T20 World Cup से पहले पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस का इस्तीफा

T20 World Cup से पहले पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 
 
Misbah-ul-Haq and Waqar Younis
मिस्बाह-उल-हक,वकार यूनिस का इस्तीफा

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq) और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस  (Waqar Younis) ने न्यूजीलैंड सीरीज से पहले अचानक इस्तीफा दे दिया, इस संबंध में मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि मुझे पता है कि यह आदर्श समय नहीं है लेकिन अब उनके परिवार के साथ समय बिताने का है। चाहना

मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq) ने कहा कि जमैका में 24 महीनों के क्वारंटाइन के दौरान अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने के बाद, वह इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि वर्तमान में वह इस तरह के दिमाग में नहीं है कि वह चुनौतियों का सामना कर सके।

मिस्बाह-उल-हक   (Misbah-ul-Haq)  ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि यह इस्तीफा देने का आदर्श समय नहीं है, लेकिन अब मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं।

मिस्बाह-उल-हक के इस्तीफे को लेकर वकार यूनुस ने कहा, ‘मैंने भी इस्तीफा देने का फैसला किया है लेकिन मैं पाकिस्तान के युवा गेंदबाजों के साथ काम करके काफी संतुष्ट हूं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनिस ने सितंबर 2019 में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जिम्मेदारी संभाली थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच के इस्तीफे को लेकर कहा कि पीसीबी मिस्बाह उल हक के फैसले का सम्मान करता है. उन्होंने 24 महीने में पाकिस्तान क्रिकेट के लिए काफी मेहनत की।

वसीम खान ने वकार यूनुस के इस्तीफे के फैसले को साहसिक फैसला करार दिया।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि ICCT20 विश्व कप के लिए टीम प्रबंधन की घोषणा नियत समय में की जाएगी। फिलहाल ठकलीन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक अंतरिम कोच होंगे। दोनों पूर्व खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए नियुक्त किया गया है। है।