शाहीन अफरीदी को आईसीसी की फटकार, जुर्माना भी ठोका, जानिए क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने शनिवार को दूसरे टी20 के दौरान बांग्लादेश के बल्लेबाज अफीफ हुसैन के गेंद फेंक कर मारी थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर तो उनकी किरकिरी हुई थी लेकिन अब आईसीसी ने भी उनके खिलाफ एक्शन लिया है। शाहीन अफरीदी के ऊपर अपनी इस हरकत के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
 
 Pakistan fast bowler Shaheen Afridi
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने शनिवार को दूसरे टी20 के दौरान बांग्लादेश के बल्लेबाज अफीफ हुसैन के गेंद फेंक कर मारी थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर तो उनकी किरकिरी हुई थी लेकिन अब आईसीसी ने भी उनके खिलाफ एक्शन लिया है। शाहीन अफरीदी के ऊपर अपनी इस हरकत के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ हुई तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पारी के तीसरे ओवर में शाहीन अफरीदी ने छक्का खाने के बाद झल्लाकर गेंद बांग्लादेशी बल्लेबाज के मार दी थी। हालांकि उन्होंने मैच के बाद अफीफ हुसैन से माफी मांगी थी लेकिन ये माफी काफी नहीं थी और अब आईसीसी ने उन्हें दंड दे दिया है।

यह घटना ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान। पारी का तीसरा ओवर चल रहा था और गेंद थी शाहीन शाह अफरीदी के हाथ में। सामने थे अफीफ हुसैन जिन्होंने शाहीन अफरीदी की गेंद पर छक्का लगा दिया। जिसके बाद ये पाकिस्तानी गेंदबाज आपा खो बैठा और उसने अगली गेंद में फोलो थ्रू में पकड़कर इसे स्टंप की ओर फेंका जो हुसैन के लगी जाकर और वे क्रीज में ही गिर पड़े।

इसके बाद अफीफ को देखने के लिए डॉक्टर को मैदान पर जाना पड़ा। मैच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक वीडियो जारी किया जिसमें शाहीन मैच के बाद हुसैन की ओर जा रहे हैं और अपनी इस हरकत के लिए माफी मांग रहे थे। साथ ही उन्होंने मुस्कुराकर बांग्लादेशी बल्लेबाज को गले भी लगाया।