Connect with us

खेल

थामस बाक ने पीएम मोदी का टोक्यो ओलंपिक पर साथ के लिए कहा धन्यवाद

Published

on

नई दिल्ली। इंटरनेशनल ओलंपिक समिति आईओसी के अध्यक्ष थामस बाक भारत के पीएम नरेंद्र मोदी का टोक्यो 2020 ओलंपिक पर मिला साथ के लिए धन्यवाद किया है। कोविड-19 की महामारी के चलते अब टोक्यो ओलंपिक अगले साल होगा।

पीएम मोदी को एक अप्रैल को मिले लैटर में थामस बाक ने कहा है कि अब ही हाल में जी20 नेताओं के सम्मेलन के दौरान टोक्यो ओलंपिक का समर्थन करने के लिए वह भारतीय पीएम के आभारी हैं। हालांकि, इस खतरनाक महामारी के कारण यह सम्मेलन वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से हुआ था। उन्होंने कहा कि मैं ओलंपिक खेलों के लिए आपके समर्थन का वास्तव में आभारी हूं। जी20 नेताओं की 2019 की बैठक ओसाका में हुई थी. इस बैठक में ही ओलंपिक खेलों की एकजुटता में भूमिका व्यक्त कर दी गई थी।

आईओसी और टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने पहले खेलों को टालने से मना कर दिया था. लेकिन कोरोना के लगातार प्रसार को देखते हुए उन्होंने बाद में इन खेलों को साल 2021 तक के लिए  टालना पड़ा। अब टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 के बीच होगा।

बाक ने अपने पत्र में लिखा कि कोरोना वायरस को रोकने में योगदान देने के लिए इंटरनेशनल ओलंपिक समिति की सराहना करते हुए जी20 नेताओं के सम्मेलन में व्यक्त टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 को दिए गए आपके समर्थन के लिए तहे दिल से मेरा धन्यवाद स्वीकार करें।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो सकते हैं रूट, स्टोक्स संभालेंगे कमान, जानिए वजह

Published

on

लंदन। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट जुलाई में वेस्टइडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू श्रृंखला के पहले मुकाबले से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि इसी समय उनकी पत्नी उनके बच्चे को जन्म दे सकती हैं । रूट ने कहा कि उनकी अनुपस्थिति में टीम के उपकप्तान बेन स्टोक्स को टीम की बागडोर दी जाएगी। कोरोनावायरस महामारी के चलते इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जून में होने वाली टेस्ट सीरीज को स्थगित कर दिया गया था, और अब इसे 8 जुलाई से साउथैंपटन में शुरू किया जाएगा।

रूट की पत्नी की होनी है डिलीवरी

रूट की पत्नी कैरी जुलाई  की शुरुआत में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं। रूट ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा,” तारीखों में बदलाव होने के चलते चीजें थोड़ी जटिल हो गई हैं। चिकित्सा टीम के साथ चर्चा की जा रही है और हम हमेशा इसके साथ अद्यतन रहने की कोशिश कर रहे हैं। अंत में क्यों होगा, मैं अभी निश्चित रूप से इसके बारे में कुछ नहीं कह सकता।”

स्टोक्स मुश्किल समय में टीम को उठाना जानते-रूट

रूट ने स्टोक्स के बारे में कहा कि वे उनकी अनुपस्थिति में एक शानदार कप्तान के रूप में उभर कर आएंगे। उन्होंने कहा, “उपकप्तान के रूप में उनके महान गुणों में से एक उदाहरण यह है कि वे जिस तरह अपनी ट्रेनिंग करते हैं। जिस तरह वे अपने बल्ले से कठिन परिस्थितयों में खड़े होते हैं,  वह गेंद को अपने पाले में करना जानते हैं। रूट ने कहा कि स्टोक्स अपने साथ लोगों को चलाना जानते हैं और मुश्किल समय में टीम को उठाना जानते हैं। लोग उसके साथ खेलना चाहते हैं, बेसक वो कप्तान हो या नहीं।
Continue Reading

खेल

बाबर आजम को अपनी काबलियत का अच्छा प्रदर्शन दिखाना होगा : मोहम्मद हफीज

Published

on

By

नई दिल्ली। पाकिस्तानी प्लेयर मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम को नजदीक बढ़ते हुए देखा है। उनका मानना है कि अभी बाबर को अपनी काबलियत पर अच्छा प्रदर्शन करना है। हफीज ने एक क्रिकेट शो पर बोला कि, ”बाबर आजम पाकिस्तान के अच्छे परफॉर्मर हैं। पाकिस्तान के लिए पांच वर्ष के करियर में उन्होंने अद्भुत क्रिकेट खेला है। लेकिन उन्हें अपनी काबलियत दिखाना शेष है।”

पाकिस्तानी क्रिकेट में बाबर आजम को प्रतिभाशाली बल्लेबाज माना जाता है। वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में और हर तरह की पिचों पर रन बना में माहिर हैं। ऐसा बोला जा रहा है कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान बनने के बाद उनकी क्षमताओं को नई ऊंचाइयां मिलेंगी। बाबर को अपने साथियों, क्रिकेट दिग्गजों और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से भी तारीफें मिल चुकी हैं, लेकिन पाकिस्तान के ऑल राउंडर मोहम्मद हफीज का कहना है कि बाबर को अपनी काबलियत का अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

हफीज ने बोला, ”मैंने उनकी कप्तानी में दो मैच खेले हैं। मैं उनकी कप्तानी का मूल्यांकन नहीं कर सकता। मैंने उन्हें निजी रूप से अलग अलग मैचों में कप्तानी करते देखा है। मैं उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का लंबे टाइम तक कप्तान बने रहने की शुभकामनाएं देता हूं। मैं चाहता हूं कि वह सफलतम कप्तानों की सूची में शामिल हों। यह उनके लिए और पाकिस्तान क्रिकेट दोनों के लिए अच्छा होगा। जब टॉप ऑर्डर के परफॉर्मर कप्तान के रूप में जीतना शुरू करेंगे तो यह बात उनमें आत्मविश्वास पैदा करेगी।”

उन्होंने बोला, ”बाबर आजम मेरे छोटे भाई की तरह हैं। मैंने उनसे बोला कि अभी तुम्हें वहां पहुंचना है, जहां मैं तुम्हें देखना चाहता हूं। वह मौजूदा बाधाओं को पार करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे भरोसा है कि वह लंबे टाइम तक पाकिस्तान के लिए खेलेंगे। उनकी कप्तानी युवाओं के लिए भी लाभदायक होगी, मुझे भरोसा है कि वह एक सफल कप्तान साबित होंगे।”

Continue Reading

खेल

बीसीसीआई अगस्त-सितंबर में अपने प्लेयर्स के लिए कैम्प लगाने पर कर रही है विचार

Published

on

By

नई दिल्ली। बीसीसीआई अब अपने प्लेयर्स के लिए अगस्त-सितंबर के मध्य कैम्प लगाने पर विचार कर रही है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी से बोला कि बोर्ड प्लेयर्स को मानसून के बाद मैदान पर लाने पर सोच रही है ताकि वह घर में टाइम बिताने के बाद क्रिकेट गतिविधियों में वापस कर सकें।

जब उनसे इस बारे में पूछा गया कि क्या राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कैम्प हो सकता है तो उन्होंने बोला कि, “यह कहना जल्दबाजी होगी। अंतरराज्यीय यातायात में और छूट मिलने दीजिए। देखते हैं कि महीने के बाद किस तरह से चीजें होती हैं और इसके बाद हम फैसला लेंगे कि कैम्प एनसीए में होगा या नहीं।”

उन्होंने बोला, “एक बार मानसून खत्म होने के बाद हम तैयारी करने पर सोच रहे हैं। अगस्त-सितंबर के मध्य हम अपने प्लेयर्स को एक साथ लाने और उनके खेल पर, उन्हें जोन में लाने के बारे में विचार कर रही हैं। आपको समझना होगा कि मसल मेमौरी को तालमेल की जरूरत होती है और यह लोगे पेशेवर हैं। इसलिए यह सबसे अधिक शारीरिक पक्ष की अपेक्षा मानसिक पहलू की बात है। यह लोग लॉकडाउन में भी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं।”

 

Continue Reading

Trending