Connect with us

खेल

इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने बेबस दिखे भारतीय खिलाड़ी, पूरी टीम 107 रनों पर ढेर

Published

on

लंदन। लॉर्ड्स में भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बिना मुकाबला किये ही हथियार डाल दिए। कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका। सिर्फ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने थोड़ा साहस दिखाया लेकिन वो भी सिर्फ 29 रन बनाकर आउट हो गए।

कप्तान विराट कोहली ने 23 रनों का योगदान दिया

शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन सिर्फ 35.2 ओवर का खेल हुआ और इसी में भारतीय पारी 107 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने पांच और क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम करन ने एक-एक विकेट लिया। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 23 रनों का योगदान दिया।

पुजारा एक रन बनाकर रन आउट

भारत को पहला झटका दिन के पहले ही ओवर में मुरली विजय के रूप में लगा। विजय खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद शिखर धवन के स्थान पर टीम में शामिल किए गए चेतेश्वर पुजारा ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संवारने का प्रयास किया लेकिन एंडरसन ने राहुल (8) को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद बारिश के चलते खेल रोक दिया गया। लंच के बाद जब खेल शुरू हुआ तो भारत को चेतेश्वर पुजारा के रूप में झटका लगा। पुजारा एक रन बनाकर रन आउट हो गए। पुजारा ने गेंद को सॉफ्ट हैंड से खेला लेकिन कप्तान कोहली के साथ उनकी गलतफहमी के चलते वह आउट हो गए। कोहली पहले रन के लिए दौड़े लेकिन फिर वह वापस लौट गए। पुजारा के पास वापसी का कोई रास्ता नहीं था।

दिनेश कार्तिक बोल्ड

इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने कप्तान कोहली ने मिलकर भारतीय पारी को संभालने का प्रयास किया। इस जोड़ी ने इंग्लिश गेंदबाजों का टिककर सामना किया। यह जोड़ी जब स्थिर होती नजर आ रही थी तब कोहली के रूप में भारत को बड़ा झटका लगा। कोहली ने गेंद को लेग साइड पर खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई स्लिप में खड़े जोस बटलर के हाथों में गई। इस समय भारत का स्कोर 49 रन था।  हार्दिक पंड्या भी बचते-बचाते हुए ही खेलते नजर आए। वह 11 रन बनाकर क्रिस वोक्स का दूसरा शिकार बने। वहीं पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच रहे सैम करन ने दिनेश कार्तिक को 1 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। रहाणे से अब भी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी 18 के निजी स्कोर पर एंडरसन की बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ा बैठे।

एंडरसन का पांचवां शिकार

भारत के स्कोर को 100 के पार ले जाने में अश्विन और मोहम्मद शमी का योगदान रहा। अश्विन ने चार चौकों की मदद से 29 रनों का योगदान दिया वहीं शमी ने दो चौकों की मदद से 10 रन बनाए। इशांत शर्मा आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे जो खाता भी नहीं खोल पाए। वह एंडरसन का पांचवां शिकार बने।

सीरीज में 1-0 की बढ़त

इससे पहले, इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच के लिए 2 बदलाव किए हैं और शिखर धवन को बाहर रखा गया है। अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया गया है। पेसर उमेश यादव की जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह दी गई।
इंग्लैंड टीम में भी 2 बदलाव हैंं। ओली पोप इस मैच से डेब्यू करेंगे जिन्हें डेविड मलान की जगह शामिल किया गया है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को टीम में मौका दिया गया है। मेजबान इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतकर पहले ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली बनीं पहली भारतीय

Published

on

नयी दिल्ली। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत लिया। उन्होंने फाइनल में जापान की निजोमी ओकुहारा को 21-19, 21-17 से जीत हासिल की। उन्होंने यह मुकाबला 62 मिनट में 21-19, 21-17 से अपने नाम किया। इस साल सिंधु का यह पहला खिताब है।

वह बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले और कोई भारतीय ये कारनामा नहीं कर सका। खास बात है कि इस मुकाबले में पिछले साल भी इन्हीं दो खिलाड़ियों का आमना-सामना हुआ था लेकिन उसमें ओकुहारा ने बाजी मारी थी लेकिन एक साल बाद सिंधु ने अपना बदला लेते हुए इस खिताब को अपने नाम कर लिया है।

सिंधु इस साल पांच फाइनल हारी थीं

  1. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह 13वां मुकाबला था, जिसमें सिंधु को 7वीं बार सफलता मिली। छह मुकाबले ओकुहारा ने जीते हैं। इससे पहले सेमीफाइनल में सिंधु ने थाईलैंड की रतचनोक इन्तानोन को 21-16, 25-23 से हराया।
  2. सिंधु रियो ओलिंपिक 2016 में फाइनल हार गईं थी। उन्हें इस साल कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स के खिताबी मुकाबले में भी हार मिली थी। वे दो बार वर्ल्ड चैम्पियशिप के फाइनल में उप-विजेता रही थीं। इस साल सिंधु को कुल पांच फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

देखें वीडियो : दूसरे दिन कंगारुओं पर जमकर बरसे कोहली-रहाणे, भारत 172/3

Published

on

पर्थ। कप्तान विराट कोहली (82 रन) और अजिंक्य रहाणे (51 रन) की बदौलत शनिवार को सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट पर 172 रन बना लिए।कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 20वां तो वहीं रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक जड़ा है। भारत ने दिन के पहले सत्र में आस्ट्रेलिया को 326 रनों पर पवेलियन भेज दिया था।भारत अभी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर 154 रन से पीछे है और उसके 7 विकेट शेष हैं।

ऐसे गिरे भारत के 3 विकेट

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पारी के तीसरे ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने अपनी एक खूबसूरत इनस्विंग गेंद पर मुरली विजय के स्टंप उड़ा दिए। मुरली विजय शून्य पर आउट हुए।लंच के बाद जोश हेजलवुड ने भारत को दूसरा झटका दिया।

केएल राहुल हेजलवुड की शानदार गेंद पर चकमा खा गए और बोल्ड हो गए। राहुल सिर्फ 2 रन ही बना पाए। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 74 रनों की पार्टनरशिप करके भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती झटकों से उबारा।

82 रन के स्कोर पर मिशेल स्टार्क ने भारत को तीसरा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा स्टार्क की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों लपके गए और 103 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

भारत की घातक गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया पड़ी पस्त, पहले दिन 6 विकेट खोकर बनाए इतने रन

Published

on

पर्थ । ओपनर मार्कस हैरिस (70), आरोन फिंच (50) के बाद ट्रैविड हेड (58) की शानदार पारियों की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के साथ वाका मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए हैं।

स्टंप्स के समय टिम पेन (16*) और पैट कमिंस (11*) क्रीज पर मौजूद थे।भारत एडीलेड ओवल में पहला टेस्ट मैच 31 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है। भारत की ओर से इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने 2-2 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को एक-एक सफलता मिली।

ऑस्ट्रेलिया के विकेट:

  • पहला: जसप्रीत बुमराह ने 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर फिंच को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। बुमराह की अंदर आती गेंद को फिंच समझ नहीं पाए और ऑन ड्राइव लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले की जगह उनके पैड पर लग गई।
  • दूसरा: फिंच के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए उस्मान ख्वाजा ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिक सके। उन्होंने हैरिस के साथ सिर्फ 18 रन की ही साझेदारी की। ख्वाजा को 5 रन के निजी स्कोर पर उमेश यादव ने ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया।
  • तीसरा: तेज गेंदबाजों के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी करने वाले ओपनर मार्कस हैरिस स्पिन के सामने असहज नजर आ रहे थे। भारतीय टीम में शामिल एकमात्र पार्टटाइम स्पिनर हनुमा विहारी उन्हें लगातार परेशान कर रहे थे। पारी के 49वें ओवर में हनुमा की गेंद उछाल के साथ हैरिस के पास पहुंची, जिसे वे संभाल नहीं सके। गेंद उनके बल्ले से लगकर स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों में चली गई। हैरिस ने 141 गेंद में 70 रन बनाए।
  • चौथा: चायकाल के बाद 55वें ओवर की पहली गेंद पर इशांत शर्मा को मैच की पहली सफलता मिली। उन्होंने पीटर हैंड्सकॉम्ब को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। हैंड्सकॉम्ब ने 16 गेंद पर 7 रन बनाए।
  • पांचवां: 77वें ओवर में हनुमा विहारी को दूसरी सफलता हासिल हुई। उन्होंने क्रीज पर जमे शॉन मार्श को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। मार्श अर्धशतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 98 गेंद में 6 चौके की मदद से 45 रन बनाए।
  • छठा: इशांत ने 83वें ओवर में ट्रैविस हेड को पवेलियन भेजा। हेड 80 गेंद में 58 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उनका यह तीसरा अर्धशतक है। इशांत की गेंद पर हेड थर्ड मैन पर शमी को कैच दे बैठे। उन्होंने मार्श के साथ पांचवें विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की थी। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य13 hours ago

अयोध्या : तमाम कोशिशों के बाद भी नहीं रुक रही गोकशी, रौनाही क्षेत्र से गोमांस बरामद

राज्य13 hours ago

अयोध्या : दो दिवसीय समरसता कुम्भ का केंद्रीय मंत्री थावर चन्द्र गहलोत ने किया भव्य समापन

राज्य13 hours ago

अयोध्या : जल्द होंगे पूर्वांचल के सबसे बड़े डिग्री कॉलेज साकेत छात्रसंघ के चुनाव

राज्य13 hours ago

सुल्तानपुर : पीआरडी जवान की नृशंस हत्याकांड का खुलासा, अपराधियों ने बताया क्यों की थी हत्या

राज्य14 hours ago

अयोध्या : गोसाईगंज लूट कांड का तीसरा अपराधी गिरफ्तार, एक अब भी फरार

राज्य14 hours ago

UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 19 IAS व 15 PCS अफसरों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

मनोरंजन17 hours ago

देखें वीडियो : कर्ज में डूबा है शाहरुख खान का ये खास दोस्त, जन्मदिन विश करने पहुंचे तो हुआ खुलासा

राज्य17 hours ago

सुल्तानपुर में दबंग उपभोक्ता ने लाइन मैन को जमकर पीटा

राज्य18 hours ago

अयोध्या : हेडमास्टर पर चढ़ी अनियंत्रित कार, मौके पर हुई मौत, एक घायल

राज्य18 hours ago

अम्बेडकर नगर : आलापुर की विधायक के ससुर व पूर्व एमएलए त्रिवेणीराम को मिली जान से मारने की धमकी

टेक्नोलॉजी18 hours ago

जब एक घड़ी ने कुछ यूं बचाई शख्स की जान, आप भी बोल उठेंगे वाह

बिज़नेस19 hours ago

नए साल में कार लेना हो जाएगा महंगा, इन कारों पर एक लाख तक बढ़ेगी कीमत

लाइफ स्टाइल19 hours ago

बिना एक्सरसाइज किए इस तरह घटाएं अपना वजन, अपनाएं ये चार तरीके

हेल्थ19 hours ago

सर्दियों में संक्रामक बीमारियों से बचाएंगे गर्मागर्म सूप

वीडियो19 hours ago

वीडियो : विराट कोहली का एक और कारनामा, इस मामले में की सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, किया ये इशारा

राज्य20 hours ago

यूपी : बरेली में 9 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, एसपी ने दिया ये बयान

दुनिया20 hours ago

पहले अमेरिका अब पाक हुआ गूगल से परेशान, भिखारी लिखने पर आती है इमरान की तस्वीर, आप भी देखें

खेल20 hours ago

पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली बनीं पहली भारतीय

देश7 days ago

डीएम की पत्नी ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा-यूपी की इस एसडीएम के साथ पति के हैं अवैध संबंध

देश2 weeks ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश2 weeks ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

राज्य2 weeks ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश4 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश3 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

देश3 days ago

अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरकर महिला न्यूज़ एंकर की मौत, साथी पत्रकार हिरासत में

दुनिया1 week ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

देश2 weeks ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

वीडियो4 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

वीडियो3 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

देश2 weeks ago

बुलंदशहर हिंसा : खेत में मारी गई थी इंस्पेक्टर को गोली, निर्दोष था मारा गया छात्र सुमित, एसआईटी गठित

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : निक जोनास के साथ शादी के बंधन में बंधीं प्रियंका चोपड़ा, देश-विदेश से मेहमान हुए शामिल

दुनिया4 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

देश5 days ago

जानिए MP के संभावित CM सिंधिया का राजश्री ठाट बाट, राजकुमारी से हुई है शादी, एेसी है इनकी लव स्टोरी

राज्य4 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

राज्य4 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

देश1 week ago

5 राज्यों के एग्जिट पोल जारी : भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस की “चांदी”, जानिए कहां किसकी बन रही सरकार

Trending