Connect with us

खेल

इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने बेबस दिखे भारतीय खिलाड़ी, पूरी टीम 107 रनों पर ढेर

Published

on

लंदन। लॉर्ड्स में भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बिना मुकाबला किये ही हथियार डाल दिए। कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका। सिर्फ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने थोड़ा साहस दिखाया लेकिन वो भी सिर्फ 29 रन बनाकर आउट हो गए।

कप्तान विराट कोहली ने 23 रनों का योगदान दिया

शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन सिर्फ 35.2 ओवर का खेल हुआ और इसी में भारतीय पारी 107 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने पांच और क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम करन ने एक-एक विकेट लिया। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 23 रनों का योगदान दिया।

पुजारा एक रन बनाकर रन आउट

भारत को पहला झटका दिन के पहले ही ओवर में मुरली विजय के रूप में लगा। विजय खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद शिखर धवन के स्थान पर टीम में शामिल किए गए चेतेश्वर पुजारा ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संवारने का प्रयास किया लेकिन एंडरसन ने राहुल (8) को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद बारिश के चलते खेल रोक दिया गया। लंच के बाद जब खेल शुरू हुआ तो भारत को चेतेश्वर पुजारा के रूप में झटका लगा। पुजारा एक रन बनाकर रन आउट हो गए। पुजारा ने गेंद को सॉफ्ट हैंड से खेला लेकिन कप्तान कोहली के साथ उनकी गलतफहमी के चलते वह आउट हो गए। कोहली पहले रन के लिए दौड़े लेकिन फिर वह वापस लौट गए। पुजारा के पास वापसी का कोई रास्ता नहीं था।

दिनेश कार्तिक बोल्ड

इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने कप्तान कोहली ने मिलकर भारतीय पारी को संभालने का प्रयास किया। इस जोड़ी ने इंग्लिश गेंदबाजों का टिककर सामना किया। यह जोड़ी जब स्थिर होती नजर आ रही थी तब कोहली के रूप में भारत को बड़ा झटका लगा। कोहली ने गेंद को लेग साइड पर खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई स्लिप में खड़े जोस बटलर के हाथों में गई। इस समय भारत का स्कोर 49 रन था।  हार्दिक पंड्या भी बचते-बचाते हुए ही खेलते नजर आए। वह 11 रन बनाकर क्रिस वोक्स का दूसरा शिकार बने। वहीं पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच रहे सैम करन ने दिनेश कार्तिक को 1 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। रहाणे से अब भी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी 18 के निजी स्कोर पर एंडरसन की बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ा बैठे।

एंडरसन का पांचवां शिकार

भारत के स्कोर को 100 के पार ले जाने में अश्विन और मोहम्मद शमी का योगदान रहा। अश्विन ने चार चौकों की मदद से 29 रनों का योगदान दिया वहीं शमी ने दो चौकों की मदद से 10 रन बनाए। इशांत शर्मा आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे जो खाता भी नहीं खोल पाए। वह एंडरसन का पांचवां शिकार बने।

सीरीज में 1-0 की बढ़त

इससे पहले, इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच के लिए 2 बदलाव किए हैं और शिखर धवन को बाहर रखा गया है। अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया गया है। पेसर उमेश यादव की जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह दी गई।
इंग्लैंड टीम में भी 2 बदलाव हैंं। ओली पोप इस मैच से डेब्यू करेंगे जिन्हें डेविड मलान की जगह शामिल किया गया है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को टीम में मौका दिया गया है। मेजबान इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतकर पहले ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

डेब्यू टेस्ट मैच में रिषभ पंत ने रचा इतिहास, बने ऐसा कारनामा करने वाले एशिया के पहले विकेटकीपर

Published

on

नयी दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंटब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर बैठ गई है। बल्लेबाजी के बाद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली। लेकिन इस मैच विकेटकीपर बल्लेबाजा का रिषभ पंत का विकेट के पीछे का खेल बेहद ही उम्दा रहा।

पहली पारी में 161 रन पर सिमटा इंग्लैण्ड

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंगम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हार्दिक पंड्या के 5 विकेट की मदद से भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रन पर समेट दिया और 168 रन की बढ़त हासिल कर ली। गौरतलब है कि भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे। इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी को भी 1 सफलता मिली। हालांकि भारतीय गेंदबाजों के इस प्रदर्शन के पीछे अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे विकेट कीपर रिषभ पंत का रहा। उन्होंने डेब्यू करने वाले विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सबसे बड़ा योगदान दिया। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में विकेट के पीछे कुल 5 कैच लपके। जिसमें एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, ओली पोप, क्रिस वोक्स और आदिल राशिद का कैच शामिल रहा।

रिषभ पंत ने शानदार रिकॉर्ड

रिषभ पंत ने विकेट कीपिंग में एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया। वह डेब्यू टेस्ट मैच की एक ही पारी में 5 कैच लपकने वाले एशिया के पहले विकेट कीपर बन गए। इसके साथ ही वह डेब्यू टेस्ट मैच में 5 कैच लपकने वाले चौथे भारतीय विकेट कीपर बने। उनसे पहले नरेन तम्हाने ने 1955 में ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ, किरण मोरे ने 1986 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ और नमन ओझा ने 2015 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में विकेट के पीछे 5 कैच लपकने का कारनामा किया था। अगर पंत 3 कैच और लपकते तो वह डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले दुनिया के पहले विकेट कीपर बन जाते। आॅस्ट्रेलिया के पीटर नेविल और ब्रायन टेबर, इंग्लैंड के क्रिस रीड और एलन नॉट तथा श्रीलंका के चमारा दुनुसिंघे ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 7-7 कैच लपके हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

एशियन गेम्स 2018 LIVE : शूटर अपूर्वी-रवि की जोड़ी ने ब्रॉन्ज से खोला भारत का खाता, पहलवान सुशील हारे

Published

on

जकार्ता । भारत के अनुभवी पहलवान सुशील कुमार यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में कुश्ती प्रतियोगिता में पुरुषों की 74 किलोग्राम स्पर्धा के क्वालिफिकेशन नें हारकर बाहर हो गए। सुशील की इस हार के साथ ही भारत को एक पदक का नुकसान हुआ है। हालांकि एशियन गेम्स में भारत ने अपना पहला पदक हासिल कर लिया है।

10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत की अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। भारतीय पहलवान सुशील को इस स्पर्धा में बहरीन के एडम बातिरोव ने 5-3 से मात देकर बाहर किया। इस हार के कारण सुशील 2006 दोहा में जीते गए अपने कांस्य पदक के रंग को स्वर्ण में तब्दील करने में भी असफल रह गए।

सुशील ने क्वालिफिकेशन के पहले दौर में अच्छी शुरुआत करते हुए 2-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद बहरीन के पहलवान ने बातिरोव ने सुशील को टैकल करते हुए एक अंक हासिल किया। दूसरे दौर में बातिरोव को सुशील पर भारी पड़ते हुए देखा गया और ऐसे में उन्होंने भारतीय पहलवान को पीली रेखा दायरे से बाहर कर पांच अंक हासिल कर लिए। सुशील इस बीच एक अंक हासिल कर पाए और इस कारण 5-3 से हार गए। फाइनल में भारतीय जोड़ी अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 429.9 का स्कोर बनाया। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीनी ताइपे की जोड़ी ने 494.1 अंक (एशियन गेम्स रिकॉर्ड) हासिल करते हुए जीता। इलिमेनेशन की कगार पर बैठी चीन ने शानदार वापसी करते हुए 492.5 अंक हासिल कर रजत पदक पर कब्जा जमाया।

भारतीय महिला कबड्डी टीम की विजयी शुरुआत

भारतीय महिला कबड्डी टीम ने रविवार को जकार्ता में 18वें एशियाई खेलों में अपने अभियान का विजयी आगाज किया। भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में खेले गए मैच में जापान को 43-12 से करारी शिकस्त दी। ऐसे में भारतीय महिला कबड्डी टीम एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक की हैट्रिक लगाने की ओर विजयी शुरुआत कर चुकी है।

महिला ट्रैप : श्रेयसी और सीमा फाइनल में

महिलाओं की ट्रैप शूटिंग इवेंट में भारत की श्रेयसी सिंह और सीमा तोमर ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. श्रेयसी 71 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहीं. जबकि सीमा तोमर को चौथा स्थान मिला.

पुरुष ट्रैप : मानव और लक्ष्य फाइनल में

पुरुष ट्रैप शूटिंग मुकाबले में भारत के अनुभवी निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू और लक्ष्य ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. क्वालिफिकेशन राउंड में मानव 72 के स्कोर के साथ पहले नंबर पर रहे. इसके अलाव युवा शूटर लक्ष्य 71 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रहे. ऐसे में भारतीय शूटरों से गोल्ड मेडल की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

नौकायन : डबल स्कल्स के फाइनल में भारतीय महिला, पुरुष टीम

भारत की पुरुष और महिला नौकायन टीम ने डबल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. महिलाओं की डबल्स स्कल्स स्पर्धा में सयाली राजेंद्र शेलाके और पूजा ने 8 मिनट 50.48 सेकेंड का समय निकाला और हीट में पांचवें पायदान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. दूसरी ओर पुरुषों ने भी डबल्स स्कल्स स्पर्धा में दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई. ओम प्रकाश और स्वर्ण सिंह 7 मिनट 10.26 सेकेंड के साथ हीट में दूसरे पायदान पर रहे.

मनु भाकेर और अभिषेक का निशाना चूका

10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत की युवा निशानेबाज मनु भाकेर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी क्वालिफाई करने से चूक गई. भारतीय जोड़ी 759 अंकों के साथ छठे नंबर पर रही.

200 मीटर बटरफ्लाई के फाइनल में सजन प्रकाश

भारतीय तैराक सजन प्रकाश पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है.सजन इस स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले एकमात्र भारतीय तैराक हैं और उन्होंने अंतिम सूची में तीसरा स्थान हासिल किया.

100 मीटर बैकस्ट्रोक के फाइनल में नटराज

भारत के 17 वर्षीय तैराक श्रीहरि नटराज ने अच्छी शुरुआत करते हुए पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. नटराज ने हीट-1 में पहले स्थान पर रहते हुए अंतिम सूची में आठवां स्थान हासिल किया. इस स्पर्धा में हालांकि, एक अन्य भारतीय तैराक मणि अरविंद फाइनल से बाहर हो गए.

श्रीहरि नटराज

200 मीटर फ्रीस्टाइल फाइनल से बाहर हुए सौरभ

भारतीय पुरुष तैराक सौरभ सांगवेकर ने एशियाई खेलों में रविवार को पुरुषों की 200 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी स्पर्धा के हीट-1 में दूसरा स्थान हासिल किया. इस कारण उन्हें सभी हीटों में हुई स्पर्धाओं में 24वां स्थान हासिल हुआ है. ऐसे में वह फाइनल स्पर्धा से बाहर हो गए हैं. सौरभ ने हीट-1 में एक मिनट और 54.87 सेकेंड का समय लेकर दूसरा स्थान हासिल किया.

वुशु : पुरुषों की चांगक्वान स्पर्धा में पदक से चूके अंजुल

भारत के अंजुल नामदेव रविवार को वुशु प्रतियोगिता में पुरुषों की चांगक्वान स्पर्धा के पदक से चूक गए. इस स्पर्धा में अंजुल को पांचवां स्थान हासिल हुआ और इस कारण वह कांस्य पदक से दो कदम दूर रह गए. भारतीय खिलाड़ी अंजुल को कुल 9.66 अंक हासिल हुए. इसके अलावा एक अन्य भारतीय खिलाड़ी सूरज सिंह को 10वां स्थान हासिल हुआ. उन्हें 9.51 अंक मिले.

भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम चीनी ताइपे से हारी

भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम को चीनी ताइपे के खिलाफ 61-84 से हार का सामना करना पड़ा. यह भारत की ग्रुप चरण में दूसरी हार है. इससे पहले टीम को कजाखस्तान के खिलाफ 61-79 से हार झेलनी पड़ी थी.

18वें एशियाई खेलों में प्रतिस्पर्धा के पहले दिन विभिन्न खेलों में भारतीय खिलाड़ियों और टीमों का कार्यक्रम इस प्रकार है. (सभी भारतीय समय अनुसार)

निशानेबाजी:

10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम फाइनल: दोपहर 3:20 बजे.

कुश्ती:

पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किलोग्राम: दोपहर एक बजे: बजरंग पूनिया बनाम खासनोव सिरोजिद्दीन (उजबेकिस्तान).

पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किलो: दोपहर दो बजे : पवन कुमार बनाम हेंग वूथे (कंबोडिया).

पुरुष फ्रीस्टाइल 97 किलो: दोपहर 2:30 बजे :मौसम खत्री.

बैडमिंटन:

पुरुष टीम प्रतियोगिता: दोपहर एक बजे: भारत बनाम मालदीव.

टेनिस: सुबह नौ बजे से शुरू

पुरुष एकल: प्रजनेश गुनेश्वरन और रामकुमार रामनाथन.

महिला एकल: अंकिता रैना और करमन कौर थांडी.

मिश्रित युगल: दिविज शरण एवं करमन कौर थांडी.

रोहन बोपन्ना एवं अंकिता रैना.

हॉकी:

महिला पूल मैच: शाम 6:30 बजे: भारत बनाम इंडोनेशिया.

हैंडबॉल:

महिला ग्रुप मैच: दोपहर 3 बजे भारत बनाम चीन.

पुरुष ग्रुप मैच: दोपहर एक बजे : भारत बनाम बांग्लादेश.

पुरुषों ग्रुप मैच: शाम छह बजे: भारत बनाम श्रीलंका.

वुशु :

महिला ताइजुकान एवं ताइजिजियन: लीमापोकम सानतोम्बी चानू.

महिला सैंडा 52 किग्रा राउंड (अंतिम 16 मुकाबला) : शाम छह बजे: यमनाम सनथोई देवी बनाम इलाहे मानसोरयान समिरौमी (ईरान).

पुरुषों का सैंडा किग्रा राउंड (अंतिम 32 मुकाबला) : संतोष कुमार बनाम लिन थू रेन(म्यांमा).

पुरुषों का सैंडा 70 किग्रा राउंड (अंतिम 16 मुकाबला) : प्रदीप कुमार बनाम मिर्जोडाोरखोन खुर्शेडोजोदा (ताजिकिस्तान).

नौकायन:

पुरुषों की सिंगल स्कल्स हीट्स: सुबह आठ बजे: दत्तू बाबन भोकनाल.

पुरुषों की युगल हीट: सुबह 8:30 बजे: मालकीत सिंह और गुरिंदर सिंह.

महिला युगल हीट: सुबह 8:40 बजे: डुंग डुंग संजुक्ता और हरप्रीत कौर.

पुरुषों की लाइटवेट फोर हीट्स: सुबह 10 बजे: भोपाल सिंह, प्रणय गणेश नौकरकर, तेजश शिंदे, जगवीर सिंह.

सेपकटेकरा:

पुरुष रेगु टीम के प्रारंभिक दौर का मुकाबला: 11 बजे: भारत बनाम इंडोनेशिया.

महिला रेगु टीम के प्रारंभिक दौर का मुकाबला: 11 बजे: भारत बनाम दक्षिण कोरिया.

ताइक्वांडो: सुबह 7:40 बजे

महिला टीम पूमसेई (अंतिम 16 मुकाबला): भारत बनाम थाईलैंड.

वालीबॉल:

महिला पूल मैच: दोपहर 2:30 बजे :भारत बनाम दक्षिण कोरिया.

Continue Reading

खेल

इस सलामी बल्लेबाज पर लगा 10 साल का प्रतिबंध, जानें क्या हैं आरोप

Published

on

नयी दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज नासिर जमशेद पर 10 साल का प्रतिबंध लगाया है। ये कार्रवाई उन पर पाकिस्तान सुपर लीग के 2016-17 के सीजन में स्पॉट फिक्सिंग के मामले को लेकर की गयी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट ने ये फैसला लिया है।

Nasir Jamshed

इस साल अप्रैल में नासिर जमशेद ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को नकार दिया था। इसके बाद पीसीबी ने एक बयान जारी कर कहा था कि इस मामले की जांच के लिए एक 3 सदस्यीय एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल बनाया जाएगा। इस ट्रिब्य़ूनल में रिटायर्ड जस्टिस फज्ले मिरान चौहान, शाहजैब मसूद और पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज आकिब जावेद थे।

10 साल का बैन उनके लिए बहुत बड़ा झटका

नासिर जमशेद ने पाकिस्तान के लिए 2 टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी20 मैच खेले। 48 वनडे मैचों में उन्होंने 1418 रन बनाए और 18 टी20 मैचों में 363 रन बनाए। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच साल 2015 में खेला था। 2012 में लंबे समय बाद जब पाकिस्तान की टीम ने भारत का दौरा किया था, तब नासिर जमेशद उस टीम के अहम सदस्य थे।
उन्होंने 3 मैचों की उस सीरीज में सबसे ज्यादा 241 रन बनाए थे और पाकिस्तानी टीम ने वो श्रृंखला 2-1 से जीती थी। भारतीय टीम ने आखिरी मैच को रोमांचक तरीके से जीता था। नासिर जमेशद एक बहुत ही शानदार बल्लेबाज थे लेकिन स्पॉट फिक्सिंग की वजह से उनका करियर आगे नहीं बढ़ पाया और अब 10 साल का बैन उनके लिए बहुत बड़ा झटका है।

खिलाड़ियों पर इस तरह का बैन कोई नई बात नहीं

गौरतलब है पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर इस तरह का बैन कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी शर्जील खान, खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, शाहजैब हसन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद आमिर और सलमान बट जैसे दिग्गज खिलाड़ियों पर बैन लग चुके हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य9 hours ago

लखीमपुर-खीरी : नदी किनारे मिले लापता किशोरी के कपड़े और चप्पल

राज्य9 hours ago

लखीमपुर-खीरी : युवक ने तमंचे के बल पर की दलित किशोरी से रेप की कोशिश

राज्य9 hours ago

लखीमपुर-खीरी : दो घरों का ताला तोड़ चोरों ने पार किया बाइक सहित लाखों का माल

राज्य9 hours ago

नहीं गाने दिया था बच्चों को राष्ट्रगान, योगी सरकार ने रद्द की मदरसे की मान्यता

राज्य9 hours ago

बहराइच : शान्ति व्यवस्था के लिए सीडीओ, सीआरओ व एडीएम होंगे सुपर ज़ोनल मजिस्ट्रेट

राज्य9 hours ago

श्रावस्ती : पंचायत उपचुनाव से पहले खूनी संघर्ष, 10 लोग घायल

राज्य9 hours ago

देवी पाटन मंडल : श्रावण मास के अंतिम सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

राज्य9 hours ago

गोपालगंज : पूर्व पार्षद ने की गोलीबारी, चाचा-भतीजा घायल, हालत गंभीर

राज्य9 hours ago

गोपालगंज : मुर्दाघाटी में मुर्दे नहीं अब दफ़न किये जाते हैं शराब

राज्य9 hours ago

कन्नौज : 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, लूट की घटनाओं से फैला रखा था दहशत

राज्य11 hours ago

बरेली : शहज़ादा-ए-हुज़ूर ताजुश्शरिया पढ़ाएंगे ईद-उल-अज़हा की नमाज़

राज्य11 hours ago

लखीमपुर-खीरी : सावन के आखिरी सोमवार को बाबा भूतनाथ मेले में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब

राज्य12 hours ago

ब्राह्मण महासंघ गठन में सीतापुर और लखीमपुर के प्रभारी की नियुक्ति

राज्य12 hours ago

लखीमपुर-खीरी : बैलगाड़ी से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत, एक घायल

राज्य12 hours ago

…तो क्या हिचकोले खाकर अम्बेडकरनगर में संचालित हो रही 108 सेवा

राज्य12 hours ago

बिहार : शौचालय न होने पर दुल्हन का ससुराल जाने से इनकार

बिज़नेस13 hours ago

लॉन्च हुआ Airtel का शानदार प्लान, सिर्फ 47 रुपये में मिल रहा बहुत कुछ

हेल्थ13 hours ago

भुने लहसुन की एक कली खाने से होते हैं ये 10 फायदे, आप भी जानें

राज्य3 days ago

सीवान : इलाज कराने गई युवती से डॉक्टर ने की अभद्रता, पुलिस कर रही मामले की जांच

राज्य2 weeks ago

पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के शिक्षण संस्थान के गर्ल्स हॉस्टल पर छापा, चप्पे-चप्पे को खंगाला

राज्य2 weeks ago

देवरिया कांड पर सख्त हुए योगी, हटाए गए डीएम, जांच के लिए विशेष विमान से भेजे गए अधिकारी

राज्य1 week ago

यूपी : हनी ट्रैप से अमीरों को फंसाती थीं खूबसूरत युवतियां, फिर वसूलती थी मोटी रकम, गिरफ्तार

देश7 days ago

हो चुका है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विवाह, खुद किया खुलासा, जानें कौन है वो

दुनिया1 week ago

न सोने दिया जाता और ना खाना, एक हजार लोगों ने बनाया शिकार

देश2 weeks ago

मछली ने बदल दी दो भाइयों की किस्मत, 20 मिनट में बना दिया लखपति

राज्य1 week ago

यूपी : दाऊद ने बसपा विधायक को दी धमकी, कहा-एक गोली काफी है…..मांगा 1 करोड़, पढ़ें बातचीत

राज्य17 hours ago

योगी आदित्यनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, भड़काऊ भाषण मामले में सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, दिया ये बड़ा आदेश

मनोरंजन2 weeks ago

फोटोज : करिश्मा ने फोटोशूट में ढाया कहर, बोल्डनेस की सारी हदें की पार, फैन बोले, आग लगा दी

देश5 days ago

नहीं रहेे भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

देश1 week ago

अब पटना में भी ‘मुजफ्फरपुर कांड’, 2 लड़कियों की मौत, JDU नेता के साथ दिखी आरोपी मनीषा दयाल

राज्य2 weeks ago

लखीमपुर-खीरी : हर अभिभावक अपने बच्चों को खिलाएं एल्बेंडाजॉल : सीएमओ

राज्य2 weeks ago

अंबेडकरनगर : दुकान में सो रहे किराना व्यवसाई की हत्या, नकब लगाकर दिया घटना को अंजाम

राज्य6 days ago

मुज़फ्फरपुर : जिला पार्षद सुजाता किंकर ने किया ध्वजारोहण, तीन सडकों का हुआ उद्घाटन

देश2 weeks ago

नहीं रहें दक्षिण की राजनीति के पितामह एम करुणानिधि, 94 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

राज्य4 days ago

अनंत में विलीन हुए ‘अटल’, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम सस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

देश2 weeks ago

मुजफ्फरपुर कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के मुंह पर पोती गई कालिख, चुनाव वाले बयान पर कांग्रेस ने दी सफाई

Trending