विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, द. अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद किया बड़ा ऐलान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। कोहली ने यह जानकारी ट्विटर पर दी।
 
virat kohli.jpg
विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। कोहली ने यह जानकारी ट्विटर पर दी।

 बता दें कि हाल ही भारत और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म हुई। भारत ने यह सीरीज 2-1 से गंवा दिया था। बता दें कि वह टी 20 और वनडे की कप्तानी पहले ही छोड़ चुके हैं।

विराट कोहली ने अपने भावुक पोस्ट में लिखा कि बीते सात सालों से लगातार कड़ी मेहनत और हर रोज टीम को सही दिशा में पहुंचाने की कोशिश रही। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई भी कसर नहीं छोड़ी। हर चीज को किसी समय रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत की टेस्ट कप्तानी छोड़ने का यह सही समय है।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए अभी तक 68 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। इस दौरान भारतीय टीम ने 40 मैच जीते हैं, जबकि 17 मैचों में हार मिली है। विराट कोहली ने 2014 से भारतीय टेस्ट टीम की अगुवाई कर रहे हैं।