टीम इंडिया का सपना टूटा: साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया, 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का टीम इंडिया का सपना शुक्रवार को टूट गया।  केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है।
 
South Africa beat India by 7 wickets.webp
साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का टीम इंडिया का सपना शुक्रवार को टूट गया।  केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है। अफ्रीका के सामने 212 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। जीत के साथ ही एल्गर एंड कंपनी ने टेस्ट सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमा लिया है। इस मैदान पर केवल चौथी बार किसी टीम ने 200+ का टारगेट चेज किया है।

 सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त वापसी की और लगातार दो मैच जीतकर सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। कीगन पीटरसन को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे और दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 210 रन पर समेट दिया था। इसके बाद दूसरी पारी में ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारत ने 198 रन बनाए थे और अफ्रीका के सामने 212 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में कीगन पीटरसन के बेहतरीन 82 रन और रसी वान डर डुसेन के नाबाद 41 रन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने शानदार जीत हासिल की। अब भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम 19 जनवरी से वनडे सीरीज खेलेगी।