Connect with us

खेल

इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने बेबस दिखे भारतीय खिलाड़ी, पूरी टीम 107 रनों पर ढेर

Published

on

लंदन। लॉर्ड्स में भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बिना मुकाबला किये ही हथियार डाल दिए। कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका। सिर्फ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने थोड़ा साहस दिखाया लेकिन वो भी सिर्फ 29 रन बनाकर आउट हो गए।

कप्तान विराट कोहली ने 23 रनों का योगदान दिया

शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन सिर्फ 35.2 ओवर का खेल हुआ और इसी में भारतीय पारी 107 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने पांच और क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम करन ने एक-एक विकेट लिया। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 23 रनों का योगदान दिया।

पुजारा एक रन बनाकर रन आउट

भारत को पहला झटका दिन के पहले ही ओवर में मुरली विजय के रूप में लगा। विजय खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद शिखर धवन के स्थान पर टीम में शामिल किए गए चेतेश्वर पुजारा ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संवारने का प्रयास किया लेकिन एंडरसन ने राहुल (8) को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद बारिश के चलते खेल रोक दिया गया। लंच के बाद जब खेल शुरू हुआ तो भारत को चेतेश्वर पुजारा के रूप में झटका लगा। पुजारा एक रन बनाकर रन आउट हो गए। पुजारा ने गेंद को सॉफ्ट हैंड से खेला लेकिन कप्तान कोहली के साथ उनकी गलतफहमी के चलते वह आउट हो गए। कोहली पहले रन के लिए दौड़े लेकिन फिर वह वापस लौट गए। पुजारा के पास वापसी का कोई रास्ता नहीं था।

दिनेश कार्तिक बोल्ड

इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने कप्तान कोहली ने मिलकर भारतीय पारी को संभालने का प्रयास किया। इस जोड़ी ने इंग्लिश गेंदबाजों का टिककर सामना किया। यह जोड़ी जब स्थिर होती नजर आ रही थी तब कोहली के रूप में भारत को बड़ा झटका लगा। कोहली ने गेंद को लेग साइड पर खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई स्लिप में खड़े जोस बटलर के हाथों में गई। इस समय भारत का स्कोर 49 रन था।  हार्दिक पंड्या भी बचते-बचाते हुए ही खेलते नजर आए। वह 11 रन बनाकर क्रिस वोक्स का दूसरा शिकार बने। वहीं पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच रहे सैम करन ने दिनेश कार्तिक को 1 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। रहाणे से अब भी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी 18 के निजी स्कोर पर एंडरसन की बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ा बैठे।

एंडरसन का पांचवां शिकार

भारत के स्कोर को 100 के पार ले जाने में अश्विन और मोहम्मद शमी का योगदान रहा। अश्विन ने चार चौकों की मदद से 29 रनों का योगदान दिया वहीं शमी ने दो चौकों की मदद से 10 रन बनाए। इशांत शर्मा आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे जो खाता भी नहीं खोल पाए। वह एंडरसन का पांचवां शिकार बने।

सीरीज में 1-0 की बढ़त

इससे पहले, इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच के लिए 2 बदलाव किए हैं और शिखर धवन को बाहर रखा गया है। अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया गया है। पेसर उमेश यादव की जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह दी गई।
इंग्लैंड टीम में भी 2 बदलाव हैंं। ओली पोप इस मैच से डेब्यू करेंगे जिन्हें डेविड मलान की जगह शामिल किया गया है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को टीम में मौका दिया गया है। मेजबान इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतकर पहले ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

आईपीएल-12 : अपने पहले मैच में पंजाब से भिड़ेगा राजस्थान, जानिए किसका पलड़ा है भारी

Published

on

जयपुर। स्टीवन स्मिथ की वापसी से उत्साहित राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में सोमवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करेगी।  स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद पिछले सीजन में लौटी राजस्थान की टीम प्लेऑफ से आगे नहीं जा सकी थी। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इस बार अच्छी शुरुआत करना चाहेगी।

जोस बटलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

स्मिथ बॉल टेम्परिंग के कारण पिछले सीजन में नहीं खेले थे लेकिन अब वह पूरी तरह से तैयार हैं। 2008 में लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम को एक बार जोस बटलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले सीजन में 13 मैचों में 548 रन बनाए थे। टीम को स्मिथ से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हालांकि अभी तय नहीं है कि वह अंतिम एकादश में खेलेंगे या नहीं क्योंकि वह हाल ही में चोट से उबरे हैं।

पंजाब की टीम भी जीत के साथ लीग की शुरुआत करना चाहेगी

गेंदबाजी में टीम को कृष्णप्पा गौतम और श्रेयस गोपाल से स्पिन विभाग में तथा धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट तथा जोफरा आर्चर से तेज गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन की आस होगी। आर्चर ने पिछले सीजन में 15 विकेट चटकाए थे। दूसरी तरफ पंजाब की टीम भी जीत के साथ लीग की शुरुआत करना चाहेगी। टीम ने पिछले सीजन में छह मैचों में से पांच में जीत दर्ज की थी। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पिछले सीजन को भुलाकर इस बार शानदार शुरुआत करना चाहेंगे। गेल लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

मनदीप सिंह मध्यक्रम में पंजाब को मजबूती देंगे

इसके अलावा मयंक अग्रवाल, करुण नायर और मनदीप सिंह मध्यक्रम में पंजाब को मजबूती देंगे। मोइस हेनरिक्स, निकोलस पूरन और डेविड मिलर हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका निभाएंगे। गेंदबाजी में टीम के पास अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद नबी, अंकित राजपूत और एंड्रयू टाई तेज गेंदबाजी को मजबूती देंगे जबकि कप्तान रविचंद्रन अश्विन और मुजीब उर रहमान स्पिन विभाग में टीम की चुनौती संभालेंगे। सबकी निगाहें स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पर होंगी, जिसे पंजाब ने इस बार 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा है।

टीमें (संभावित 🙂

पंजाब : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विलोजेन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफरा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविन्स्टोन, शुभम रजने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियाण पराग। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

आईपीएल : आज दिल्ली से भिड़ेगी मुंबई तो हैदराबाद का सामना करेगी कोलकाता, जानें किसका पलड़ा है भारी

Published

on

मुंबई। तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस पिछले सीजन के अपने निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में आज यहां वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पिछले सीजन में प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। हालांकि अपने घरेलू मैदान से लीग की शुरुआत करने जा रही मुंबई जीत के साथ इस सीजन का आगाज करना चाहेगी।

दिल्ली के पास भी मुंबई जैसे खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के पास कप्तान रोहित के अलावा हार्दिक पांड्या, क्विंटन डीकॉक, कीरोन पोलार्ड, इशान किशन और युवराज सिंह जैसे बल्लेबाज हैं, तो दिल्ली के पास भी श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

दिल्ली की कमान युवा खिलाड़ी अय्यर के हाथों में

लीग के इतिहास में अब तक एक बार भी फाइनल तक नहीं पहुंच पाई दिल्ली की कमान युवा खिलाड़ी अय्यर के हाथों में है। दिल्ली को अपने हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मोरिस से भी काफी उम्मीदें होंगी। मध्य ओवरों में विकेट लेने की क्षमता मोरिस को मूल्यवान खिलाड़ी बनाती है। दूसरी तरफ मुंबई को मध्य क्रम में हार्दिक और युवराज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजों की बात करें तो मुंबई में जसप्रीत बुमराह, मयंक मारकंडे और जेसन बेहरेनडॉर्फ शामिल हैं। लेग स्पिनर मारकंडे ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 15 विकेट चटकाए थे। नए नाम के साथ उतरने जा रही दिल्ली की गेंदबाजी में ट्रेंट बाउल्ट, ईशांत शर्मा और कगिसो रबादा शामिल हैं, जो तेज आक्रमण को मजबूती देंगे, जबकि अनुभवी अमित मिश्रा स्पिन विभाग संभालेंगे।

टीम

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चहर, अनुकृति रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डीकॉक, एविन लुईस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर शरण, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, युवराज सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मोरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कॉलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा।

आईपीएल-12 : अपने घर में हैदराबाद का सामना करेगी कोलकाता

कोलकाता । कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में आज यहां ईडन गार्डन्स मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने आईपीएल में अपना पिछला खिताब 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से टीम ने पिछले चार साल में तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई है लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाई है। गेंदबाजी में टीम के पास अनुभवी सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला एक बार फिर केसी करियप्पा के साथ मिलकर टीम को मजबूती देना चाहेंगे। टीम को शिवम मावी और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की कमी महसूस होगी, जो चोटिल हो गए हैं।

सभी की निगाहें वार्नर पर होंगी

बल्लेबाजी में मेजबान टीम के पास क्रिस लिन, शुभमन गिल, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, कार्तिक और कालरेस ब्रैथवेट जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं। दूसरी तरफ, सनराइजर्स हैदराबाद को पिछले सीजन के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद ने 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में खिताब जीतने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि रविवार को होने वाले इस शानदार मुकाबले में सभी की निगाहें वार्नर पर होंगी, जो बॉल टेम्परिंग में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे हैं।

हैदराबाद की टीम को वार्नर और विलियम्सन के अलावा मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे और यूसुफ पठान जैसे बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हालांकि टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की कमी खलेगी, जो अब दिल्ली कैपिटल्स टीम में चले गए हैं। गेंदबाजी की जिम्मेदारी राखिद खान, बिली स्टेनलेक, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों के कंधे पर होंगी।

टीम :

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, शाहबाज नदीम , टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

आईपीएल का आज से आगाज : पहले मैच में धोनी-विराट आमने सामने, देखें कब होंगे किस टीम से मैच

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में ग्रुप चरण के सभी मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। कार्यक्रम में दोपहर के मैचों, साप्ताहिक मैचों और टीम के दौरे को भी ध्यान में रखा गया है।आईपीएल के इस साल का कार्यक्रम अप्रैल-मई में सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। सेमीफाइनल और फाइनल की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है।

पहला मैच आज

पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होना है। पहला मुकाबला काफी रोमाचंक होगा, जब महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली आमने-सामने होंगे।इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के सामने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपनी चुनौती पेश करेगी।

बल्लेबाजी में अगर बेंगलोर के पास उसका रन मशीन कोहली है तो चेन्नई के पास अनुभवी धोनी है। धोनी ने बेंगलोर के खिलाफ अब तक 710 रन बनाए हैं, जो बेंगलोर के खिलाफ चेन्नई के किसी भी बल्लेबाज का सबसे ज्यादा रन है। पुलवामा आंतकी हमले के कारण इस बार आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा और इस पर खर्च होने वाले पैसे हमले के शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा।

आईपीएल का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है:

23 मार्च : चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

24 मार्च: शाम 4 बजे – कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

24 मार्च: रात 8 बजे – मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स

25 मार्च: राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

26 मार्च:दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

27 मार्च:कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

28 मार्च-रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस

29 मार्च-सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स

30 मार्च: शाम 4 बजे- किंग्स इलेवन पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस

30 मार्च: रात 8 बजे- दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

31 मार्च: शाम 4 बजे- सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

31 मार्च: रात 8 बजे- चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

01 अप्रैल: किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स

02 अप्रैल: राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

03 अप्रैल: मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

04 अप्रैल: दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

05 अप्रैल: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

06 अप्रैल: शाम 4 बजे- चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

06 अप्रैल: रात 8 बजे- सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस

07 अप्रैल: शाम 4 बजे- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स

07 अप्रैल: रात 8 बजे- राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

08 अप्रैल : किंग्स इलेवन पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

09 अप्रैल : चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

10 अप्रैल : मुंबई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

11 अप्रैल : राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

12 अप्रैल :कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

13 अप्रैल: शाम 4 बजे-मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स

13 अप्रैल: रात 8 बजे-किंग्स इलेवन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

14 अप्रैल: शाम 4 बजे-कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

14 अप्रैल: रात 8 बजे-सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली कैपिटल्स

15 अप्रैल : मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

16 अप्रैल :किंग्स इलेवन पंजाब बनाम राजस्थान रॉयल्स

17 अप्रैल :सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

18 अप्रैल :दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस

19 अप्रैल : कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

20 अप्रैल: शाम 4 बजे-राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस

20 अप्रैल: रात 8 बजे-दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

21 अप्रैल: शाम 4 बजे-सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

21 अप्रैल: रात 8 बजे-रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स बंगलुरु

22 अप्रैल: राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

23 अप्रैल: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

24 अप्रैल: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

25 अप्रैल : कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

26 अप्रैल: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस

27 अप्रैल: राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

28 अप्रैल: शाम 4 बजे- दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

28 अप्रैल: रात 8 बजे-कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस

29 अप्रैल : सनराइजर्स हैदराबाद बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

30 अप्रैल: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स

01 मई : चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

02 मई : मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

03 मई : किंग्स इलेवन पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

04 मई: शाम 4 बजे- दिल्ली कैपिटल्‍स बनाम राजस्थान रॉयल्स

04 मई: रात 8 बजे- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

05 मई : शाम 4 बजे- किंग्स इलेवन पंजाब बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

05 मई: रात 8 बजे-मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Uncategorized4 hours ago

कन्नौज : डीजे, डीएम और एसपी ने किया जेल का निरीक्षण, बोले-कैदियों को मीनू के हिसाब से मिले भोजन, साफ-सफाई का रहे ध्यान

राज्य4 hours ago

कन्नौज : उम्मीदवारों को आय-व्यय का लेखाजोखा छपवाना और टीवी पर भी दिखाना होगा

राज्य5 hours ago

कन्नौज : मास्टर ट्रेनर्स को समझाए गए निर्वाचन् प्रशिक्षण के गुर

देश6 hours ago

हेमा मालिनी ने मथुरा से भरा पर्चा, कहा-ये मेरा आखिरी चुनाव, सीएम योगी ने समर्थन में की जनसभा

राज्य6 hours ago

बहराइच : विश्व के सबसे बड़े लोकतन्त्र का अभिन्न अंग होना गौरव की बात : शम्भु कुमार 

राज्य6 hours ago

बलरामपुर : अनियंत्रित बस पलटी, तीन दर्जन घायल, छह की हालत गंभीर

राज्य6 hours ago

बलरामपुर : जांच में दोषी पाए जाने पर रेंजर निलंबित, जांच जारी

राज्य6 hours ago

अयोध्या : कॉन्स्टेबल ने अपने एसएसआई को दी गाली और धमकी, रिपोर्ट दर्ज, निलम्बन का खतरा

राज्य7 hours ago

सुल्तानपुर : शौच के लिये निकली महिला की ट्रेन से कटकर मौत, परिवार में मचा कोहराम

देश7 hours ago

फेसबुक पर महिला टीचर से हुई दोस्ती, 5 साल तक किया बलात्कार, 2 बार कराया जबरन अबॉर्शन

वीडियो8 hours ago

सारा अली खान ने सबके सामने की ऐसी हरकत कि मुंह बंद करने लग गए कार्तिक आर्यन, देखें वीडियो

मनोरंजन8 hours ago

एसिड अटैक पीड़िता पर बन रही है फिल्म छपाक, कहानी सुनकर रो पड़ी दीपिका पादुकोण, निभाएंगी किरदार

देश9 hours ago

यूपी की इस लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बदला अपना उम्मीदवार, अब यह दिग्गज नेता लड़ेगा चुनाव

टेक्नोलॉजी9 hours ago

भारत में लांच हुआ Moto G7 और Motorola One स्मार्टफोन्स, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

देश10 hours ago

योगी के मंत्री ने प्रियंका गांधी को बताया साइबेरियन पक्षी, कहा-‘बाबर का निशान ढूंढने जा रहीं अयोध्या’

देश10 hours ago

राहुल का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर गरीबों को हर महीने देंगे 6 हजार रुपए, कुछ यूं समझे पूरी स्कीम

बिज़नेस11 hours ago

लाल निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी हुआ धड़ाम

लाइफ स्टाइल11 hours ago

पेल्विक टीबी से ग्रस्त महिलाएं नहीं कर पाती हैं गर्भधारण, जानें कैसे होती है ये बीमारी और बचने का तरीका

हेल्थ3 weeks ago

मर्दों के लिए खास : स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये असरदार चीजें

देश3 weeks ago

जानिए कौन है ये महिला, जो जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई?

देश4 weeks ago

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान : इमरान खान

देश3 weeks ago

अपने ही पायलट की मौत को छिपा रही पाक सेना, भारतीय समझ पाकिस्तानियों ने मार डाला था

हेल्थ4 weeks ago

सुबह खाली पेट लहसुन खाने के होते हैं ये जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

देश2 days ago

सपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम सिंह का नाम नहीं, देखें कौन-कौन हैं शामिल

देश4 weeks ago

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय विमानों ने जैश के ठिकानों पर की भारी बमबारी, 300 आतंकी मारे गए

राज्य4 weeks ago

यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के लड़ने की तैयारी से सपा परेशान, रामगोपाल यादव ने दी धमकी

देश1 week ago

पिता ने जबरन करा दी नाबालिग लड़की की अधेड़ से शादी, सुहागरात पर हुआ बड़ा खुलासा

देश2 weeks ago

इस लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, लेंगे इन दो पार्टियों का सहयोग! 

देश3 weeks ago

अपनी ही नाबालिग बेटी से देह व्यापार कराती थी मां, अलग-अलग तस्वीरें भेज बुलाए जाते थे ग्राहक

राज्य2 weeks ago

आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस करेगी समर्थन!, जानिए इस सीट का जातीय समीकरण

देश1 week ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानिए किस सीट से किसको मिला टिकट

देश4 weeks ago

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में, जारी किया वीडियो

देश3 weeks ago

वतन वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, अटारी-वाघा बॉर्डर पर गूंजा-हे शूर वीर तुम्हारा अभिनंदन…महाअभिनंदन

देश3 weeks ago

यूपी की 11 व गुजरात की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

देश4 weeks ago

वायुसेना का चॉपर क्रैश, दोनों पायलट शहीद, देखें फोटो में कैसे धू-धू कर जल गया विमान

देश3 weeks ago

Breaking news : मीडिया रिपोर्ट्स में दावा, भारत की एयर स्ट्राइक में मारा गया जैश सरगना मसूद अजहर

Trending