Tokyo Paralympics: निशानेबाज सिंहराज अदाना ने साधा कांस्य पर निशाना, भारत की झोली में आया आठवां पदक

Tokyo Paralympics 2020 में भारतीय निशानेबाज सिंहराज अदाना ने मंगलवार को यहां असका शूटिंग रेंज में पी1- पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।
 
Indian shooter Singhraj Adhana
Tokyo Paralympics 2020

टोक्यो। Tokyo Paralympics 2020 में भारतीय निशानेबाज सिंहराज अदाना ने मंगलवार को यहां असका शूटिंग रेंज में पी1- पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। इसके साथ ही अबतक भारत की झोली में दो स्वर्ण समेत 8 पदक आ गए हैं। 

 
चीन के चाओ यांग ने 237.9 अंकों के साथ  Paralympics में रिकॉर्ड बनाया और स्वर्ण पदक जीता जबकि एक अन्य चीनी जिंग हुआंग ने 237.5 अंकों के साथ रजत पदक जीता।


सिंहराज अदाना ने फाइनल में बेहतर शुरुआत । वह 99.6 अंक हासिल करते हुए पहले 10 शॉट्स के दौरान शीर्ष 3 में रहे। वहीं, क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहने वाले मनीष की फाइनल में शुरुआत बेहद खराब रही। उन्होंने प्रतियोगिता के पहले चरण में 97.2 अंक जुटाए। दूसरे चरण में, वह बाहर होने वाले दूसरे प्रतियोगी बन गए।
 

इस बीच अदाना ने एलिमिनेशन राउंड में बेहतर किया। अपना 19वां शॉट लेते हुए सिंहराज 9.1 के लक्ष्य के बाद पदक की स्थिति से बाहर हो गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने 9.6 के 20वें शॉट के साथ, शीर्ष तीन में वापसी की क्योंकि लू ने बहुत 8.6 का स्कोर किया। अपने अंतिम दो शॉट्स में, सिंहराज ने 10.0 और 10.0 का स्कोर किया और कांस्य पदक पक्का किया।