साउथ अफ्रीका के 7 विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर बोले- मेरा बेस्ट आना अभी बाकी है

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच के दूसरे दिन सात विकेट मेहमान टीम की मैच में वापसी कराई है। दक्षिण अफ्रीका में किसी भी भारतीय गेंदबाज का यह बेस्ट बॉलिंग फिगर है, लेकिन शार्दुल का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट आना अभी भी बचा है। 
 
साउथ अफ्रीका के 7 विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर बोले- मेरा बेस्ट आना अभी बाकी है

नई दिल्ली। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच के दूसरे दिन सात विकेट मेहमान टीम की मैच में वापसी कराई है। दक्षिण अफ्रीका में किसी भी भारतीय गेंदबाज का यह बेस्ट बॉलिंग फिगर है, लेकिन शार्दुल का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट आना अभी भी बचा है। 

शार्दुल ने कहा, 'हां, यह फिलहाल टेस्ट में मेरा बेस्ट बॉलिंग फिगर है, लेकिन मैं कहूंगा कि टेस्ट क्रिकेट में मेरा बेस्ट प्रदर्शन आना अभी बाकी है। डोमेस्टिक क्रिकेट में रेड बॉल और वाइट बॉल से किए गए मेरे प्रदर्शन का मुझे फल मिला है। जब भी मुझे भारत की ओर से खेलने का मौका मिला है, मैंने इसको भुनाना चाहा है। खासकर टेस्ट क्रिकेट में क्योंकि यह क्रिकेट का सबसे अच्छा फॉर्मेट है।'

उन्होंने कहा, 'मैं जब भी रेड बॉल क्रिकेट खेलता हूं मेरी एनर्जी एकजैसी रहती है। मैं टीम के लिए विकेट लेना चाहता हूं।' शार्दुल के बचपन के कोच दिनेश लाड रहे हैं। शार्दुल ने कहा, 'उनका मेरे करियर पर बहुत प्रभाव रहा है। वह मेरे लिए दूसरे पेरेंट्स जैसे हैं। उन्होंने मुझे एक्सपोजर दिलाया, बोरीवली स्कूल में मुझे दाखिला दिलाया और इसके बाद से मेरी जिंदगी बदल गई।' भारत फिलहाल पहली पारी के आधार पर 58 रन आगे है, टीम इंडिया की नजर ज्यादा से ज्यादा बढ़त हासिल करने पर होगी, जिससे दक्षिण अफ्रीका को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया जा सके।