ‘इन भारतीयों’ को उस कमेंट में लिखा गया था और कुछ नहीं। मैं भी पसंद की आजादी के पक्ष में हूं। दोस्तों त्योहार का आनंद लो और शांत रहें। सबको प्यार। कोहली ने सोमवार को अपने 30वें जन्मदिन पर ‘विराट कोहली ऑफिसियल ऐप’ लांच किया था। इस दौरान एक फैन ने उनसे बातचीत में भारतीय टीम के बजाय इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया टीम को महत्व दिया था।

दिया था ये बयान

फैन ने लिखा, “वह (विराट) एक क्षमता से बढ़ाकर आंका गया बल्लेबाज (ओवर रेटेड बैट्समैन) हैं। मुझे उनकी बल्लेबाजी में कुछ भी खास नहीं दिखता। मैं इन भारतीयों की तुलना में इंग्लैंड और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देखना पसंद करता हूं। कोहली ने कहा था कि वह आलोचनाओं से निजी तौर पर प्रभावित नहीं होते हैं। लेकिन भारत में रहते हुए यदि कोई भारतीय खिलाड़ियों को पसंद नहीं करता है तो उन्हें देश में नहीं रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगा कि तुम्हें भारत में रहना चाहिए। जाइए और कहीं जाकर रहिए। आप क्यों इस देश में रह रहे हैं और दूसरे देशों को पसंद कर रहे हैं? मुझे इस पर कोई ऐतराज नहीं है कि तुम्हें मेरा खेल पसंद नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि तुम्हें इस देश में रहकर दूसरी चीजों को पसंद करना चाहिए। अपनी प्राथमिकताओं को सही करिए। कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एथलीट परविंदर चौधरी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Published

on

नई दिल्ली। भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एथलीट परविन्दर चैधरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या के कारणों का अभी कुछ साफतौर पर तो पता नहीं लग सका है, लेकिन बताया जा रहा है कि मंगलवार को उनकी पिता के साथ कुछ कहासुनी हो गई थी।

पंखे के सहारे लगाया फंदा

जानकारी के अनुसार जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एथलीट परविंदर चौधरी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परविंदर ने एथलीट हॉस्टल के प्रथम तल पर अपने कमरे में पंखे के सहारे फंदा लगाकर खुदकुशी की। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। दक्षिण जिले के डीसीपी विजय कुमार के अनुसार मंगलवार देर रात करीब नौ बजे पुलिस को सफदरजंग अस्पताल से सूचना मिली कि एथलीट परविंदर चौधरी ने फांसी लगाई है।
शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला कि परविंदर चौधरी को उसके कोच हरकमलजीत सिंह ने अन्य छात्रों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उपचार के दौरान बुधवार सुबह परविंदर ने दम तोड़ दिया। परविंदर मूलत: उत्तर प्रदेश अलीगढ़ का रहने वाला था।

छात्र ने देखा सबसे पहले

डीसीपी के अनुसार जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि परविंदर हॉस्टल के प्रथम तल में रहता था। देर रात करीब नौ बजे दूसरी मंजिल से एक छात्र परविंदर के कमरे में आया तो उसने देखा परविंदर पंखे के सहारे लटका हुआ है। उसने तुरंत होस्टल में लगा अलार्म बजाया। उसके बाद कोच हरकमलजीत सिंह ने अन्य छात्रों की मदद से परविंदर को तुरंत सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं अस्पताल प्रशासन ने मामले की सूचना पुलिस को दी।
परविंदर ने 100 और 200 मीटर की रेस के लिये भारत का प्रतिनिधित्व किया। वहीं वर्ष 2017 में परविंदर ने बैंकॉक में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दौड़ और युवा एशिया एथलेटिक का प्रतिनिधित्व किया था।

पिता से हुआ था विवाद

पुलिस सूत्रों के अनुसार परविंदर का मंगलवार सुबह अपने पिता से किसी बात पर विवाद हुआ था। इसके बाद से वो पूरे दिन काफी परेशान था। शाम को उसने अपना कमरा बंद कर लिया और काफी देर तक जब कमरे से बाहर नहीं आया तो हॉस्टल में रहने वाले अन्य खिलाड़ियों को शक हुआ। फिलहाल पुलिस मृतक परविंद के परिजनों व होस्टल के अन्य छात्रों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ‘गब्बर’ का फॉर्म में लौटना टीम इंडिया के लिए बेहतर : रोहित शर्मा

Published

on

चेन्नई । वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में मिली जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि आस्ट्रेलिया दौरा निश्चित तौर पर चुनौतीपूर्ण होगा और प्रतिस्पर्धा बिल्कुल अलग होगी। रोहित की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की है।

आस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ उसी के घर में खेलना बेहद चुनौतीपूर्ण

भारतीय टीम अब आस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। ऐसे में वहां होने वाली सीरीज में भारत के प्रदर्शन पर रोहित ने कहा, “एक टीम के तौर पर हम आस्ट्रेलिया दौरे का इंतजार कर रहे हैं। पिछली बार हमने टी-20 सीरीज खेली थी और उसमें जीत हासिल की थी। आस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ उसी के घर में खेलना बेहद चुनौतीपूर्ण है। हर बार इस दौरे पर एक खिलाड़ी और एक टीम के रूप में आपकी क्षमता की परीक्षा होती है। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और ऐसे टूर्नामेंट में जीत हासिल करने से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

हमें अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना है

रोहित ने कहा, “हमें अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना है। आप जब तक खेलते रहते हैं, कहानी चलती रहती है। ऐसे में हमें नई शुरुआत करनी है। हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां खेली गई सीरीज से जो आत्मविश्वास मिली है, उसे हम आस्ट्रेलिया लेकर जाएंगे। चेन्नई में रविवार को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भारत ने छह विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में शिखर धवन ने 92 और ऋषभ पंत ने 58 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारतीय टीम को वेस्टइंडीज की ओर से मिले 182 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया।

धवन और ऋषभ का अपनी फॉर्म में वापस आना टीम के लिए बेहद अच्छा

ऐसे में धवन और ऋषभ की फॉर्म में हुई वापसी पर रोहित ने कहा, “धवन और ऋषभ का अपनी फॉर्म में वापस आना टीम के लिए बेहद अच्छा है, खासकर आस्ट्रेलिया दौरे के लिए। मुझे लगता है कि धवन विशेष रूप से सीमित ओवरों के क्रिकेट प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वनडे सीरीज में उन्होंने अच्छा खेला था। ऋषभ के अंदर अब स्कोर करने की भूख नजर आ रही है। वह अब दबाव को सही तरीके से झेल पा रहे हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

विश्व कप में 11 विकेट लेने वाले इस भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास, कभी 35 रुपए में की थी मजदूरी

Published

on

मुंबई। दोनों दिशाओं में गेंद को स्विंग कराने के लिए पहचाने जाने वाले भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी मुनाफ पटेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास की घोषणा की है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के निवासी मुनाफ का कहना है कि अब उनकी उम्र हो चुकी है और उनकी फिटनेस पहले जैसी नहीं है। मुनाफ ने अपने करियर में कुल 13 टेस्ट मैच, 70 वनडे और तीन टी-20 मैच खेले। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच 2011 में खेला था।

पिछले साल गुजरात लायंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। 2016 में 35 वर्षीय मुनाफ ने तमिलनाडु के खिलाफ अपना पिछला प्रथम श्रेणी मैच खेला था। इंग्लैंड के खिलाफ 2006 में मोहाली में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले मुनाफ ने इस मैच में 97 रन देकर सात विकेट हासिल किए थे। भारत के तेज गेंदबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम गेंदबाजी का रिकॉर्ड था, जिसे 2013 में मोहम्मद शमी ने तोड़ा था।

युवाओं को मिले मौका

मुनाफ ने भारत के लिए खेले गए 70 वनडे मैचों में 86 विकेट लिए। केवल जहीर खान और हरभजन ने वनडे में भारत के लिए अधिक विकेट हासिल किए हैं। अपने संन्यास की घोषणा कर मुनाफ ने कहा कि युवा खिलाड़ी अवसरों का इंतजार कर रहे हैं और ऐसे में वह उनके रास्ते में खड़े नहीं रह सकते। सबसे बड़ी बात यह है कि उनके लिए आगे बढ़ने हेतु कोई प्रेरणा नहीं रह गई है।

वर्ल्ड कप 2011 में 11 विकेट लिए थे

मुनाफ पटेल ने कहा, ‘मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि तो यही है कि मैं 2011 विश्व कप विजेता टीम का सदस्य हूं.’ 2011 विश्व कप मैच को जब भी याद किया जाता है, मुनाफ को इंग्लैंड के खिलाफ टाई मैच का आखिरी ओवर करने के लिए याद किया जाता हैं. इंग्लैंड को 14 रन चाहिए थे. इंग्लैंड ने पहली तीन गेंदों पर 9 रन बना लिए थे और अंतिम गेंद पर दो रन की जरूरत थी. ऐसे में मुनाफ ने सिर्फ एक रन दिया और मैच टाई करवा लिया. मुनाफ ने वर्ल्ड कप-11 के आठ मैचों में कुल 11 विकेट लिए थे. वे भारत के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ जहीर खान (21) और युवराज सिंह (15) ने लिए थे.

टाइल्स कंपनी में काम करते थे, 35 रुपए मिलती थी मजदूरी  

मुनाफ ने अपने शुरुआती दिनों में टाइल्स कारखाने में काम किया. वे बॉक्स में टाइल्स पैक करते और आठ घंटे की शिफ्ट के लिए 35 रुपए कमाते थे. मुनाफ कहते हैं कि ‘’पर्याप्त पैसा नहीं मिलता था, लेकिन हम क्या कर सकते थे? पिता ही एकमात्र कमाई करने वाले थे और हम स्कूल में थे. जो भी मैंने हासिल किया है वह क्रिकेट की वजह से किया. जो भी दोस्त सर्कल, पारिवारिक सर्कल है सब क्रिकेट के कारण है. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश32 mins ago

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का हमला, बिना दूल्हे की बारात लेकर आगे बढ़ी है कांग्रेस

राज्य1 hour ago

बलरामपुर : पैसा मांगने गए दूध वाले की दबंगों ने धारदार हथियार से की हत्या

देश1 hour ago

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कैमरे से डरे लालू के लाल तेजस्वी यादव, लगाए गंभीर आरोप

राज्य1 hour ago

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इक़बाल ने बताया जान का खतरा, डीजीपी ने दिया भरोसा, यूपी में सब सुरक्षित

दुनिया1 hour ago

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से रुपया हुआ मजबूत, ऊर्जा क्षेत्र के निवेशक चिंतित

देश2 hours ago

खुफिया एजेंसियों का हाई अलर्ट, जैश के 7 आतंकी पंजाब में घुसे, दिल्ली में वारदात की साजिश

टेक्नोलॉजी2 hours ago

सैमसंग भारत में इस दिन लॉन्च करेगा 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें कीमत और खूबियां

देश2 hours ago

भारत-सिंगापुर हैकाथन से प्रौद्योगिकी, युवा शक्ति को मिलेगा बढ़ावा : पीएम मोदी

राज्य3 hours ago

यूपी में तीन आईएएस और चार पीसीएस अधिकारियों के तबादले

देश3 hours ago

फैशन डिजाइनर और नौकर की चाकुओं से गोदकर हत्या, थाने जाकर बोले आरोपी-हमने किया मर्डर

राज्य3 hours ago

डीआईजी ओंकार सिंह ने की अपराधों पर लगाम की समीक्षा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बिज़नेस3 hours ago

पेट्रोल और डीजल के दाम फिर घटे, जानिए क्या है आज की कीमत

राज्य3 hours ago

घर छोड़ने के बहाने छात्रा को खेत में ले गए युवक, फिर किया सामूहिक बलात्कार

हेल्थ4 hours ago

अगर आपके शरीर में हो रहे एेसे लक्षण तो जरूर कराएं जांच, नहीं तो हो सकती है मौत

राज्य18 hours ago

बहराइच : डीएम-एसपी ने त्यौहारों को लेकर कसे मातहतों के पेंच

राज्य18 hours ago

बलरामपुर : एसडीएम का बालू खनन माफियों पर चला चाबूक, मचा हड़कम्प

देश18 hours ago

राफेल पर फैैसला सुरक्षित, पढ़ें सरकार व वायुसेेना ने क्या-क्या दी दलीलें, जिस पर चीफ जस्टिस ने कहीं ये बातें

राज्य18 hours ago

अमेठी : अनियंत्रित ट्रक ने स्कूली छात्र को रौंदा, मौके पर ही मौत

राज्य3 weeks ago

सिपाही पिता आईपीएस बेटे का बना मातहत, ठोकेगा सैल्यूट, लखनऊ में दोनों की तैनाती

देश4 weeks ago

अमृतसर ट्रेन हादसा : जिसने निभाया था रावण का किरदार, उसे भी ‘मौत’ खींच ले गयी पटरी के पास

देश3 weeks ago

विधान परिषद सभापति के बेटे की मौत पर बड़ा खुलासा, मां ने ही की थी हत्या, बताया-क्या हुआ था उस रात

मनोरंजन2 weeks ago

अभिनेत्री बोली, कमरे में ले जाकर डायरेक्टर ने कहा-100 करोड़ दूंगा, कुत्ते के साथ शारीरिक संबंंध बनाओगी

देश2 weeks ago

लखनऊ में दिनदहाड़े कैशियर की गोली मारकर हत्या, 10 लाख रुपये लूटे, पुलिस महकमे में हड़कंप

देश6 days ago

दिन में भाजपा में शामिल हुई और रात में ही मिल गया इस मुस्लिम महिला को टिकट, लेंगी बदला

मनोरंजन3 days ago

देखें फोटो : पहलवान से भिड़ना राखी सावंत को पड़ा महंगा, उठाकर एेसा पटका कि पहुंच गईं अस्पताल

देश4 weeks ago

यूपी : कलयुगी भाइयों ने अपनी ही 15 साल की सगी बहन का 4 साल तक किया रेप

मनोरंजन3 weeks ago

‘मुझे धक्का देते हुए मेरे प्राइवेट पार्ट्स छूने लगा’, शूटिंग के दौरान डांसर से छेड़छाड़, अक्षय भी थे मौजूद

हेल्थ4 weeks ago

डॉक्टरों का हैरतअंगेज कारनामा : देश में पहली बार मां के गर्भाशय से बेटी ने दिया बच्चे को जन्म

देश4 weeks ago

वीडियो : अमृतसर में बड़ा हादसा, ट्रेन से कुचलकर 60 लोगों की मौत, रेलवे और ड्राइवर ने दी सफाई

राज्य4 weeks ago

यूपी : भाजपा पार्षद ने चांटे मार-मार कर दरोगा को पीटा, महिला वकील को भी नहीं बख्शा, देखें वीडियो

राज्य2 weeks ago

भाजपा के डिप्टी सीएम व कैबिनेट मंत्री के खिलाफ गैर जमानती वारंट, रीता को गिरफ्तार करने का आदेश

राज्य3 days ago

योगी सरकार की बड़ी तैयारी, इलाहाबाद-फैजाबाद के बाद अब बदले जाएंगे इन शहरों के नाम

देश2 weeks ago

पहले बने भाई और बहन फिर प्रेमी-प्रेमिका, शारीरिक संबंध के बाद शुरू हुआ विवाहिता दीदी का ‘गंदा खेल’

राज्य4 weeks ago

यूपी पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी : 1 नवंबर से शुरू होगी 56,808 सिपाहियों की भर्ती, जानें पूरी जानकारी

देश4 weeks ago

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी का निधन, जन्मदिन के दिन ही ली अंतिम सांस

देश2 weeks ago

वीडियो : सिगरेट को लेकर नशे में धुत मॉडल ने गार्ड को लात-घूसों से पीटा, पुलिस पहुंची तो कपड़े उतारे

Trending