Connect with us

खेल

हरफनमौला क्रुणाल पांड्या के कायल हुए रोहित शर्मा, कह दी यह बड़ी बात, खलील को किया नजरअंदाज

Published

on

कोलकाता । वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए पहले टी-20 मैच में मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्रुणाल पांड्या के प्रदर्शन को सराहा। हालांकि, उन्होंने इस मैच में खलील अहमद के प्रदर्शन पर पूछे जाने पर केवल क्रूणाल की सराहना कर उन्हें नजरअंदाज कर दिया। इस मैच में क्रूणाल ने 15 रन देकर एक विकेट और खलील ने 16 रन देकर एक विकेट लिया। इसके बाद क्रूणाल ने अपने बल्ले से 21 रनों का योगदान भी दिया। भारतीय टीम ने समय पर लक्ष्य हासिल कर लिया था और ऐसे में खलील को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

मैच के बाद जब रोहित से क्रुणाल पांड्या और खलील के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया के लिए पूछा गया, तो उन्होंने क्रूणाल की प्रशंसा की और खलील को नजरअंदाज कर दिया। रोहित ने कहा, “क्रूणाल बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। मैंने उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए करीब से खेलते हुए देखा है। उन्हें (क्रुणाल पांड्या) को वे परिस्थितियां अच्छी लगती हैं, जहां टीम उनसे प्रदर्शन की उम्मीद रखती है। क्रूणाल को सराहते हुए रोहित ने कहा, “वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मुझे कहा था कि वह पोलार्ड के खिलाफ गेंदबाजी करना चाहते हैं और उन्हें आउट करना चाहते हैं। जब आप खिलाड़ियों को इस प्रकार की चुनौती स्वीकार करते हुए देखते हैं, तो आपको एक कप्तान और टीम प्रबंधन के रूप में बेहद खुशी होती है। https://www.kanvkanv.com

खेल

विराट कोहली के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई कोच, सचिन से की तुलना, कह दी ये बड़ी बात

Published

on

नयी दिल्ली। आस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से की है। लैंगर ने विराट की बल्लेबाजी में संतुलन को अविश्वसनीय बताया है। मैच के बाद लैंगर से संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया कि क्या कोहली का उन पर उसी तरह का प्रभाव है जिस तरह तेंदुलकर का था।

अपनी टीम में रखना चाहूंगा

लैंगर ने कहा, मैं विराट और धोनी दोनों को अपनी टीम में चाहता हूं। सचिन अविश्वसनीय खिलाड़ी थे। मैं उन्हें देखा करता था और ऐसा लगता था कि वह ध्यान लगाए हुए हैं। वह बेहद शांत रहते थे और इसलिए रिकार्ड बना गए। कोच ने कहा, “विराट भी वही चीज कर रहे हैं। वह शांत रहते हैं और काफी प्रतिस्पर्धी हैं। तकनीकी तौर पर उनका संतुलन अविश्वसनीय है।

एकाग्रता कमाल की

उन्होंने कहा,”कोहली शानदार प्रतिद्वंद्वी हैं और उनकी एकाग्रता कमाल की है। सचिन, कोहली, धोनी इन सभी का औसत 340 मैचों में 50 से ज्यादा का है। यह सभी सर्वकालिक महान हैं। हमारे खिलाड़ी इस समय सही जगह हैं जो वनडे के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं। अनुभव से यह लोग बेहतर होंगे। लैंगर ने कहा, “जिस तरह से कोहली और धोनी ने आज बल्लेबाजी की, आप जब वह देखते हैं तो शानदार लगता है। वे महान खिलाड़ी हैं। हम इससे काफी कुछ सीखेंगे।

विराट और धोनी ने दिलाई थी जीत

बता दें कि कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में 104 रनों की शतकीय पारी खेली। यह उनका वनडे में 39वां शतक है। भारत को इस मैच में जीत दिलाने में कोहली के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने भी अहम योगदान दिया और आखिर तक खड़े रहकर टीम को जीत दिलाई। धोनी ने इस मैच में 54 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली थी। https://www.kanvkanv.com

 

 

Continue Reading

खेल

Ind vs Aus 2nd ODI : कोहली के शतक और धोनी के छक्के से जीता भारत, सीरीज 1-1 से बराबर

Published

on

एडिलेड। भारत ने एडिलेड में खेला गया तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकबला अपने नाम कर लिया है। अंतिम ओवर तक चले इस मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।  टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने 112 गेंदों में 104 रन बनाए जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 54 गेंदों में 55 रनों की शानदार पारी खेली।

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और इस ओवर की पहली ही गेंद पर धोनी ने छक्का जड़ दिया और फिर एक रन लेकर भारत को 6 विकेट से जीत दिला दी। भारत की इस जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। सिडनी में खेला गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था।  सीरीज का तीसरा और निर्णयायक मुकाबला 18 जनवरी को मेलबर्न में होगा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य दिया था । ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से दिए गए 299 रन के लक्ष्‍य को टीम इंडिया ने 49.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिायाई टीम ने 9 विकेट गंवाकर 298 रन बनाए

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिायाई टीम ने 9 विकेट गंवाकर 298 रन बनाए। खराब शुरुआत के बाद मेजबान टीम ने शॉन मार्श की शानदार शतकीय (131) और ग्लेन मैक्सवेल (48) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इन दोनों के अलावा मार्कस स्टोइनिस (29), उस्मान ख्वाजा (21),  पीटर हैंड्सकॉम्ब (20), एलेक्स केरी (18) और एरोन फिंच (6), पीटर सिडल (0) और जे रिचर्डसन ने 1 रन का योगदान दिया। वहीं, नाथन ल्योन (12*) और जेसन बेहरेनडॉफ (1) नाबाद पवेलियन लौटे। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। उन्होंने चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने तीन जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया।

भारत की बल्लेबाजी

ऑस्‍ट्रेलिया के 298 रन के जवाब में भारतीय पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की. जेसन बेहरेनडोर्फ का पहला ओवर मेडन रहा. रिचर्डसन के दूसरे ओवर में रोहित ने आक्रामक तेवर अपनाते हुए दो चौके जमा दिए.पहले वनडे में ‘गोल्‍डन डक’ पर आउट हुए शिखर धवन ने चौथे ओवर में रिचर्डसन को चौका लगाया.  अगले दो ओवर में धवन ने बेहरेनडोर्फ और रिचर्डसन को चौके जमाए. धवन (32 रन, 28 गेंद, पांच चौके) लंबी पारी नहीं खेल पाए. पारी के आठवें ओवर में बेहरेनडोर्फ ने उन्‍हें मिडऑफ पर उस्‍मान ख्‍वाजा से कैच कराया. भारत का पहला विकेट 47 रन के स्‍कोर पर गिरा. धवन की जगह विराट कोहली बैटिंग के लिए आए. टीम इंडिया के 50 रन 8.4 ओवर में पूरे हुए.10 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट खोकर 53 रन था.

पारी के 14वें ओवर में पीटर सिडल को रोहित शर्मा ने छक्‍का और कोहली ने चौका लगाया. ओवर में 13 रन बने. रोहित और विराट की जोड़ी भारतीय स्‍कोर को तेजी से आगे बढ़ा रही थी जो कि समय की मांग थी.विकेट पर समय गुजारने के साथ रोहित की बैटिंग रंग में आती जा रही थी. उन्‍होंने नाथन लियोन को छक्‍का लगाया, ओवर में 10 रन बने. भारतीय टीम के 100 रन 17.3 ओवर में पूरे हुए.18वें ओवर में आक्रमण पर लाए गए मार्कस स्‍टोइनिस ने रोहित शर्मा (43रन, 52 गेंद, दो चौके और दो छक्‍के) को आउट करके ऑस्‍ट्रेलियाई खेमे में खुशी का संचार कर दिया. रोहित पुल शॉट को सही तरीके से टाइम नहीं कर सके और डीप मिडविकेट पर हैंड्सकोंब ने कैच लपक लिया. रोहित की जगह अंबाती रायुडू बैटिंग के लिए आए. रायडू ने स्‍टोइनिस की गेंद पर चौका लगाकर खाता खोला.रोहित के आउट होने के बाद भारतीय रनगति में गिरावट आ गई. 25 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर दो विकेट खोकर 132 रन था.

विराट और रायुडू की जोड़ी सिंगल-डबल लेकर स्‍कोर को आगे बढ़ा रही थी. विराट कोहली अपने 49वें अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन इसके साथ ही भारत के लिए वांछित रन रेट (Required Run Rate)भी बढ़ता जा रहा था.भारतीय टीम के 150 रन 29.2 ओवर में पूरे हुए.विराट कोहली का 49वां अर्धशतक 66 गेंदों पर दो चौकों की मदद से पूरा हुआ. टीम इंडिया अभी कोहली के अर्धशतक की खुशी ठीक से मना भी नहीं पाई थी कि अंबाती रायुडू (24) आउट हो गए, उन्‍हें ऑफ स्पिनर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने स्‍टोइनिस से डीप मिडविकेट में कैच कराया. रायुडू की जगह एमएस धोनी बल्‍लेबाजी के लिए आए. भारत के लिए वांछित रन औसत बढ़ता जा रहा था और ऐसे में जरूरत बाउंड्री लगाने की थी.इस जरूरत को समझते हुए कोहली ने 34वें ओवर में बेहरेनडोर्फ को चौका और छक्‍का लगाया. ओवर में भारतीय बल्‍लेबाजों ने 14 रन बनाए. अगले ओवर में कोहली ने नाथन लियोन को फिर चौका लगाया.विराट कोहली की बैटिंग अब पूरे रंग में आ चुकी थी. उन्‍होंने लियोन को छक्‍का लगाया और फिर दो रन लेकर भारत के स्‍कोर को 36.3 ओवर में 200 रन तक पहुंचा दिया. शतक के करीब पहुंचकर विराट कुछ धीमे हो गए.40 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 216 रन था.

आखिरी 10 ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 83 रन की जरूरत थी और सात विकेट शेष थे.अगले ओवर में कोहली ने नाथन लियोन को फिर चौका लगाया. 41वें ओवर में धोनी आउट होते-होते बचे, उनका कैच फाइन लेग पर बेहरेनडोर्फ से कुछ आगे गिरा.43वें ओवर में सिडल की गेंद पर दो रन लेकर विराट ने अपना 39वां वनडे शतक पूरा किया. इस दौरान उन्‍होंने 108 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्‍के लगाए.ऐसे समय जब मैच काफी कुछ भारत की गिरफ्त में नजर आ रहा था, विराट कोहली आउट हो गए. कोहली (104 रन,112 गेंद, 5 चौके और दो छक्‍के) को रिचर्डसन ने डीप मिडविकेट पर मैक्‍सवेल के हाथों झिलवाया. धोनी का साथ देने के लिए अब दिनेश कार्तिक क्रीज पर थे. 45वें ओवर में धोनी ने लियोन को निशाना बनाते हुए छक्‍का जमाया. यह ओवर भारत के लिए अच्‍छा रहा और इसमें 11 रन बने.

आखिरी के पांच ओवर में भारतीय टीम को 44 रन की जरूरत थी.रिचर्डसन की ओर से फेंके गए पारी के 46वें ओवर में 10 रन बने, जिसमें कार्तिक द्वारा लगाया गया चौका शामिल रहा.आखिर के चार ओवर में भारत को 34 रन की दरकार थी. 47वां ओवर स्‍टोइनिस ने फेंका, इसमें फिर कार्तिक ने चौका लगाया, ओवर में 9 रन बने. अब जरूरत आखिरी तीन ओवर में 25 रन की थी.48वां ओवर बेहरेनडोर्फ में फेंका जिसमें भी 9 रन बने. आखिर के दो ओवरों में अब जरूरत 16 रन की थी.स्‍टोइनिस की ओर से फेंके गए पारी के 49वें ओवर में हर गेंद पर रन लेकर धोनी-कार्तिक ने स्‍कोर को गतिमान रखा. ओवर में 9 रन बने आखिर के ओवर में भारत को जीत के लिए 7 रन की जरूरत थी.50वें ओवर की पहली ही गेंद पर धोनी ने छक्‍का जड़कर न केवल अर्धशतक पूरा किया बल्कि टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया.अगली गेंद पर एक रन लेकर धोनी ने जीत की औपचारिकता पूरी कर दी. धोनी 55 और कार्तिक 25 रन बनाकर नाबाद रहे. आज की इस पारी से धोनी ने दिखा दिया कि वे बल्‍ले की धार कुछ कुंद पड़ने के बावजूद अभी भी टीम इंडिया के लिए मैच जिताने वाले बल्‍लेबाज हैं.https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

IND vs AUS, 2nd ODI : जख्मी शेर की तरह आस्ट्रेलिया का शिकार करने को तैयार है भारत, बनाई रणनीति

Published

on

नयी दिल्ली। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के सिडनी में खेले गए पहले मैच में मेहमान भारत को 34 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा, जहां मेजबान सीरीज में अजेय बढ़त लेने के इरादे से उतरेगा तो वहीं भारत की मंशा बराबरी करने की होगी।

आस्ट्रेलिया की पहले मैच में जीत एक तरह से अप्रत्याशित सी थी क्योंकि बीते वर्षों में उसका जो प्रदर्शन रहा है उसके देखकर लग नहीं रहा था कि वह भारत को मात दे पाएगी, लेकिन अपने घर में आस्ट्रेलिया ने जीत के साथ शुरुआत करते हुए बता दिया है कि सीमित ओवरों में वह भारत की नाक में दम करने का माद्दा रखती है।

शिकार को तैयार बैठा है भारत

सीरीज की शुरुआत हार के साथ करने से आहत भारत अब जख्मी शेर की तरह शिकार करने बैठा है और उसमें वह पूरी तरह से सक्षम भी है। भारत ने टी-20 सीरीज में भी पहले मैच में हार के बाद वापसी की थी। वनडे में एक बार फिर कप्तान कोहली की उसी बात को दोहराना चाहेंगे।

टीम की असफलता का कारण उसकी बल्लेबाजी रही थी। रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर टीम का कोई और बल्लेबाज अपना कमाल नहीं दिखा सका था। धोनी ने हालांकि काफी धीमी पारी खेली जिसके लिए उनकी आलोचना भी हुई थी। टीम का शीर्ष क्रम तो सिर्फ चार रनों पर ही पवेलियन में बैठ गया था जिसमें शिखर धवन, कप्तान कोहली और अंबाती रायडू के नाम शामिल हैं।

टीम को जीत दिलाने का दबाव होगा

इन तीनों पर बीते प्रदर्शन से बाहर निकल अपनी टीम को जीत दिलाने का दबाव होगा। ऐसा हालांकि बेहद कम ही देखने को मिला है कि भारत की शीर्ष क्रम न काम रहा हो। बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की उम्मीद की जा सकती है और हो सकता है धोनी एक बार फिर नीचे उतरें। मध्यक्रम पर भी अच्छी रन गति को बनाए रखने का दवाब होगा जो पहले मैच में नहीं देखने को मिली थी। कोहली टीम में बदलाव कर सकते हैं और दिनेश कार्तिक को बाहर बैठा कर केदार जाधव को मैदान पर भेजा जा सकता है। वहीं गेंदबाजी में कोहली बिना बदलाव के उतर सकते हैं क्योंकि पहले मैच में टीम के गेंदबाजों ने मेजबान टीम को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था।

पीटर सिडल ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया था

सलामी जोड़ी में अगर बदलाव देखने को मिले तो अचरज की बात नहीं। हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल के प्रतिबंध के बाद चयनकर्ताओं ने हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को आस्ट्रेलिया भेजा है। ऐसी संभावना कम ही है कि इन दोनों से कोई पदार्पण करे। आस्ट्रेलिया की पहले मैच में जीत की जो वजह थी वो उसकी गेंदबाजी थी। झाए रिचडर्सन और जेसन बेहरनडोर्फ की जुगलबंदी ने भारत के धवन, कोहली और रायडू जैसे बल्लेबाजों से युक्त मजबूत शीर्ष क्रम को बेहद सस्ते में पवेलियन लौटा दिया था। साथ ही नाथन लॉयन, मार्कस स्टोइनिस ने मध्य के ओवरों में भारत की रनगति को थामे रखा था जिससे आसान सा दिखने वाला लक्ष्य भी अंत तक आते-आते बड़ा लगने लगा था। आठ साल बाद वापसी करने वाले पीटर सिडल ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया था।

मेजबान टीम एक बार फिर इन सभी से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद लगाए बैठी है। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी तो अच्छी रही थी लेकिन उसकी बल्लेबाजी में कहीं न कहीं कमी रही थी और इसी कारण टीम 300 के पार न जाकर 288 तक सीमित रह गई थी। आस्ट्रेलियाई मध्यक्रम ने हालांकि अपनी जिम्मेदारी निभाई थी और उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने टीम को खराब शुरुआत से बाहर निकालते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।

टीम की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी समस्या उसके कप्तान एरॉन फिंच का फॉर्म है। टेस्ट के बाद कप्तान पहले मैच में भी नाकाम रहे थे और छह रन ही बना सके थे। आस्ट्रेलिया जानती है कि 1-0 की बढ़त के साथ इस मैच में आने से उसके पास सीरीज अपने नाम करने का यह शानदार मौका है जिससे वह कुछ हद तक टेस्ट सीरीज हार के दाग को धो अपनी साख बचा सकता है, लेकिन वह इस बात से भी बखूबी परिचित है कि अब उसे जख्मी भारत को मात देने के लिए उसे पहले से ज्यादा मेहनत करनी होगी।

टीम

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, शुभमन गिल और मोहम्मद शमी।

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, बिलि स्टानलेक, जेहन बेहेरेनडोर्फ, पीटर सिडल, नाथन लॉयन, एडम जाम्पा, एश्टन टर्नर। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश4 hours ago

मोदी सरकार का ऐलान : 63 नहीं, अब एक दिन में मिलेगा आयकर रिटर्न, पढ़ें कैबिनेट के 5 फैसले

देश5 hours ago

गर्भवती बकरी के साथ युवक ने किया गंदा काम, हो गई मौत

राज्य5 hours ago

बहराइच में हुईं मतदाता जागरूकता फोरम की लांचिंग

राज्य5 hours ago

श्रावस्ती : आंख बचावे खातिर डर के मारे देईत है पैसा, चिकित्सा अधीक्षक बोले, दंडित होंगे जिम्मेदार

राज्य5 hours ago

श्रावस्ती : लालपुर गांव में फैला खसरा, 10 बीमार, समय बीतने के बाद चेता विभाग

राज्य5 hours ago

‘सहन’ में सजी कव्वाली की शाम, लोग मंत्रमुग्ध

राज्य5 hours ago

अयोध्या : डीएम ने सुनी किसानों से जुड़ी समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

राज्य5 hours ago

अयोध्या : उर्वरक दुकानों पर अधिकारियों ने मारा छापा, लिए नमूने, की कार्रवाई

राज्य5 hours ago

अयोध्या : डॉक्टर पर अराजक तत्वों ने किया हमला, दो आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

राज्य5 hours ago

फतेहपुर : PM बनने का ख्वाब देखना बुरी बात नहीं लेकिन मायावती कर रही अखिलेश को गुमराह : पचौरी

राज्य6 hours ago

सीतामढ़ी आधुनिक ब्लड बैंक की स्थापना को लेकर डीएम करेंगे बैठक

राज्य6 hours ago

नागरिक एकता पार्टी ने UP सरकार को दी चेतावनी, कहा-गोंडा की बेटी के बलात्कारियों को फांसी दो, अन्यथा…

राज्य8 hours ago

चार सूत्रीय मांगों को लेकर लखनऊ में पीआरडी जवान उतरे सड़कों पर, पुलिस से झड़प, देखें फोटो

देश9 hours ago

शीला की ताजपोशी पर विवाद : सिख दंगे के आरोपी के पहुंचने पर BJP ने राहुल पर की ये टिप्पणी

खेल9 hours ago

विराट कोहली के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई कोच, सचिन से की तुलना, कह दी ये बड़ी बात

राज्य10 hours ago

फतेहपुर : 80 वर्षीय बूढी मां को 60 वर्ष बाद कोर्ट से मिला इंसाफ

वीडियो10 hours ago

देखें वीडियो : पहले सिंगर नेहा कक्कड़ ने किया डांस फिर बच्चे को दनादन जड़ दिए थप्पड़

देश10 hours ago

पंजाब में AAP को एक और बड़ा झटका, अब इस विधायक ने दिया इस्तीफा, केजरीवाल पर लगाए ये आरोप

राज्य3 days ago

CM योगी बोलें, 10 सीटें भी मायावती देतीं तो नाक रगड़कर ले लेते अखिलेश, पढ़ें बड़ी बातें

देश3 weeks ago

आईपीएस अफसरों को नये साल का तोहफ़ा, 28 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन

राज्य3 weeks ago

युवक ने बड़ी बहन से बनाया अवैध संबंध फिर कर दी हत्या, छोटी बहन जागी तो उसे भी मार डाला

देश2 weeks ago

लखनऊ में IAS बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, हमीरपुुर-जालौन सहित 12 जगहों पर भी रेड

देश2 weeks ago

सियासी अटकलों पर विराम : शिवपाल नहीं सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे मुलायम, सीट की भी हुई घोषणा

देश4 weeks ago

कमलनाथ ने दिया ऐसा बयान कि यूपी और बिहार में मचा बवाल, अखिलेश यादव ने फैसले को बताया गलत

देश4 days ago

मायावती ने ली शिवपाल पर चुटकी तो हंस पड़े अखिलेश, फिर शिवपाल ने भी कह दी ये बात

राज्य4 weeks ago

लव, सेक्स और धोखा : पढ़ें, इंटरनेशनल मर्डर मिस्ट्री की हैरान कर देने वाली घटना, ऐसे हुआ खुलासा

राज्य3 weeks ago

युवती ने एक बच्चे की मां संग रचाई शादी, अब कर रही ऐसी मांग

राज्य6 days ago

एसडीएम ने किया बीटीसी छात्रा के साथ बलात्कार, बोला था ये झूठ, बीवी के फोन से खुला राज

देश4 weeks ago

यूपी में पुलिस का इकबाल खत्म, दलित छात्रा को जिंदा जलाया, घटना से आहत भाई ने भी की खुदकुशी

टेक्नोलॉजी2 weeks ago

नोकिया 106 भारत में लांच, कीमत मात्र इतने रुपए, जानिए क्या है फीचर

राज्य1 week ago

यूपी में 64 IPS अधिकारियों के हुए तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती, देखें पूरी लिस्ट

देश4 days ago

कांग्रेस की महिला नेता से भाजपा नेता के थे अवैध संबंध, फिल्म देख बेटों संग कर दी हत्या

मनोरंजन3 weeks ago

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी ने स्मृति ईरानी को कहा आंटी, मिला ये जवाब

देश4 weeks ago

UP में सपा-बसपा गठबंधन से कांग्रेस OUT, जानें कौन कितनी सीट पर लड़ेगा चुनाव, माया के बर्थडे पर ऐलान!

राज्य4 weeks ago

अयोध्या : पूर्व MLA के शागिर्द युवा ठेकेदार की हत्या में दो शूटरों पर मुकदमा दर्ज, विधायक का नाम बाहर

वीडियो3 days ago

Video : ऑपरेशन थिएटर में डाक्टर की शर्मनाक हरकत, नर्स से किस करते वीडियो हुआ वायरल

Trending