आईसीसी रैंकिंग में शेफाली वर्मा शीर्ष पर काबिज, मंधाना को तीसरा स्थान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज शेफाली वर्मा शीर्ष पर काबिज है। इसमें शेफाली के 759 रैंकिंग अंक हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 744 रैंकिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।
 
आईसीसी रैंकिंग में शेफाली वर्मा शीर्ष पर काबिज, मंधाना को तीसरा स्थान

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज शेफाली वर्मा शीर्ष पर काबिज है। इसमें शेफाली के 759 रैंकिंग अंक हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 744 रैंकिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, भारत की स्मृति मंधाना 716 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग 709 अंक के साथ चौथे, जबकि सोफी एक स्थान के लाभ के साथ ही 689 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। सोफी ऑलराउंडरों की सूची में भी एक स्थान के लाभ के साथ ही इंग्लैंड की नताली स्किवर के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई हैं।

ऑलराउंडरों की सूची में भारत की दीप्ति शर्मा, ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज को भी एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है और ये चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर तीन स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गई हैं। वहीं बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली तीन पायदान ऊपर आकर आठवें स्थान पर पहुंच गई है। गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की मेगान शुट दो स्थान ऊपर आकर दूसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की ही जेस योनासेन भी एक स्थान के लाभ के साथ ही चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। भारत की दीप्ति शर्मा छठे और पूनम यादव आठवें स्थान पर बरकरार हैं।