Pink Ball Test Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को झटका, अनुभवी बल्लेबाज हरमनप्रीत मैच से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पिंक बॉल टेस्ट मैच (pink ball test match) से भारत को बड़ा झटका लगा है।
 
harmanpreet kau
Pink Ball Test Match

क्वींसलैंड। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पिंक बॉल टेस्ट मैच (Pink Ball Test Match) से भारत को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया की अनुभवी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर मैच से बाहार हो गई हैं। यह जानकारी भारतीय टेस्ट कप्तान मिताली राज ने दी।

मिताली से एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब हरमनप्रीत कौर के बारे में एकदिवसीय श्रृंखला से चूकने के बारे में पूछा गया, तो मिताली ने कहा, "वह टेस्ट मैच से भी बाहर हो गई हैं।"

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के बारे में पूछे जाने पर मिताली ने कहा, "हम निश्चित रूप से एकदिवसीय प्रारूप से आत्मविश्वास ले रहे हैं जहां हम आठ-नौ विकेट लेने में सक्षम थे। हमारे गेंदबाजों ने एकदिवसीय मैचों में अच्छा काम किया, टेस्ट थोड़ा अलग है। हम बड़ा स्कोर करके 20 विकेट लेने जा रहे हैं, हमारा लक्ष्य 20 विकेट लेने का होगा।"

उन्होंने कहा, "एकदिवसीय श्रृंखला में तीन तेज गेंदबाजों झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर और मेघना ने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे हम काफी खुश हैं। झूलन सबसे अनुभवी हैं और वह दूसरों की मदद कर रही हैं। मुझे लगता है कि हमारे पास मेघना और पूजा के रुप में कुछ गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं। हमारे पास शिखा पांडे भी हैं। मुझे लगता है कि हमारे पास एक अच्छा तेज गेंदबाजी विभाग है।"

उन्होंने आगे कहा,"निश्चित रूप से, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस साल हमारे पास दो टेस्ट थे। हमने इंग्लैंड में एक खेला और अब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहे हैं। अगर यह द्विपक्षीय श्रृंखला में एक नियमित विशेषता बन जाती है, तो महिला क्रिकेट बढ़ेगा। मुझे यह प्रतिक्रिया सबसे ज्यादा मिलती है आज के खिलाड़ी जो अलग-अलग लीग में खेलते हैं, वे भी लंबे प्रारूप में खेलना पसंद करते हैं, अगर यह नियमित हो जाता है, तो यह महिला क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा होगा।"