Connect with us

खेल

शमी बोले, जीवन की हर तकलीफ से क्रिकेट ने उबारा, पत्नी ने फिर फेंका ‘बाउंसर’

Published

on

बर्मिंघम। निजी जिंदगी में मची उथल पुथल के कारण पिछले काफी अर्से से सार्वजनिक रूप से शर्मिंदगी झेल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में प्रभावशाली शुरूआत के बाद कहा है कि क्रिकेट के प्रति लगाव के कारण वह अपनी तकलीफें भुलाकर आगे बढ़ पाये हैं। शमी को इंग्लैंड के खिलाफ एजबस्टन में चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने मैच के पहले दिन अच्छे इकोनोमी रेट से दो विकेट झटके। भारत ने पहले ही दिन इंग्लिश टीम के केवल 285 रन पर नौ विकेट निकाल दिये।

संगीन आरोपों का सामना कर रहे हैं

28 वर्षीय शमी अपनी पत्नी हसीन जहां के घरेलू हिंसा, बलात्कार और विभिन्न महिलाओं से संबंधों के संगीन आरोपों का सामना कर रहे हैं और गृह राज्य में उनपर अभी भी कानूनी मामले चल रहे हैं। वहीं पत्नी के उनपर क्रिकेट में भ्रष्टाचार के आरोपों के लिये भी उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) की आंतरिक जांच का सामना करना पड़ा है जिसमें उन्हें क्लीन चिट मिल गयी। शमी को इस वर्ष अफगानिस्तान के खिलाफ हुये एकमात्र टेस्ट के लिये भी टीम में रखा गया था लेकिन वह अपना फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके और मैच नहीं खेल पाये जबकि इससे पहले वह कार दुर्घटना में भी घायल हुये थे। पहले टेस्ट के बाद शमी संवाददाता सम्मेलन संबोधित करने के लिये पहुंचे। उन्होंने कहा“दक्षिण अफ्रीका में मैंने टेस्ट सीरीज़ खेली और उसके बाद मुझे मैदान के बाहर कई समस्याओं का सामना करना पड़ा लेकिन मेरे प्रयासों और क्रिकेट के प्रति मेरे लगाव ने मुझे वापसी करने में मदद की।”

क्रिकेट के लिये प्यार कम नहीं हुआ

तेज़ गेंदबाज़ ने अपनी निजी जिंदगी का जिक्र करते हुये कहा“ मैं हर समस्या के बावजूद अपना काम करना चाहता था। मैंने जो भी तकलीफें सही हैं उसके बाद भी मेरा क्रिकेट के लिये प्यार कम नहीं हुआ और मैं खेलते रहना चाहता था और आज इसका परिणाम सामने है। शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में सर्वाधिक 15 विकेट लिये थे लेकिन भारत यह सीरीज़ 1-2 से हार गया था। इस सीरीज़ से लौटने के बाद शमी की पत्नी ने उनपर कई संगीन आरोप लगाये थे और उन्हें काफी कानूनी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा है। हालांकि बीसीसीआई ने शमी पर घरेलू आरोपों के बावजूद खुद को इससे अलग रखा है।

व्यक्तिगत प्रदर्शन पर संतोष जताते हुये इसे टीम की अच्छी शुरूआत बताया

भारतीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ टीम और अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर संतोष जताते हुये इसे टीम की अच्छी शुरूआत बताया है। उन्होंने कहा“ गेंदबाज़ों ने बहुत अच्छा खेला और मेरा व्यक्तिगत प्रदर्शन भी अच्छा रहा। मैंने इसके लिये बहुत मेहनत की है। आपकी जिंदगी में कई समस्याएं आती हैं लेकिन जब आप देश के लिये खेलते हैं तो आप पर बड़ी जिम्मेदारी होती है। मैं इसीलिये बहुत खुश हूं। शमी ने कहा कि तेज़ गेंदबाज़ों ने यहां की परिस्थितियों के अनुसार खेला और टीम में एकमात्र स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ही इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि दूसरे स्पिनर की जरूरत महसूस नहीं हुई। उन्होंने कहा“ टेस्ट में आपके पास विकेट और बल्लेबाज़ों को समझने का मौका होता है और गेंदबाजी संयोजन को कप्तान ने उसी हिसाब से चुना है। इसलिये हमारे लिये अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत नहीं महसूस हुई।”

Shami ahmad 420 lekin isko har taraf se support hai , q k star hai ,bechara ban k dikhane wala lafanga hai,samachar…

Posted by Hasin Jahan on Tuesday, July 31, 2018

पत्नी ने फिर फेंका ‘बाउंसर’

वहीं मोहमम्द शमी की पत्नी हसीन जहां ने एक बार फिर उन पर आरोपों का ‘बाउंसर’ फेंका है। इस बार हसीन ने शमी को उम्र में फ्रॉड करने के मामले में घेरा है। हसीन ने कथित तौर पर शमी के 5 दस्तावेजों को अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड किया है। इन दस्तावेजों में उनकी 10वीं, 12वीं की मार्कशीट, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक की चेक बुक और वोटर आईडी कार्ड शेयर किया है। इसके जरिए हसीन जहां ने उनकी उम्र में फ्रॉड को दिखाने की कोशिश की है। बता दें कि शमी के ड्राइविंग लाइसेंस में जो उनकी जन्मतिथि है वह 8.5.1982 दर्ज है, जबकि 10वीं की मार्कशीट में यह 3.1.1984 है।

इसके अलावा शमी का वोटर आई़डी कार्ड भी शेयर किया गया है, जिसके मुताबिक वह 1.1.2001 को ही 21 वर्ष के हो चुके थे। जबकि शमी की 12वीं एक अन्य मार्कशीट भी है, जिस पर उनकी जन्मतिथि 3.9.1990 है। बता दें कि इसी जन्मतिथि के आधार पर शमी टीम इंडिया से खेलते हैं। इन फोटोज के साथ हसीन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पुष्टि करते हुए लिखा, शमी अहमद 420, लेकिन इसे हर तरफ सपॉर्ट है, क्योंकि स्टार हैं।’ इसके अलावा हसीन ने मीडिया और बीसीसीआई पर भी शमी को सपॉर्ट करने के आरोप लगाए हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

16 साल के युवा निशानेबाज सौरभ एशियन गेम्‍स में 10 मीटर एयर पिस्‍टल में गोल्‍ड जीतने वाले भारत के पहले शूटर

Published

on

जकार्ता। भारत के 16 साल के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने इस एशियाड में भारत को तीसरा गोल्‍ड मेडल दिलवाया। भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज ने पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में 240.7 अंक लेकर गोल्ड मेडल हासिल किया। इसके साथ ही उन्होंने एशियन गेम्स का रेकॉर्ड भी बनाया।इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में भारत के लिए आठवां स्वर्ण पदक जीतने वाले सौरभ ने आठ खिलाड़ियों के फाइनल में 24 शॉट के बाद कोरिया के लिम होजिन (239.6) को 4.1 अंक से पछाड़ा। होजिन को रजत पदक मिला।

भारत का पहला गोल्ड और कुल चौथा पदक

अब सबकी नजर जिमनास्ट दीपा करमाकर और शूटिंग व रेसलिंग के मेडल इवेंट पर होगी। एशियाई खेल के पहले दिन भारत ने कांस्य पदक से अपना खाता खोला था और पहले दिन कुल 2 मेडल जीते थे। जबकि दूसरे दिन 3 मेडल अपनी झोली में डाले थे। इन एशियाई खेलों में शूटिंग में यह भारत का पहला गोल्ड और कुल चौथा पदक है। एशियाई खेलों के सभी संस्करणों में निशानेबाजी में यह भारत का कुल आठवां पदक है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

डेब्यू टेस्ट मैच में रिषभ पंत ने रचा इतिहास, बने ऐसा कारनामा करने वाले एशिया के पहले विकेटकीपर

Published

on

नयी दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंटब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर बैठ गई है। बल्लेबाजी के बाद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली। लेकिन इस मैच विकेटकीपर बल्लेबाजा का रिषभ पंत का विकेट के पीछे का खेल बेहद ही उम्दा रहा।

पहली पारी में 161 रन पर सिमटा इंग्लैण्ड

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंगम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हार्दिक पंड्या के 5 विकेट की मदद से भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रन पर समेट दिया और 168 रन की बढ़त हासिल कर ली। गौरतलब है कि भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे। इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी को भी 1 सफलता मिली। हालांकि भारतीय गेंदबाजों के इस प्रदर्शन के पीछे अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे विकेट कीपर रिषभ पंत का रहा। उन्होंने डेब्यू करने वाले विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सबसे बड़ा योगदान दिया। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में विकेट के पीछे कुल 5 कैच लपके। जिसमें एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, ओली पोप, क्रिस वोक्स और आदिल राशिद का कैच शामिल रहा।

रिषभ पंत ने शानदार रिकॉर्ड

रिषभ पंत ने विकेट कीपिंग में एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया। वह डेब्यू टेस्ट मैच की एक ही पारी में 5 कैच लपकने वाले एशिया के पहले विकेट कीपर बन गए। इसके साथ ही वह डेब्यू टेस्ट मैच में 5 कैच लपकने वाले चौथे भारतीय विकेट कीपर बने। उनसे पहले नरेन तम्हाने ने 1955 में ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ, किरण मोरे ने 1986 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ और नमन ओझा ने 2015 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में विकेट के पीछे 5 कैच लपकने का कारनामा किया था। अगर पंत 3 कैच और लपकते तो वह डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले दुनिया के पहले विकेट कीपर बन जाते। आॅस्ट्रेलिया के पीटर नेविल और ब्रायन टेबर, इंग्लैंड के क्रिस रीड और एलन नॉट तथा श्रीलंका के चमारा दुनुसिंघे ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 7-7 कैच लपके हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

एशियन गेम्स 2018 LIVE : शूटर अपूर्वी-रवि की जोड़ी ने ब्रॉन्ज से खोला भारत का खाता, पहलवान सुशील हारे

Published

on

जकार्ता । भारत के अनुभवी पहलवान सुशील कुमार यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में कुश्ती प्रतियोगिता में पुरुषों की 74 किलोग्राम स्पर्धा के क्वालिफिकेशन नें हारकर बाहर हो गए। सुशील की इस हार के साथ ही भारत को एक पदक का नुकसान हुआ है। हालांकि एशियन गेम्स में भारत ने अपना पहला पदक हासिल कर लिया है।

10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत की अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। भारतीय पहलवान सुशील को इस स्पर्धा में बहरीन के एडम बातिरोव ने 5-3 से मात देकर बाहर किया। इस हार के कारण सुशील 2006 दोहा में जीते गए अपने कांस्य पदक के रंग को स्वर्ण में तब्दील करने में भी असफल रह गए।

सुशील ने क्वालिफिकेशन के पहले दौर में अच्छी शुरुआत करते हुए 2-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद बहरीन के पहलवान ने बातिरोव ने सुशील को टैकल करते हुए एक अंक हासिल किया। दूसरे दौर में बातिरोव को सुशील पर भारी पड़ते हुए देखा गया और ऐसे में उन्होंने भारतीय पहलवान को पीली रेखा दायरे से बाहर कर पांच अंक हासिल कर लिए। सुशील इस बीच एक अंक हासिल कर पाए और इस कारण 5-3 से हार गए। फाइनल में भारतीय जोड़ी अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 429.9 का स्कोर बनाया। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीनी ताइपे की जोड़ी ने 494.1 अंक (एशियन गेम्स रिकॉर्ड) हासिल करते हुए जीता। इलिमेनेशन की कगार पर बैठी चीन ने शानदार वापसी करते हुए 492.5 अंक हासिल कर रजत पदक पर कब्जा जमाया।

भारतीय महिला कबड्डी टीम की विजयी शुरुआत

भारतीय महिला कबड्डी टीम ने रविवार को जकार्ता में 18वें एशियाई खेलों में अपने अभियान का विजयी आगाज किया। भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में खेले गए मैच में जापान को 43-12 से करारी शिकस्त दी। ऐसे में भारतीय महिला कबड्डी टीम एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक की हैट्रिक लगाने की ओर विजयी शुरुआत कर चुकी है।

महिला ट्रैप : श्रेयसी और सीमा फाइनल में

महिलाओं की ट्रैप शूटिंग इवेंट में भारत की श्रेयसी सिंह और सीमा तोमर ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. श्रेयसी 71 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहीं. जबकि सीमा तोमर को चौथा स्थान मिला.

पुरुष ट्रैप : मानव और लक्ष्य फाइनल में

पुरुष ट्रैप शूटिंग मुकाबले में भारत के अनुभवी निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू और लक्ष्य ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. क्वालिफिकेशन राउंड में मानव 72 के स्कोर के साथ पहले नंबर पर रहे. इसके अलाव युवा शूटर लक्ष्य 71 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रहे. ऐसे में भारतीय शूटरों से गोल्ड मेडल की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

नौकायन : डबल स्कल्स के फाइनल में भारतीय महिला, पुरुष टीम

भारत की पुरुष और महिला नौकायन टीम ने डबल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. महिलाओं की डबल्स स्कल्स स्पर्धा में सयाली राजेंद्र शेलाके और पूजा ने 8 मिनट 50.48 सेकेंड का समय निकाला और हीट में पांचवें पायदान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. दूसरी ओर पुरुषों ने भी डबल्स स्कल्स स्पर्धा में दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई. ओम प्रकाश और स्वर्ण सिंह 7 मिनट 10.26 सेकेंड के साथ हीट में दूसरे पायदान पर रहे.

मनु भाकेर और अभिषेक का निशाना चूका

10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत की युवा निशानेबाज मनु भाकेर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी क्वालिफाई करने से चूक गई. भारतीय जोड़ी 759 अंकों के साथ छठे नंबर पर रही.

200 मीटर बटरफ्लाई के फाइनल में सजन प्रकाश

भारतीय तैराक सजन प्रकाश पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है.सजन इस स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले एकमात्र भारतीय तैराक हैं और उन्होंने अंतिम सूची में तीसरा स्थान हासिल किया.

100 मीटर बैकस्ट्रोक के फाइनल में नटराज

भारत के 17 वर्षीय तैराक श्रीहरि नटराज ने अच्छी शुरुआत करते हुए पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. नटराज ने हीट-1 में पहले स्थान पर रहते हुए अंतिम सूची में आठवां स्थान हासिल किया. इस स्पर्धा में हालांकि, एक अन्य भारतीय तैराक मणि अरविंद फाइनल से बाहर हो गए.

श्रीहरि नटराज

200 मीटर फ्रीस्टाइल फाइनल से बाहर हुए सौरभ

भारतीय पुरुष तैराक सौरभ सांगवेकर ने एशियाई खेलों में रविवार को पुरुषों की 200 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी स्पर्धा के हीट-1 में दूसरा स्थान हासिल किया. इस कारण उन्हें सभी हीटों में हुई स्पर्धाओं में 24वां स्थान हासिल हुआ है. ऐसे में वह फाइनल स्पर्धा से बाहर हो गए हैं. सौरभ ने हीट-1 में एक मिनट और 54.87 सेकेंड का समय लेकर दूसरा स्थान हासिल किया.

वुशु : पुरुषों की चांगक्वान स्पर्धा में पदक से चूके अंजुल

भारत के अंजुल नामदेव रविवार को वुशु प्रतियोगिता में पुरुषों की चांगक्वान स्पर्धा के पदक से चूक गए. इस स्पर्धा में अंजुल को पांचवां स्थान हासिल हुआ और इस कारण वह कांस्य पदक से दो कदम दूर रह गए. भारतीय खिलाड़ी अंजुल को कुल 9.66 अंक हासिल हुए. इसके अलावा एक अन्य भारतीय खिलाड़ी सूरज सिंह को 10वां स्थान हासिल हुआ. उन्हें 9.51 अंक मिले.

भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम चीनी ताइपे से हारी

भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम को चीनी ताइपे के खिलाफ 61-84 से हार का सामना करना पड़ा. यह भारत की ग्रुप चरण में दूसरी हार है. इससे पहले टीम को कजाखस्तान के खिलाफ 61-79 से हार झेलनी पड़ी थी.

18वें एशियाई खेलों में प्रतिस्पर्धा के पहले दिन विभिन्न खेलों में भारतीय खिलाड़ियों और टीमों का कार्यक्रम इस प्रकार है. (सभी भारतीय समय अनुसार)

निशानेबाजी:

10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम फाइनल: दोपहर 3:20 बजे.

कुश्ती:

पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किलोग्राम: दोपहर एक बजे: बजरंग पूनिया बनाम खासनोव सिरोजिद्दीन (उजबेकिस्तान).

पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किलो: दोपहर दो बजे : पवन कुमार बनाम हेंग वूथे (कंबोडिया).

पुरुष फ्रीस्टाइल 97 किलो: दोपहर 2:30 बजे :मौसम खत्री.

बैडमिंटन:

पुरुष टीम प्रतियोगिता: दोपहर एक बजे: भारत बनाम मालदीव.

टेनिस: सुबह नौ बजे से शुरू

पुरुष एकल: प्रजनेश गुनेश्वरन और रामकुमार रामनाथन.

महिला एकल: अंकिता रैना और करमन कौर थांडी.

मिश्रित युगल: दिविज शरण एवं करमन कौर थांडी.

रोहन बोपन्ना एवं अंकिता रैना.

हॉकी:

महिला पूल मैच: शाम 6:30 बजे: भारत बनाम इंडोनेशिया.

हैंडबॉल:

महिला ग्रुप मैच: दोपहर 3 बजे भारत बनाम चीन.

पुरुष ग्रुप मैच: दोपहर एक बजे : भारत बनाम बांग्लादेश.

पुरुषों ग्रुप मैच: शाम छह बजे: भारत बनाम श्रीलंका.

वुशु :

महिला ताइजुकान एवं ताइजिजियन: लीमापोकम सानतोम्बी चानू.

महिला सैंडा 52 किग्रा राउंड (अंतिम 16 मुकाबला) : शाम छह बजे: यमनाम सनथोई देवी बनाम इलाहे मानसोरयान समिरौमी (ईरान).

पुरुषों का सैंडा किग्रा राउंड (अंतिम 32 मुकाबला) : संतोष कुमार बनाम लिन थू रेन(म्यांमा).

पुरुषों का सैंडा 70 किग्रा राउंड (अंतिम 16 मुकाबला) : प्रदीप कुमार बनाम मिर्जोडाोरखोन खुर्शेडोजोदा (ताजिकिस्तान).

नौकायन:

पुरुषों की सिंगल स्कल्स हीट्स: सुबह आठ बजे: दत्तू बाबन भोकनाल.

पुरुषों की युगल हीट: सुबह 8:30 बजे: मालकीत सिंह और गुरिंदर सिंह.

महिला युगल हीट: सुबह 8:40 बजे: डुंग डुंग संजुक्ता और हरप्रीत कौर.

पुरुषों की लाइटवेट फोर हीट्स: सुबह 10 बजे: भोपाल सिंह, प्रणय गणेश नौकरकर, तेजश शिंदे, जगवीर सिंह.

सेपकटेकरा:

पुरुष रेगु टीम के प्रारंभिक दौर का मुकाबला: 11 बजे: भारत बनाम इंडोनेशिया.

महिला रेगु टीम के प्रारंभिक दौर का मुकाबला: 11 बजे: भारत बनाम दक्षिण कोरिया.

ताइक्वांडो: सुबह 7:40 बजे

महिला टीम पूमसेई (अंतिम 16 मुकाबला): भारत बनाम थाईलैंड.

वालीबॉल:

महिला पूल मैच: दोपहर 2:30 बजे :भारत बनाम दक्षिण कोरिया.

Continue Reading
राज्य1 hour ago

सीवान : आराध्या चित्रकला में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को दी गई श्रद्धांजलि

टेक्नोलॉजी1 hour ago

फेक न्यूज और अश्लील मैसेज रोकने के तकनीकी उपाय तलाशें, नहीं तो लगेगा जुर्माना

राज्य1 hour ago

सीवान : शराब पीकर बाजार में हंगामा कर रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राज्य2 hours ago

मोतिहारी : छह साल की मासूम के साथ पड़ोसी युवक ने रेप कर सड़क के किनारे फेंका, गिरफ्तार

राज्य2 hours ago

फैजाबाद : गलत रिपोर्ट सौंपना अवर अभियंता को पड़ा महंगा, डीएम ने किया सस्पेंड

राज्य2 hours ago

फैजाबाद : शिकायतों की सत्यता परखने पूर्व माध्यमिक विद्यालय गौरा डिहवा पहुंचे जिलाधिकारी

राज्य2 hours ago

मोतिहारी : कस्टम विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख की काली मिर्च के साथ पांच गिरफ्तार

राज्य2 hours ago

महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्व विद्यालय बना राजनीतिक अखाड़ा

बिज़नेस3 hours ago

रिलायंस के साथ गठजोड़ करने की तैयारी कर रही दिग्गज ऑनलाइन रिटेल कंपनी अलीबाबा

दुनिया3 hours ago

पाकिस्तान में इमरान सरकार का फैसला, नवाज शरीफ और बेटी मरियम नहीं जा सकते विदेश

देश4 hours ago

अनिल अंबानी का राहुल गाँधी को पत्र, कहा- राफेल डील पर कांग्रेस की जानकारी गलत और भ्रामक

राज्य4 hours ago

चार मंजिला इमारत का कुछ हिस्सा गिरा, मलबे में दबी गाडिय़ा, मौके पर पहुंचे अधिकारी

देश5 hours ago

महिला को रेड लाइट एरिया में निर्वस्त्र कर घुमाया, RJD नेता समेत 15 गिरफ्तार

खेल5 hours ago

16 साल के युवा निशानेबाज सौरभ एशियन गेम्‍स में 10 मीटर एयर पिस्‍टल में गोल्‍ड जीतने वाले भारत के पहले शूटर

राज्य6 hours ago

बरेली : विशाल भंडारे में मेयर उमेश गौतम और शहर MLA अरुण सक्सेना ने ग्रहण किया प्रसाद

राज्य6 hours ago

फैजाबाद : बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता परखने के लिए डीएम ने टीम भेजकर कराई जांच

राज्य6 hours ago

अयोध्या में रामलला के दर्शन की बढ़ाई गई अवधि

राज्य6 hours ago

फैजाबाद : गैर मान्यता प्राप्त व अमान्य विद्यालयों पर प्रशासन व बेसिक शिक्षा विभाग कसेगा शिकंजा

राज्य4 days ago

सीवान : इलाज कराने गई युवती से डॉक्टर ने की अभद्रता, पुलिस कर रही मामले की जांच

राज्य2 weeks ago

पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के शिक्षण संस्थान के गर्ल्स हॉस्टल पर छापा, चप्पे-चप्पे को खंगाला

राज्य2 weeks ago

देवरिया कांड पर सख्त हुए योगी, हटाए गए डीएम, जांच के लिए विशेष विमान से भेजे गए अधिकारी

राज्य1 week ago

यूपी : हनी ट्रैप से अमीरों को फंसाती थीं खूबसूरत युवतियां, फिर वसूलती थी मोटी रकम, गिरफ्तार

देश1 week ago

हो चुका है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विवाह, खुद किया खुलासा, जानें कौन है वो

दुनिया1 week ago

न सोने दिया जाता और ना खाना, एक हजार लोगों ने बनाया शिकार

देश2 weeks ago

मछली ने बदल दी दो भाइयों की किस्मत, 20 मिनट में बना दिया लखपति

राज्य1 week ago

यूपी : दाऊद ने बसपा विधायक को दी धमकी, कहा-एक गोली काफी है…..मांगा 1 करोड़, पढ़ें बातचीत

राज्य1 day ago

योगी आदित्यनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, भड़काऊ भाषण मामले में सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, दिया ये बड़ा आदेश

राज्य20 hours ago

नहीं गाने दिया था बच्चों को राष्ट्रगान, योगी सरकार ने रद्द की मदरसे की मान्यता

मनोरंजन2 weeks ago

फोटोज : करिश्मा ने फोटोशूट में ढाया कहर, बोल्डनेस की सारी हदें की पार, फैन बोले, आग लगा दी

देश5 days ago

नहीं रहेे भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

देश1 week ago

अब पटना में भी ‘मुजफ्फरपुर कांड’, 2 लड़कियों की मौत, JDU नेता के साथ दिखी आरोपी मनीषा दयाल

राज्य2 weeks ago

लखीमपुर-खीरी : हर अभिभावक अपने बच्चों को खिलाएं एल्बेंडाजॉल : सीएमओ

राज्य2 weeks ago

अंबेडकरनगर : दुकान में सो रहे किराना व्यवसाई की हत्या, नकब लगाकर दिया घटना को अंजाम

राज्य6 days ago

मुज़फ्फरपुर : जिला पार्षद सुजाता किंकर ने किया ध्वजारोहण, तीन सडकों का हुआ उद्घाटन

देश2 weeks ago

नहीं रहें दक्षिण की राजनीति के पितामह एम करुणानिधि, 94 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

राज्य4 days ago

अनंत में विलीन हुए ‘अटल’, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम सस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

Trending